राशि के अनुसार चुनें कार का रंग, पढिये वाहन के लिये क्या है ज्योतिष की सलाह

Cars1

ज्योतिष : वाहन के ग्रहों में दोष की वजह से ही सड़क दुर्घटना होती है, या फिर कभी-कभी यात्रा ही पूरा नहीं हो पाती, ये सब गाड़ियों के ग्रह बदलाव के कारण होते हैं।

New Delhi, Nov 08 : वाहन सुख का किस्मत से भी कनेक्शन होता है, वाहन को एक तरह से छोटा घर कहा जाता है, जिससे हम यात्रा करके अपने कार्य पूरे करते हैं, वाहन के अंदर भी ग्रहों का प्रभाव और तरंग शक्ति विद्यमान रहती है। वाहन के ग्रहों में दोष की वजह से ही सड़क दुर्घटना होती है, या फिर कभी-कभी यात्रा ही पूरा नहीं हो पाती, ये सब गाड़ियों के ग्रह बदलाव के कारण होते हैं, इसलिये जब भी गाड़ी खरीदने जाएं, तो उसके रंग का विशेष ध्यान रखें, ज्योतिष के अनुसार शुभ रंग के हिसाब से ही गाड़ी खरीदनी चाहिये।

लाल रंग

मेष, सिंह और धनु राशि के जातक लाल रंग या फिर इससे शेड्स रंग की कार या वाहन खरीदें, ये रंग इन तीनों राशि के जातकों के लिये काफी शुभ माना जाता है। cars_and_architecture_what_do_they_have_in_common_audi_headquarters_and_pavilions_on_world_of_architecture_26आपको बता दें कि लाल रंग वैसे भी शुभ माना जाता है, लेकिन इन तीनों राशियों के लिये ये कुछ ज्यादा ही शुभ माना जाता है, अगर इस राशि के जातक लाभ या उसके शेड्स रंग की वाहन खरीदेंगे, तो उनकी तरक्की जल्दी होगी।

सिल्वर, ग्रीन या सफेद रंग

वृषभ, कन्या और मकर राशि के जातक सिल्वर, ग्रीन या फिर सफेद रंग की कार या वाहन लें, ये तीनों रंग उनके लिये शुभ हैं। Cars2अगर इस राशि के जातक इन तीनों रंगों की गाड़ियों में से खरीदेंगे, तो वो ना सिर्फ दुर्घटना से बचे रहेंगे, बल्कि दिनों-दिन तरक्की भी करते जाएंगे, अगर आप भी कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं, तो इस पर एक बार विचार जरुर करें।

सफेद या फिर हल्का रंग

कन्या, वृश्चिक और मीन राशि के जातक सफेद या फिर हल्के रंग के वाहन खरीदें, ये रंग उनके लिये शुभ हैं। अगर वो इस रंग के वाहन खरीदेंगे, तो दुर्घटना से भी बचे रहेंगे और कामयाबी के रास्ते पर भी आगे बढते रहेंगे। carआपको बता दें कि सड़क दुर्घटना के मामले में भारत अग्रणी देशों में गिना जाता है, इसलिये सड़क पर सुरक्षित रहने के लिये हर तरह के टोटके आजमाएं।

नीला, ग्रे या सिल्वर रंग

मिथुन, तुला और कुंभ राशि के जातक नीला, ग्रे या फिर सिल्वर कलर का वाहन खरीदें, ये रंग उनके लिये काफी शुभ माना जाता है। PIC- BEST CAR DEALSमालूम हो कि गाड़ियां खरीदते समय सावधानी बेहद जरूरी है, क्योंकि एक भूल आपके लिये जानलेवा साबित हो सकती है, इसलिये ज्योतिष को ध्यान में रखते हुए ही वाहन के रंगों का चयन करें।

वाहन दुर्घटना से बचने के उपाय

अपने वाहन के डैश बोर्ड पर भगवान की मूर्ति लगाएं, इसके साथ ये मूर्ति या चित्र बिल्कुल साफ होना चाहिये। आपको बता दें कि वाहन में शिव जी या फिर हनुमान जी की तस्वीर या मूर्ति लगाना सबसे उत्तम माना जाता है, Carsकार चलाने से पहले इस मूर्ति या तस्वीर को स्पर्श कर प्रणाम करें, ज्योतिष के अनुसार इससे आप सड़क दुर्घटनाओं से दूर रहेंगे।

