सीरिया पर गिरा दुनिया का सबसे शक्तिशाली बम, पुतिन का हाहाकारी कदम !

PIC- SERIA

बताया जा रहा है कि सीरिया में IS के गढ़ में रूस ने सबसे शक्तिशाली बम गिराया है। खबर है कि पुतिन के एक फैसले के बाद आर्मी द्वारा ये एक्शन लिया गया है।

New Delhi, Sep 12 : दुनिया के सबसे खूंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के गढ़ सीरिया में रूस द्वारा सबसे शक्तिशाली बम गिराया गया है। कुछ अपुष्ट रिपोर्ट्स से ये खबर निकलकर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन के फैसले के बाद से ये सब कुछ किया गया है। हालांकि रूस की तरफ से इस बारे में अब तक कोई दावा नहीं किया गया। रिपोर्ट्स कह रही हैं कि ये ताकतवर बम देर-इज़ जोर इलाके में आईएस के कमांडर्स पर गिर्या गया है। जिस शक्तिशाली बम की हम बात कर रहे हैं वो है ATBIP यानी द ऐविएशन थर्मोबरिक बॉम्ब ऑफ इन्क्रीज्ड पावर।

इस बम को फादर ऑफ ऑल बॉम्ब यानी सभी बमों का बाप भी कहा गया है। बताया जा रहा है कि सीरिया पर रूस ने ये बम 7 सितंबर को गिराया। ये वो ही दिन है जब रूसी रक्षामंत्री ने अपने फेसबुक पेज पर दावा किया था कि कई आईएस आतंकियों को मार गिराया गया है। उन्होंने फेसबुक पर बकायदा पोस्ट डाली थी और लिखा था कि  ‘रूसी एयरफोर्स के हवाई हमलों के बदौलत देर-इज-जोर शहर में 40 से ज्यादा IS आतंकियों को मारा गया है। आगे लिखा गया है कि मारे जाने वालों में गुलमुरोद खलिमोव भी है, जो अमेरिका में ट्रेनिंग लेकर आईएस में शामिल हुआ था और ‘मिनिस्टर ऑफ वॉर’ नाम से जाना जाता था।

फादर ऑफ ऑल बम की ताकत का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि ये मदर ऑफ ऑल बम से 4 गुना ज्यादा ताकतवर है। मदर ऑफ ऑल बम को अमेरिका ने इसी साल अफगानिस्तान में आईएस के ठिकानों पर गिराने का दावा किया था। अब आपको बताते हैं कि आखिर फादर ऑफ ऑल बम किस कदर विनाशकारी है। इस बम को रूस ने साल 2007 में विकसित किया था। इससे मचने वाली तबाही परमाणु बम जैसी ही होती है। लेकिन इससे रेडिएशन का खतरा नहीं रहता। पूरी दुनिया में फिलहाल ये बम सिर्फ रूस के पास है। इस बम को गिराने के बाद ये हवा में ही ब्लास्ट हो जाता है।

हवा और ईंधन के मिलने से ये बम और भी ज्यादा प्रलंयकारी होता है। इस बम के फटने से ऐसी ऊर्जा निकलती है कि ये अपने टारगेट को भाप में बदल देता है। इसके फटने से 44 टन ऊर्जा पैदा होती है। इस बम का वजन 7 हजार 100 किलोग्राम है। आपको यहां खास बात ये बता दें कि जब अमेरिका ने अफगानिस्तान पर मदर ऑफ ऑल बम गिराया था तो जमीन में 1000 फीट नीचे तक छेद हो गया था। फादर ऑफ ऑल बम इससे 4 गुना ताकतवर है, तो आप समझ सकते हैं कि सीरिया के आतंकी ठिकानों में इस बम से कैसी तबाही मची होगी। हालांकि रूस की पुतिन सरकार की तरफ से इस बारे में कुछ नहीं बताया गया है। लेकिन माना जा रहा है कि इस बम से सीरिया में बड़ी तबाही मची है।

आगे पढ़ें : सीरिया में अमेरिकी हमले के बाद गरजे ट्रंप

Click To Comment
Daily Horoscope
बड़ी खबर: गूगल पर ट्रेंड हुआ ‘हाथ पर लगी स्याही कैसे मिटाएं’..अपनाए जा रहे हैं ऐसे तरीके !

बड़ी खबर: गूगल पर ट्रेंड हुआ ‘हाथ पर लगी स्याही कैसे मिटाएं’..अपनाए जा रहे हैं ऐसे तरीके !

सरकार ने बैंकों को आदेश दिए हैं कि किसी व्यक्ति के रुपये ट्रांसफर करने के बाद उसके हाथ में स्याही लगा दें, उसके बाद गूगल पर स्याही मिटाने के तरीके ढूंढे जा रहे हैं। New Delhi, Nov 17 : आज के दौर में टेक्नोलॉजी इतनी आगे बढ़ गई है कि हर किसी की समस्या का समाधान गूगल कर रहा है। किसी को किसी भी बात से जुड़े किसी सवाल का जवाब चाहिए तो वो google सर्च करने लगता है। अब…
Try Red Wine to stop progression of this disease!!

Try Red Wine to stop progression of this disease!!

Red wine compound may stop Alzheimer's progress Washington, Sep 13:  An investigational new drug from a naturally occurring compound found in foods such as red grapes, raspberries, dark chocolate and some red wine may stop progression of Alzheimer's disease, shows results of a clinical trial. In people with mild to moderate Alzheimer's disease, high-dose of the compound resveratrol stabilised a biomarker that declines when the disease progresses, the findings showed. The results "are very interesting," said the study's principal investigator, R…
Ankush Kakkar

Ankush Kakkar

Ankush Kakkar | Ankush Kakkar is having 10 year Experience in Vedic astrology and Vastu Consultancy.Ankush Kakkar have an expertise in four different streams of astrology. These are Vedic, Lal Kitab, KP and Vastu Consultancy. All of these streams have their strengths and weaknesses. I have an extensive knowledge as to where to use which stream for a flawless prediction. Some are used in Horary Astrology and some are good in predicting Varshphal. You need not worry if you do not…