Read…. What your star speaks today

Oct 09, 2017  ( सोमवार / Monday )  


Aries – मेष (From: 21 Mar – 20 April)

Aries

शारीरिक- मानसिक स्वास्थ्य बना रहेगा। पारिवारिक सदस्यों के साथ सुंदर भोजन करने तथा आनंदपूर्वक समय व्यतीत करने का योग खड़ा होगा। आर्थिक मामले में भविष्य के लिए अच्छा प्लानिंग कर सकेंगे। लक्ष्मी देवी की कृपा से आय में वृद्धि होगी। कलाकार एवं कारीगरों को उनकी कला का प्रदर्शन करने का अवसर मिलेगा और उनकी कदर होगी। नकारात्मक विचारों से दूर रहने की गणेशजी सलाह देते हैं।

 


Taurus – वृषभ (From: 21 April – 21 May)

Taurus

आज का दिन आप के लिए शुभ फलदायी नहीं है ऐसा गणेशजी कहते हैं। अनेक प्रकार की चिंता सताएगी व शारीरिक स्वास्थ्य भी ठीक नहीं रहेगा। स्वजनों और स्नेहीजनों के साथ मतभेद खड़े होंगे परिणाम स्वरूप घर में विरोध का वातावरण उपस्थित होगा। आज के कार्य अधूरे रह सकते हैं। किसी कारणवश व्यय भी अधिक होगा। आज के किए गए परिश्रम के असंतोषकारक परिणाम होंगे जिनसे मन में ग्लानि होगी। अविचारी निर्णय से गलतफहमीयाँ खड़ी न हों इसका ध्यान रखिएगा।

 


Gemini – मिथुन (From: 22 May – 21 June)

Geminiगणेशजी कहते हैं कि आज संयमशील और विचारपूर्ण व्यवहार आपको बहुत से अनिष्टों में से बचा लेंगे। आपके वाणी- व्यवहार से गलतफहमी पैदा होगी। शारीरिक कष्ट, मन को भी अस्वस्थ बनाएँगे। परिवार में क्लेश का वातावरण रहेगा। आँख में पीडा होगी। खर्च अधिक रहेगा। आध्यात्मिक व्यवहार मानसिक शांति दे सकेंगे।

 


Cancer – कर्क (From: 22 June – 22, July)

Cancer
आकस्मिक धन प्राप्ति और बहुविधि लाभ से भरा आपका आज का दिन अत्यंत रोमांचक और आनंदप्रद बना रहेगा, ऐसा गणेशजी कहते हैं। आय में वृद्धि होगी। व्यापारियों को मुनाफा वाले सौदे होंगे। पुत्र और पत्नी से लाभ होगा। प्रवास पर्यटन तथा विवाहोत्सुक व्यक्तियों के लिए विवाह का योग है। उत्तम भोजन और स्त्री सुख मिलेगा।

Leo –सिंह (From: 23 July – 22 Aug)

Leo

गणेशजी कहते हैं कि आपके कार्यों में विलंब से सफलता मिलेगी। आफिस या घर में उत्तरदायित्वों का बोझ बढ़ेगा। जीवन में अधिक गंभीरता का अनुभव करेंगे। नए सम्बंध स्थापित करने या कार्य के सम्बंध में महत्त्वपूर्ण निर्णय न लेने की गणेशजी सलाह देते हैं। पिता के साथ मतभेद उत्पन्न होगा। शुभ अवसर के आयोजन के लिए समय अच्छा नहीं है।

 


Virgo – कन्या (From: 23 Aug – 22 Sep)

Virgoशरीर में थकान, आलस और चिंता का अनुभव होगा। संतानों के साथ मतभेद या मनमुटाव होगा। उनके स्वास्थ्य की चिंता सताएगी। आफिस में उच्च पदाधिकारियों के साथ आपका वादविवाद होगा। राजनीतिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा। धार्मिक कार्यों या धार्मिक यात्रा के पीछे धन खर्च होगा। भाई- बंधुओं द्वारा लाभ होने की संभावना गणेशजी व्यक्त करते हैं।

 


Libra – तुला (From: 23 Sep – 23 Oct)

Libraस्वास्थ्य का ध्यान रखना पड़ेगा। कटु वचन या खराब व्यवहार के कारण झगड़े- विवाद होंगे। क्रोध और कामवृत्ति पर संयम आवश्यक होगा। हितशत्रु अधिक प्रवृत्त होगे। आकस्मिक धनलाभ होगा। समय से भोजन करने में विलंब तथा अत्यधिक तथा अत्यधिक खर्च आपके मन को अस्वस्थ बनाएँगे। स्त्रियाँ तथा जलाशय से दूर रहना हितकर है, ऐसा गणेशजी बताते हैं।

 


Scorpio – वृश्चिक (From: 24 Oct – 22 Nov)

Scorpio

गणेशजी के आशीर्वाद से नौकरी- धंधा और व्यवसाय के क्षेत्र में आज आपको लाभ ही लाभ है। इसके साथ मित्रों, सगे सम्बंधियों और बुजुर्गों से भी लाभ प्राप्ति का संकेत है। सामाजिक समारोह, पर्यटन जैसे प्रसंगों में जाएँगे। आप प्रफुल्लित रहेंगे। आय के स्रोत बढ़ेंगे। अविवाहितों के लिए वैवाहिक योग है। सांसारिक जीवन में आनंद का अनुभव करेंगे।

