मोदी जी मुबारक हो ! योगी आदित्‍यनाथ के बाद आ रहा है चेतन चीता ! कांप उठे ‘देशद्रोही’

Yogi Adityanath, चेतन चीता

योगी आदित्‍यनाथ के बाद देशवासियों के लिए एक और बड़ी खुशखबरी आई है। ये खुशखबरी चेतन चीता से जुड़ी हुई है। जानिए क्‍या है पूरा मामला ?  

New Delhi Mar 20 : उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की खबरें इन दिनों मीडिया में खूब छाई हुई हैं। लेकिन, योगी आदित्‍यनाथ के साथ एक और खबर है जो काफी सुर्खियों में हैं। ये खबर चेतन चीता से जुड़ी हुई है। चेतन चीता की तबियत से जुड़ी हुई बहुत बड़ी खबर है। जम्मू-कश्मीर के बांदीपुरा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में चेतन चीता को नौ गोलियां लगी थी। तब से वो एम्‍स के आईसीयू में भर्ती हैं। लेकिन, अब उनकी तबियत में काफी सुधार हो गया है। सीआरपीएफ का ये अधिकारी अब आईसीयू से बाहर आ गया है। जानकारी के मुताबिक चेतन चीता को एम्‍स के ट्रॉमा सेंटर वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। सीआरपीएफ के इस अधिकारी चेतन चीता को एक महीने पर बाद होश आया है।

Advertisement

चेतन चीता का इलाज करने वाले एम्‍स के डॉक्टर अमित गुप्ता ने बताया कि अब उनकी तबियत को लेकर खतरे की कोई बात नहीं है। उनकी हाल‍त स्थिर है। वो खुद ही सांस ले रहे हैं। जबकि इससे पहले उन्‍हें वेंटीलेटर पर रखा गया था। लेकिन, हालत में सुधार के बाद उन्‍हें आईसीयू से वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। डॉक्‍टर अमित गुप्‍ता ने बताया कि चेतन चीता अब लोगों को सुन भी पा रहे हैं और वो बातों का जवाब भी दे रहे हैं। हालांकि अभी उन्‍हें ट्यूब के जरिए ही खाना दिया जा रहा है। खुद से वो कम ही खा पा रहे हैं। रविवार को चेतन को थोड़ा बुखार भी आ गया था। चेतन 14 फरवरी से एम्‍स में एडमिट हैं। काफी नाजुक हालत में उन्‍हें कश्‍मीर से एम्‍स लाया गया था। एनकाउंटर में उनके शरीर में नौ गोलियां लगी थीं।

Advertisement

डॉक्‍टर अमित गुप्‍ता ने बताया कि एक गोली उनकी दाईं आंख से होेती हुई दिमाग से बाहर निकल गई थी। इस गोली ने उनका ब्रेन डैमेज कर दिया था। लेकिन, डॉक्‍टरों की मेहनत रंग लाई और उनकी जान बचा ली गई। हालांकि आंख में गोली लगने की वजह से उनकी आंखों की रोशनी भी प्रभावित हुई है। डॉक्टर के मुताबिक एक गोली उनकी पीठ में भी लगी थी। जो उनके पेट से होते हुए बाहर निकल गई थी। इस गोली की वजह से उनकी आंतें बुरी तरह प्रभावित हुईं थीं। डॉक्‍टरों ने स्‍टूल पास करने के लिए एक पैसेज भी बनाया है। जो अब ठीक से काम कर रहा है। दरसअल, सीआरपीएफ के अफसर चेतन चीता कश्‍मीर के बांदीपुरा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में गंभीर रुप से घायल हो गए थे।

चेतन को बांदीपुरा में आतंकियों की मौजूदगी की खबर मिली थी। जिसके बाद इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया गया था। लेकिन, आतंकियों के पास ये खबर पहुंच गई थी कि सुरक्षाबल यहां पर सर्च ऑपरेशन शुरु करने वाले हैं। इसके बाद उन्‍होंने अपने ठिकाना बदल लिया था। लेकिन, चेतन चीता आतंकियों के नए ठिकाने पर भी जा धमके थे। यहां आतंकियों ने उन पर अंधाधुुंध फायरिंग शुरु कर दी। आतंकियों ने चीता पर तीस राउंड फायर किए। जिसमें नौ गोलियां उनके शरीर में जा धंसी। लेकिन, घायल होने के बावजूद चेतन ने इस एनकाउंटर में लश्कर-ए-तैयबा के खूंखार आतंकी अबू हारिस को मार गिराया था। आर्मी चीफ बिपिन रावत भी चेतन से मिलने एम्‍स ट्रामा सेंटर पहुंचे थे। कश्‍मीर में आतंकी चीता के नाम से कांपते हैं।

आगे पढि़ए -शहीदों की ‘चिता’ से दहाड़े आर्मी चीफ

Click To Comment
Daily Horoscope
खरीदिए हिंदुस्तान का सबसे सस्ता स्मार्टफोन , कीमत 499 रुपये..लाजवाब हैं फीचर्स!

खरीदिए हिंदुस्तान का सबसे सस्ता स्मार्टफोन , कीमत 499 रुपये..लाजवाब हैं फीचर्स!

देश के स्मार्टफोन लवर्स के लिए एक शानदार खबर निकलकर सामने आ रही है। ये पढ़कर आप हैरान रह जाएंगे कि इतना सस्ता फोन कहां मिल रहा है ? New Delhi, Dec 17 : हिंदुस्तान में आज स्मार्टफोन लवर्स कितने हैं, जो बात हर कोई अच्छी तरह से जानता है। आज हर कोई चाहता है कि उसके पास एक शानदार फोन हो, जिसे देखकर दुनियावाले वाह वाह करने लगें। इसके साथ ही लोग बजट का भी ध्यान रखते हैं कि…
क्या आप जानते हैं शरीर के इस हिस्से में है एक और Brain !

क्या आप जानते हैं शरीर के इस हिस्से में है एक और Brain !

वो दूसरा Brain हमारी रीढ़ की हड्डी में मौजूद होता है, जिसे छोटा दिमाग भी कहते हैं. New Delhi, Jul 6 : क्या आपने किसी को कहते सुना है कि, "इसका Brain घुटनों में है". ऐसा अक्सर किसी का मजाक उड़ाते हुए लोग कहते हैं जबकि हम सब जानते हैं कि हम सबके पास केवल एक ही दिमाग होता है. पर अगर हम कहें की ये दोनों ही बातें गलत है तो..इंसान के शारीर में असल में दो दिमाग होते…
Manoj Kumar

Manoj Kumar

Manoj Kumar | Astrology ExpertRed book Astrologer Manoj is a qualified professional astrologer expert in Horoscope Prediction ,Match Making, vastu check . 5 years of experience in astrology. She has been honored as “Jyotish Shastracharya” & “Jyotish Rishi” by Redbook Federation of Astrologer’s Societies, Kolkata.HE started learning astrology at the young age  & gained the true knowledge of lalkitab astrology under the able guidance of her guru Prof. Atora ji And kumar ji a Renowned Astrologer of North India. he is…
Please enable JavaScript!