लालू परिवार में सबसे बड़ा गृहयुद्ध…बीजेपी की राह चले तेजस्वी यादव !

Lalu Yadav with sons, लालू यादव, लालू परिवार

लालू यादव ने अपने बड़े बेटे को नजरअंदाज कर छोटे बेटे की ताजपोशी की है, सरकार के साथ-साथ संगठन में भी तेजस्वी की ज्यादा चलती है।

New Delhi, May 17 : बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव के कई ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापेमारी की है, सूत्रों का दावा है कि लालू यादव खुद को बचाने के लिये बीजेपी के कई केन्द्रीय मंत्रियों से फोन पर बात करते रहे, उन्होने इसके लिये कुछ बिजनेस मैन से भी कहा, जिनके बीजेपी से और लालू दोनों से संबंध अच्छे हैं। लेकिन लगता है कि केन्द्र सरकार के इस मंत्री लॉबी ने लालू यादव की सिफारिशों की परवाह नहीं की, आयकर विभाग के अधिकारी अपने काम में जुटे हैं और बेनामी संपत्ति के साथ-साथ दस्तावेजों को भी खंगाल रहे हैं।

इन सब से अलग एक ऐसी खबर आई है जिसे सुनने के बाद शायद आपके पैरो तले से भी जमीन खिसक जाए, दरअसल कहा जा रहा है कि लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव बीजेपी में शामिल होंगे, ये दावा हम नहीं बल्कि देश के एक लीडिंग न्यूज वेबसाइट का है, इस वेबसाइट ने सूत्रों के आधार पर बिहार बीजेपी के एक जिम्मेदार एमएलसी के हवाले से लिखा है कि Tej-Pratap, ,स्वास्थय मंत्री, लालूबीजेपी तेज प्रताप यादव के संपर्क में है, वो उन्हें अपनी पार्टी में लाना चाहते हैं, आपको बता दें कि लालू यादव ने अपने बड़े बेटे को नजरअंदाज कर छोटे बेटे की ताजपोशी की है, सरकार के साथ-साथ संगठन में भी तेजस्वी की ज्यादा चलती है, हालांकि कहने को तो तेज स्वास्थ्य मंत्री हैं, लेकिन वो अपने मंत्रालय के कामों से ज्यादा बांसुरी बजाने और कन्हैया बनने की वजह से सुर्खियों में रहते हैं।

राजद के सांसद और विधायक भी ये मांग करते हैं कि तेजस्वी को प्रदेश का सीएम बनाया जाए, कोई ये नहीं कहता कि बड़ा तेज प्रताप है, तो उसे अपनी क्षमता दिखाने का एक मौका दिया जाए। लालू के करीबी सूत्रों का भी कहना है कि राजद सुप्रीमो तेजस्वी को ही अपना उत्तराधिकारी मानते हैं, ऐसे में तेज प्रताप का नाराज होना तो जायज है। और अगर वो नाराजगी में परिवार से अलग होकर बीजेपी का रुख कर लेते हैं, तो किसी को हैरानी नहीं होनी चाहिये। Lalu-son, Bihar tej pratapअगर आज की तारीख में ये बातें आपको असंभव लगे, तो जरा साल 2014 को याद कीजिए, लोकसभा चुनाव से पहले लालू के साये की तरह उनके साथ रहने वाले और उनके नारों में अपनी आवाज बुलंद करने वाले रामकृपाल यादव के बारे में किसी ने सोचा था कि वो लालू का साथ छोड़ बीजेपी में चले जाएंगे, रामकृपाल यादव को जमीनी नेता माना जाता है, पाटलिपुत्र ही नहीं बल्कि इस क्षेत्र के आस-पास के इलाकों में भी इनकी अच्छी पकड़ मानी जाती है। जब वो लालू का साथ छोड़ मंत्री बन सकते हैं, तो कुछ भी हो सकता है।

तेज प्रताप यादव लालू परिवार की कमजोर कड़ी माने जाते हैं, वो खुद को नजरअंदाज किये जाने पर भले अभी कुछ ना बोल रहे हों, क्योंकि लालू अभी अपने दोनों बेटों के हर मूवमेंट पर नजर रखते हैं। इतना ही नहीं उन्होने अपने दोनों बेटों के साथ उन अधिकारियों की फौज लगाई है, जो कभी प्रदेश को चलाने में लालू यादव की मदद किया करते थे। tej-pratap सुशील मोदीहालांकि इस खबर में कितनी सच्चाई है, ये दावा तो हम नहीं कर सकते, लेकिन हां इतनी बात तो जरुर है, कि बिना आग के धुंआ नहीं होता, अगर धुंआ दिख रहा है, यानी आग लगी है। ये बात तो जगजाहिर है कि लालू यादव तेजस्वी को ज्यादा तरजीह देते हैं, और तेज प्रताप का मंत्रालय भी खुद ही संभालते हैं।

Read Also : बिहार : खौफनाक चेहरे के साथ जीने को विवश है ये लड़का… गांव वाले मानते हैं भुतहा !

Click To Comment
Daily Horoscope
लीजिए, अब आ रहा है फेसबुक टीवी, स्वागत के लिए रहिए तैयार !

लीजिए, अब आ रहा है फेसबुक टीवी, स्वागत के लिए रहिए तैयार !

फेसबुक यूजर्स के लिए हम एक शानदार खबर लेकर आए हैं। बताया जा रहा है कि ये कंपनी अपने यूजर्स के लिए एक जबरदस्त तोहफा लेकर आ रही है। New Delhi, Jul 28 : दुनिया भर में फेसबुक यूजर्स की कोई कमी नहीं है। इस बीच हम facebook यूजर्स के लिए एक शानदार खबर लेकर आए हैं। बताया जा रहा है कि facebook अब एक नए बाजार में एंट्री करने जा रहा है। facebook का फोकस आजकल विडियो स्ट्रीमिंग पर…
तरक्‍की का हैल्‍थ फंडा, होगा प्रमोशन अगर खाएंगे ये 6 चीजें

तरक्‍की का हैल्‍थ फंडा, होगा प्रमोशन अगर खाएंगे ये 6 चीजें

हैल्‍थ इस वैल्‍थ, कहते सब हैं मानते नहीं ... सेहत की फिक्र करते सब हैं ... करते कुछ नहीं ... आप जानते नहीं लेकिन सेहत दुरुस्‍त रखी जाए तो जीवन में हर जगह प्रमोशन होना पक्‍का है । New Delhi, Jan 26 : पूरा दिन कुर्सी पर बैठे-बैठे काम करना, भूख महसूस हुई तो कुछ रेडीमेड स्‍नैक्‍स खा लेना । कभी नमकीन तो कभी बिस्किट चबा लेना । वर्किंग प्‍लेस पर लगभग सब लोगों की ये आम आदत है ।…
Vineeta Srivastava 

Vineeta Srivastava 

Vineeta Srivastava  | Astrologer, Tarot Card Reader and Vaastu Consultant Mrs. Vineeta Srivastava  is a qualified (M.A. in Astro science) Astrologer, Tarot Card Reader and Vaastu Consultant who gives accurate future readings through a medium of  Vaidik ,KP Astrology and Tarot Cards .  In her views Astrology is not based on Superstition, it actually based on Planetary positions and time. She is a Professional Certified Consultant who also uses her intuition to offer guidance to all of her clients, encouraging them to move in a positive direction and face…