सिर मुंडवा कर सोनू निगम ने ली ‘भीष्म प्रतिज्ञा’, अब फतवों का होगा अंतिम संस्कार !

sonu nigam mundan, सोनू निगम

लाउडस्‍पीकर के बाद विवादों में घिरे मशहूर गायक सोनू निगम के खिलाफ फतवा जारी हो गया था। लेकिन, उन्होंने इस पर बहुत जबरदस्‍त स्‍टैंड लिया।

New Delhi Apr 20 : कट्टरपंथियों की तमाम तरह की घोषणाएं आप सुनते रहे होंगे। मसलन, फलां का सिर कलम करने पर एक करोड़ का ईनाम, फलां को गंजा करने पर दस लाख रुपए का इनाम, फलां को जूतों की माला पहनाने पर पांच लाख का इनाम, फलां को सरेआम बेइज्‍जत करने पर 15 लाख का इनाम। लेकिन, हकीकत ये है कि ना तो इस तरह का कोई काम करता है और ना ही ईनाम की घोषणा करने वाले कोई पैसा देते हैं। बस पब्लिसिटी हुई और निकल लिए। लेकिन, इस बार इस तरह के फतवा जारी करने वालों को मशहूर गायक सोनू निगम ने बुरी तरह फंसा लिया है। दरसअल, मसला वहीं लाउडस्‍पीकर के जरिए अजान का लेकर था। जिसके खिलाफ सोनू निगम ने बयान दिया था और उनके खिलाफ फतवा जारी कर दिया गया।  

Advertisement

दरअसल, पश्चिम बंगाल अल्पसंख्यक यूनाइटेड काउंसिल के उपाध्यक्ष सैयद शाह आतेफ अली कादरी ने सोनू निगम के खिलाफ फतवा जारी कर एलान किया था कि जो भी सोनू के बाल मुंडवाएगा उसे दस लाख रुपए का इनाम दिया जाएगा। माना जा रहा है कि सोनू निगम ने अपने सिर के बाल मुंडवाकर ऐसे लोगों को खुली चुनौती दी है कि अब वो दस लाख रुपए देकर दिखाएं। दरअसल इस तरह की परंपरा का हमेशा से विरोध किया जाना चाहिए। लेकिन, अफसोस इस बात पर होता है कि लोग मुद्दों को समझने की बजाए उसे सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश करते हैं। ऐसे लोग अवार्ड वापसी की मुहिम में भी जुट जाते हैं। ऐसे लोगों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हमला कर चुके हैं।

Advertisement

बहरहाल, यहां बात सोनू निगम की चल रही है। जैसे ही उनके खिलाफ पश्चिम बंगाल अल्पसंख्यक यूनाइटेड काउंसिल के उपाध्यक्ष सैयद शाह आतेफ अली कादरी ने फतवा जारी किया बुधवार को उन्‍होंने प्रेस कांफ्रेंस कर दी और इसी के बाद उन्‍होंने अपना सिर मुडवा दिया। उन्‍होंने कहा कि मेरी नजर में ये सब गुंडागर्दी है। उन्‍होंने कहा कि लोग रास्‍ते पर उत्‍सव मनाकर दादागिरी और गुंडागर्दी करते हैं। धर्म के नाम पर सड़क पर नाचते हैं हुडदंग करते है। इतना ही नहीं लोग धर्म के नाम पर शराब भी पीते हैं, फिल्‍मी गाने बजाते हैं। जिससे पुलिस और आम लोगों को दिक्‍कत होती है। उन्‍होंने स्‍पष्‍ट तौर पर कहा कि मैं सेक्‍युलर हूं। सोनू निगम का कहना है कि आपको बुद्धिजीवी को समझ कर मेरी बात को अच्छी तरह पेश करना चाहिए।

उन्‍होंने कहा कि आज बच्‍चों को अच्‍छा माहौल दिए जाने की जरुरत है। उन्‍होंने कहा कि मैं ना तो राइट विंग का हूं और ना ही लेफ्ट विंग का। असल में मैं अल्‍पसंख्‍यक हूं। इसके साथ ही वो ये भी स्‍पष्‍ट कर चुके हैं कि मैं किसी धर्म के खिलाफ नहीं हूं। फतवे का जिक्र करते हुए उन्‍होंने कहा कि ये कोई चैलेंज नहीं बल्कि निगेटिविटी है। उन्‍होंने कहा कि मैं ना हिंदूवादी हूं, ना मुसलमान हूं। सोनू निगम ने कहा कि मैं सभी धर्म में यकीन रखता हूं। मैं अजमेर भी गया हूं और पुष्कर मंदिर भी गया हूं। उन्‍होंने लोगों को खुली चुनौती दी है कि अगर किसी में हिम्‍मत है तो वो ऐसी बातों पर बोलकर दिखाएं। उन्‍होंने ये भी कहा कि पैंगबर साहब का भी कोई अपमान नहीं किया है। इसके बाद उन्‍होंने अपने बाल कटवा लिए। ऐसे में अब लोग सोशल मीडिया पर सवाल पूछ रहे हैं कि क्‍या पश्चिम बंगाल अल्पसंख्यक यूनाइटेड काउंसिल के उपाध्यक्ष सैयद शाह आतेफ अली कादरी दस लाख की रकम देंगे ?

आगे पढि़ए – अनुशासनात्मक कार्रवाई को Intolerance से क्यों जोड़ रहे हैं सोनू निगम !

Click To Comment
Advertisement

Daily Horoscope
Anmol Tukrel: A 16-year-old Indian who claims his search engine is 47 percent more accurate than Google

Anmol Tukrel: A 16-year-old Indian who claims his search engine is 47 percent more accurate than Google

Anmol Tukrel challenges Google New Delhi, Aug 21: A 16-year old going by the name Anmol Tukrel, an Indian-origin Canadian citizen is now challenging the authority of Google. He has designed a personalised search engine that claims to be as high as 47 percent more accurate than Google, and about 21 percent more accurate on an average. Tukrel’s search engine was designed as a part of a project to submit to the Google Science Fair, which is a  global online competition open to students aged 13 to…
यादाश्त तेज करने के लिए ऐसे सांस लें  

यादाश्त तेज करने के लिए ऐसे सांस लें  

एक शोध के दौरान ये खुलासा हुआ है कि इससे दिमागी ताकत भी बढ़ती है और यादाश्त कमजोर नहीं होती. बता दें कि ये अध्ययन नॉर्थवेस्ट यूनिवर्सिटी में किया गया है. New Delhi, Dec 11 : ये तो हम सभी जानते हैं कि गहरी सांस लेने से स्ट्रेस कम होता है, ये तो आपने पहले भी कई बार सुना होगा. हाल ही में हुए एक शोध के दौरान ये खुलासा हुआ है कि इससे दिमागी ताकत भी बढ़ती है और…
Vineeta Srivastava 

Vineeta Srivastava 

Vineeta Srivastava  | Astrologer, Tarot Card Reader and Vaastu Consultant Mrs. Vineeta Srivastava  is a qualified (M.A. in Astro science) Astrologer, Tarot Card Reader and Vaastu Consultant who gives accurate future readings through a medium of  Vaidik ,KP Astrology and Tarot Cards .  In her views Astrology is not based on Superstition, it actually based on Planetary positions and time. She is a Professional Certified Consultant who also uses her intuition to offer guidance to all of her clients, encouraging them to move in a positive direction and face…
Please enable JavaScript!