मुकेश अंबानी के ड्राइवर की सैलरी सुन आप भी रह जाएंगे हैरान, सोशल मीडिया पर वायरल

Mukesh ambani

सबसे अमीर भारतीय मुकेश अंबानी अपनी लाइफ रॉयल अंदाज में जीते हैं, जिस वजह से अक्सर सुर्खियों में रहते हैं।

New Delhi, Nov 09 : भारत के सबसे अमीर इंसान मुकेश अंबानी अब एशिया के सबसे बड़े रईस बन गये हैं, फोर्ब्स मैगजीन की रियल टाइम बिलियनर्स की सूची में मुकेश अंबानी ने पहला स्थान हासिल किया है, अब उनकी संपत्ति 42.1 अरब डॉलर यानी 2 लाख 73 हजार 650 करोड़ है, उन्होने चीन के हुई यान को पीछे छोड़ पहला स्थान हासिल किया है। सबसे अमीर भारतीय अपनी लाइफ रॉयल अंदाज में जीते हैं, जिस वजह से अक्सर सुर्खियों में रहते हैं।

एंटीलिया

भारत के सबसे महंगे घरों में गिने जाने वाले एंटीलिया में मुकेश अंबानी रहते हैं, आपको बता दें कि अंबानी का ये घर मुंबई के अल्टामाउंट इलाके में स्थित है, 27 मंजिला इस घर की ऊंचाई दूसरे किसी मकान के 60 मंजिल जितनी है। antiliaआधुनिक सुख-सुविधाओं से परिपूर्ण इस मकान में 68 कार खड़ी करने की जगह है, तो छत्त पर एक साथ तीन हैलीकॉप्टर भी उतारा जा सकता है। अंबानी के घर में स्वीमिंग पूल और स्पा रुम भी है।

600 नौकर करते हैं काम

जी हां, मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के देख-रेख और रख-रखाब के लिये उन्होने 600 नौकरों को रख रहा है, जिनकी जिम्मेदारी उनके घर की साफ-सफाई से लेकर संभालने तक की है। antilia1आपको बता दें कि ये नौकर अलग-अलग शिफ्ट में अपनी-अपनी जिम्मेदारी संभालते हैं, ताकि अंबानी परिवार के सदस्यों को किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।

पार्टी के शौकीन हैं मुकेश अंबानी

देश के सबसे अमीर शख्स पार्टी के शौकिन है, यही वजह है कि हर खास मौके को यादगार बनाने के लिये वो पार्टी देना नहीं भूलते हैं, उनकी पार्टियों में बॉलीवुड सेलेब्स से लेकर क्रिकेट के सितारे भी शिरकत करते हैं। इतना ही नहीं वो खुद से जुड़े लोगों के लिये भी पार्टियां देते हैं, Mukesh ambani familyजैसे मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा की शादी हो या फिर सचिन तेंदुलकर का जन्मदिन, इन मौकों पर भी उन्होने शानदार पार्टी दी थी।

महंगी चीजों के शौकिन

मुकेश अंबानी महंगी और एंटीक चीजों के शौकिन हैं, जिसकी वजह से वो अक्सर सुर्खियों में रहते हैं, उनके पास कई ऐसी चीजें हैं, जो सिर्फ अमीर इंसान ही खरीद सकता है, Mukesh ambani family1उनके शौक के बारे में पढकर आप भी हैरान रह जाएंगे, वो साढे आठ करोड़ की कार की सवारी करते हैं, तो महंगे मोबाइल फोन लेकर भी चलते हैं, यानी सुख-सुविधाओं के साथ कोई समझौता नहीं करते हैं।

8.5 करोड़ की कार

धीरु भाई अंबानी के बड़े बेटे बीएमडब्लयू 760 एलआई कार में ट्रेवल करते हैं, इस कार की कीमत भारतीय बाजार में करीब साढे आठ करोड़ रुपये हैं, आपको बता दें कि ये कार बुलेट प्रूफ है, इसके साथ ही इसमें बोर्ड कांफ्रेस सेंटर, लैपटॉप और टीवी स्क्रीन भी है, ambani carअगर वो ट्रेवल करते हुए भी काम करना चाहें, तो आसानी से इस कार में बैठकर कर सकते हैं, वो हर जगह इसी कार से घूमते हैं।

