सिर मुंडवा कर सोनू निगम ने ली ‘भीष्म प्रतिज्ञा’, अब फतवों का होगा अंतिम संस्कार !

sonu nigam mundan, सोनू निगम

लाउडस्‍पीकर के बाद विवादों में घिरे मशहूर गायक सोनू निगम के खिलाफ फतवा जारी हो गया था। लेकिन, उन्होंने इस पर बहुत जबरदस्‍त स्‍टैंड लिया।

New Delhi Apr 20 : कट्टरपंथियों की तमाम तरह की घोषणाएं आप सुनते रहे होंगे। मसलन, फलां का सिर कलम करने पर एक करोड़ का ईनाम, फलां को गंजा करने पर दस लाख रुपए का इनाम, फलां को जूतों की माला पहनाने पर पांच लाख का इनाम, फलां को सरेआम बेइज्‍जत करने पर 15 लाख का इनाम। लेकिन, हकीकत ये है कि ना तो इस तरह का कोई काम करता है और ना ही ईनाम की घोषणा करने वाले कोई पैसा देते हैं। बस पब्लिसिटी हुई और निकल लिए। लेकिन, इस बार इस तरह के फतवा जारी करने वालों को मशहूर गायक सोनू निगम ने बुरी तरह फंसा लिया है। दरसअल, मसला वहीं लाउडस्‍पीकर के जरिए अजान का लेकर था। जिसके खिलाफ सोनू निगम ने बयान दिया था और उनके खिलाफ फतवा जारी कर दिया गया।  

दरअसल, पश्चिम बंगाल अल्पसंख्यक यूनाइटेड काउंसिल के उपाध्यक्ष सैयद शाह आतेफ अली कादरी ने सोनू निगम के खिलाफ फतवा जारी कर एलान किया था कि जो भी सोनू के बाल मुंडवाएगा उसे दस लाख रुपए का इनाम दिया जाएगा। माना जा रहा है कि सोनू निगम ने अपने सिर के बाल मुंडवाकर ऐसे लोगों को खुली चुनौती दी है कि अब वो दस लाख रुपए देकर दिखाएं। दरअसल इस तरह की परंपरा का हमेशा से विरोध किया जाना चाहिए। लेकिन, अफसोस इस बात पर होता है कि लोग मुद्दों को समझने की बजाए उसे सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश करते हैं। ऐसे लोग अवार्ड वापसी की मुहिम में भी जुट जाते हैं। ऐसे लोगों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हमला कर चुके हैं।

बहरहाल, यहां बात सोनू निगम की चल रही है। जैसे ही उनके खिलाफ पश्चिम बंगाल अल्पसंख्यक यूनाइटेड काउंसिल के उपाध्यक्ष सैयद शाह आतेफ अली कादरी ने फतवा जारी किया बुधवार को उन्‍होंने प्रेस कांफ्रेंस कर दी और इसी के बाद उन्‍होंने अपना सिर मुडवा दिया। उन्‍होंने कहा कि मेरी नजर में ये सब गुंडागर्दी है। उन्‍होंने कहा कि लोग रास्‍ते पर उत्‍सव मनाकर दादागिरी और गुंडागर्दी करते हैं। धर्म के नाम पर सड़क पर नाचते हैं हुडदंग करते है। इतना ही नहीं लोग धर्म के नाम पर शराब भी पीते हैं, फिल्‍मी गाने बजाते हैं। जिससे पुलिस और आम लोगों को दिक्‍कत होती है। उन्‍होंने स्‍पष्‍ट तौर पर कहा कि मैं सेक्‍युलर हूं। सोनू निगम का कहना है कि आपको बुद्धिजीवी को समझ कर मेरी बात को अच्छी तरह पेश करना चाहिए।

