राहुल गांधी की हो गई छुट्टी! 2019 में नरेंद्र मोदी को चुनौती नहीं देंगे,कांग्रेस ने मानी हार !

नरेंद्र मोदी से निपटने के लिए कांग्रेस पूरे विपक्ष को एकजुट कर रही है। वहीं इस बात के संकेत मिल गए हैं कि राहुल 2019 में कांग्रेस का चेहरा नहीं होंगे।

New Delhi, Jul 16:  विरोधी दल अभी से 2019 के लिए तैयारी कर रहे हैं। जिस तरह से वो मोदी के नाम पर एकजुट हो रहे हैं उसी तरह से उनके भीतर के मनमुटाव भी सामने आ रहे हैं। बिना किसी विचारधारा के विरोधी दल केवल मोदी के विरोध में एक साथ आ रहे हैं। ऐसे में जाहिर है कि सभी की अपनी महत्वकांक्षाएं भी होंगी। एक सवाल जो अभी से सबके दिमाग में चल रहा है वो ये है कि 2019 में नरेंद्र मोदी के खिलाफ चेहरा कौन होगा। कांग्रेस राहुल गांधी का मोह नहीं छोड़ पा रही है। वहीं दूसरे दलों के बड़े नेताओं की अपनी इच्छाएं हैं।

ऐसे में अब सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि राहुल गांधी 2019 में मोदी के खिलाफ कांग्रेस का चेहरा नहीं होंगे। साथ ही ये भी कहा जा रहा है कि कांग्रेस युवाओं के बजाय पुराने बड़े नेताओं के दम पर ही चुनाव लड़ेगी। ये बड़ा बदलाव दिखाई दे रहाअनिल विज राहुल गांधी, नरेंद्र मोदी है कांग्रेस की रणनीति में। बता दें कि पिछले कुछ दिनों से पार्टी के पुराने नेताओं को अहम जिम्मेदारियां दी जा रही हैं। खुद सोनिया गांधी फ्रंंट पर आ गई हैं। राहुल गांधी को किनारे करके सोनिया खुद विपक्षी एकता बनाने की कोशिश कर रही है।

इसका संकेत तो कांग्रेस की संवाद समिति के गठन के समय ही मिल गया था। इस समिति में कांग्रेस के पुराने नेताओं को तरजीह दी गई है। युवाओं से किनारा किया गया है। कमेटी में पी चिदंबरम, आनंद शर्मा और गुलाम नबी आजाद जैसे राहुल गांधी जीएसटी, नरेंद्र मोदी सीनियर नेताओं को प्रमुखता दी गई। वहीं टीम राहुल गांधी के युवा सदस्य किनारे कर दिए गए हैं। कहा जा रहा है कि राहुल के नेतृत्व में लगातार हार और युवाओं द्वारा जिम्मेदारी ढंग से निभा नहीं पाने के बाद ये फैसला किया गया है।

कांग्रेस इस बात को भी मान रही है कि वो नरेंद्र मोदी के खिलाफ अपने दम पर नहीं जीत सकती है। इसके लिए वो पूरे विपक्ष को एकजुट कर रही है। एक बात ये भी कहा जा रही है कि 2019 की जंग में राहुल गांधी की भूमिका बहुत ज्यादा नहीं होगी। राहुल गांधी, नरेंद्र मोदी वो जिम्मेदारी लेने के इच्छुक नहीं दिख रहे हैं। अध्यक्ष बनने के बाद भी वो कांग्रेस का चेहरा होंगे इस बात पर भी सस्पेंस बरकरार है। बहरहाल कांग्रेस ने आखिरकार मान ही लिया कि राहुल के दम पर वो मोदी से नहीं भिड़ सकती है।

आगे पढ़ेंः राहुल गांधी ने चीनी राजदूत से भेंट की, इसमें डरने की बात क्या है ? छिपाने की बात क्या है ?

Click To Comment
Daily Horoscope
You can now try clothes in virtual dressing rooms

You can now try clothes in virtual dressing rooms

New Delhi, Jan 31 : As a new startup to country, a Gurgaon based startup company has come up with a digital mirror that eliminates trial room from your megastore. The startup has made mirrors instilled with sound and recognition technology that can overlap outfits you want to try out over your image, helping you check out the final image without actually having to undress. Plus you can use hand gestures to select a dress and change its colour, depending on its availability in store.…
यह आसान योगासन आपको Cancer से दूर रखेंगे !

यह आसान योगासन आपको Cancer से दूर रखेंगे !

New Delhi, May 13 :योग मनुष्य के शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के लिए काफी लाभ दयाक है यह तो हम सभी जानते हैं. अक्सर किसी भी प्रकार के तनाव, मोटापे और भी कई आम बिमारियों के लिए योग को राम बाण बताया जाता है. लेकिन ऐसी भी कई बड़ी-बड़ी बीमारियां हैं जो योगासनों के द्वारा ठीक की सकती हैं. यह तो आप सभी जानते होंगे कि क्रिकेट के हर दिल अजीज स्टार युवराज सिंह को Cancer नाम की भयानक बीमारी से…
Dr. Shakti Dhar Sharma

Dr. Shakti Dhar Sharma

Dr. Shakti Dhar Sharma | Dr. Shakti Dhar Sharma is running Shakti Jyotish Kendra at Haridwar(Uttarakhand) in INDIA.  Dr. Shakti Dhar Sharma have a excellence knowledge of Vedic Astrology as a hobby since childhood. He pursued Jyotish studies from Banaras (Kashi). He was also awarded as a Jyotish Samrat, Jyotish Ratna & Jyotish Bhaskar. He has 30 yrs experience in the field of Astrology, Occult science, Tantra, Mantra, Yantra etc.  He has made thousands of successful predictions to let people understand…