भगोड़े विजय माल्या को लगा एक और झटका …सरकार ने किया एक और बड़ा काम !

PIC- विजय माल्या, विजय माल्या

विजय माल्या पर भारत सरकार का एक और हंटर चला है। अब माल्या के महाराष्ट्र के अलीबाग वाले फार्म हाउस को प्रवर्तन निदेशालय ने अपने कब्जे में ले लिया है।

New Delhi, May 19 : सुप्रीम कोर्ट द्वारा भगोड़ा साबित हो चुके विजय माल्या पर सरकार का एक और वार हुआ है। इस बार माल्या के एक और फार्म हाउस को कब्जे में ले लिया गया है। मनी लांड्रिंग के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने माल्या के महाराष्ट्र के अलीबाग वाले 100 करोड़ रुपये के फार्म हाउस को कब्जे में ले लिया। भारत ने इस साल 8 फरवरी को ब्रिटेन सरकार से अपील की थी कि माल्या को उसे सौंप दिया जाए। 18 अप्रैल को माल्या को लंदन में हिरासत में लिया गया था। वहां माल्या को वेस्टमिंस्टर की अदालत में पेश किया था। इसके बाद माल्या को जमानत दे दी गई थी। भारत सरकार लगातार माल्या पर शिकंजा कसती जा रही है। आपको बता दें कि माल्या पर देशभर के बैंको का 9 हजार करोड़ रुपया बकाया है।

माल्या की कंपनी किंगफिशर एयरलाइंस पर 9 हजार करोड़ रुपये का बिल बकाया है। ये कर्ज माल्या को एसबीआई की अगुवाई वाले 17 बैंकों के समूह ने दिया था। पिछले साल मार्च में ही माल्या भारत सेVijay Mallya, RBI, माल्या, विजय माल्या लंदन चले गए थे। उससे पहले उन्होंने USL के साथ एक डील की। इस डील के तहत माल्या को कंपनी से हटने के लिए 500 करोड़ से ज्यादा की रकम दी गई थी। तबसे माल्या ब्रिटेन में रह रहे थे। इसके साथ ही भारत में भी माल्या की कई संपतियों की नीलामी हो चुकी है।

इससे पहले  माल्या को कर्ज देने वाले बैंकों ने एसबीआई की अगुवाई में गोवा के किंगफिशर विला को बेच दिया था। किंगफिशर विला को 73.01 करोड़ रुपये में बेचा गया था। इससे पहले इस विला के बेचने विजय माल्या, विजय माल्याके लिए बैंकों की तरफ से तीन कोशिशें की गई थी, लेकिन कोई खरीददार नहीं मिल रहा था। लेकिन अब मूवी प्रोडक्शन कंपनी विकिंग मीडिया ऐंड एंटरटेनमेंट ने ये विला खरीद लिया है। ये विला एक प्राइवेट डील के तहत खरीदा गया है।

बैंकों ने ये विला बेचकर माल्या को दिए गए कर्ज का कुछ हिस्सा वसूल लिया है। इससे पहले माल्या ने ट्वीट किया था और कहा था कि वो भारत के बैंकों से वन टाइम सेटलमेंट करना चाहते हैं। माल्या ने विजय माल्या 1, विजय माल्याकहा था कि वन टाइम सेटलमेंट से कई केस को निपटाया गया है और वो भी यही करना चाहते थे। लेकिन भारत सरकार ने उनकी एक भी नहीं सुनी। सुप्रीम कोर्ट के बार बार नोटिस देने के बाद भी माल्या के कान में जूं तक नहीं रेंगी थी। आखिर कार कोर्ट ने विजय माल्या को भगोड़ा घोषित कर दिया था।

आगे पढ़ें :बिक गया ‘भगोड़े’  माल्या का आलीशान बंगला !

Click To Comment
Daily Horoscope
सुपरहिट हुई होंडा की ये छोटी से बाइक…अब जो होगा…वो आपको हैरान कर देगा !

सुपरहिट हुई होंडा की ये छोटी से बाइक…अब जो होगा…वो आपको हैरान कर देगा !

क्या आप होंडा की इस बाइक के बारे में जानते हैं ? अगर नहीं जानते तो जान लीजिए, क्योंकि ये बिक्री का नया रिकॉर्ड तैयार कर चुकी है। New Delhi, May 16 : होंडा नवी के बारे में तो आप जानते ही होंगे। लोगों को ये बाइक काफी पसंद आई है। अब बताया जा रहा है कि ये कंपनी अब मंकी बाइक लॉन्च करने जा रही है। इस बाइक को वियतनाम मोटर शो में प्रदर्शित किया गया है। ये बाइक बेहद…
Kidney को स्वस्थ रखने के लिए अपनाए ये आदतें

Kidney को स्वस्थ रखने के लिए अपनाए ये आदतें

जीवन भर चाहते है कि आपकी Kidney रहे हेल्दी, तो डालें ये आदतें. New Delhi, Mar 14: सबसे पहले तो खुद को फिट रखना शुरू कर दें, क्योकि फिट रहने से बल्ड प्रेशर कंट्रोल रहता है जिससे Kidney को गंभीर बीमारियों से बचाया जा सकता है, इसके लिए आप खूब दौड़ लगाएं और एक्सरसाइज करें. Read Also: Wrong pain-killers damage kidney among diabetes patients बल्ड प्रेशर का खास ध्यान रखें. नॉर्मल बल्ड प्रेशर जोकि ये120 से 80 के बीच माना जाता…
Ankush Kakkar

Ankush Kakkar

Ankush Kakkar | Ankush Kakkar is having 10 year Experience in Vedic astrology and Vastu Consultancy.Ankush Kakkar have an expertise in four different streams of astrology. These are Vedic, Lal Kitab, KP and Vastu Consultancy. All of these streams have their strengths and weaknesses. I have an extensive knowledge as to where to use which stream for a flawless prediction. Some are used in Horary Astrology and some are good in predicting Varshphal. You need not worry if you do not…