राहुल गांधी की ‘मंत्री चालीसा’…2019 में भी नरेंद्र मोदी का जीतना तय !

rahul_gandhi, राहुल गांधी

पिछले तीन सालों से कांग्रेस को लगातार हार का मुंह देखना पड़ रहा है, राहुल गांधी जितनी कोशिश कर रहे हैं कांग्रेस गिरती जा रही है।

New Delhi, Apr 21 : पिछले तीन साल से कांग्रेस के लिए बुरा वक्त चला आ रहा है। केंद्र की सत्ता से हटने के बाद पार्टी एक-एक करके कई राज्यों में भी सत्ता से बाहर हो गई। ये वही वक्त है जब कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी को अध्यक्ष सोनिया गांधी ने फ्री हैंड दे दिया। राहुल कांग्रेस के फैसले लेने के लिए स्वतंत्र हैं, लेकिन उन्होंने कांग्रेस को मजबूत करने की जितनी भी कोशिश की, पार्टी उतनी ही कमजोर होती गई। मोदी लहर का मुकाबला कर पाने में कांग्रेस नाकाम रही है और हाल में संपन्न पांच राज्यों के चुनाव में पार्टी की और भी बुरी स्थिति हो गई। बहरहाल राहुल गांधी ने एक बार फिर से कोशिश शुरू की है और खबर है कि राहुल गांधी ने लगातार हार के सिलसिले को तोड़ने के लिए ‘सुपर 40’ का गठन किया है।

Advertisement

Read Also : 14 मई से मोदी का ‘एक्शन रीलोडेड’… 8 राज्यों से शुरू होगी कामयाबी की नई दास्तान !

कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अगले दो सालों में होने वाले 6 राज्यों के चुनाव के लिए देश भर से 40 नेताओं की टीम को बूथ स्तर पर पार्टी के लिए जमीन तैयार करने का काम दिया है। बताया जा रहा है कि राहुल गांधी ने इन नेताओं से बाकायदा लिखकर वायदा लिया है कि वे इस काम के लिए महीने में कितने दिन दे सकते है। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने इनसे दो टूक कहा है कि अगर आप समय नहीं दे सकते तो उन्हें बिना झिझक के कह सकते है, इसमें कोई बुराई नहीं है, लेकिन उन्हें ऐसे लोगों की टीम चाहिए जो इस काम के लिए अपना समय दे सकें। इस सुपर 40 टीम का काम पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम देखेंगे।

Advertisement

Read Also : बाबरी मामले में अदालत का आदेश बीजेपी और पीएम मोदी-शाह के लिए फायदेमंद है?

वापसी के लिए बेसब्र हो रहे राहुल गांधी ने इस टीम के गठन के लिए मंगलवार को देर शाम विशेष बैठक बुलाई थी, इसमें देश भर से 40 लोग आए थे। उत्तर प्रदेश से राजेश मिश्र, अनुग्रह नारायण सिंह, हरियाणा से दीपेंद्र हुड्डा, राजस्थान से जुबेर अहमद, आंध्र प्रदेश से पल्लम राजू, असम से सुष्मिता देव, असम से ही राणा गोस्वामी समेत कई लोग थे। इस बैठक में राहुल गांधी ने कहा इन नेताओं की विश्वसनीयता पर उन्हें पूरा भरोसा है। उन्होंने सवाल पूछा कि ‘आप मुझे कितना समय दे सकते है, इस साल और अगले कई चुनाव हैं’। खबर है कि उन्होंने कागज पर लिखवा कर लिया कि कांग्रेस के ये नेता महीने में अपने कितने दिन कांग्रेस को मजबूत करने के इस काम को देंगे।

Read Also : कश्मीर को लेकर चढ़ने लगा है पीएम मोदी का पारा… छूटेंगे अलगाववादियों के पसीने !

