14 मई से मोदी का ‘एक्शन रीलोडेड’…8 राज्यों से शुरू होगी कामयाबी की नई दास्तान !

PIC- मोदी

14 मई से देश में एक बार फिर से बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। देश में 8 राज्यों के पेट्रोल पंपों अब मोदी की अपील का असर दिख रहा है।

New Delhi, Apr 20 : हमने आपको कुछ वक्त पहले बताया था कि देश एक बार फिर से बदलने जा रहा है। इस बार ये बदलाव देश के पेट्रोल पंपों से किया जाएगा। देशभर के 8 राज्यों के पेट्रोल पंपों पर 14 मई से बहुत कुछ बदलने वाला है। जी हां केरल, तमिलनाडु, पांडेचेरी, कर्नाटक, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, महाराष्‍ट्र और हरियाणा में 14 मई से हर रविवार को पेट्रोल पंप बंद रहेंगे। इन 8 राज्यों के पेट्रोल पंप एसोसिएशंस ने ये बड़ा फैसला किया है। दरअसल, पीएम मोदी ने पिछले ही दिनों देशवासियों से हफ्ते में एक दिन वाहनों का इस्‍तेमाल ना करने की अपील की थी। इसी को देखते हुए देशभर के 8 राज्यों में ये फैसला लिया गया है। बताया जा रहा है कि ये फैसला लेने से पहले देशभर के पेट्रोल पंप एसोसिएशंस ने एक गहन मीटिंग की थी।

Read Also : कारोबारियों के लिए सरकार का शानदार तोहफा !

बताया जा रहा है कि ये फैसला कुछ साल पहले भी लिया गया लेकिन  इस वक्त ऑयल मार्केटिंग कंपनियों की अपील के बाद इस फैसले को लागू नहीं किया गया था। लेकिन अब बताया जा रहा है कि इस इस फैसले को लेकर एक मीटिंग बुलाई गई थी। इस मीटिंग के बाद ये फैसला लिया गया कि 14 मई से देश के 8 राज्यों के पेट्रोल पंप रविवार के दिन बंद रहेंगे। इसके साथ ही तमाम कंपनियों का कहना है कि देश के प्रधानमंत्री की ये अपील बेहद ही कारगर साबित हो सकती है। तेल कंपनियों का भी मानना है कि एक हफ्ते में एक दिन वाहनों का इस्तेमाल ना करने से देशभर में प्रदूषण का लेवल कुछ कम हो सकता है और इसके साथ ही ईंधन की भी बड़ी बचत हो सकती है। इसके साथ ही इस फैसले की कुछ और भी बड़ी बातें हैं।

Read Also : सीएम योगी का जोरदार ‘बिजनेस योग’…उत्तर प्रदेश में बहेंगी दूध की नदियां !

देश के प्रधानमंत्री ने हाल ही में मन की बात प्रोग्राम में ऊर्जा के संरक्षण को लेकर बड़ी बातें कही थी। उन्होंने कहा था कि देशभर के लोग एक दिन वाहन का इस्‍तेमाल नहीं करेंगे तो ऊर्जा का संरक्षण हो सकता है। प्रधानमंत्री की इस अपील का देशभर की तेल कंपनियों पर गहरा असर पड़ा है। अब 14 मई से तमिलनाडु, पांडेचेरी, कर्नाटक, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, महाराष्‍ट्र और हरियाणा में हर रविवार को पेट्रोल पंप बंद रहेंगे। हालांकि तमिलनाडु पेट्रोल एसोसिएशन के अध्यक्ष का कहना है कि इस फैसले से तमिलनाडु में हर रविवार को 150 करोड़ रुपये के बिजनेस का नुकसान हो सकता है। उनके मुताबिक, रविवार को वैसे भी पेट्रोल पंपों पर बिक्री में 40 परसेंट की गिरावट देखी गई है। इसके साथ ही उन्होंने और भी बातें कही हैं।

Read Also : शाहरुख को ‘रईस’ से ‘फकीर’ बना देंगे विराट कोहली !

उन्होंने कहा है कि ये फैसला देश के प्रधानमंत्री की अपील के बाद लिया गया है और ऊर्जा के संरक्षण के लिहाज से अच्छा फैसला है। प्रधानमंत्री इससे पहले भी बड़े फैसले ले चुके हैं। इनमें से नोटबंदी का फैसला बड़ा फैसला कहा जाता है। इसके अलावा भी प्रधानमंत्री स्वच्छ भारत अभियान, मेक इन इंडिया, डिजिटल इंडिया जैसे बड़े अभियान भी चला चुके हैं। अब 14 मई से हर रविवार देश के 8 राज्यों के पेट्रोल पंप बंद रहेंगे। ऐसे में कहा जा रहा है कि ऊर्जा और ईंधन के संरंक्षण को लेकर मोदी का ये बड़ा कदम है, जिसे देशभर के पेट्रोल पंप एसोसियशन ने तहे दिल से स्वीकार किया है। देखना होगा कि आने वाले वक्त में और कितने राज्यों में ये फॉर्मूला लागू होता है और किस तरह से ऊर्जा का संचय होता है।

आगे पढ़ें : पाकिस्तान का बिजनेस बर्बाद होने वाला है !

 

 

Click To Comment
Daily Horoscope
Philips Xenium S309: Good affordable option

Philips Xenium S309: Good affordable option

PHILIPS Xenium S309 By Anirban Ghoshal, New Delhi, Sep 10 : Amsterdam-based diversified technology company Philips Electronics launched two Android smartphones in India in August - Xenium I908 and Xenium S309 - priced at Rs.11,799 and Rs.4,999, respectively. We got our hands on the entry-level Xenium S309 and this is what we thought:   (Anirban Ghoshal can be contacted at anirban.g@ians.in) Read latest updates : Trending In Technology IANS
Sure you have drunk Jaljeera, but do you know how good it is ?

Sure you have drunk Jaljeera, but do you know how good it is ?

Here we have something to share with you, goods about Indian Natural and ancestral drink Jaljeera New Delhi, July 25: Snacks with some sort of drink is part of Indian culture. What your culture says? The only natural drink Indian’s have in their mind since ages is Jaljeera. This refreshing and natural drink, can help you fight intestinal gas and poor digestion, says an expert report. Here we have something to share with you, goods about Indian Natural and ancestral…
Dr. Krishnendu Chakraborty

Dr. Krishnendu Chakraborty

Dr. Krishnendu Chakraborty | Dr.Krishnendu Chakraborty is an experienced astrologer having proficiency in traditional astrology and palmistry. He has learnt(M.A.-M.Phil.-Ph.D.) astrology from International University of Astrological Science. He got doctorate on medical astrology. He is practicing astrology for 15 years. He has made many successful predictions on individual nativities.He employs a composite method of prediction taking Vedic astrology. He also prescribes remedial measures in the form of Gemstones,puja, yogya, Mantras and Yantras after deep and thorough analysis of horoscopes to help…