पीएम मोदी ने लगाया गुजराती दिमाग, मुफ्त में मिल रही है बुलेट ट्रेन !

pm modi bullet train

पीएम मोदी और जापान के पीएम शिंजो आबे ने बुलेट ट्रेन का शिलान्यास किया. इस मौके पर मोदी ने बताया कि कैसे बुलेट ट्रेन फ्री मेें मिल रही है।

New Delhi, Sep 14: भारत में 14 सितंबर का दिन एतिहासिक बन गया है। इसी दिन जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने भारतीय पीएम मोदी के साथ मिल कर बुलेट ट्रेन परियोजना का शिलान्यास किया। इसी के साथ 2022 तक बुलेट ट्रेन का सपना साकार होने की शुरूआत हो गई है। बुलेट ट्रेन योजना को लेकर विरोधी लगातार सरकार पर हमला कर रहे हैं कि ये महंगा सौदा है। केजरीवाल ने तो यहां तक कहा था कि बुलेट ट्रेन में सफर करना काफी महंगा होगा। दोनों ही तरह की बातों पर पीएम नरेंद्र मोदी ने जवाब दिया है। बुलेट ट्रेन के लिए जापान से मिले कर्ज का उल्लेख करते हुए मोदी ने पूरा समीकरण समझाया। उन्होंने कहा कि हिंदुस्तानी, खास तौर पर गुजराती और अहमदाबादी कुछ भी खरीदने से पहले 100 दफा सोचते हैं। तोल मोल करते हैं।

पीएम मोदी ने उदाहरण के साथ समझाया कि किस तरह से बुलेट ट्रेन भारत को लगभग मुफ्त मेें मिल रही है। मोदी ने कहा कि भारत को जापान जैसा दोस्त मिला है। जिसने 88 हजार करोड़ रूपये का लोन लगभग मुफ्त में दे दिया है। इस लोन के लिए भारत को 0.01 फीसदी की ब्याज दर देनी होगी। साथ ही उन्होंने कहा कि लोन को चुकाने के लिए 10 या 20 साल नहीं बल्कि 50 साल की समय दिया गया है। इस तरह से देखें तो ये प्रोजेक्ट मुफ्त में बन रहा है। इस दौरान मोदी ने जापानी पीएम शिंजो आबे की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि शिंजो आबे ने बुलेट ट्रेन योजना में निजी दिलचस्पी दिखाई। इसके लिए उनको धन्यवाद।

अपने भाषण के दौरान पीएम मोदी ने विरोधियों पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बुलेट ट्रेन की बात जब शुरू हुई थी तो लोग पूछते थे. कब बुलेट ट्रेन लाएंगे, अब बुलेट ट्रेन आ रही है तो पूछ रहे हैं कि क्यों ला रहे हैं। मोदी ने कहा कि बुलेट ट्रेन जापान की तरफ से बहुत बड़ी सौगात है। बुलेट ट्रेन के सफर की हवाई यात्रा से तुलना करते हुए मोदी ने कहा कि एयरपोर्ट जाने और औपचारिकता पूरी करने में जितना वक्त लगता है, उससे भी आधे समय में लोग अहमदाबाद से मुंबई के बीच आ-जा सकेंगे। मोदी ने बताया कि इससे न केवल काफी वक्त बचेगा, बल्कि दोनों शहरों के बीच सड़क पर चलने वाली हजारों गाड़ियों की संख्या में कमी आएगी।

मोदी ने कहा कि इसके अलावा, बुलेट ट्रेन का असर पर्यावरण पर भी पड़ेगा और दोनों शहरों के बीच का पूरा एरिया सिंगल इकॉनमिक जोन में बदल जाएगा। हाई स्पीड कॉरिडोर से न केवल यातायात तेज होगा, बल्कि अर्थ व्यवस्था को भी तेज रफ्तार मिलेगी। इस दौरान मोदी ने न्यू इंडिया को लेकर भी बात की। उन्होंने कहा कि अब धीरे धीरे आगे बढ़ने का समय नहीं है। अब तेजी से आगे बढ़ने का वक्त है। उन्होंने कहा कि कोई भी देश अधूरे संकल्प और रुके हुए सपनों के सहारे आगे नहीं बढ़ सकता है। बता दें कि मुंबई से अहमदाबाद तक बुुलेट ट्रेन का किराया लगभग 3000 से 3500 रूपये तक हो सकता है।

आगे पढ़ेंः देखिए.. मोदी ने थामी बुलेट ट्रेन की कमान.. देखकर चीन की निकली जान !

Click To Comment
Daily Horoscope
हिंदुस्तानी ‘महाबली’ का जापान में ‘महा’बवाल … हर जुबान पर ये बेस्ट बाइक डील्स !

हिंदुस्तानी ‘महाबली’ का जापान में ‘महा’बवाल … हर जुबान पर ये बेस्ट बाइक डील्स !

हिंदुस्तान की बेस्ट बाइक डील्स की दीवानगी जापान के सिर चढ़कर बोल रही है। भारत में अपार सफलता के बाद जिक्सर को जापान में लॉन्च किया जाएगा। New Delhi, Jan 24 : जैसा कि हमने आपको पहले ही बताया था कि 155सीसी स्ट्रीट फाइटर जिक्सर इस वक्त सुजूकी की बेस्ट बाइक डील्स में से एक है। सुजूकी ने इस बाइक को सबसे पहले भारत में ही लॉन्च किया था। भारत में इस बाइक को जबरदस्त कामयाबी मिली है और अब…
Diabetes का खतरा कम कर सकती हैं ये दोनों चीजें

Diabetes का खतरा कम कर सकती हैं ये दोनों चीजें

Diabetes से हर दूसरा व्यक्ति पीड़ित है. New Delhi, Jul 22 : एक नए अध्ययन के अनुसार कार्बोहाइड्रेट की जगह असंतृप्त वसा वाले खाद्य जैसे अखरोट और सोयाबीन खाने से ब्लड शुगर लेवल कम होता है, साथ ही Type 2 Diabetes की रोकथाम में भी ये उपयोगी हैं. अध्ययन में पाया गया कि फैट और कार्बोहाइड्रेट ग्लूकोज, इंसुलिन लेवल और टाइप 2 डायबिटीज़ से जुड़ी अन्य चीजों को प्रभावित करते हैं. Diabetes से हर दूसरा व्यक्ति पीड़ित है. नियमित रूप…
Pandit Parsai

Pandit Parsai

Pandit Parsai | Astrology Expert Pandit Parsai is an expert on subjects of human life including relationships, love-life, marriage, progeny, choice of education and career, luck in politics, troubles and rise in profession, problems of health, finance, real-estate, success in business, industry, profession or self-employment, litigation loss/gain of money and much more. He has gained over the years wide reputation in India, USA, Canada, United Kingdom, Europe and Australia, for his correct calculations for birth chart and other astrological charts and…