राहुल गांधी के राजनीतिक गुरु ने ही उठा दिये उनकी क्षमता पर सवाल… कह दी बड़ी बात !

rahul_gandhi, राहुल गांधी

दिग्विजय सिंह ने कहा है कि एक नई कांग्रेस बननी चाहिए और यह राहुल गांधी से बेहतर कोई नहीं कर सकता, उन्हें काम करना ही पड़ेगा।

New Delhi, Mar 19 : पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस तीन राज्यों में बेहतर प्रदर्शन करने के बावजूद सिर्फ एक ही राज्य पंजाब में ही सरकार बनाने में कामयाब हो सकी जहां कि उसे बिल्कुल स्पष्ट पूर्ण बहुमत मिला था। गोवा और मणिपुर में कांग्रेस ने बीजेपी से ज्यादा सीटें हासिल की थीं, लेकिन इन दोनों ही राज्यों में बीजेपी ने सरकार बना ली। कांग्रेस इसके लिए भले ही बीजेपी पर उंगलियां उठा रही है लेकिन सवाल कांग्रेस के नेताओं की लेटलतीफी, सुस्त रवैये और मजबूत रणनीति नहीं बना पाने को लेकर भी उठ रहे हैं। इस तरह के नेताओं में एक पार्टी महासचिव दिग्विजय सिंह भी हैं। दिग्विजय गोवा के लिए कांग्रेस के प्रभारी हैं, पार्टी यहां सरकार बनाने का दावा तक पहले पेश नहीं कर पाई तो सवाल दिग्विजय पर भी उठ रहे हैं, लेकिन दिग्विजय अचानक राहुल गांधी पर हमलावर हो उठे हैं।

Read Also : नवनिर्वाचित बीजेपी विधायक ने किया देवबंद का नाम बदलने का ऐलान !

एक कार्यक्रम में दिग्विजय सिंह ने अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस से कहा कि ‘मेरी राहुल गांधी से यही शिकायत है कि वह निर्णायक रूप से काम नहीं कर रहे हैं। मैं कई बार उन्हें यह कहा है। वह इस पर बहुत बार नाराज भी हुए हैं कि मैं वही चीज बार-बार क्यों दोहराता रहता हूं’। दिग्विजय सिंह का ऐसा बयान बहुत बड़ा है क्योंकि वो कांग्रेस के बड़े जिम्मेदार और निष्ठावान नेता समझे जाते हैं, लेकिन उन्होंने सीधे-सीधे राहुल गांधी की निर्णय लेने की क्षमता पर ही सवाल उठा दिए। दिग्विजय सिंह का ऐसा बयान खुद पर उठ रही उंगलियों का जवाब देने के लिए माना जा रहा है, लेकिन इससे सवाल उठने लगे हैं कि कि गोवा पर फैसला नहीं लिए जा पाने के लिए वो जिम्मेदार हैं या फिर राहुल गांधी?

Read Also : मणिशंकर अय्यर ने कांग्रेस में दो दिन में फोड़ा दूसरा बम ! बिलबिला उठे Rahul Gandhi ?

दिग्विजय सिंह ने लगे हाथ एक नई कांग्रेस की मांग भी उठा दी, जिसका एक नया चार्टर, रोडमैप और नए स्टाइल की कैंपेनिंग हो। उन्होंने कहा कि समय आ गया है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी निर्णायक भूमिका में रहकर काम करें। उन्होंने कहा, हम चाहते हैं एक नई कांग्रेस बने और यह राहुल गांधी से बेहतर कोई नहीं कर सकता, उन्हें काम करना ही पड़ेगा। 2014 के बाद लगातार चुनाव हारने और पार्टी के भविष्य को लेकर सवाल पर उन्होंने कहा कि हमें आधुनिक समय के मुताबिक कांग्रेस को उसी अनुरूप ढालना होगा और मध्य वर्ग की आकांक्षाओं को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस को पार्टी के लिए एक नया कोर्स तैयार करना होगा।

Read Also : यूपी सरकार में ये लोग बन सकते हैं मंत्री, जानिए बीजेपी सरकार की संभावित कैबिनेट !