उन्‍होंने कहा कि आज बच्‍चों को अच्‍छा माहौल दिए जाने की जरुरत है। उन्‍होंने कहा कि मैं ना तो राइट विंग का हूं और ना ही लेफ्ट विंग का। असल में मैं अल्‍पसंख्‍यक हूं। इसके साथ ही वो ये भी स्‍पष्‍ट कर चुके हैं कि मैं किसी धर्म के खिलाफ नहीं हूं। फतवे का जिक्र करते हुए उन्‍होंने कहा कि ये कोई चैलेंज नहीं बल्कि निगेटिविटी है। उन्‍होंने कहा कि मैं ना हिंदूवादी हूं, ना मुसलमान हूं। सोनू निगम ने कहा कि मैं सभी धर्म में यकीन रखता हूं। मैं अजमेर भी गया हूं और पुष्कर मंदिर भी गया हूं। उन्‍होंने लोगों को खुली चुनौती दी है कि अगर किसी में हिम्‍मत है तो वो ऐसी बातों पर बोलकर दिखाएं। उन्‍होंने ये भी कहा कि पैंगबर साहब का भी कोई अपमान नहीं किया है। इसके बाद उन्‍होंने अपने बाल कटवा लिए। ऐसे में अब लोग सोशल मीडिया पर सवाल पूछ रहे हैं कि क्‍या पश्चिम बंगाल अल्पसंख्यक यूनाइटेड काउंसिल के उपाध्यक्ष सैयद शाह आतेफ अली कादरी दस लाख की रकम देंगे ?

आगे पढि़ए – अनुशासनात्मक कार्रवाई को Intolerance से क्यों जोड़ रहे हैं सोनू निगम !

Click To Comment
Daily Horoscope
बाप रे बाप ! ये क्या कर रहा है फेसबुक ? आपके ‘मन की बात’ पढ़कर करेगा ये काम …

बाप रे बाप ! ये क्या कर रहा है फेसबुक ? आपके ‘मन की बात’ पढ़कर करेगा ये काम …

फेसबुक इस्तेमाल करने वालों के लिए हम एक बड़ी खबर लेकर आए हैं। अब ये ऐप्लीकेशन आपके मन की बात पढ़कर आपको भी हैरान कर देगी। New Delhi, Jan 16 : दुनियाभर में फेसबुक को इस्तेमाल करने वाले यूजर्स की कोई कमी नहीं है। आज के दौर में सोशल नेटवर्किंग का सबसे बड़ा जरिया ये ऐप्लीकेशन आपके लिए बन गई है। बताया जाता है कि दुनिया का हर 8वां शख्स facebook का इस्तेमाल करता है। ऐसा नहीं है कि facebook…
रोजमर्रा की परेशानियों का रामबाण इलाज है खसखस, रोज इस तरह से लें !

रोजमर्रा की परेशानियों का रामबाण इलाज है खसखस, रोज इस तरह से लें !

खसखस के आज जो फायदे हम आपको बताने वाले हैं उन्‍हें जानकर आप भी हैरत में पड़ जाएंगे और कहेंगे - पहले क्‍यों नहीं बताया । New Delhi, May 26 : खसखस यानी Poppy Seeds, भारत के ज्‍यादातर घरों में खसखस का इस्‍तेमाल कई तरह के व्‍यंजन बनाने में किया जाता है । सब्जियों की ग्रवी बनाने में तो कभी स्‍वीट डिश को और स्‍वादिष्‍ट बनाने में । राई के दानों जैसा ये खसखस सेहत के लिए कई और तरीकों…
Manoj Kumar

Manoj Kumar

Manoj Kumar | Astrology ExpertRed book Astrologer Manoj is a qualified professional astrologer expert in Horoscope Prediction ,Match Making, vastu check . 5 years of experience in astrology. She has been honored as “Jyotish Shastracharya” & “Jyotish Rishi” by Redbook Federation of Astrologer’s Societies, Kolkata.HE started learning astrology at the young age  & gained the true knowledge of lalkitab astrology under the able guidance of her guru Prof. Atora ji And kumar ji a Renowned Astrologer of North India. he is…