मोदी जी मुबारक हो ! योगी आदित्‍यनाथ के बाद आ रहा है चेतन चीता ! कांप उठे ‘देशद्रोही’

Yogi Adityanath, चेतन चीता

योगी आदित्‍यनाथ के बाद देशवासियों के लिए एक और बड़ी खुशखबरी आई है। ये खुशखबरी चेतन चीता से जुड़ी हुई है। जानिए क्‍या है पूरा मामला ?  

New Delhi Mar 20 : उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की खबरें इन दिनों मीडिया में खूब छाई हुई हैं। लेकिन, योगी आदित्‍यनाथ के साथ एक और खबर है जो काफी सुर्खियों में हैं। ये खबर चेतन चीता से जुड़ी हुई है। चेतन चीता की तबियत से जुड़ी हुई बहुत बड़ी खबर है। जम्मू-कश्मीर के बांदीपुरा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में चेतन चीता को नौ गोलियां लगी थी। तब से वो एम्‍स के आईसीयू में भर्ती हैं। लेकिन, अब उनकी तबियत में काफी सुधार हो गया है। सीआरपीएफ का ये अधिकारी अब आईसीयू से बाहर आ गया है। जानकारी के मुताबिक चेतन चीता को एम्‍स के ट्रॉमा सेंटर वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। सीआरपीएफ के इस अधिकारी चेतन चीता को एक महीने पर बाद होश आया है।

Advertisement

चेतन चीता का इलाज करने वाले एम्‍स के डॉक्टर अमित गुप्ता ने बताया कि अब उनकी तबियत को लेकर खतरे की कोई बात नहीं है। उनकी हाल‍त स्थिर है। वो खुद ही सांस ले रहे हैं। जबकि इससे पहले उन्‍हें वेंटीलेटर पर रखा गया था। लेकिन, हालत में सुधार के बाद उन्‍हें आईसीयू से वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। डॉक्‍टर अमित गुप्‍ता ने बताया कि चेतन चीता अब लोगों को सुन भी पा रहे हैं और वो बातों का जवाब भी दे रहे हैं। हालांकि अभी उन्‍हें ट्यूब के जरिए ही खाना दिया जा रहा है। खुद से वो कम ही खा पा रहे हैं। रविवार को चेतन को थोड़ा बुखार भी आ गया था। चेतन 14 फरवरी से एम्‍स में एडमिट हैं। काफी नाजुक हालत में उन्‍हें कश्‍मीर से एम्‍स लाया गया था। एनकाउंटर में उनके शरीर में नौ गोलियां लगी थीं।

Advertisement

डॉक्‍टर अमित गुप्‍ता ने बताया कि एक गोली उनकी दाईं आंख से होेती हुई दिमाग से बाहर निकल गई थी। इस गोली ने उनका ब्रेन डैमेज कर दिया था। लेकिन, डॉक्‍टरों की मेहनत रंग लाई और उनकी जान बचा ली गई। हालांकि आंख में गोली लगने की वजह से उनकी आंखों की रोशनी भी प्रभावित हुई है। डॉक्टर के मुताबिक एक गोली उनकी पीठ में भी लगी थी। जो उनके पेट से होते हुए बाहर निकल गई थी। इस गोली की वजह से उनकी आंतें बुरी तरह प्रभावित हुईं थीं। डॉक्‍टरों ने स्‍टूल पास करने के लिए एक पैसेज भी बनाया है। जो अब ठीक से काम कर रहा है। दरसअल, सीआरपीएफ के अफसर चेतन चीता कश्‍मीर के बांदीपुरा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में गंभीर रुप से घायल हो गए थे।

चेतन को बांदीपुरा में आतंकियों की मौजूदगी की खबर मिली थी। जिसके बाद इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया गया था। लेकिन, आतंकियों के पास ये खबर पहुंच गई थी कि सुरक्षाबल यहां पर सर्च ऑपरेशन शुरु करने वाले हैं। इसके बाद उन्‍होंने अपने ठिकाना बदल लिया था। लेकिन, चेतन चीता आतंकियों के नए ठिकाने पर भी जा धमके थे। यहां आतंकियों ने उन पर अंधाधुुंध फायरिंग शुरु कर दी। आतंकियों ने चीता पर तीस राउंड फायर किए। जिसमें नौ गोलियां उनके शरीर में जा धंसी। लेकिन, घायल होने के बावजूद चेतन ने इस एनकाउंटर में लश्कर-ए-तैयबा के खूंखार आतंकी अबू हारिस को मार गिराया था। आर्मी चीफ बिपिन रावत भी चेतन से मिलने एम्‍स ट्रामा सेंटर पहुंचे थे। कश्‍मीर में आतंकी चीता के नाम से कांपते हैं।

आगे पढि़ए -शहीदों की ‘चिता’ से दहाड़े आर्मी चीफ

Click To Comment
Advertisement

Daily Horoscope
भारत को सैमसंग ने दिया बड़ा तोहफा…लॉन्च कर दिए दो बेस्ट स्मार्टफोन !

भारत को सैमसंग ने दिया बड़ा तोहफा…लॉन्च कर दिए दो बेस्ट स्मार्टफोन !

सैमसंग एक बार फिर से हिंदुस्तान के स्मार्टफोन लवर्स के लिए तोहफा लेकर आया है। इस कंपनी ने दो बेस्ट स्मार्टफोन भारत में लॉन्च कर डाले हैं। New Delhi, May 26 : आज हर किसी के लिए स्मार्टफोन काफी जरूरी हो गया है। भारत में भी स्मार्टफोन की डिमांड लगातार बढ़ती जा रही है। ऐसे में सैमसंग ने भारत में दो बेस्ट स्मार्टफोन उतारे हैं। कंपनी ने Galaxy J5 Prime और J7 Prime के 32 जीबी स्टोरेज वाले वैरियंट लॉन्च…
रोजमर्रा की परेशानियों का रामबाण इलाज है खसखस, रोज इस तरह से लें !

रोजमर्रा की परेशानियों का रामबाण इलाज है खसखस, रोज इस तरह से लें !

खसखस के आज जो फायदे हम आपको बताने वाले हैं उन्‍हें जानकर आप भी हैरत में पड़ जाएंगे और कहेंगे - पहले क्‍यों नहीं बताया । New Delhi, May 26 : खसखस यानी Poppy Seeds, भारत के ज्‍यादातर घरों में खसखस का इस्‍तेमाल कई तरह के व्‍यंजन बनाने में किया जाता है । सब्जियों की ग्रवी बनाने में तो कभी स्‍वीट डिश को और स्‍वादिष्‍ट बनाने में । राई के दानों जैसा ये खसखस सेहत के लिए कई और तरीकों…
Alankrita Manvi

Alankrita Manvi

अलंकृता मानवी टैरो कार्ड रीडर अलंकृता मानवी वैसे तो किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। लेकिन, फिर भी अगर आप इन्‍हें नहीं जानते हैं तो हम आपका इसने परिचय करा देते हैं। अलंकृता मानवी अद्भुत प्रतिभा की धनी हैं। इनकी सारी सुंदरता और उनके गुण इनके नाम में ही समाए हुए हैं। टैरो कार्ड के जरिए सटीक भविष्‍यवाणी करने वाली अलंकृता बॉलीवुड से लेकर राजनैतिक गलियारों में भी काफी प्रसिद्धी हासिल कर चुकी हैं। अलंकृता ने आज तक जितने भी…