दिल्ली एमसीडी सर्वे : मोदी समर्थकों को राजधानी से भी मिल सकती है खुशखबरी… केजरीवाल की उम्मीदों पर फिरेगी झाड़ू !

VARANASI BJP JASHN, एमसीडी सर्वे, दिल्ली

एमसीडी सर्वे : सी वोटर ने इसी महीने के तीसरे सप्ताह में दिल्ली के सभी 272 वॉर्डो में जाकर कुल 6374 लोगों से उनकी राय ली।

New Delhi, Apr 21 : दिल्ली में इस सप्ताह होने वाले एमसीडी चुनाव में बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी तीनों ही अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं, आपको बता दें कि एमसीडी चुनाव के लिये 23 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे और 26 अप्रैल को परिणाम घोषित किये जाएंगे। मतदान से पहले न्यूज चैनल एबीपी न्यूज-सी वोटर ने दिल्ली वालों का मन टटोलने की कोशिश की है, इस प्री-पोल सर्वे के अनुसार एक बार फिर दिल्ली में बीजेपी को भारी बढ़त मिलता दिख रहा है।

Advertisement

Read Also : Video : दिल्ली मेट्रो स्टेशन पर दंग करने वाली घटना… एलईडी स्क्रीन पर तीन मिनट पर चलता रहा वो वाला वीडियो !

आपको बता दें कि सी वोटर ने इसी महीने के तीसरे सप्ताह में दिल्ली के सभी 272 वॉर्डो में जाकर कुल 6374 लोगों से उनकी राय ली, साथ ही इसमें ये भी बताया गया है कि बीजेपी तीनों नगर निगम में भारी बहुमत से जीत रही है, bjp flagइस सर्वे के अनुसार निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी दूसरे और कांग्रेस तीसरे पायदान पर रहेगी। इस प्री-पोल सर्वे के अनुसार पूर्वी एमसीडी में बीजेपी को 41.8 फीसदी, आम आदमी पार्टी को 25.8 फीसदी और कांग्रेस को 21.7 फीसदी वोट मिलने की उम्मीद है, इसके साथ ही अन्य के खाते में करीब 4.6 फीसदी वोट जाने की संभावना है।

Advertisement

Read Also : दिल्ली का रण जीतने के लिए ‘धार्मिक’ प्लानिंग… अब लिया जा रहा है कुरान, तुलसी का सहारा !

इसके बाद अगर बात नॉर्थ एमसीडी की करें, तो इस सर्वे के मुताबिक यहां बीजेपी को भारी बढ़त मिलता दिख रहा है, यहां पर 44.3 फीसदी लोगों ने बीजेपी को अपनी पहली पसंद बताया है, तो 19.4 फीसदी लोग कांग्रेस के साथ हैं, तो 25 फीसदी लोग केजरीवाल को वोट देने की बात कह रहे हैं। इसके अलावा 4.7 फीसदी लोगों ने अन्य उम्मीदवार के समर्थन की बात कही है। 6.6 फीसदी लोग अभी तक ये तय नहीं कर पाए हैं कि वो किसे वोट करेंगे। इस प्री-पोल सर्वे के अनुसार साउथ एमसीडी में भी बीजेपी बढ़त बनाये हुए हैं, हालांकि यहां पर उन्हें आम आदमी पार्टी से कड़ी टक्कर मिलती दिख रही है, इस एमसीडी में बीजेपी को 39.2 फीसदी, आम आदमी पार्टी को 31.8 फीसदी और कांग्रेस को करीब 20 फीसदी वोट की संभावना है।

Read Also : दिल्ली : आम आदमी पार्टी विधायक पर जानलेवा हमला… फायरिंग से मचा हड़कंप !

अगर पूरी दिल्ली की बात करें, तो एमसीडी चुनाव में बीजेपी को 41.9 फीसदी, आम आदमी पार्टी को 27.5 फीसदी और कांग्रेस को 20 फीसदी वोट मिलने की उम्मीद है, इसके साथ ही अन्य के खाते में 3.9 फीसदी वोट जाएंगे। इस सर्वे के मुताबिक एमसीडी चुनाव में बीजेपी 179 सीटों के साथ भारी बहुमत की संभावना है, जबकि आम आदमी पार्टी को 45 और कांग्रेस को सिर्फ 26 सीटों से ही संतोष करना पड़ेगा। अगर तीनों निगमों की अलग-अलग बात करें तो ईडीएमसी में बीजेपी को 43, आप-11 और कांग्रेस को 8 सीटों की संभावना है, एनडीएमसी में बीजेपी को 76, आप-13 और कांग्रेस को यहां भी 8 सीटें मिलती दिख रही है। एसईएमसी में बीजेपी को 60, आप-21 और कांग्रेस 10 सीटें जीतती दिख रही हैं।

Read Also : केजरीवाल के बाद ओवैसी ने भी किये बीजेपी पर हमले… दिल्ली एमसीडी चुनाव में पहली बार ठोंक रहे हैं ताल !

Click To Comment
Advertisement

Daily Horoscope
पीएम मोदी ने देशवासियों को दिया ये ‘टेक’ मंत्र…एक सुर में देश बोला…‘जय हो’ !

पीएम मोदी ने देशवासियों को दिया ये ‘टेक’ मंत्र…एक सुर में देश बोला…‘जय हो’ !

टेक्नोलॉजी को लेकर पीएम मोदी लगातार देशवासियों से आह्वान करते हैं कि आज का दौर सिर्फ इसी का है। एक बार फिर से मोदी ने देश वासियों को संदेश दिया है। New Delhi, Nov 25 : आज का दौर टेक्नोलॉजी का है, इस बात से तो हर कोई अच्छी तरह से वाकिफ है। हिंदुस्तान के पीएम मोदी भी कितने टेक सेवी हैं , ये बात भी किसी से छुपी नहीं है। आए दिन मोदी देशवासियों को संबोधित करते हुए कहते…
Papaya & Fenugreek leaves Can Control Dengue

Papaya & Fenugreek leaves Can Control Dengue

These things helps curing Dengue New Delhi, Aug 28: Dengue! The deadly fever spreads in whole country. Giloy is helpful herb in building the immune system and papaya leaves cure dengue fever. Pankaj Aggarwal, from the capital-based Agrawal Homoe Clinic, has suggested some easy home remedies to control platelet loss and recovery from dengue fever. * Giloy herb: This is useful in building the immune system, giloy stem results immediate recovery when consumed in frequently during the fever. Boil two or…
Dr. Shakti Dhar Sharma

Dr. Shakti Dhar Sharma

Dr. Shakti Dhar Sharma | Dr. Shakti Dhar Sharma is running Shakti Jyotish Kendra at Haridwar(Uttarakhand) in INDIA.  Dr. Shakti Dhar Sharma have a excellence knowledge of Vedic Astrology as a hobby since childhood. He pursued Jyotish studies from Banaras (Kashi). He was also awarded as a Jyotish Samrat, Jyotish Ratna & Jyotish Bhaskar. He has 30 yrs experience in the field of Astrology, Occult science, Tantra, Mantra, Yantra etc.  He has made thousands of successful predictions to let people understand…
Please enable JavaScript!