संसद का मानसून सत्र : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया GST का नया नामकरण !

Modi, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

सोमवार से संसद का मानसून सत्र शुुरु हो गया है। सत्र से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मीडिया को संबोधित किया और GST का नया नामकरण किया।

New Delhi Jul 17 : संसद का मानसून सत्र शुरु हो चुका है। पूरा का पूरा विपक्ष कई मसलों पर सरकार को घेरने की रणनीति बना रहा है। माना जा रहा है कि विपक्ष सरकार को कश्‍मीर, चीन, गौरक्षकों की गुंडागर्दी और GST के मसले पर घेर सकता है। बहरहाल, सरकार भी हर मसले का जवाब देने को तैयार है। सोमवार को संसद के मानसून सत्र के शुरु होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मीडिया से मुखातिब हुए। इस दौरान उन्‍होंने GST का नया मतलब भी लोगों को समझाया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कहना था कि GST के कारण इस बार संसद में नई उमंग है। उनका कहा है कि जीएसटी एक साथ काम करने का दूसरा नाम है। प्रधानमंत्री ने कहा कि GST का मतलब गोइंग स्ट्रोंगर टुगेदर है।

उन्‍होंने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि GST का मतलब एक साथ मजबूती से बढ़ना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि संसद के मानसून सत्र में किसानों को नमन है। उन्होंने कहा कि इसी सत्र में नया राष्‍ट्रपति चुना जाएगा। मोदी का कहना है कि संसद में हम सभी मिलकर राष्‍ट्रहित में चर्चा करेंगे। सोमवार को नए राष्‍ट्रपति के चयन के लिए मतदान भी जारी है। जहां एक ओर सरकार को विपक्ष से संसद के मानसून सत्र में कार्यवाही के दौरान सकारात्‍मक रवैये की उम्‍मीद है। वहीं दूसरी ओर विपक्ष सरकार को कई मसले पर घेरने की कोशिशों में जुट गया है। बताया जा रहा है कि विपक्ष सबसे ज्‍यादा कश्‍मीर, चीन और गौरक्षा के नाम पर होने वाली गुंडागर्दी को लेकर संसद में हंगामा कर सकता है।

संसद में मानसून सत्र से पहले रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सर्वदलीय बैठक भी बुलाई थी। इस मीटिंग में प्रधानमंत्री ने गौरक्षा के नाम पर हो रही गुंडागर्दी को लेकर बहुत ही कड़ा रुख अपनाया था। सर्वदलीय बैठक में प्रधानमंत्री ने कहा था कि गौरक्षा के नाम पर असामाजिक लोग हिंसा कर रहे हैं। जिसे किसी भी सूरत में बर्दास्‍त नहीं किया जा सकता। इसके साथ ही उन्‍होंने कहा कि ऐसे लोगों के खिलाफ राज्‍य सरकारों को कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। उन्‍होंने कहा था कि देश में गऊ माता की रक्षा होनी चाहिए। उसके लिए कानून भी बने हैं। लेकिन, किसी को भी कानून अपने हाथ में लेने की इजाजत नहीं दी जा सकती है। जो लोग इसका नाजायज फायदा उठा रहे हैं। उस पर कार्रवाई होनी चाहिए।

संसद के मानसून सत्र से पहले मीडिया को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्‍ट्रपति चुनाव पर भी बयान दिया। उन्‍होंने इस चुनाव को लेकर सभी दलों का धन्‍यवाद किया और कहा कि अगर इस मुददे पर आम सहमति बनती तो और भी अच्‍छा रहता। इसके साथ ही उन्‍होंने कहा कि हालांकि इस चुनाव को लेकर आपस में अब तक किसी के बीच भी कटुता का भाव नहीं आया है। इसके लिए भी सभी दल के लोग बधाई के पात्र हैं। संसद के मानसून सत्र में मंगलवार से सदन का काम सुचारु रुप से चलेगा। दरअसल, सत्र के पहले दिन सदन में स्‍थायी काम नहीं होता है। पहले दिन सदन के दिवंगत सदस्‍यों को श्रद्धांजलि देकर सदन की कार्यवाही को स्‍थ‍गति कर दिया जाता है।

आगे पढि़ए – पीएम मोदी ने फिर दी चेतावनी

Click To Comment
Daily Horoscope
ड्यूअल कैमरा के साथ आएगा ये बेस्ट स्मार्टफोन…6 GB रैम, फिंगरप्रिंट सेंसर और…

ड्यूअल कैमरा के साथ आएगा ये बेस्ट स्मार्टफोन…6 GB रैम, फिंगरप्रिंट सेंसर और…

लीजिए...जल्द ही आपके सामने एक और बेस्ट स्मार्टफोन आने वाला है। वावे जल्द ही ऑनर 9 स्मार्टफोन को लॉन्च करने जा रहा है। इसके फीचर्स लाजवाब हैं। New Delhi, May 30 : दुनिया में स्मार्टफोन यूजर्स की कोई कमी नहीं हैं। देखा जा रहा है कि लोग ऐसा स्मार्टफोन पसंद कर रहे हैं। जिसका लुक शानदार हो, फीचर्स लाजवाब हों, स्पेसिफिकेशन धाकड़ हो और खास बात ये कि कीमत के मामले में वो स्मार्टफोन बजट में शामिल हो। इसी को…
Watch 3D films to boost your brain power

Watch 3D films to boost your brain power

London, May 25 (ITN Network / IANS) Watching 3D movies is beneficial for enhancing and boosting brain power, new research says. According to British researchers, watching 3D films helps improve cognitive abilities. The team led by neuroscientist Patrick Fagan from Goldsmiths University found a 23 percent increase in cognitive processing ability among participants after watching a 3D movie. The subjects' reaction times were improved by 11 percent and they experienced a "brain boost" for up to 20 minutes after viewing…
Steven Menezes

Steven Menezes

Steven Menezes | Astrology Expert Steven Menezes is a consulting Vedic astrologer with interceding subspecialty of Prashna Jyotish - engages “Arooda rasi” – a ‘fixed zodiac sign’ for the specific query identified within the moving zodiac as a prime reference point. This ancient procedure aids in finding causes and derive solutions for serious life threatening problems, especially to a person who is on his path of miseries and to those who seek divine intervention for the guidance. He has over 30…