 


Sagittarius –धनु (From: 23 Nov – 21 Dec)

Sagittarius

गणेशजी बताते हैं कि आर्थिक और व्यापारिक आयोजन करने के लिए आज का दिन शुभ है। कार्य सरलतापूर्वक सफल बनेगा। परोपकार की भावना आज बलवती रहेगी। आमोद-प्रमोद के लिए आपका दिन व्यतीत होगा। नौकरी व्यवसाय में उन्नति और मान- सम्मान प्राप्त होगा। गृहस्थजीवन में आनंद ही आनंद होगा

 


Capricorn – मकर (From: 22 Dec- 20 Jan)

Capricorn

गणेशजी कहते हैं कि आपका आज का दिन मिश्र फलदायी साबित होगा। बौद्धिक कार्यों और व्यवसाय में नई विचारधारा अमल में लाएँगे। लेखन और साहित्य से सम्बंधित प्रवृत्तियों में आपकी सृजनात्मकता दिखाई देगी, फिर भी मन के किसी कोने में आपको अस्वस्थता अनुभव होगा। परिणाम स्वरूप शारीरिक थकान और ऊबन रहेगी। संतानों के प्रश्नों के विषय में चिंता उदित होगी। उच्च पदाधिकारियों या प्रतिस्पर्धियों के साथ चर्चा में उतरना हितकर नहीं है।

 


Aquarius – कुंभ (From: 21 Jan – 18 Feb)

Aquarius

गणेशजी कहते हैं कि आज आप के मन से चिंता का भार हलका हो जाएगा और आप मानसिकरुप से प्रफुल्लितता का अनुभव करेंगे। साथ में शारीरिक स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। पारिवारिक वातावरण आनंदित रहेगा। विशेष कर भाई-बहनों के साथ संबंधो में मधुरता का अनुभव करेंगे। छोटे से प्रवास की भी संभावना है।

 


Pisces – मीन (From: 19 Feb – 20 March)

Pisces

गणेशजी के आशीर्वाद से आपका आज का दिन (सुख-शांति से व्यतीत होगा) व्यापारियों को भागीदारी के लिए उत्तम समय है। पति- पत्नी के बीच दांपत्य जीवन में निकटता का अनुभव होगा। मित्रों तथा स्वजनों के साथ मिलन मुलाकात होगी। प्रेमीजनों का रोमान्स अधिक प्रगाढ़ बनेगा। सार्वजनिक जीवन में प्रगति मिलेगी। उत्तम वैवाहिक सुख प्राप्त होगा।

 

 

ITN Network

ATM कार्ड, क्रेडिट कार्ड रखने वाले सावधान… नोटबंदी के बाद देश में घुसा ‘सुपरचोर’ !

ATM कार्ड, क्रेडिट कार्ड रखने वाले सावधान… नोटबंदी के बाद देश में घुसा ‘सुपरचोर’ !

नोटबंदी के फैसले के बाद से देखा जा रहा है ऑनलाइन ट्रांडैक्शन काफी हो रही हैं। इस बीच डेबिट कार्ड या क्रेडिट कार्ड रखने वाले सावधान हो जाएं New Delhi, Dec 17 : नोटबंदी के बाद से देखा जा रहा है कि देशभर में लोग ऑनलाइन ट्रांजेक्शन की तरफ ध्यान देने लगे हैं। लेकिन इस बीच हम आपको बता दें कि अब ऑनलाइन ट्रांजेक्शन भी खतरे से खाली नहीं रह गया है। आज के दौर में डेबिट कार्ड और क्रेडिट…
नशे से ज्यादा खतरनाक है अकेलापन, स्टडी में सामने आई चौंकाने वाली बातें

नशे से ज्यादा खतरनाक है अकेलापन, स्टडी में सामने आई चौंकाने वाली बातें

क्या आप जानते हैं कि नशे की लत से ज्यादा खतरनाक इंसान का अकेलापन है। जी हां एक रिसर्च में ये बात सामने आई है। आप भी जानिए New Delhi, Oct 31 : कहते हैं कि नशे की लत या फिर धुआं उड़ाने की लत बेहद खतरनाक होती है। इससे इंसान की जान कभी भी जा सकती है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इससे भी खतरनाक आपका अकेलापन है। अकेले रहना या फिर ज्यादातर वक्त अकेले में बिताना आपकी…
Manoj Kumar

Manoj Kumar

Manoj Kumar | Astrology ExpertRed book Astrologer Manoj is a qualified professional astrologer expert in Horoscope Prediction ,Match Making, vastu check . 5 years of experience in astrology. She has been honored as “Jyotish Shastracharya” & “Jyotish Rishi” by Redbook Federation of Astrologer’s Societies, Kolkata.HE started learning astrology at the young age  & gained the true knowledge of lalkitab astrology under the able guidance of her guru Prof. Atora ji And kumar ji a Renowned Astrologer of North India. he is…