2019 में मोदी के विजय रथ के सारथी होंगे योगी…शुरू हो गया सियासी तांडव !

मोदी योगी

यूपी में योगी आदित्यनाथ को सीएम बनाना महज एक फैसला नहीं है। इसके पीछे मोदी और संघ की काफी आगे की सोच है। विरोधी जिसका अंदाजा भी नहीं लगा सकते।

New Delhi, Mar 20: उत्तर प्रदेश की धरती से बीजेपी ने मिशन 2019 के लिए महादांव चल दिया है। जी हां ये आपको हैरान कर सकता है लेकिन ये सच्चाई है कि बीजेपी अगले लोकसभा चुनाव की तैयारियों में दूसरे दलों से मीलों आगे है। उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में अकल्पनीय जीत के बाद बीजेपी ने अपने अगले मिशन के लिए तीर चलाने शुरू कर दिए हैं। उत्तराखंड में त्रिवेंद्र सिंह रावत को मुख्यमंत्री बनाया गया है। हिंदुत्व की विचारधारा वाले वाले रावत को सीएम बनाकर देवभूमि सेे संकेत दिया गया। वहीं यूपी में फायरब्रांड योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाकर बीजेपी ने साफ कर दिया है कि वो हिंदुत्ववादी राष्ट्रवादी एजेंडे के तहत ही 2019 में चुनावी रण में उतरेगी। सियासी जानकारों के मुताबिक योगी को सीएम की कुर्सी पर बिठा कर मोदी और शाह की जोड़ी ने मास्टर स्ट्रोक चल दिया है।

Advertisement

Read Also: अजय सिंह बिष्ट से योगी आदित्यनाथ और यूपी का सीएम बनने की पूरी कहानी

अब आपको ये बताते हैं कि यूपी में योगी को मुख्यमंत्री बनाकर बीजेपी ने कैसे बहुत बड़ा दांव चला है। दरअसल उत्तर प्रदेश के चुनाव बीजेपी ने प्रयोगों के आधार पर लड़ा है। पहला प्रयोग किसी भी मुस्लिम उम्मीदवार को टिकट नहीं देकर किया। उसके बाद जमकर ध्रुवीकरण किया गया। इस काम के लिए सबसे उपयुक्त हैं योगी आदित्यनाथ। योगी को देश के सबसे बड़े सियासी सूबे का मुख्यमंत्री बनाकर बीजेपी ने साफ कर दिया है कि वो राजनीति को परंपरागत और सामान्य रूप से नहीं चलाने वाले हैं। योगी की छवि के साथ जो कट्टर शब्द जुड़ा है बीजेपी उस पर फोकस कर रही है। साथ ही ये भी समझाने की कोशिश कर रही है कि योगी के सीएम बनने से किसी भी धर्म या समुदाय को किसी भी तरह का कोई खतरा नहीं है। लेकिन इशारा जो किया है वो ये है कि अब बीजेपी देश के बहुसंख्यकों की राजनीति करेगी। कुछ लोगों को लुभाने के लिए उनके वोट हासिल करने की नीति अब काम नहीं करने वाली है।

Advertisement

Read Also:फायरब्रांड, हिंदुत्व का चेहरा और आदित्यनाथ …पढ़िए, जब विवादों से टकराए योगी…

2019 के लिए बीजेपी ने अभी से काम करना शुरू कर दिया है। दूसरे दल जहां चुनाव में हार जीक और मंथन में व्यस्त हैं वहीं बीजेपी ने अपने अगले मिशन के लिए पहली चाल भी चल दी है। ये बीजेपी की तैयारियों को दिखा रहा है। वो किस तरह से अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए तेजी से काम कर रही है। योगी को सीएम बनाना 2019 में बीजेपी की एक रणनीति का खुलासा कर रहा है। 2019 में भी बीजेपी ध्रुवीकरण को अपना हथियार बनाएगी। खुद पीएम मोदी पर चुनाव प्रचार के दौरान ध्रुवीकरण का आरोप लगा था। लेकिन उसके बाद भी विरोधी दल कुछ नहीं कर पाए। वो जानते हैं कि देश के बहुसंख्यकों के मन में आक्रोश अभी तक है। जिस तरह से बड़ी आबादी को किनारे रखे कर वोट बैंक के लिए एक खास समुदाय के लिए योजनाएं बनाई गई उस से बहुसंख्यक समाज आहत है। यूपी चुनाव का नतीजा बहुसंख्यक समुदाय के एकजुट होने का भी संकेत दे रहा है।