इस बैठक का संचालन पी चिदंबरम ने किया। उन्होंने देश भर से आए हुए कांग्रेस नेताओं से कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष आप लोगों को नई जिम्मेदारी देने जा रहे हैं। इसके बाद 40 लोगों की इस टीम को राहुल गांधी ने अगले 6 महीने में आगामी चुनाव वाले राज्यों में बूथ स्तर पर संगठन को मजबूत करने की जिम्मेदारी सौंपी। कहा गया कि इन्हें प्रदेश कांग्रेस कमेटी से समन्वय बनाकर चार से पांच लोगों की टीम बनानी चाहिए। बताते चलें कि इस साल हिमाचल प्रदेश, गुजरात और कर्नाटक में चुनाव होने है। वहीं अगले साल मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भी विधानसभा चुनाव होने हैं। हिमाचल और कर्नाटक कांग्रेस की सरकारें हैं। कांग्रेस का प्रदर्शन अगर इन चुनावों में खराब रहता है तो जाहिर है 2019 के लोकसभा चुनाव में भी इसका बुरा असर पड़ेगा। इसीलिए राहुल गांधी ने अभी से इसकी तैयारी करना शुरू कर दिया है। राहुल ने अगले 15 दिनों में फिर ऐसी बैठक बुलाने के लिए कहा है। इसके अलावा वो तमाम राज्यों में क्षेत्रीय दलों के साथ गठबंधन की भी संभावना तलाश रहे हैं ताकि अजेय हो चुकी मोदी लहर का किसी तरह से भी मुकाबला तो किया जा सके।

Read Also : पीएम मोदी के इस दांव से विरोधी हुए चारों खाने चित… छिन लिया एक बड़ा मुद्दा !

Click To Comment
Advertisement

Daily Horoscope
होंडा एक्टिवा बना सड़क का ‘बाहुबली’…इसने पूरी दुनिया को बना दिया दीवाना !

होंडा एक्टिवा बना सड़क का ‘बाहुबली’…इसने पूरी दुनिया को बना दिया दीवाना !

होंडा एक्टिवा के कस्टमर्स के लिए हम एक शानदार खबर लेकर आए हैं। इस स्कूटर ने बिक्री के मामले में हर रिकॉर्ड अब अपने नाम कर दिया है। New Delhi, Apr 29 : आप देश की सड़कों पर सबसे ज्यादा किस स्कूटर को देखते हैं ? जाहिर है आपके दिमाग में सबसे पहले होंडा एक्टिवा आएगा। इस स्कूटर ने आज हर किसी को अपना दीवाना बना दिया है। अपने स्टाइलिश लुक, कंफर्ट, शानदा फीचर्स और बेहतरीन स्पेसिफिकेशन की वजह से…
विनोद खन्‍ना को था ब्‍लैडर कैंसर, आापको ये कभी नहीं होगा अगर इन 4 चीजों को खाने में करेंगे शामिल !

विनोद खन्‍ना को था ब्‍लैडर कैंसर, आापको ये कभी नहीं होगा अगर इन 4 चीजों को खाने में करेंगे शामिल !

एक्‍टर विनोद खन्‍ना 2010 से ब्‍लैडर कैंसर से जूझ रहे थे, 7 साल में ये कैंसर उनके अंदर इस तरह से घर कर गया कि आखिरकार उनकी मौत हो गई । आप इससे कैसे बच सकते हैं, इसके लिए आगे पढ़ें ... New Delhi, Apr 29 : ब्‍लैडर कैंसर की शुरुआत होती है शरीर में ब्लैडर की वॉल के टिश्यूज के इंफैक्टेड हो जाने और फिर वहां खून के थक्‍के जमने से । ब्‍लैडर हमारे यूरीनरी सिस्‍टम का अहम हिस्‍सा…
Alankrita Manvi

Alankrita Manvi

अलंकृता मानवी टैरो कार्ड रीडर अलंकृता मानवी वैसे तो किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। लेकिन, फिर भी अगर आप इन्‍हें नहीं जानते हैं तो हम आपका इसने परिचय करा देते हैं। अलंकृता मानवी अद्भुत प्रतिभा की धनी हैं। इनकी सारी सुंदरता और उनके गुण इनके नाम में ही समाए हुए हैं। टैरो कार्ड के जरिए सटीक भविष्‍यवाणी करने वाली अलंकृता बॉलीवुड से लेकर राजनैतिक गलियारों में भी काफी प्रसिद्धी हासिल कर चुकी हैं। अलंकृता ने आज तक जितने भी…