खुद की एयरबस भी

सबसे अमीर उद्योपति के पास खुद की एयरबस भी है, ये एयरबस-319 जेट के मालिक है, जिसकी कीमत करीब 242 करोड़ रुपये है, airbusये जेट मुकेश अंबानी ने अपनी पत्नी नीता को जन्मदिन पर तोहफे में दिया था, इस प्राइवेट जेट में ऑफिस और केबिन के साथ म्यूजिक सिस्टम, सेटेलाइट टेलीविजन और वायरलेस कम्युनिकेशन भी लगा हुआ है, इतना ही नहीं इस जेट में एक रॉयल बेडरुम भी हैं।

दो प्लेन के मालिक हैं अंबानी

एयरबस के साथ-साथ मुकेश के पास बिजनेस जेट-2 और फॉलकन 900 इएक्स नाम के दो प्लेन हैं, जिसमें बिजनेस ऑफिस, बोर्डरुम और प्राइवेट बेडरुम है, planesये किसी शानदार होटल के सुईट से कम नहीं है, मालूम हो कि बोइन बिजनेस जेट की कीमत करीब 73 मिलियन डॉलर है, तो फॉलकन 900 इएक्स की कीमत करीब 43.3 मिलियन डॉलर है।

मुकेश अंबानी का ड्राइवर भी बनना आसान नहीं

जी हां, अंबानी के यहां ड्राइवर की नौकरी भी आसानी से नहीं मिलती है, इस पद को प्राप्त करने के लिये ड्राइवरों को कई परीक्षण से गुजरना पड़ता है, आपको बता दें कि मुकेश अंबानी के ड्राइवर के लिये कंपनियों को ठेका दिया जाता है, इन कंपनियों द्वारा ड्राइवर को पूर्ण प्रशिक्षण के बाद उनके पास भेजा जाता है, इसमें ये भी देखा जाता है कि अगर किसी तरह की परेशानी आई तो ड्राइवर उसे किस तरह से हेंडल कर सकता है। mukesh ambani1बदले में वो ड्राइवर को मोटी तनख्वाह देते हैं, सोशल मीडिया पर वायरल जानकारी के अनुसार भारत के सबसे अमीर शख्स अपने ड्राइवर को दो लाख रुपये प्रति महीने से ज्यादा की सैलरी देते हैं।

Click To Comment
Daily Horoscope
हिंदुस्तान आई सबसे तेज रफ्तार लग्जरी कार, 7 गियर, 500 हॉर्सपावर का इंजन !

हिंदुस्तान आई सबसे तेज रफ्तार लग्जरी कार, 7 गियर, 500 हॉर्सपावर का इंजन !

हिंदुस्तान में एक बार फिर से हंगामा मचाने के लिए लग्जरी कार कंपनी पोर्शे ने पूरी तैयारी कर डाली है। कंपनी सबसे तेज कार को भारत में लॉन्च करेगी। New Delhi, Oct 02 : भारत का मार्केट आज दुनियाभर की बड़ी कार कंपनियों के लिए जन्नत सरीखा हो गया है। इस वजह से तमाम कार कंपनियां भारत में अपनी लग्जरी कार लॉन्च करती हैं। इसी कड़ी में पोर्शे एक बड़ा कदम उठाने जा रही है। पोर्शे भारत में अपनी सुपरफास्ट…
अच्‍छी सेहत के लिए जरूरी है ‘गहरी नींद’ … ‘पॉवर नैप’ बढ़ा सकती है याद्दाश्‍त !

अच्‍छी सेहत के लिए जरूरी है ‘गहरी नींद’ … ‘पॉवर नैप’ बढ़ा सकती है याद्दाश्‍त !

सब कुछ पाने की चाह रखने वाली ये जिंदगी हमें गहरी नींद से महरूम कर रही हैं .... भागदौड़ में सोने के लिए समय ही नहीं बचता । New Delhi, Feb 15 : हर दिन और अच्‍छा करने की चाह ... नौकरी में बेस्‍ट देने की इच्‍छा ... खूब सारा पैसा कमाने की आपाधापी ... नाश्‍ते का समय नहीं ... लंच जरूरी नहीं ... डिनर का अता - पता नहीं ... और इतने सब के बाद रात को चैन की…
J K Sethi

J K Sethi

J K Sethi | J K Sethi Ji is as an Indian Vedic Astrologer and learnt astrology from India's renowned institutions & worldwide famous Astrologer and conferred the title of "Jyotish Shiromani", "Jyotish Visharad" & "Jyotish Kovid" from various institutions of India, practicing Systems Approach to Vedic Astrology (Hindu system of Astrology) since last decade. Life member of Indian Council of Astrological Sciences (ICAS), Madras, Member of International Institute of Predictive Astrology (IIPA), Satva, Systems Institute of Hindu Astrology. He has been participating in many consultation clinics…