Read Also:यूपी में बजा योगी आदित्यनाथ का डंका…सारे विरोधी हो गए सन्न, बोले-योगी जिंदाबाद

अब ये विरोधी दलों पर है कि वो बीजेपी की इस रणनीति से कैसे निपटते हैं। केवल मोदी विरोध और ध्रुवीकरण का आरोप लगा वो बीजेपी को नहीं रोक सकते हैं। जिस नीति के कारण सालों तक विरोधी दलों ने सत्ता का स्वाद चखा है वो अब काम नहीं करने वाली है। बीजेपी ने ये भी साफ कर दिया है कि अब अगर कब्रिस्तान में दीवार होगी तो श्मशान में भी दीवार होगी। रमजान पर बिजली आएगी तो दीवाली पर भी बिजली आएगी। एक तरह से सबका साथ और सबका विकास के नारे के दायरे में ये बातें भी आती हैं। समाजवादी पार्टी और बीएसपी से लेकर कांग्रेस तक तमाम दलों ने तुष्टीकरण की राजनीति सालों तक की है। इसी के दम पर सत्ता का स्वाद चखा है। लेकिन इस कोशिश में बहुसंख्यक समाज उनसे कब दूर हो गया किसी को पता ही नहीं चला। बीजेपी ने उसी पर ध्यान लगाया और उसका नतीजा ये हुआ कि हिंदुओं ने पहली बार जात पात की सारी दीवारों को तोड़कर बीजेपी के पक्ष में मतदान किया।

आगे पढ़ेंः Video : स्पष्टवादी और बेबाक योगी को तो आपने खूब देखा होगा, देखिये आदित्यनाथ का इमोशनल रुप 

Click To Comment
Daily Horoscope
आपकी हर हरकत पर नजर रख रहा है फेसबुक … इसकी नजर से आप बच नहीं सकते !

आपकी हर हरकत पर नजर रख रहा है फेसबुक … इसकी नजर से आप बच नहीं सकते !

फेसबुक यूजर्स के लिए हम एक बड़ी खबर लेकर आए हैं। हो सकता है कि ये खबर पढ़कर आप एक बार के लिए हैरान हो जाएं...लेकिन ये सौ फीसदी सच है। New Delhi, Jun 11 : दुनिया भर में फेसबुक यूजर्स की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। एक आंकड़ा कहता है कि दुनिया का हर 5वां शख्स आज Facebook का इस्तेमाल कर रहा है। भारत में भी Facebook इस्तेमाल करने वालों की कोई कमी नहीं है। एक आंकड़ा बताता…
अब Bone Cancer से मत डरना !

अब Bone Cancer से मत डरना !

सरिता को बिन हाथ गंवाए मिली नई ज़िन्दगी New Delhi, Nov 06 : Bone Cancer के मरीजों के लिए एक अच्छी खबर है, अब देश में ही आसानी से इस खतरनाक बीमारी का इलाज किया जा सकता है. दरअसल ये दावा हम उस केस स्टडी के आधार पर कर रहे हैं, जिसे सच कर दिखाया है मुंबई के एक डॉक्टर की टीम ने. दरअसल कॉन्ड्रो सार्कोंमा यानि एक तरहके Bone Cancer की बीमारी से जूझ रही फरीदाबाद की सरिता की उस…
Acharya Kamal Kant

Acharya Kamal Kant

Acharya Kamal Kant | Astrology Expert With the his 25 years of experience Acharya Kamal Kant can tell you everything only by knowing your birth details. Acharya not only give right predictions but also helps with remedial ideas. Usually Astrologers know only one kind of Astrology. But Acharya has deep interest in the topic and this is why he managed to gain knowledge of four streams. On the basis of these four streams Acharya makes his Astro prediction, here’s the list…
Please enable JavaScript!