राहुल गांधी की इटालियन GF के साथ ‘वायरल’ फोटो दिखाने वाली बरखा सिंह कांग्रेस से आउट

barkha singh, बरखा सिंह

बरखा सिंह ने राहुल गांधी और अजय माकन पर कई गंभीर आरोप लगाते हुए पार्टी के सभी पदों से इस्‍तीफा दे दिया था। अब पार्टी ने उन पर कार्रवाई की है।

New Delhi Apr 21 : बरखा सिंह ने कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी और दिल्‍ली कांग्रेस अध्‍यक्ष अजय माकन पर सवाल क्‍या खड़े किए पार्टी ने उन पर कार्रवाई करनी शुरु कर दी है। कांग्रेस ने बरखा सिंह को पार्टी से छह साल के लिए निष्‍कासित कर दिया है। उधर, इस मामले को लेकर दिल्‍ली प्रदेश कांग्रेस दफ्तर में भी हंगामा देखने को मिला। हंगामा इस कदर बढ़ गया कि पुलिस तक को बुलाना पड़ा। दरसअल, बरखा सिंह के समर्थकों का आरोप था कि महिला कांग्रेस के रुम को लॉक कर दिया गया है। इसके बाद उनके समर्थकों ने ही पुलिस को फोन भी कर दिया। काफी हंगामे के बाद मामले को शांत कराया गया। लेकिन, एमसीडी इलेक्‍शन से ठीक पहले शुरु हुआ पार्टी के भीतर का ये घमासान जारी है।

दरसअल, अभी गुरुवार को ही बरखा सिंह ने कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी और दिल्‍ली कांग्रेस अध्‍यक्ष अजय माकन पर गंभीर आरोप लगाए थे। इसके साथ ही उन्‍होंने दिल्‍ली महिला कांग्रेस के अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफा भी दे दिया था। उन्‍होंने राहुल गांधी को मानसिक तौर पर बीमार बताया था इसके साथ ही इलाज कराने की नसीहत भी दी थी। उन्‍होंने कहा था कि राहुल गांधी से पार्टी संभल नहीं रही है। ऐसे में अगर उन्‍हें कांग्रेस पार्टी का अध्‍यक्ष बना दिया गया तो ये किसी डिजास्‍टर से कम नहीं होगा। इस मौके पर उन्‍होंने राहुल गांधी की वो फोटो भी मीडियाकर्मियों को दिखाई थीं। जिसमें कथित तौर पर वो अपनी इटेलियन गर्ल फ्रेंड के साथ दिखाई पड़ रहे हैं। ये फोटो इस वक्‍त सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रही है।

बरखा सिंह के इन्‍हीं आरोपों और बयान के बाद शुक्रवार की सुबह कांग्रेस पार्टी की अनुशासन समिति ने एक इमरजेंसी मीटिंग कॉल की। जिसमें बरखा को पार्टी से छह के लिए निष्‍कासित करने का फैसला लिया गया। हालांकि इस कमेटी के पास अभी एक दर्जन और ऐसे नेताओं की शिकातयों के मामले पेंडिंग हैं जिन्‍होंने दिल्‍ली प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष अजय माकन के खिलाफ आवाज उठाई है। जानकारी के मुताबिक पिछले करीब एक महीने से ऐसे नेताओं के खिलाफ कार्रवाई का मामला ठंडे बस्‍ते में पड़ा हुआ था। लेकिन, उन मामलों को दरकिनार कर बरखा सिंह के खिलाफ चंद घंटों में ही फैसला ले लिया गया। इसके बाद से कांग्रेस पार्टी की अनुशासनात्‍मक कमेटी भी सवालों के घेरे में आ गई है।  

बरखा सिंह ने कांग्रेस पार्टी की कथनी और करनी में भी फर्क होने का आरोप लगाया था। उनका कहना था कि पार्टी के भीतर एक साल पहले उनके साथ भी बदसलूकी हुई थी। जिसकी शिकायत उन्‍होंने सोनिया गांधी से की थी। लेकिन, उनकी शिकायत पर कुछ नहीं किया गया। लेकिन बात जब प्रियंका गांधी की आती है और विनय कटियार सरीखे नेता उन्‍हें कुछ कह देते हैं तो राहुल गांधी के आफिस से उन्‍हें कहा जाता है कि आप बीजेपी के खिलाफ प्रदर्शन करो। जब पार्टी की किसी महिला कार्यकर्ता के साथ कुछ होता है तो सब चुप हो जाते हैं। उनका कहना था कि पार्टी के भीतर महिलाओं की बात नहीं सुनी जाती। एमसीडी इलेक्‍शन में भी महिलाओं को अनदेखा किया गया। जब राहुल गांधी से इस बारे में मिलने की कोशिश की गई तो वो संगरीला होटल में पार्टी मनाने में व्‍यस्‍त थे।  

आगे पढि़ए – राहुल गांधी बनेंगे कांग्रेस अध्यक्ष ?

Click To Comment
Daily Horoscope
आईफोन जैसा लुक, आईफोन जैसे फीचर… कीमत बेहद कम…ऐसा है ये बेस्ट स्मार्टफोन !

आईफोन जैसा लुक, आईफोन जैसे फीचर… कीमत बेहद कम…ऐसा है ये बेस्ट स्मार्टफोन !

वनप्लस एक बेस्ट स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रहा है। इस स्मार्टफोन के बूते ये कंपनी आईफोन को कड़ी टक्कर देने की तैयारी कर रही है। पढ़िए ये खबर… New Delhi, Jun 08 : कैसा रहेगा अगर आपको कम कीमत में आईफोन जैसे फीचर्स वाला बेस्ट स्मार्टफोन मिल जाए ? जाहिर है कि आप बेहद खुश होंगे। इस बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं। दरअसल वनप्लस के अपकमिंग स्मार्टफोन वनप्लस 5 का एक एक लुक सामने आया है। पहले…
भिंडी खाएं सेहत बनाएं … बाल भी हो जाएंगे मजबूत ! बस रखें एक बात का ध्‍यान …

भिंडी खाएं सेहत बनाएं … बाल भी हो जाएंगे मजबूत ! बस रखें एक बात का ध्‍यान …

भिंड फ्राई, कुरकुरी भिंडी, तवा फ्राई, भरवां भिंडी ... और भी जानें कितने तरीके है भिंडी बनाने के । लेकिन क्‍या आप जानते हैं भिंडी स्‍वाद ही नहीं सेहत से भी भरपूर होती है । New Delhi, Feb 15 : आयुर्वेद में भिंडी को सेहतमंद सब्‍जी कहा गया है । दरअसर भिंडी में मौजूद प्रोटीन, वसा, कार्बोहाइड्रेट, कैल्श्यिम, फास्‍फोरस और आयरन सेहत के लिए लाभदायी होता है । इनकी उचित मात्रा में आपको कई तरह की बीमारियों से बचाती है…
Acharya Kamal Kant

Acharya Kamal Kant

Acharya Kamal Kant | Astrology Expert With the his 25 years of experience Acharya Kamal Kant can tell you everything only by knowing your birth details. Acharya not only give right predictions but also helps with remedial ideas. Usually Astrologers know only one kind of Astrology. But Acharya has deep interest in the topic and this is why he managed to gain knowledge of four streams. On the basis of these four streams Acharya makes his Astro prediction, here’s the list…