राहुल गांधी की हो गई छुट्टी! 2019 में नरेंद्र मोदी को चुनौती नहीं देंगे,कांग्रेस ने मानी हार !

नरेंद्र मोदी से निपटने के लिए कांग्रेस पूरे विपक्ष को एकजुट कर रही है। वहीं इस बात के संकेत मिल गए हैं कि राहुल 2019 में कांग्रेस का चेहरा नहीं होंगे।

New Delhi, Jul 16:  विरोधी दल अभी से 2019 के लिए तैयारी कर रहे हैं। जिस तरह से वो मोदी के नाम पर एकजुट हो रहे हैं उसी तरह से उनके भीतर के मनमुटाव भी सामने आ रहे हैं। बिना किसी विचारधारा के विरोधी दल केवल मोदी के विरोध में एक साथ आ रहे हैं। ऐसे में जाहिर है कि सभी की अपनी महत्वकांक्षाएं भी होंगी। एक सवाल जो अभी से सबके दिमाग में चल रहा है वो ये है कि 2019 में नरेंद्र मोदी के खिलाफ चेहरा कौन होगा। कांग्रेस राहुल गांधी का मोह नहीं छोड़ पा रही है। वहीं दूसरे दलों के बड़े नेताओं की अपनी इच्छाएं हैं।

Advertisement

ऐसे में अब सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि राहुल गांधी 2019 में मोदी के खिलाफ कांग्रेस का चेहरा नहीं होंगे। साथ ही ये भी कहा जा रहा है कि कांग्रेस युवाओं के बजाय पुराने बड़े नेताओं के दम पर ही चुनाव लड़ेगी। ये बड़ा बदलाव दिखाई दे रहाअनिल विज राहुल गांधी, नरेंद्र मोदी है कांग्रेस की रणनीति में। बता दें कि पिछले कुछ दिनों से पार्टी के पुराने नेताओं को अहम जिम्मेदारियां दी जा रही हैं। खुद सोनिया गांधी फ्रंंट पर आ गई हैं। राहुल गांधी को किनारे करके सोनिया खुद विपक्षी एकता बनाने की कोशिश कर रही है।

Advertisement

इसका संकेत तो कांग्रेस की संवाद समिति के गठन के समय ही मिल गया था। इस समिति में कांग्रेस के पुराने नेताओं को तरजीह दी गई है। युवाओं से किनारा किया गया है। कमेटी में पी चिदंबरम, आनंद शर्मा और गुलाम नबी आजाद जैसे राहुल गांधी जीएसटी, नरेंद्र मोदी सीनियर नेताओं को प्रमुखता दी गई। वहीं टीम राहुल गांधी के युवा सदस्य किनारे कर दिए गए हैं। कहा जा रहा है कि राहुल के नेतृत्व में लगातार हार और युवाओं द्वारा जिम्मेदारी ढंग से निभा नहीं पाने के बाद ये फैसला किया गया है।

कांग्रेस इस बात को भी मान रही है कि वो नरेंद्र मोदी के खिलाफ अपने दम पर नहीं जीत सकती है। इसके लिए वो पूरे विपक्ष को एकजुट कर रही है। एक बात ये भी कहा जा रही है कि 2019 की जंग में राहुल गांधी की भूमिका बहुत ज्यादा नहीं होगी। राहुल गांधी, नरेंद्र मोदी वो जिम्मेदारी लेने के इच्छुक नहीं दिख रहे हैं। अध्यक्ष बनने के बाद भी वो कांग्रेस का चेहरा होंगे इस बात पर भी सस्पेंस बरकरार है। बहरहाल कांग्रेस ने आखिरकार मान ही लिया कि राहुल के दम पर वो मोदी से नहीं भिड़ सकती है।

आगे पढ़ेंः राहुल गांधी ने चीनी राजदूत से भेंट की, इसमें डरने की बात क्या है ? छिपाने की बात क्या है ?

Click To Comment
Daily Horoscope
ये SUV आपके होश उड़ाने आ रही है…डस्टर, फॉर्च्यूनर, इंडेवर जैसे दिग्गज फेल !

ये SUV आपके होश उड़ाने आ रही है…डस्टर, फॉर्च्यूनर, इंडेवर जैसे दिग्गज फेल !

अगर आप SUV खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो हम आपके लिए एक बेहतरीन खबर लेकर आए हैं। ये एसयूवी अब फॉर्च्यूनर, इंडेवर जैसे दिग्गजों को फेल करने जा रही है। New Delhi, Apr 01 : हम आपको आज एक ऐसी SUV के बारे में बताने जा रहे हैं, जो हर लिहाज से देश की बाकी एसयूवी पर भारी पड़ने जा रही है। ये एसयूवी आपकी जरूरत, आपके आराम से लेकर हर पैमाने पर खरी उतरेगी। ये एसयूवी सैंगयॉन्ग…
Are you suffering from heart disease??? Then, take a good sleep: a new study

Are you suffering from heart disease??? Then, take a good sleep: a new study

  London, June 15 : When it comes to health of your heart, a bad night's sleep could be as bad as smoking. Researchers have found that sleep disturbances may double the risk of heart attack and stroke in men. "Sleep is not a trivial issue. In our study it was associated with double the risk of a heart attack and up to four times the risk of stroke," said professor Valery Gafarov of the World Health Organisation (WHO). "Poor sleep should be considered…
Ankush Kakkar

Ankush Kakkar

Ankush Kakkar | Ankush Kakkar is having 10 year Experience in Vedic astrology and Vastu Consultancy.Ankush Kakkar have an expertise in four different streams of astrology. These are Vedic, Lal Kitab, KP and Vastu Consultancy. All of these streams have their strengths and weaknesses. I have an extensive knowledge as to where to use which stream for a flawless prediction. Some are used in Horary Astrology and some are good in predicting Varshphal. You need not worry if you do not…
Please enable JavaScript!