लालू परिवार में सबसे बड़ा गृहयुद्ध…बीजेपी की राह चले तेजस्वी यादव !

Lalu Yadav with sons, लालू यादव, लालू परिवार

लालू यादव ने अपने बड़े बेटे को नजरअंदाज कर छोटे बेटे की ताजपोशी की है, सरकार के साथ-साथ संगठन में भी तेजस्वी की ज्यादा चलती है।

New Delhi, May 17 : बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव के कई ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापेमारी की है, सूत्रों का दावा है कि लालू यादव खुद को बचाने के लिये बीजेपी के कई केन्द्रीय मंत्रियों से फोन पर बात करते रहे, उन्होने इसके लिये कुछ बिजनेस मैन से भी कहा, जिनके बीजेपी से और लालू दोनों से संबंध अच्छे हैं। लेकिन लगता है कि केन्द्र सरकार के इस मंत्री लॉबी ने लालू यादव की सिफारिशों की परवाह नहीं की, आयकर विभाग के अधिकारी अपने काम में जुटे हैं और बेनामी संपत्ति के साथ-साथ दस्तावेजों को भी खंगाल रहे हैं।

Advertisement

इन सब से अलग एक ऐसी खबर आई है जिसे सुनने के बाद शायद आपके पैरो तले से भी जमीन खिसक जाए, दरअसल कहा जा रहा है कि लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव बीजेपी में शामिल होंगे, ये दावा हम नहीं बल्कि देश के एक लीडिंग न्यूज वेबसाइट का है, इस वेबसाइट ने सूत्रों के आधार पर बिहार बीजेपी के एक जिम्मेदार एमएलसी के हवाले से लिखा है कि Tej-Pratap, ,स्वास्थय मंत्री, लालूबीजेपी तेज प्रताप यादव के संपर्क में है, वो उन्हें अपनी पार्टी में लाना चाहते हैं, आपको बता दें कि लालू यादव ने अपने बड़े बेटे को नजरअंदाज कर छोटे बेटे की ताजपोशी की है, सरकार के साथ-साथ संगठन में भी तेजस्वी की ज्यादा चलती है, हालांकि कहने को तो तेज स्वास्थ्य मंत्री हैं, लेकिन वो अपने मंत्रालय के कामों से ज्यादा बांसुरी बजाने और कन्हैया बनने की वजह से सुर्खियों में रहते हैं।

Advertisement

राजद के सांसद और विधायक भी ये मांग करते हैं कि तेजस्वी को प्रदेश का सीएम बनाया जाए, कोई ये नहीं कहता कि बड़ा तेज प्रताप है, तो उसे अपनी क्षमता दिखाने का एक मौका दिया जाए। लालू के करीबी सूत्रों का भी कहना है कि राजद सुप्रीमो तेजस्वी को ही अपना उत्तराधिकारी मानते हैं, ऐसे में तेज प्रताप का नाराज होना तो जायज है। और अगर वो नाराजगी में परिवार से अलग होकर बीजेपी का रुख कर लेते हैं, तो किसी को हैरानी नहीं होनी चाहिये। Lalu-son, Bihar tej pratapअगर आज की तारीख में ये बातें आपको असंभव लगे, तो जरा साल 2014 को याद कीजिए, लोकसभा चुनाव से पहले लालू के साये की तरह उनके साथ रहने वाले और उनके नारों में अपनी आवाज बुलंद करने वाले रामकृपाल यादव के बारे में किसी ने सोचा था कि वो लालू का साथ छोड़ बीजेपी में चले जाएंगे, रामकृपाल यादव को जमीनी नेता माना जाता है, पाटलिपुत्र ही नहीं बल्कि इस क्षेत्र के आस-पास के इलाकों में भी इनकी अच्छी पकड़ मानी जाती है। जब वो लालू का साथ छोड़ मंत्री बन सकते हैं, तो कुछ भी हो सकता है।

तेज प्रताप यादव लालू परिवार की कमजोर कड़ी माने जाते हैं, वो खुद को नजरअंदाज किये जाने पर भले अभी कुछ ना बोल रहे हों, क्योंकि लालू अभी अपने दोनों बेटों के हर मूवमेंट पर नजर रखते हैं। इतना ही नहीं उन्होने अपने दोनों बेटों के साथ उन अधिकारियों की फौज लगाई है, जो कभी प्रदेश को चलाने में लालू यादव की मदद किया करते थे। tej-pratap सुशील मोदीहालांकि इस खबर में कितनी सच्चाई है, ये दावा तो हम नहीं कर सकते, लेकिन हां इतनी बात तो जरुर है, कि बिना आग के धुंआ नहीं होता, अगर धुंआ दिख रहा है, यानी आग लगी है। ये बात तो जगजाहिर है कि लालू यादव तेजस्वी को ज्यादा तरजीह देते हैं, और तेज प्रताप का मंत्रालय भी खुद ही संभालते हैं।

Read Also : बिहार : खौफनाक चेहरे के साथ जीने को विवश है ये लड़का… गांव वाले मानते हैं भुतहा !

Click To Comment
Advertisement

Daily Horoscope
भारत को सैमसंग ने दिया बड़ा तोहफा…लॉन्च कर दिए दो बेस्ट स्मार्टफोन !

भारत को सैमसंग ने दिया बड़ा तोहफा…लॉन्च कर दिए दो बेस्ट स्मार्टफोन !

सैमसंग एक बार फिर से हिंदुस्तान के स्मार्टफोन लवर्स के लिए तोहफा लेकर आया है। इस कंपनी ने दो बेस्ट स्मार्टफोन भारत में लॉन्च कर डाले हैं। New Delhi, May 26 : आज हर किसी के लिए स्मार्टफोन काफी जरूरी हो गया है। भारत में भी स्मार्टफोन की डिमांड लगातार बढ़ती जा रही है। ऐसे में सैमसंग ने भारत में दो बेस्ट स्मार्टफोन उतारे हैं। कंपनी ने Galaxy J5 Prime और J7 Prime के 32 जीबी स्टोरेज वाले वैरियंट लॉन्च…
रोजमर्रा की परेशानियों का रामबाण इलाज है खसखस, रोज इस तरह से लें !

रोजमर्रा की परेशानियों का रामबाण इलाज है खसखस, रोज इस तरह से लें !

खसखस के आज जो फायदे हम आपको बताने वाले हैं उन्‍हें जानकर आप भी हैरत में पड़ जाएंगे और कहेंगे - पहले क्‍यों नहीं बताया । New Delhi, May 26 : खसखस यानी Poppy Seeds, भारत के ज्‍यादातर घरों में खसखस का इस्‍तेमाल कई तरह के व्‍यंजन बनाने में किया जाता है । सब्जियों की ग्रवी बनाने में तो कभी स्‍वीट डिश को और स्‍वादिष्‍ट बनाने में । राई के दानों जैसा ये खसखस सेहत के लिए कई और तरीकों…
Alankrita Manvi

Alankrita Manvi

अलंकृता मानवी टैरो कार्ड रीडर अलंकृता मानवी वैसे तो किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। लेकिन, फिर भी अगर आप इन्‍हें नहीं जानते हैं तो हम आपका इसने परिचय करा देते हैं। अलंकृता मानवी अद्भुत प्रतिभा की धनी हैं। इनकी सारी सुंदरता और उनके गुण इनके नाम में ही समाए हुए हैं। टैरो कार्ड के जरिए सटीक भविष्‍यवाणी करने वाली अलंकृता बॉलीवुड से लेकर राजनैतिक गलियारों में भी काफी प्रसिद्धी हासिल कर चुकी हैं। अलंकृता ने आज तक जितने भी…