इन बातों का भी रखें ध्यान

अपनी कार या वाहन की साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें, अपनी कार में मांस-मदिरा आदि का सेवन बिल्कुल भी ना करें, ऐसा करने से कार के भीतर नेगेटिव तरंगे पैदा होती है, जो कार चलाने वाले के दिमाग में नकारात्मक ऊर्जा भरती है। PIC- LUXURY CARइसलिये कार में मांस-मदिरा के सेवन से परहेज करें और कार में भीतर तेज गाना बजाकर ना बैठें।

आगे के शीशे पर कुछ ना लिखवाएं

आपने अक्सर देखा होगा कि लोग शौक से आगे के शीशे पर कुछ-कुछ लिखवा देते हैं, ऐसा बिल्कुल ना करें। ऐसा ना सिर्फ सुरक्षा की दृष्टि से अच्छा माना जाता है, बल्कि शास्त्र भी कहते हैं, कि आगे के शीशे पर कुछ भी ना लिखा हुआ होना चाहिये। PIC- LUXURY CARपीछे के शीशे पर आप भगवान के नाम या फिर मंत्र इत्यादि लिखवा सकते हैं, लेकिन आगे के शीशे पर भूलकर भी कुछ ना लिखवाएं।

बोनट पर बनाएं स्वास्तिक

अगर आपने अपनी राशि के अनुसार कार के रंग का चयन किया है तो ठीक है, अगर नहीं तो फिर अपनी कार के बोनट पर लाल सिंदूर से स्वास्तिक बना दें, इससे आपकी गाड़ी बुरी नजरों और नकारात्मक ऊर्जा से बची रहेगी। वास्‍तुइसके साथ ही वाहन में कभी भी धूप या फिर अगरबत्ती ना जलाएं, ये सुरक्षा की दृष्टि से भी अच्छा नहीं माना जाता है, इसलिये इससे परहेज करें।

Click To Comment
Daily Horoscope
NASA seeks 3D homes for deep space missions

NASA seeks 3D homes for deep space missions

  Washington, May 19 (ITN Network / IANS) The US space agency has announced a new $2.25 million competition to design and build a 3D printed habitat for deep space exploration, including Mars. Along with the National Additive Manufacturing Innovation Institute (known as America Makes), NASA has devised the multi-phase 3D Printed Habitat Challenge to advance the additive construction technology needed to create sustainable housing solutions for Earth and beyond. It is part of NASA's Centennial Challenges programme. "The future…
ये पांच चीजें खाने से रोज उगेंगे 25 नए बाल !

ये पांच चीजें खाने से रोज उगेंगे 25 नए बाल !

कई बार डाइट में पोषक तत्वों की कमी होने की वजह से भी बाल झड़ना शुरू हो जाते हैं. New Delhi, Aug 28 : अगर आपके बाल भी बहुत अधिक झड़ रहे हैं तो हो सकता है कि आपके खानपान में कोई कमी हो. आमतौर पर हमें लगता है कि हमारे शैंपू, तेल या फिर हेयर क्रीम के सूट नहीं करने की वजह से बाल झड़ते हैं लेकिन इसके अलावा भी कई वजहें हो सकती हैं. कई बार डाइट में पोषक…
Alankrita Manvi

Alankrita Manvi

अलंकृता मानवी टैरो कार्ड रीडर अलंकृता मानवी वैसे तो किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। लेकिन, फिर भी अगर आप इन्‍हें नहीं जानते हैं तो हम आपका इसने परिचय करा देते हैं। अलंकृता मानवी अद्भुत प्रतिभा की धनी हैं। इनकी सारी सुंदरता और उनके गुण इनके नाम में ही समाए हुए हैं। टैरो कार्ड के जरिए सटीक भविष्‍यवाणी करने वाली अलंकृता बॉलीवुड से लेकर राजनैतिक गलियारों में भी काफी प्रसिद्धी हासिल कर चुकी हैं। अलंकृता ने आज तक जितने भी…