राहुल गांधी की इटालियन GF के साथ ‘वायरल’ फोटो दिखाने वाली बरखा सिंह कांग्रेस से आउट

barkha singh, बरखा सिंह

बरखा सिंह ने राहुल गांधी और अजय माकन पर कई गंभीर आरोप लगाते हुए पार्टी के सभी पदों से इस्‍तीफा दे दिया था। अब पार्टी ने उन पर कार्रवाई की है।

New Delhi Apr 21 : बरखा सिंह ने कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी और दिल्‍ली कांग्रेस अध्‍यक्ष अजय माकन पर सवाल क्‍या खड़े किए पार्टी ने उन पर कार्रवाई करनी शुरु कर दी है। कांग्रेस ने बरखा सिंह को पार्टी से छह साल के लिए निष्‍कासित कर दिया है। उधर, इस मामले को लेकर दिल्‍ली प्रदेश कांग्रेस दफ्तर में भी हंगामा देखने को मिला। हंगामा इस कदर बढ़ गया कि पुलिस तक को बुलाना पड़ा। दरसअल, बरखा सिंह के समर्थकों का आरोप था कि महिला कांग्रेस के रुम को लॉक कर दिया गया है। इसके बाद उनके समर्थकों ने ही पुलिस को फोन भी कर दिया। काफी हंगामे के बाद मामले को शांत कराया गया। लेकिन, एमसीडी इलेक्‍शन से ठीक पहले शुरु हुआ पार्टी के भीतर का ये घमासान जारी है।

दरसअल, अभी गुरुवार को ही बरखा सिंह ने कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी और दिल्‍ली कांग्रेस अध्‍यक्ष अजय माकन पर गंभीर आरोप लगाए थे। इसके साथ ही उन्‍होंने दिल्‍ली महिला कांग्रेस के अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफा भी दे दिया था। उन्‍होंने राहुल गांधी को मानसिक तौर पर बीमार बताया था इसके साथ ही इलाज कराने की नसीहत भी दी थी। उन्‍होंने कहा था कि राहुल गांधी से पार्टी संभल नहीं रही है। ऐसे में अगर उन्‍हें कांग्रेस पार्टी का अध्‍यक्ष बना दिया गया तो ये किसी डिजास्‍टर से कम नहीं होगा। इस मौके पर उन्‍होंने राहुल गांधी की वो फोटो भी मीडियाकर्मियों को दिखाई थीं। जिसमें कथित तौर पर वो अपनी इटेलियन गर्ल फ्रेंड के साथ दिखाई पड़ रहे हैं। ये फोटो इस वक्‍त सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रही है।

बरखा सिंह के इन्‍हीं आरोपों और बयान के बाद शुक्रवार की सुबह कांग्रेस पार्टी की अनुशासन समिति ने एक इमरजेंसी मीटिंग कॉल की। जिसमें बरखा को पार्टी से छह के लिए निष्‍कासित करने का फैसला लिया गया। हालांकि इस कमेटी के पास अभी एक दर्जन और ऐसे नेताओं की शिकातयों के मामले पेंडिंग हैं जिन्‍होंने दिल्‍ली प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष अजय माकन के खिलाफ आवाज उठाई है। जानकारी के मुताबिक पिछले करीब एक महीने से ऐसे नेताओं के खिलाफ कार्रवाई का मामला ठंडे बस्‍ते में पड़ा हुआ था। लेकिन, उन मामलों को दरकिनार कर बरखा सिंह के खिलाफ चंद घंटों में ही फैसला ले लिया गया। इसके बाद से कांग्रेस पार्टी की अनुशासनात्‍मक कमेटी भी सवालों के घेरे में आ गई है।  

बरखा सिंह ने कांग्रेस पार्टी की कथनी और करनी में भी फर्क होने का आरोप लगाया था। उनका कहना था कि पार्टी के भीतर एक साल पहले उनके साथ भी बदसलूकी हुई थी। जिसकी शिकायत उन्‍होंने सोनिया गांधी से की थी। लेकिन, उनकी शिकायत पर कुछ नहीं किया गया। लेकिन बात जब प्रियंका गांधी की आती है और विनय कटियार सरीखे नेता उन्‍हें कुछ कह देते हैं तो राहुल गांधी के आफिस से उन्‍हें कहा जाता है कि आप बीजेपी के खिलाफ प्रदर्शन करो। जब पार्टी की किसी महिला कार्यकर्ता के साथ कुछ होता है तो सब चुप हो जाते हैं। उनका कहना था कि पार्टी के भीतर महिलाओं की बात नहीं सुनी जाती। एमसीडी इलेक्‍शन में भी महिलाओं को अनदेखा किया गया। जब राहुल गांधी से इस बारे में मिलने की कोशिश की गई तो वो संगरीला होटल में पार्टी मनाने में व्‍यस्‍त थे।  

आगे पढि़ए – राहुल गांधी बनेंगे कांग्रेस अध्यक्ष ?

Click To Comment
Daily Horoscope
कम बजट वाला बेस्ट स्मार्टफोन…सैमसंग ने लॉन्च किया गैलेक्सी Feel…धांसू फीचर्स !

कम बजट वाला बेस्ट स्मार्टफोन…सैमसंग ने लॉन्च किया गैलेक्सी Feel…धांसू फीचर्स !

सैमसंग ने एक बार फिर से तहलका मचा दिया है। कम कीमत में बेस्ट स्मार्टफोन लॉन्च करने के साथ ही इस कंपनी ने बाकी कंपनियों के लिए आफत खडी़ कर दी है। New Delhi, May 28 : मोबाइल के बाजार में सैमसंग का अलग ही जलवा है। इस बार इस कंपनी ने एक बार फिर से अपना जलवा दिखाया है। इस बार कंपनी ने कम बजट वाला बेस्ट स्मार्टफोन लॉन्च किया है। इस फोन के फीचर्स धांसू बताए जा रहे…
5 गंभीर बीमारियों को दूर भगाता है पीपल का ये पत्‍ता

5 गंभीर बीमारियों को दूर भगाता है पीपल का ये पत्‍ता

जानें उन 5 बीमारियों के बारे में जिनके इलाज में इसका इस्‍तेमाल किया जा सकता है । दिल को कई प्रकार के रोगों से बचाने के लिए भी पीपल का पत्ते फायदेमंद होते हैं। New Delhi, Aug 12 : आयुर्वेदिक गुणों वाले पीपल को हमारे देश में पूजा जाता है । शायद इसलिए भी क्‍योंकि ये पेड़ हमें 24 घंटे ऑक्‍सीजन देता है और प्रकृति में प्राणवायु का संतुलन बनाए रखता है । इस पत्‍ते का प्रयोग कई दवाओं को…
Manoj Kumar

Manoj Kumar

Manoj Kumar | Astrology ExpertRed book Astrologer Manoj is a qualified professional astrologer expert in Horoscope Prediction ,Match Making, vastu check . 5 years of experience in astrology. She has been honored as “Jyotish Shastracharya” & “Jyotish Rishi” by Redbook Federation of Astrologer’s Societies, Kolkata.HE started learning astrology at the young age  & gained the true knowledge of lalkitab astrology under the able guidance of her guru Prof. Atora ji And kumar ji a Renowned Astrologer of North India. he is…