केजरीवाल पर सबसे बड़ी चोट की तैयारी में अमित शाह, तैयार हो रही है जमीन !

Amit Shah, Kejriwal, एमसीडी चुनाव, केजरीवाल

मोदी सरकार पर हमले का दांव केजरीवाल के लिये उल्टा साबित हो सकता है, दिल्ली बीजेपी उन्हें उनके दांव से ही शिकस्त देने की तैयारी में जुटी है। 

New Delhi, Jul 16 : राष्ट्रपति चुनाव में आम आदमी पार्टी मीरा कुमार को सपोर्ट करेगी, आप राजनीतिक मामलों की समिति में ये फैसला लिया गया है, आप प्रवक्ता संजय सिंह ने इसकी औपचारिक घोषणा की है। मीरा कुमार देश के अलग-अलग राज्यों में अपने अंतरात्मा की आवाज पर वोट देने की अपील कर रही हैं, वैसे अरविंद केजरीवाल ने ये फैसला अंतरात्मा की आवाज पर नहीं किया है, बल्कि मीरा कुमार के प्रतिनिधियों द्वारा किये गए गुजारिश के बाद किया है। जहां तक राष्ट्रपति चुनाव में हिस्सेदारी का सवाल है, तो केजरीवाल के पास विकल्प बचा भी नहीं था।

Advertisement

सत्ता पक्ष से आमने-सामने की लड़ाई लड़ने वाले केजरीवाल रामनाथ कोविंद को समर्थन देने की बात सोच भी नहीं सकते थे। दूसरी ओर 17 विपक्षी दलों ने मिलकर मीरा कुमार को अपना उम्मीदवार बनाया है, लेकिन इस मोर्चे में कांग्रेस ने आप को एंट्री नहीं दी। यहां तक कि उपराष्ट्रपति चुनाव में भी विपक्षी खेमे का 18वां दल जदयू बना, आम आदमी पार्टी नहीं। Arvind Kejriwal, PWDलेकिन अब ऐसा लग रहा है कि मोदी सरकार पर हमले का दांव केजरीवाल के लिये उल्टा साबित हो सकता है, दिल्ली बीजेपी उन्हें उनके दांव से ही शिकस्त देने की तैयारी में जुटी है। दिल्ली बीजेपी ने पिछले 24 घंटे में 121 पदाधिकारियों की नियुक्ति की है, बाद में पता चला कि अमित शाह के कार्यक्रम से पहले ही सारी नियुक्तियां कर दी गयीं।

Advertisement

बीजेपी को दिल्ली की सत्ता से बेदखल हुए करीब 20 साल होने वाले हैं, 1998 के बाद से बीजेपी को यहां लगातार शिकस्त ही मिल रही है, हालांकि साल 2013 विधानसभा चुनाव में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी, लेकिन तब उन्होने जोड़-तोड़ कर सरकार बनाने से मना कर दिया था। फिर अगले चुनाव में बीजेपी सिर्फ तीन सीट कर सिमट कर रह गई, हालांकि राजौरी गार्डन उपचुनाव में जीतने के बाद बीजेपी के विधायकों की संख्या 4 हुई। Amit Shah, Manoj Tiwari, अमित शाहबीजेपी के एक बड़े नेता के अनुसार अमित शाह के सामने पूरी रिपोर्च और प्रजेंटेशन की तैयारी की जा रही है। जिसमें स्लम बस्तियों में रहने वालों और जातीय समीकरणों से लेकर राजनीतिक समीकरणों पर भी ध्यान दिया जा रहा है।

पिछले दिनों दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने आरोप लगाया, कि केजरीवाल ने दिल्लीवासियों को धमकी दी थी, कि अगर उन्होने एमसीडी चुनाव में बीजेपी को वोट दिया, तो उन्हें इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा, और अब वो अनुदान रोककर एमसीडी के काम को बाधित कर रहे हैं, मनोज तिवारी ने कहा कि जब भी हमारे पार्षद अपनी समस्याएं लेकर सीएम से मिलने जाते हैं, तो वो उनसे मिलने के बजाय उनका अपमान करते हैं। Manoj Tiwari, दिल्ली बीजेपीमनोज तिवारी केजरीवाल के खिलाफ वैसा भी हमलावर रुख अपना रहे हैं, जो कुछ महीने पहले तक केजरीवाल केन्द्र सरकार और एलजी के लिये अपनाते थे। एमसीडी जीत के बाद मनोज तिवारी का सीना चौड़ा है, पहले केजरीवाल दिल्ली में पोस्टर लगवाते थे, हम काम करते रहे, वो परेशान करते रहे, अब तिवारी उनके खिलाफ ऐसी ही रणनीति अपना रहे हैं।

Read Also : नागालैंड को अरुणाचल बनाने की तैयारी में बीजेपी, जल्द खिलेगा कमल !

Click To Comment
Daily Horoscope
एक मोबाइल फोन के दीवाने हुए ‘पागल’…28 देशों में मची मार-काट !

एक मोबाइल फोन के दीवाने हुए ‘पागल’…28 देशों में मची मार-काट !

एक मोबाइल फोन की दीवानगी क्या होती है, इसका अंदाजा इसी बात से लगा लीजिए कि 28 देशों के लोग जैसे पागल हो गए हैं ! New Delhi, Sep 19 : दुनिया की बड़ी मोबाइल फोन कपंनी एप्पल ने दुनिया के 28 देशों के बाजार में आईफोन-7 और आईफोन 7 प्लस की बिक्री शुरू कर दी है। अमेरिका, चीन, ऑस्ट्रेलिया, जापान समेत कई देशों में इस फोन के लिए दीवानगी इस हद तक बड़ी हुई है कि इस बार भी कंपनी…
इन पांच बिमारियों से बचना है तो खाइये Potato का छिलका !

इन पांच बिमारियों से बचना है तो खाइये Potato का छिलका !

New Delhi, May 8 : स्वाद और सेहत के लिए आप Potato तो खाते ही होंगे लेकिन क्या आपने कभी आलू का छिलका खाने के बारे में सोचा है? अगर अब तक नहीं सोचा है तो अब सोचिए. ज्यादातर घरों में आलू को छिलने के बाद छिलके को कूड़े मे फेंक दिया जाता है. लेकिन अगर आप आम के आम और गुठलियों के दाम वसूलना चाहते हैं तो आलू के साथ ही उसके छिलके को भी यूज करना शुरू कर दें. जितनी…
Vineeta Srivastava 

Vineeta Srivastava 

Vineeta Srivastava  | Astrologer, Tarot Card Reader and Vaastu Consultant Mrs. Vineeta Srivastava  is a qualified (M.A. in Astro science) Astrologer, Tarot Card Reader and Vaastu Consultant who gives accurate future readings through a medium of  Vaidik ,KP Astrology and Tarot Cards .  In her views Astrology is not based on Superstition, it actually based on Planetary positions and time. She is a Professional Certified Consultant who also uses her intuition to offer guidance to all of her clients, encouraging them to move in a positive direction and face…
Please enable JavaScript!