राहुल गांधी की इटालियन GF के साथ ‘वायरल’ फोटो दिखाने वाली बरखा सिंह कांग्रेस से आउट

barkha singh, बरखा सिंह

बरखा सिंह ने राहुल गांधी और अजय माकन पर कई गंभीर आरोप लगाते हुए पार्टी के सभी पदों से इस्‍तीफा दे दिया था। अब पार्टी ने उन पर कार्रवाई की है।

New Delhi Apr 21 : बरखा सिंह ने कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी और दिल्‍ली कांग्रेस अध्‍यक्ष अजय माकन पर सवाल क्‍या खड़े किए पार्टी ने उन पर कार्रवाई करनी शुरु कर दी है। कांग्रेस ने बरखा सिंह को पार्टी से छह साल के लिए निष्‍कासित कर दिया है। उधर, इस मामले को लेकर दिल्‍ली प्रदेश कांग्रेस दफ्तर में भी हंगामा देखने को मिला। हंगामा इस कदर बढ़ गया कि पुलिस तक को बुलाना पड़ा। दरसअल, बरखा सिंह के समर्थकों का आरोप था कि महिला कांग्रेस के रुम को लॉक कर दिया गया है। इसके बाद उनके समर्थकों ने ही पुलिस को फोन भी कर दिया। काफी हंगामे के बाद मामले को शांत कराया गया। लेकिन, एमसीडी इलेक्‍शन से ठीक पहले शुरु हुआ पार्टी के भीतर का ये घमासान जारी है।

Advertisement

दरसअल, अभी गुरुवार को ही बरखा सिंह ने कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी और दिल्‍ली कांग्रेस अध्‍यक्ष अजय माकन पर गंभीर आरोप लगाए थे। इसके साथ ही उन्‍होंने दिल्‍ली महिला कांग्रेस के अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफा भी दे दिया था। उन्‍होंने राहुल गांधी को मानसिक तौर पर बीमार बताया था इसके साथ ही इलाज कराने की नसीहत भी दी थी। उन्‍होंने कहा था कि राहुल गांधी से पार्टी संभल नहीं रही है। ऐसे में अगर उन्‍हें कांग्रेस पार्टी का अध्‍यक्ष बना दिया गया तो ये किसी डिजास्‍टर से कम नहीं होगा। इस मौके पर उन्‍होंने राहुल गांधी की वो फोटो भी मीडियाकर्मियों को दिखाई थीं। जिसमें कथित तौर पर वो अपनी इटेलियन गर्ल फ्रेंड के साथ दिखाई पड़ रहे हैं। ये फोटो इस वक्‍त सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रही है।

Advertisement

बरखा सिंह के इन्‍हीं आरोपों और बयान के बाद शुक्रवार की सुबह कांग्रेस पार्टी की अनुशासन समिति ने एक इमरजेंसी मीटिंग कॉल की। जिसमें बरखा को पार्टी से छह के लिए निष्‍कासित करने का फैसला लिया गया। हालांकि इस कमेटी के पास अभी एक दर्जन और ऐसे नेताओं की शिकातयों के मामले पेंडिंग हैं जिन्‍होंने दिल्‍ली प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष अजय माकन के खिलाफ आवाज उठाई है। जानकारी के मुताबिक पिछले करीब एक महीने से ऐसे नेताओं के खिलाफ कार्रवाई का मामला ठंडे बस्‍ते में पड़ा हुआ था। लेकिन, उन मामलों को दरकिनार कर बरखा सिंह के खिलाफ चंद घंटों में ही फैसला ले लिया गया। इसके बाद से कांग्रेस पार्टी की अनुशासनात्‍मक कमेटी भी सवालों के घेरे में आ गई है।  

बरखा सिंह ने कांग्रेस पार्टी की कथनी और करनी में भी फर्क होने का आरोप लगाया था। उनका कहना था कि पार्टी के भीतर एक साल पहले उनके साथ भी बदसलूकी हुई थी। जिसकी शिकायत उन्‍होंने सोनिया गांधी से की थी। लेकिन, उनकी शिकायत पर कुछ नहीं किया गया। लेकिन बात जब प्रियंका गांधी की आती है और विनय कटियार सरीखे नेता उन्‍हें कुछ कह देते हैं तो राहुल गांधी के आफिस से उन्‍हें कहा जाता है कि आप बीजेपी के खिलाफ प्रदर्शन करो। जब पार्टी की किसी महिला कार्यकर्ता के साथ कुछ होता है तो सब चुप हो जाते हैं। उनका कहना था कि पार्टी के भीतर महिलाओं की बात नहीं सुनी जाती। एमसीडी इलेक्‍शन में भी महिलाओं को अनदेखा किया गया। जब राहुल गांधी से इस बारे में मिलने की कोशिश की गई तो वो संगरीला होटल में पार्टी मनाने में व्‍यस्‍त थे।  

आगे पढि़ए – राहुल गांधी बनेंगे कांग्रेस अध्यक्ष ?

Click To Comment
Advertisement

Daily Horoscope
New app hides user-location from third parties

New app hides user-location from third parties

New York, Jan 18: A US university’s researchers team has developed an app that blocks third parties from identifying an individual's location based on what they search for online. "The trend of people using searches and social networks on smartphones which aren't well-protected is going up. Sometimes people share too much information. This is a way to help provide some security," said Linke Guo, an assistant professor of electrical and computer engineering at Binghamton University who led the team. "With Facebook,…
ये पांच चीजें आपको Old Age  में भी रखेंगी जवान !

ये पांच चीजें आपको Old Age  में भी रखेंगी जवान !

खैर ये बात तो तय है एक न एक दिन तो हर व्यक्ति को बूढ़ा होना ही है लेकिन Old Age के शरीर में किसी पर निर्भर हो जाना... New Delhi, Jun 26 : ज्यादातर लोगों को ढलती उम्र के ख्याल से जवानी में ही ये चिंता सताती है कि अगर Old Age में हाथ-पैरों ने काम करना बंद कर दिया तो क्या होगा...? यह चिंता जवानी में ही उन्हें सताने लगती है कि Old Age  में क्या होगा जब एक गिलास…
Dr. Krishnendu Chakraborty

Dr. Krishnendu Chakraborty

Dr. Krishnendu Chakraborty | Dr.Krishnendu Chakraborty is an experienced astrologer having proficiency in traditional astrology and palmistry. He has learnt(M.A.-M.Phil.-Ph.D.) astrology from International University of Astrological Science. He got doctorate on medical astrology. He is practicing astrology for 15 years. He has made many successful predictions on individual nativities.He employs a composite method of prediction taking Vedic astrology. He also prescribes remedial measures in the form of Gemstones,puja, yogya, Mantras and Yantras after deep and thorough analysis of horoscopes to help…
Please enable JavaScript!