नई मुसीबत में फंसे AAP के कविराज कुमार विश्‍वास, पुलिस के पास पहुंचा मामला

kumar-vishwas, कुमार विश्‍वास

आम आदमी पार्टी के नेता और मशहूर कवि कुमार विश्‍वास इससे पहले भी कई बार विवादों में रह चुके हैं। अब नया विवाद उनके साथ जुड़ गया है।

New Delhi Jan 11 : आम आदमी पार्टी के नेता और कवि कुमार विश्‍वास नई मुश्किलों में फंसते नजर आ रहे हैं। उनके खिलाफ पुलिस कंप्‍लेंट की गई है। कुमार विश्‍वास पर लोगों की धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप है। दरसअल, भारतीय जनता पार्टी के करीबी माने जाने वाले भगत सिंह क्रांति सेना के मुखिया तजिंदर पाल सिंह बग्‍गा ने दिल्‍ली पुलिस को एक शिकायत दी है। इस शिकाय में तजिंदर सिंह बग्‍गा ने आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्‍वास पर आरोप लगाया है कि उन्‍होंने सिख समुदाय की भावनाओं को भड़काया है। तजिंदर पाल सिंह बग्‍गा ने कुमार विश्‍वास के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 295 ए, 298, 499 और 500 के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग की है।

Advertisement

भगत सिंह क्रांति सेना के अध्‍यक्ष तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने दिल्‍ली पुलिस को दी अपनी शिकायत में कहा है कि सिख बहादुर लोगों की कौम है। सिख कौम के लोगों ने देश के लिए कई कुर्बानियां दी हैं। लेकिन, कुमार विश्‍वास ने एक वीडियो में सिख समुदाय के लोगों को नीचा दिखाने की कोशिश की है। जिससे ना सिर्फ उनकी धार्मिंक भावनाएं अाहत हुईं हैं बल्कि उन्‍हें सामाजिक क्षति भी हुई है। दरसअल, भगत सिंह क्रांति सेना के अध्‍यक्ष तजिंदर पाल सिंह बग्‍गा ने कुमार के खिलाफ जिस वीडियो को आधार बनाकर उनकी शिकायत की है उस वीडियो में वो एक कार्यक्रम के दौरान सिख समुदाय को लेकर टिप्‍पणी करते हुए नजर आ रहे हैं। इस वीडियो में कुमार विश्‍वास पंजाब जाने वाले की बात करने वाले एक शख्‍स पर किस्‍सा सुना रहे हैं।

Advertisement

आरोप है कि कुमार विश्‍वास इस वीडियो में दूसरे पात्र के तौर पर खुद ही सिखों पर आपत्तिजनक टिप्‍पणी करते हुए नजर आ रहे हैं। दरसअल, इससे पहले सरदारों पर चुटकलें को लेकर भी एक याचिका सुप्रीम कोर्ट में लगाई गई थी। जिसमें सुप्रीम कोर्ट ने तमाम सिख संस्‍थाओं और दूसरे संगठनों से इस बारे में सुझाव मांगे थे। सुप्रीम कोर्ट भी इस पक्ष में नहीं था कि सरदारों पर चुटकुले बनाकर उनका मजाक उडाया जाए। दिल्ली सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी यानी डीएसजीएमसी ने इस संबंध में साल 2015 में सिख भाईचारे के खिलाफ व्‍यंग्‍य और चुटकुलों को लेकर सुप्रीम कोर्ट में पिटीशन दायर की थी। हालांकि ये कोई पहला मौका नहीं है कि कुमार विश्‍वास किसी विवाद में फंसे हों। इससे पहले भी वो कई बार विवादों में रह चुके हैं।

हालांकि दूसरी ओर भगत सिंह क्रांति सेना के अध्‍यक्ष तजिंदर पाल सिंह बग्‍गा की शिकायत पर आम आदमी पार्टी का कहना है कि ये सब काम भारतीय जनत पार्टी के इशारे पर हो रहा है और पंजाब विधानसभा चुनाव को ध्‍यान में रख कर किया जा रहा है। इसीलिए पुराने वीडियो को आधार बना कर बेवजह के मुद्दे बनाए जा रहे हैं। आम आदमी पार्टी के नेताओं का कहना है कि दरसअल, भारतीय जनता पार्टी और अकाली दल इस वक्‍त आप से घबराए हुए हैं। उन्‍हें पता है कि इस बार पंजाब उनके हाथ से निकल रहा है। इसलिए ये सारा काम हो रहा है। आम आदमी पार्टी का कहना है कि जनता को सब पता है वो सबकुछ देख रही है। नेताओं की भावनाओं को भी देख रही है और उनके कामों को भी देख रही है।

आगे पढि़ए – कोर्ट ने कहा-कुमार के खिलाफ केस दर्ज करो 

Click To Comment
Advertisement

Daily Horoscope
रिलायंस जियो को भूल जाइए…ये कंपनी 200 रुपये में देगी साल भर का डाटा फ्री !

रिलायंस जियो को भूल जाइए…ये कंपनी 200 रुपये में देगी साल भर का डाटा फ्री !

अगर आप सोच रहे हैं कि सबसे ज्यादा डाटा देने के मामले में रिलायंस जियो सबसे आगे है, तो आप गलत साबित हो सकते हैं। ये खबर पढ़ना आपके लिए जरूरी है। New Delhi, Mar 30 : आज के दौर में टेलिकॉम कंपनियों के बीच डाटा को लेकर जंग छिड़ी है। इस जंग में कौन सी कंपनी जीत हासिल करेगी, ये कहना अभी मुश्किल है। लेकिन इतना जरूर है कि आगे आने वाला वक्त बहुत ही दिलचस्प साबित होने वाला…
इन गर्मियों में पसीने की बदबू को कहिए बाय-बाय …

इन गर्मियों में पसीने की बदबू को कहिए बाय-बाय …

सर्दियां फुर्र हुईं और अब गर्मी पूरे शबाब पर आने की तैयारी में है । इस गर्मी आप पसीने से कैसे खुद को बचाएंगे आइए आपके लिए हम कुछ अच्‍छी-अच्‍छी टिप्‍स लेकर आए हैं ... New Delhi, Mar 30 : क्‍या आप भी उन लोगों में से हैं जिनसे पसीने की दुर्गंध आती है, क्‍या आप भी वो हैं जिनके पास में बैठने से लोग कतराते हैं, क्‍या आप खुद भी अपने पसीने की दुर्गंध से परेशान रहते हैं ।…
Alankrita Manvi

Alankrita Manvi

अलंकृता मानवी टैरो कार्ड रीडर अलंकृता मानवी वैसे तो किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। लेकिन, फिर भी अगर आप इन्‍हें नहीं जानते हैं तो हम आपका इसने परिचय करा देते हैं। अलंकृता मानवी अद्भुत प्रतिभा की धनी हैं। इनकी सारी सुंदरता और उनके गुण इनके नाम में ही समाए हुए हैं। टैरो कार्ड के जरिए सटीक भविष्‍यवाणी करने वाली अलंकृता बॉलीवुड से लेकर राजनैतिक गलियारों में भी काफी प्रसिद्धी हासिल कर चुकी हैं। अलंकृता ने आज तक जितने भी…