सीरिया पर गिरा दुनिया का सबसे शक्तिशाली बम, पुतिन का हाहाकारी कदम !

PIC- SERIA

बताया जा रहा है कि सीरिया में IS के गढ़ में रूस ने सबसे शक्तिशाली बम गिराया है। खबर है कि पुतिन के एक फैसले के बाद आर्मी द्वारा ये एक्शन लिया गया है।

New Delhi, Sep 12 : दुनिया के सबसे खूंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के गढ़ सीरिया में रूस द्वारा सबसे शक्तिशाली बम गिराया गया है। कुछ अपुष्ट रिपोर्ट्स से ये खबर निकलकर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन के फैसले के बाद से ये सब कुछ किया गया है। हालांकि रूस की तरफ से इस बारे में अब तक कोई दावा नहीं किया गया। रिपोर्ट्स कह रही हैं कि ये ताकतवर बम देर-इज़ जोर इलाके में आईएस के कमांडर्स पर गिर्या गया है। जिस शक्तिशाली बम की हम बात कर रहे हैं वो है ATBIP यानी द ऐविएशन थर्मोबरिक बॉम्ब ऑफ इन्क्रीज्ड पावर।

इस बम को फादर ऑफ ऑल बॉम्ब यानी सभी बमों का बाप भी कहा गया है। बताया जा रहा है कि सीरिया पर रूस ने ये बम 7 सितंबर को गिराया। ये वो ही दिन है जब रूसी रक्षामंत्री ने अपने फेसबुक पेज पर दावा किया था कि कई आईएस आतंकियों को मार गिराया गया है। उन्होंने फेसबुक पर बकायदा पोस्ट डाली थी और लिखा था कि  ‘रूसी एयरफोर्स के हवाई हमलों के बदौलत देर-इज-जोर शहर में 40 से ज्यादा IS आतंकियों को मारा गया है। आगे लिखा गया है कि मारे जाने वालों में गुलमुरोद खलिमोव भी है, जो अमेरिका में ट्रेनिंग लेकर आईएस में शामिल हुआ था और ‘मिनिस्टर ऑफ वॉर’ नाम से जाना जाता था।

फादर ऑफ ऑल बम की ताकत का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि ये मदर ऑफ ऑल बम से 4 गुना ज्यादा ताकतवर है। मदर ऑफ ऑल बम को अमेरिका ने इसी साल अफगानिस्तान में आईएस के ठिकानों पर गिराने का दावा किया था। अब आपको बताते हैं कि आखिर फादर ऑफ ऑल बम किस कदर विनाशकारी है। इस बम को रूस ने साल 2007 में विकसित किया था। इससे मचने वाली तबाही परमाणु बम जैसी ही होती है। लेकिन इससे रेडिएशन का खतरा नहीं रहता। पूरी दुनिया में फिलहाल ये बम सिर्फ रूस के पास है। इस बम को गिराने के बाद ये हवा में ही ब्लास्ट हो जाता है।

हवा और ईंधन के मिलने से ये बम और भी ज्यादा प्रलंयकारी होता है। इस बम के फटने से ऐसी ऊर्जा निकलती है कि ये अपने टारगेट को भाप में बदल देता है। इसके फटने से 44 टन ऊर्जा पैदा होती है। इस बम का वजन 7 हजार 100 किलोग्राम है। आपको यहां खास बात ये बता दें कि जब अमेरिका ने अफगानिस्तान पर मदर ऑफ ऑल बम गिराया था तो जमीन में 1000 फीट नीचे तक छेद हो गया था। फादर ऑफ ऑल बम इससे 4 गुना ताकतवर है, तो आप समझ सकते हैं कि सीरिया के आतंकी ठिकानों में इस बम से कैसी तबाही मची होगी। हालांकि रूस की पुतिन सरकार की तरफ से इस बारे में कुछ नहीं बताया गया है। लेकिन माना जा रहा है कि इस बम से सीरिया में बड़ी तबाही मची है।

आगे पढ़ें : सीरिया में अमेरिकी हमले के बाद गरजे ट्रंप

Click To Comment
Daily Horoscope
कम कीमत में करोड़ों की कार वाला फीचर… तहलका मचाएगी ऑडी की बेस्ट कार डील्स !

कम कीमत में करोड़ों की कार वाला फीचर… तहलका मचाएगी ऑडी की बेस्ट कार डील्स !

ऑडी ने हाल ही में एक कार लॉन्च की है। इस बेस्ट कार डील्स में आपको कम कीमत में ही करोड़ों की कार वाले तमाम फीचर्स मिल जाएंगे। पढ़िए ये खबर… New Delhi, Feb 10 : आज के दौर में कौन नहीं चाहता कि कम कीमत में ही उसे बेस्ट कार डील्स मिल जाएं। खासकर बात ऑडी की आती है तो लोगों को लगता है कि इस कार की कीमत आसमान छूने वाली हैं। लेकिन अब मिड रेंज के कस्टमर्स…
अगर आप भी पीते हैं ठंडा पानी, तो हो जाइये सावधान ! ये हो रहा है आपका नुकसान !

अगर आप भी पीते हैं ठंडा पानी, तो हो जाइये सावधान ! ये हो रहा है आपका नुकसान !

एक्सपर्ट्स के अनुसार बहुत ठंडा पानी या कोई भी ड्रिंक आपकी रक्त वाहिकाओं को प्रभावित करता है, जिसका सीधा असर हमारी पाचनक्रिया पर पड़ता है। New Delhi, Jun 15 : इन दिनों गर्मी खूब तप रही है, ऐसे मौसम में ठंडा पानी पीना लगभग सभी को बेहद पसंद होता है, चिलचिलाती गर्मी से पसीने में भूगे हुए जब आप घर में घुसते हैं, तो आपका मन करता है कि तुरंत ठंडा-ठंडा पानी मिले। ऐसा अक्सर होता है कि जब हम बाहर…
Alankrita Manvi

Alankrita Manvi

अलंकृता मानवी टैरो कार्ड रीडर अलंकृता मानवी वैसे तो किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। लेकिन, फिर भी अगर आप इन्‍हें नहीं जानते हैं तो हम आपका इसने परिचय करा देते हैं। अलंकृता मानवी अद्भुत प्रतिभा की धनी हैं। इनकी सारी सुंदरता और उनके गुण इनके नाम में ही समाए हुए हैं। टैरो कार्ड के जरिए सटीक भविष्‍यवाणी करने वाली अलंकृता बॉलीवुड से लेकर राजनैतिक गलियारों में भी काफी प्रसिद्धी हासिल कर चुकी हैं। अलंकृता ने आज तक जितने भी…