केजरीवाल के मंत्री सत्येंद्र जैन कपिल मिश्रा के खिलाफ पहुंचे कोर्ट, किया मानहानि का मुकदमा

Satyendra Jain, कपिल मिश्रा

दिल्‍ली सरकार में कैबिनेट मंत्री सत्‍येंद्र जैन ने भी अब आम आदमी पार्टी के बागी नेता कपिल मिश्रा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। दर्ज कराया मानहानि का केस।  

New Delhi May 19 : आम आदमी पार्टी में कपिल मिश्रा बनाम केजरीवाल और सत्‍येंद्र जैन की जंग थमती हुई नजर नहीं आ रही है। जहां एक ओर कपिल मिश्रा रोज केजरीवाल और सत्‍येंद्र जैन को लेकर खुलासे कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर अब दिल्‍ली सरकार के कैबिनेट मंत्री सत्येंद्र जैन ने कपिल मिश्रा के खिलाफ आपराधिक मानहानि का मुकदमा दर्ज करा दिया है। कपिल ने सत्‍येंद्र जैन पर आरोप लगाया था कि उन्‍होंने दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री और आम आदमी पार्टी को दो करोड़ रुपए की रिश्‍वत दी है। कपिल का आरोप था कि सत्‍येंद्र जैन ने केजरीवाल को ये रुपया कैश में दिया था। इसके अलावा पचास करोड़ रुपए की लैंड डील के भी आरोप सत्‍येंद्र जैन पर लगाए गए थे। मामला लगातार गरमाता ही जा रहा है।  

कपिल मिश्रा के इन्‍हीं आरोपों से बौखलाए सत्‍येंद्र जैन ने अब उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज करा दिया है। जैन ने तीस हजारी कोर्ट में मिश्रा के अलावा राजौरी गार्डन से अकाली के विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा के खिलाफ भी केस दायर कराया है। जैन अपने ऊपर लगाए जा रहे भ्रष्‍टाचार के सभी आरोपों को बेबुनियाद और राजनीति से प्रेरित करार दे रहे हैं। जबकि इस वक्‍त उनके कुछ और मामले में सीबीआई और इनकम टैक्‍स की जांच भी चल रही है। इनकम टैक्‍स डिपार्टमेंट उनसे उस केस में पूछताछ भी कर चुका है। दिल्ली के हेल्‍थ मिनिस्‍टर सत्‍येंद्र जैन का कहना है कि मैं बस ये देख रहा हूं कि कपिल जी किस हद तक झूठ बोल सकते हैं। उनका कहना है कि हर चीज की एक लिमिट होती है।

सत्‍येंद्र जैन का कहना है कि कपिल मिश्रा का दिमाग खराब हो गया है। वो अपना मानसिक संतुलन खो चुके हैं। इसलिए वो इस तरह की अनाप-शनाप बातें कर रहे हैं। वो एक के बाद एक फर्जी आरोप लगाते ही जा रहे हैं। इससे पहले जब कपिल मिश्रा को केजरीवाल ने अपने मंत्रिमंडल से बर्खास्‍त किया था तो उन्‍होंने केजरीवाल पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। ये आरोप सिर्फ केजरीवाल ही नहीं बल्कि सत्‍येंद्र जैन पर भी लगाए गए थे। कपिल ने दावा किया था कि उन्‍होंने अपनी नजरों के सामने अरविंद केजरीवाल को सत्‍येंद्र जैन से दो करोड़ रुपए लेते हुए देखा था। ये रिश्‍वत उन्‍हें उनके घर पर दी गई थी। कपिल ने ये भी कहा था कि इस बारे में उन्‍होंने केजरीवाल से बात भी करनी चाही थी और जानना चाहा था कि ये सब क्‍या है।

इस पर केजरीवाल ने कुछ नहीं कह कर इस मामले को टरका दिया था। कपिल ने दावा किया था कि उन्‍होंने केजरीवाल से पैसों का श्रोत भी पूछा और ये भी कहा था कि वो इन पैसों के बारे में सभी विधायकों को बताएं। इसके बाद से ही कपिल ने केजरीवाल के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है। वो उन पर एक के बाद एक गंभीर आरोप लगाते जा रहे हैं। कपिल केजरीवाल पर ब्‍लैक मनी और मनी लॉड्रिंग के भी आरोप लगा चुके हैं। अभी कुछ दिनों पहले कपिल इस बात की मांग को लेकर अनशन पर बैठ गए थे कि केजरीवाल आम आदमी पार्टी के नेताओं और सरकार के मंत्रियों की विदेश यात्रा का ब्‍यौरा सावर्जनिक करें। इन तमाम मसलों को लेकर कपिल केजरीवाल के खिलाफ सीबीआई, एसीबी और सीबीडीटी में शिकायत भी दर्ज करा चुके हैं।

आगे पढि़ए – कपिल के आरोपों की 10 बड़ी बातें !

Click To Comment
Daily Horoscope
8000 रुपये में सैमसंग लाया बेस्ट स्मार्टफोन …जल्दी कीजिए…वक्त कम है !

8000 रुपये में सैमसंग लाया बेस्ट स्मार्टफोन …जल्दी कीजिए…वक्त कम है !

सैमसंग एक बार फिर से आपके लिए बेस्ट स्मार्टफोन लेकर आया है। ये स्मार्टफोेन हर लिहाज से बेहतरीन बताया जा रहा है। इसकी कीमत भी बेहद कम है। New Delhi, Apr 05 : दुनियाभर में स्मार्टफोन यूजर्स की कोई कमी नहीं है। देखा जाता है कि दुनियाभर में सस्ते से सस्ते और महंगे से महंगे स्मार्टफोन लॉन्च हो रहे हैं। लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि दुनिया में सस्ते स्मार्टफोन की ज्यादा डिमांड है और इसी वजह से तमाम…
बीमारी से बचना है तो सोने से पहले जरूर करें ये काम, आएगी गहरी नींद !

बीमारी से बचना है तो सोने से पहले जरूर करें ये काम, आएगी गहरी नींद !

नींद ना आना एक गंभीर परेशानी हो सकती है । अगर आप भी रात भर सोने की बजाय बिस्‍तर पर करवटें बदलते हैं और सुबह थके हुए उठते हैं, तो ये खबर आपके लिए है । New Delhi, Jan 30 : रात को चैन की नींद आ जाए तो सुबह कितनी खूबसूरत और खिली-खिली लगती है । लेकिन सुबह उठने पर अगर आप अकसर थकान महसूस करते हैं । आपकी रात बिस्‍तर पर पलटते हुए या टीवी देखते या फिर…
Dr. Shakti Dhar Sharma

Dr. Shakti Dhar Sharma

Dr. Shakti Dhar Sharma | Dr. Shakti Dhar Sharma is running Shakti Jyotish Kendra at Haridwar(Uttarakhand) in INDIA.  Dr. Shakti Dhar Sharma have a excellence knowledge of Vedic Astrology as a hobby since childhood. He pursued Jyotish studies from Banaras (Kashi). He was also awarded as a Jyotish Samrat, Jyotish Ratna & Jyotish Bhaskar. He has 30 yrs experience in the field of Astrology, Occult science, Tantra, Mantra, Yantra etc.  He has made thousands of successful predictions to let people understand…