पीएम मोदी की मेहनत सफल…राफेल के बाद आया दुश्मनों का नया काल, बरसेंगे शोले !

पीएम मोदी तोप 1

पीएम मोदी की कोशिश आखिरकार कामयाब हो गई है। भारत को राफेल के बाद नया संहारक मिल गया है। इसकी मदद से चीन को काबू में किया जाएगा।

New Delhi, May 19: भारत के पड़ोसी देश लगातार खतरा उत्तपन्न कर रहे हैं। इसको देखते हुए भारतीय सेना के तीनों अंग कमर कस रहे हैं। एयरफोर्स ने तय किया है कि वो सीमा से सटे इलाकों में राफेल विमानों की तैनाती करेगी। फ्रांस से मिलने वाले राफेल 2019 तक भारत आएंगे। इन अत्याधुनिक लड़ाकू विमानों को अंबाला और बंगाल में तैनात किया जाएगा। अब भारत की ताकत को बढ़ाने के लिए एक और खबर सामने आई है। जी हां पीएम मोदी की कोशिशों और लंबे इंतजार के बाद भारत को एक और संहारक मिलने वाला है। बात कर रहे हैं हॉवित्जर तोपों के बारे में। ये तोपें भारत आ चुकी हैं।

Advertisement

एम-777 हॉवित्जर तोपें भारत आ चुकी हैं। पोखरण में इनका परीक्षण किया जाएगा। बोफोर्स के बाद भारत को एक नया हथियार मिल गया है। जो दुश्मनों के लिए काल से कम नहीं है। कहते हैं कि हॉवित्जर से गोले नहीं बल्कि आग के शोले निकलते पीएम मोदी तोप 1हैं, जो दुश्मनों को पल भर में खाक कर देते हैं। बता दें कि इन तोपों के लिए अमेरिका से समझौता किया गया था। अब 145 हॉवित्जर तोपें भारत आ चुकी हैं। ये डील 2900 करोड़़ रूपये में हुई थी। इसके तहत अमेरिका ने भारत को 145 तोपें दी हैं। ऑप्टिकल फायर कंट्रोल वाली हॉवित्ज़र तोप से 40 किलोमीटर दूर टारगेट पर सटीक निशाना साधा जा सकता है. ये तोप पूरी तरह से डिजिटल फायर कंट्रोल पर काम करती है। इस से एक मिनट में 5 राउंड फायर किए जा सकते हैं।

Advertisement

ये तोप बेहद हल्की होती है। इसस से पहाड़ी इलाकों में भारत को बढ़त मिलेगी। कश्मीर में ये खास तौर पर इस्तेमालव की जा सकती है। हॉवित्ज़र 155 एमएम की अकेली ऐसी तोप है जिसका वज़न 4200 किलो से कम है। इसके आने से भारतीय सेना कीपीएम मोदी तोप 1 ताकत कई गुना बढ़ गई है। इस तोप के लिए पीएम मोदी ने भी काफी कोशिश की थी। बता दें कि इस तोप का इस्तेमाल अमेरिका ने अफगानिस्तान में किया था। जहां पर इसने भीषण तरीके से तबाही मचाई थी। अब आपको बताते हैं कि इस तोप की और क्या खासियतें हैं। सबसे पहले तो ये दूसरी तोपों के मुकाबले काफी हल्की होती है। जिस कारण इसे आसानी से कहीं भी ले जाया जा सकता है।

पीएम मोदी की रणनीति चीन को कंट्रोल करने की है। ये तोप चीन से निपटने में कारगर साबित हो सकती है। बताया जा रहा है कि भारत ये तोपें अपनी 17 माउंटेन कॉर्प्स में तैनात कर सकता है। बता दें कि 1980 के बाद से भारतीय सेना में कोई नई तोप पीएम मोदी तोप 1शामिल नहीं की गई है। हॉवित्जर के आने से ये कमी पूरी हो गई। बोफोर्स का अपग्रेडेड वर्जन धनुष भारत खुद तैयार कर रहा है। इसका फाइनल ट्रायल चल रहा है। पीएम मोदी लगातार सेना को सक्षम और मजबूत करने की दिशा में काम कर रहे हैं। हॉवित्जर के आने से सेना का मनोबल तो बढ़ेगा ही साथ में दुश्मनों की पतलून भी गीली हो जाएगी।

आगे पढ़ेंः हरीश साल्वे ने इन सबूतों से पाकिस्तान को इंटरनेशनल कोर्ट में घेरा, बगलें झांकने लगे पाकिस्तानी !

Click To Comment
Advertisement

Daily Horoscope
भारत को सैमसंग ने दिया बड़ा तोहफा…लॉन्च कर दिए दो बेस्ट स्मार्टफोन !

भारत को सैमसंग ने दिया बड़ा तोहफा…लॉन्च कर दिए दो बेस्ट स्मार्टफोन !

सैमसंग एक बार फिर से हिंदुस्तान के स्मार्टफोन लवर्स के लिए तोहफा लेकर आया है। इस कंपनी ने दो बेस्ट स्मार्टफोन भारत में लॉन्च कर डाले हैं। New Delhi, May 26 : आज हर किसी के लिए स्मार्टफोन काफी जरूरी हो गया है। भारत में भी स्मार्टफोन की डिमांड लगातार बढ़ती जा रही है। ऐसे में सैमसंग ने भारत में दो बेस्ट स्मार्टफोन उतारे हैं। कंपनी ने Galaxy J5 Prime और J7 Prime के 32 जीबी स्टोरेज वाले वैरियंट लॉन्च…
रोजमर्रा की परेशानियों का रामबाण इलाज है खसखस, रोज इस तरह से लें !

रोजमर्रा की परेशानियों का रामबाण इलाज है खसखस, रोज इस तरह से लें !

खसखस के आज जो फायदे हम आपको बताने वाले हैं उन्‍हें जानकर आप भी हैरत में पड़ जाएंगे और कहेंगे - पहले क्‍यों नहीं बताया । New Delhi, May 26 : खसखस यानी Poppy Seeds, भारत के ज्‍यादातर घरों में खसखस का इस्‍तेमाल कई तरह के व्‍यंजन बनाने में किया जाता है । सब्जियों की ग्रवी बनाने में तो कभी स्‍वीट डिश को और स्‍वादिष्‍ट बनाने में । राई के दानों जैसा ये खसखस सेहत के लिए कई और तरीकों…
Alankrita Manvi

Alankrita Manvi

अलंकृता मानवी टैरो कार्ड रीडर अलंकृता मानवी वैसे तो किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। लेकिन, फिर भी अगर आप इन्‍हें नहीं जानते हैं तो हम आपका इसने परिचय करा देते हैं। अलंकृता मानवी अद्भुत प्रतिभा की धनी हैं। इनकी सारी सुंदरता और उनके गुण इनके नाम में ही समाए हुए हैं। टैरो कार्ड के जरिए सटीक भविष्‍यवाणी करने वाली अलंकृता बॉलीवुड से लेकर राजनैतिक गलियारों में भी काफी प्रसिद्धी हासिल कर चुकी हैं। अलंकृता ने आज तक जितने भी…