दिग्विजय सिंह से जब यह पूछा गया कि जिस नई कांग्रेस की बात वो कर रहे हैं उसे कौन बना सकता है, उसके लिए फैसले कौन कर सकता है तो उन्होंने कहा कि पार्टी आलाकमान को यह करना है, राहुल गांधी को यह करना है। दिग्विजय ऐसा कह कर ये जताने की कोशिश भी करते दिखे कि वो राहुल गांधी के खिलाफ बगावत नहीं कर रहे हैं। दिग्विजय ने यह भी कहा कि 2014 में मिली हार पर बनाई गई एके एंटनी कमेटी की सिफारिशें लागू होनी बाकी हैं। दिग्विजय ने कहा कि रिपोर्ट पर राहुल गांधी ने 150 से ज्यादा वरिष्ठ नेताओं के अलावा पार्टी के राज्य और जिला इकाइयों से चर्चा की। रिपोर्ट 28 फरवरी 2015 को सौंपी गई थी और इसी के मद्देनजर एक नई कांग्रेस का मसौदा तैयार होना था लेकिन दुर्भाग्यवश ऐसा हो नहीं पाया। उन्होंने कहा कि सिर्फ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी ही जानते हैं कि कब रिपोर्ट की सिफारिशें लागू होंगी। उन्होंने कहा कि पार्टी में नेतृत्व की परेशानी नहीं है और कार्यकर्ताओं को एक जुट रखने में गांधी परिवार ही अहम भूमिका निभा रहा है।

Read Also : Rahul Gandhi के सलाहकार बनने पर अमित शाह ने दिया बड़ा बयान… हर कोई दंग !

Click To Comment
Daily Horoscope
ये है सबसे धाकड़ बैटरी वाला बेस्ट स्मार्टफोन …बाकी फीचर्स भी हैं रिकॉर्डतोड़…

ये है सबसे धाकड़ बैटरी वाला बेस्ट स्मार्टफोन …बाकी फीचर्स भी हैं रिकॉर्डतोड़…

आज हम आपको धाकड़ बैटरी वाले एक बेस्ट स्मार्टफोन के बारे में बताने जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि इस स्मार्टफोन का कोई तोड़ नहीं है। पढ़िए ये खबर… New Delhi, May 19 : आज के दौर में स्मार्टफोन हर किसी के लिए जरूरत बन गया है। हर कोई चाहता है कि उसके पास एक शानदार स्मार्टफोन हो, जो दिखने में लाजवाब हो, फीचर्स के लिहाज से बेहतरीन हो और कीमत के लिहाज से बजट वाला स्मार्टफोन हो।…
Physical Intimacy won’t trigger heart attack

Physical Intimacy won’t trigger heart attack

Sex tonight won't trigger heart attack London, Sep 23: If you have suffered a heart attack and feel that exertion between the sheets can be further detrimental to the health of your heart, just chill and plan some real action tonight. According to researchers, sex can never trigger a heart attack and for those who has suffered one, its is absolutely safe to resume sexual activity. "Based on our data, it seems very unlikely that sexual activity is a relevant trigger…
Alankrita Manvi

Alankrita Manvi

अलंकृता मानवी टैरो कार्ड रीडर अलंकृता मानवी वैसे तो किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। लेकिन, फिर भी अगर आप इन्‍हें नहीं जानते हैं तो हम आपका इसने परिचय करा देते हैं। अलंकृता मानवी अद्भुत प्रतिभा की धनी हैं। इनकी सारी सुंदरता और उनके गुण इनके नाम में ही समाए हुए हैं। टैरो कार्ड के जरिए सटीक भविष्‍यवाणी करने वाली अलंकृता बॉलीवुड से लेकर राजनैतिक गलियारों में भी काफी प्रसिद्धी हासिल कर चुकी हैं। अलंकृता ने आज तक जितने भी…