पीएम मोदी की मेहनत सफल…राफेल के बाद आया दुश्मनों का नया काल, बरसेंगे शोले !

पीएम मोदी तोप 1

पीएम मोदी की कोशिश आखिरकार कामयाब हो गई है। भारत को राफेल के बाद नया संहारक मिल गया है। इसकी मदद से चीन को काबू में किया जाएगा।

New Delhi, May 19: भारत के पड़ोसी देश लगातार खतरा उत्तपन्न कर रहे हैं। इसको देखते हुए भारतीय सेना के तीनों अंग कमर कस रहे हैं। एयरफोर्स ने तय किया है कि वो सीमा से सटे इलाकों में राफेल विमानों की तैनाती करेगी। फ्रांस से मिलने वाले राफेल 2019 तक भारत आएंगे। इन अत्याधुनिक लड़ाकू विमानों को अंबाला और बंगाल में तैनात किया जाएगा। अब भारत की ताकत को बढ़ाने के लिए एक और खबर सामने आई है। जी हां पीएम मोदी की कोशिशों और लंबे इंतजार के बाद भारत को एक और संहारक मिलने वाला है। बात कर रहे हैं हॉवित्जर तोपों के बारे में। ये तोपें भारत आ चुकी हैं।

एम-777 हॉवित्जर तोपें भारत आ चुकी हैं। पोखरण में इनका परीक्षण किया जाएगा। बोफोर्स के बाद भारत को एक नया हथियार मिल गया है। जो दुश्मनों के लिए काल से कम नहीं है। कहते हैं कि हॉवित्जर से गोले नहीं बल्कि आग के शोले निकलते पीएम मोदी तोप 1हैं, जो दुश्मनों को पल भर में खाक कर देते हैं। बता दें कि इन तोपों के लिए अमेरिका से समझौता किया गया था। अब 145 हॉवित्जर तोपें भारत आ चुकी हैं। ये डील 2900 करोड़़ रूपये में हुई थी। इसके तहत अमेरिका ने भारत को 145 तोपें दी हैं। ऑप्टिकल फायर कंट्रोल वाली हॉवित्ज़र तोप से 40 किलोमीटर दूर टारगेट पर सटीक निशाना साधा जा सकता है. ये तोप पूरी तरह से डिजिटल फायर कंट्रोल पर काम करती है। इस से एक मिनट में 5 राउंड फायर किए जा सकते हैं।

ये तोप बेहद हल्की होती है। इसस से पहाड़ी इलाकों में भारत को बढ़त मिलेगी। कश्मीर में ये खास तौर पर इस्तेमालव की जा सकती है। हॉवित्ज़र 155 एमएम की अकेली ऐसी तोप है जिसका वज़न 4200 किलो से कम है। इसके आने से भारतीय सेना कीपीएम मोदी तोप 1 ताकत कई गुना बढ़ गई है। इस तोप के लिए पीएम मोदी ने भी काफी कोशिश की थी। बता दें कि इस तोप का इस्तेमाल अमेरिका ने अफगानिस्तान में किया था। जहां पर इसने भीषण तरीके से तबाही मचाई थी। अब आपको बताते हैं कि इस तोप की और क्या खासियतें हैं। सबसे पहले तो ये दूसरी तोपों के मुकाबले काफी हल्की होती है। जिस कारण इसे आसानी से कहीं भी ले जाया जा सकता है।

पीएम मोदी की रणनीति चीन को कंट्रोल करने की है। ये तोप चीन से निपटने में कारगर साबित हो सकती है। बताया जा रहा है कि भारत ये तोपें अपनी 17 माउंटेन कॉर्प्स में तैनात कर सकता है। बता दें कि 1980 के बाद से भारतीय सेना में कोई नई तोप पीएम मोदी तोप 1शामिल नहीं की गई है। हॉवित्जर के आने से ये कमी पूरी हो गई। बोफोर्स का अपग्रेडेड वर्जन धनुष भारत खुद तैयार कर रहा है। इसका फाइनल ट्रायल चल रहा है। पीएम मोदी लगातार सेना को सक्षम और मजबूत करने की दिशा में काम कर रहे हैं। हॉवित्जर के आने से सेना का मनोबल तो बढ़ेगा ही साथ में दुश्मनों की पतलून भी गीली हो जाएगी।

आगे पढ़ेंः हरीश साल्वे ने इन सबूतों से पाकिस्तान को इंटरनेशनल कोर्ट में घेरा, बगलें झांकने लगे पाकिस्तानी !

Click To Comment
Daily Horoscope
Soon Micromax Come Up With Its Own OS

Soon Micromax Come Up With Its Own OS

Micromax New Delhi, Aug 24: After Xiaomi and Samsung, home-brewed phone maker Micromax is next in line of making its own OS. The Economic Times report says, Micromax is developing its own OS along with a suite of services and apps that will work across phones, TVs, tablets and wearables. Just like some other OS, it will be a divided Android version taking advantage of Google’s open source platform. The company’s software team in Bengaluru is supposed to be developing the…
नशे से ज्यादा खतरनाक है अकेलापन, स्टडी में सामने आई चौंकाने वाली बातें

नशे से ज्यादा खतरनाक है अकेलापन, स्टडी में सामने आई चौंकाने वाली बातें

क्या आप जानते हैं कि नशे की लत से ज्यादा खतरनाक इंसान का अकेलापन है। जी हां एक रिसर्च में ये बात सामने आई है। आप भी जानिए New Delhi, Oct 31 : कहते हैं कि नशे की लत या फिर धुआं उड़ाने की लत बेहद खतरनाक होती है। इससे इंसान की जान कभी भी जा सकती है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इससे भी खतरनाक आपका अकेलापन है। अकेले रहना या फिर ज्यादातर वक्त अकेले में बिताना आपकी…
Alankrita Manvi

Alankrita Manvi

अलंकृता मानवी टैरो कार्ड रीडर अलंकृता मानवी वैसे तो किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। लेकिन, फिर भी अगर आप इन्‍हें नहीं जानते हैं तो हम आपका इसने परिचय करा देते हैं। अलंकृता मानवी अद्भुत प्रतिभा की धनी हैं। इनकी सारी सुंदरता और उनके गुण इनके नाम में ही समाए हुए हैं। टैरो कार्ड के जरिए सटीक भविष्‍यवाणी करने वाली अलंकृता बॉलीवुड से लेकर राजनैतिक गलियारों में भी काफी प्रसिद्धी हासिल कर चुकी हैं। अलंकृता ने आज तक जितने भी…