लालू परिवार में सबसे बड़ा गृहयुद्ध…बीजेपी की राह चले तेजस्वी यादव !

Lalu Yadav with sons, लालू यादव, लालू परिवार

लालू यादव ने अपने बड़े बेटे को नजरअंदाज कर छोटे बेटे की ताजपोशी की है, सरकार के साथ-साथ संगठन में भी तेजस्वी की ज्यादा चलती है।

New Delhi, May 17 : बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव के कई ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापेमारी की है, सूत्रों का दावा है कि लालू यादव खुद को बचाने के लिये बीजेपी के कई केन्द्रीय मंत्रियों से फोन पर बात करते रहे, उन्होने इसके लिये कुछ बिजनेस मैन से भी कहा, जिनके बीजेपी से और लालू दोनों से संबंध अच्छे हैं। लेकिन लगता है कि केन्द्र सरकार के इस मंत्री लॉबी ने लालू यादव की सिफारिशों की परवाह नहीं की, आयकर विभाग के अधिकारी अपने काम में जुटे हैं और बेनामी संपत्ति के साथ-साथ दस्तावेजों को भी खंगाल रहे हैं।

Advertisement

इन सब से अलग एक ऐसी खबर आई है जिसे सुनने के बाद शायद आपके पैरो तले से भी जमीन खिसक जाए, दरअसल कहा जा रहा है कि लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव बीजेपी में शामिल होंगे, ये दावा हम नहीं बल्कि देश के एक लीडिंग न्यूज वेबसाइट का है, इस वेबसाइट ने सूत्रों के आधार पर बिहार बीजेपी के एक जिम्मेदार एमएलसी के हवाले से लिखा है कि Tej-Pratap, ,स्वास्थय मंत्री, लालूबीजेपी तेज प्रताप यादव के संपर्क में है, वो उन्हें अपनी पार्टी में लाना चाहते हैं, आपको बता दें कि लालू यादव ने अपने बड़े बेटे को नजरअंदाज कर छोटे बेटे की ताजपोशी की है, सरकार के साथ-साथ संगठन में भी तेजस्वी की ज्यादा चलती है, हालांकि कहने को तो तेज स्वास्थ्य मंत्री हैं, लेकिन वो अपने मंत्रालय के कामों से ज्यादा बांसुरी बजाने और कन्हैया बनने की वजह से सुर्खियों में रहते हैं।

Advertisement

राजद के सांसद और विधायक भी ये मांग करते हैं कि तेजस्वी को प्रदेश का सीएम बनाया जाए, कोई ये नहीं कहता कि बड़ा तेज प्रताप है, तो उसे अपनी क्षमता दिखाने का एक मौका दिया जाए। लालू के करीबी सूत्रों का भी कहना है कि राजद सुप्रीमो तेजस्वी को ही अपना उत्तराधिकारी मानते हैं, ऐसे में तेज प्रताप का नाराज होना तो जायज है। और अगर वो नाराजगी में परिवार से अलग होकर बीजेपी का रुख कर लेते हैं, तो किसी को हैरानी नहीं होनी चाहिये। Lalu-son, Bihar tej pratapअगर आज की तारीख में ये बातें आपको असंभव लगे, तो जरा साल 2014 को याद कीजिए, लोकसभा चुनाव से पहले लालू के साये की तरह उनके साथ रहने वाले और उनके नारों में अपनी आवाज बुलंद करने वाले रामकृपाल यादव के बारे में किसी ने सोचा था कि वो लालू का साथ छोड़ बीजेपी में चले जाएंगे, रामकृपाल यादव को जमीनी नेता माना जाता है, पाटलिपुत्र ही नहीं बल्कि इस क्षेत्र के आस-पास के इलाकों में भी इनकी अच्छी पकड़ मानी जाती है। जब वो लालू का साथ छोड़ मंत्री बन सकते हैं, तो कुछ भी हो सकता है।

तेज प्रताप यादव लालू परिवार की कमजोर कड़ी माने जाते हैं, वो खुद को नजरअंदाज किये जाने पर भले अभी कुछ ना बोल रहे हों, क्योंकि लालू अभी अपने दोनों बेटों के हर मूवमेंट पर नजर रखते हैं। इतना ही नहीं उन्होने अपने दोनों बेटों के साथ उन अधिकारियों की फौज लगाई है, जो कभी प्रदेश को चलाने में लालू यादव की मदद किया करते थे। tej-pratap सुशील मोदीहालांकि इस खबर में कितनी सच्चाई है, ये दावा तो हम नहीं कर सकते, लेकिन हां इतनी बात तो जरुर है, कि बिना आग के धुंआ नहीं होता, अगर धुंआ दिख रहा है, यानी आग लगी है। ये बात तो जगजाहिर है कि लालू यादव तेजस्वी को ज्यादा तरजीह देते हैं, और तेज प्रताप का मंत्रालय भी खुद ही संभालते हैं।

Read Also : बिहार : खौफनाक चेहरे के साथ जीने को विवश है ये लड़का… गांव वाले मानते हैं भुतहा !

Click To Comment
Daily Horoscope
10 हजार कीमत वाले रेडमी नोट-4 का रिकॉर्ड.. हाथों हाथ बिके करोड़ों स्मार्टफोन !

10 हजार कीमत वाले रेडमी नोट-4 का रिकॉर्ड.. हाथों हाथ बिके करोड़ों स्मार्टफोन !

हाल ही में लॉन्च हिए रेडमी नोट-4 को लेकर बाजार में जबरदस्त दीवानगी देखने को मिल रही है। इस फोन ने बिक्री के तमाम रिकॉर्ड्स अब अपने नाम कर दिए हैं।   New Delhi, Feb 22 : 19 जनवरी को भारत में रेडमी नोट-4 स्मार्टफोन लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन के बारे में बताया जा रहा है कि इसने दुनिया भर की तमाम स्मार्टफोन कंपनिों को कड़ी टक्कर दे डाली है। इसके साथ कहा जा रहा है कि चीन…
ट्रेडमिल पर वर्कआउट करने से पहले ध्यान में रखें ये बातें

ट्रेडमिल पर वर्कआउट करने से पहले ध्यान में रखें ये बातें

ट्रेडमिल पर दौड़ लगाना कार्डियो एक्सरसाइज का सबसे बढ़िया जरिया है. बाकी मशीनों की तुलना में ट्रेड मिल के जरिए वजन घटाना उतना मुश्किल भी नहीं है. New Delhi, Sep 22 : ट्रेडमिल पर दौड़ लगाना कार्डियो एक्सरसाइज का सबसे बढ़िया जरिया है. बाकी मशीनों की तुलना में ट्रेड मिल के जरिए वजन घटाना उतना मुश्किल भी नहीं है. लेकिन इस दौरान कुछ सावधानियां बरतनी भी बहुत जरूरी है. नंगे पांव ट्रेडमिल पर ना दौड़ें : फ्रिक्शन और तेज मूवमेंट…
Ankush Kakkar

Ankush Kakkar

Ankush Kakkar | Ankush Kakkar is having 10 year Experience in Vedic astrology and Vastu Consultancy.Ankush Kakkar have an expertise in four different streams of astrology. These are Vedic, Lal Kitab, KP and Vastu Consultancy. All of these streams have their strengths and weaknesses. I have an extensive knowledge as to where to use which stream for a flawless prediction. Some are used in Horary Astrology and some are good in predicting Varshphal. You need not worry if you do not…
Please enable JavaScript!