नॉर्थ कोरिया को डोनाल्ड ट्रम्प की वॉर्निंग, अगले परमाणु युद्ध की तैयारी शुरू !

PIC- नॉर्थ कोरिया

नॉर्थ कोरिया और अमेरिका में तनातनी लगातार बढ़ती जा रहा है। डोनाल्ड ट्रम्प की धमकी के बाद माना जा रहा है कि अगला परमाणु युद्ध होगा।

New Delhi, Aug 11 : नॉर्थ कोरिया और अमेरिका के बीच तनाव लगातार बढ़ता जा रहा है। इस बीच खबर है कि डोनाल्ड ट्रम्प ने उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग को आखिरी चेतावनी दे डाली है। ट्रम्प ने अपनी चेतावनी में कहा है कि अमेरिका अब उत्तर कोरिया पर ऐसी कार्रवाई करेगा कि दुनिया ने पहले ऐसा विध्वंस कभी नहीं देखा होगा। लेकिना अमेरिका की धमकी का उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग पर कोई असर नहीं पड़ा है। किम जोंग ने कहा कि अगर अमेरिका की तरफ से कोई हमला हुआ तो उत्तर कोरिया उससे हजार गुना ज्यादा बड़ा बदला लेगा। ये अंदेशा क्या कह रहा है। एक तरफ उत्तर कोरिया लगातार एक के बाद एक परमाणु परीक्षण करता जा रहा है। दूसरी तरफ अमेरिका पहले से ही विध्वंसक ताकतों से लैस हो चुका है।

उत्तर कोरिया ने अमेरिका की धमक के जवाब में आम पर हमला करने की भी धमकी दे दी। उधर जापान ने इस परमाणु हमले को ध्यान में रखते हुए अपने मुल्क में लोगों को खास प्रशिक्षण देना शुरू कर दिया है। संभावनाएं जताई जा रही हैं कि दोनों ही मुल्कों के बीच अगला परमाणु युद्ध होने जा रहा है। पूरी दुनिया इस वक्त ये ही सोच रही है कि क्या वक्त आ गया है कि दुनिया तीसरे विश्व युद्ध की गवाह बनेगी ? क्या सच में परमाणु युद्ध छिड़ने वाला है? हालांकि एक्सपर्ट्स का कहना है कि तीसरा विश्व युद्ध तो नहीं लेकिन इन दोनों मुल्कों के बीच तनातनी को देखकर लग रहा है कि कोई बड़ा युद्ध हो सकता है। हमारा इतिहास गवाह है कि कई बार धमकियों के कारण भी युद्ध छिड़े हैं।

बताया जा रहा है कि उत्तर कोरिया ने छोटे-छोटे आकार के परमाणु हथियार भी तैयार कर लिए हैं। इन छोटे परमाणु हथियारों को तैयार करने का एक खास मकसद है। इन हथियारों को मिसाइल की मदद अमेरिका में भेजकर परमाणु हमला किया जा सकता है। यानी कुल मिलाकर कहें तो स्थितियां और ज्यादा बिगड़ गई हैं। ट्रम्प की ताजा चेतावनी भी कई सवाल खड़े कर रही है। ऐसा पहली बार दिख रहा है कि उत्तर कोरिया और अमेरिका, दोनों का अंदाज कमोबेश एक जैसा है। पहले जिस तरह उत्तर कोरिया का तानाशाह किम जोंग अमेरिका को धमकी देता था, अब ट्रम्प भी उसी अंदाज में उतर आए हैं। जैसे ही ट्रम्प ने नॉर्थ कोरिया को चेतावनी दी, तो वहां से भी बयान आया कि प्रशांत महासागर में अमेरिकी भूभाग गुआम पर हमला करने की तैयारी हो रही है।

इससे पहले  अमेरिका ने कोरिया प्रायद्वीप पर अपने दो B1-B बमवर्षक विमान गश्त पर लगाए थे। जुलाई में भी अमेरिका ऐसा कर चुका है। इस वजह से उत्तर कोरिया गुआम पर हमला करने की धमकी दे रहा है। ट्रम्प ने इससे पहले ट्वीट किया कि अमेरिका का परमाणु हथियारों का जखीरा पहले से ज्यादा खतरनाक हो गया है। इसके बाद ट्रम्प ने लिखा कि ऐसी उम्मीद करते हैं कि अमेरिका इन हथियारों का कभी इस्तेमाल ना करे। यानी परमाणु युद्ध की संभावनाओं से इनकार नहीं किया जा सकता। अगर वास्तव में अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच ये युद्ध होता है तो दुनिया का एक बड़ा भू-भाग बर्बाद हो जाएगा।

आगे पढ़ें : मोदी सरकार बनाएगी देसी सुपर कंप्यूटर, अमेरिका और चीन देखते रह जाएंगे!

Click To Comment
Daily Horoscope
3,799 का 4G स्मार्टफोन लॉन्च…हिंदुस्तानी कंपनी का जलवा…ये देख बौखलाया चीन !

3,799 का 4G स्मार्टफोन लॉन्च…हिंदुस्तानी कंपनी का जलवा…ये देख बौखलाया चीन !

4G स्मार्टफोन की दुनिया में हिंदुस्तान ने एक बार फिर से अपना जलवा दिखाया है। सिर्फ 3,799 में शानदार स्मार्टफोन लॉन्च किया गया है। पढ़िए… New Delhi, Feb 17 : आज के दौर में स्मार्टफोन हर किसी की जरूरत बन गया है। देखा जाता है कि हर किसी की जिंदगी का अहम हिस्सा स्मार्टफोन बन चुका है। इसी को देखते हुए दुनियाभर की तमाम कंपनियां नए नए स्मार्टफोन लॉन्च करती जा रही हैं। खासतौर पर अाज लोगों को ऐसे स्मार्टफोन…
Kiwi blackcurrants good for keeping us mentally young

Kiwi blackcurrants good for keeping us mentally young

London, June 27: New Zealand blackcurrants are good for keeping us mentally young and agile, finds a study. The berries help in managing the mental decline associated with aging populations and also helps people with brain disorders such as Parkinson's disease or depression. "This study is the first to look at the effects of berry consumption on the cognitive performance of healthy young adults," said Arjan Scheepens, the plant and food research scientist who led the study. The juice from a…
J K Sethi

J K Sethi

J K Sethi | J K Sethi Ji is as an Indian Vedic Astrologer and learnt astrology from India's renowned institutions & worldwide famous Astrologer and conferred the title of "Jyotish Shiromani", "Jyotish Visharad" & "Jyotish Kovid" from various institutions of India, practicing Systems Approach to Vedic Astrology (Hindu system of Astrology) since last decade. Life member of Indian Council of Astrological Sciences (ICAS), Madras, Member of International Institute of Predictive Astrology (IIPA), Satva, Systems Institute of Hindu Astrology. He has been participating in many consultation clinics…