राम मंदिर निर्माण : मुसलमान बोले – राम लला हम आएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे !

Ram mandir, राम मंदिर

उत्‍तर प्रदेश की तस्‍वीर लगातार बदलती हुई नजर आ रही है। अयोध्‍या में राम मंदिर निर्माण के लिए अब मुस्लिम कारसेवक मंच भी सामने आ गया है।

New Delhi Apr 21 : अयोध्‍या में राम मंदिर निर्माण के लिए अब अनोखी पहल देखने को मिली है। राम मंदिर निर्माण के लिए मुस्लिम कारसेवक मंच भी सामने आ गया है। इस मंच का पूरा नाम “श्री राम मंदिर निर्माण मुस्लिम कारसेवक मंच” है। मंच के कार्यकर्ता मंदिर निर्माण के लिए ईटों से भरा एक ट्रक लेकर यहां पहुंचे। इतना ही नहीं मुस्लिम कारसेवकों ने अयोध्‍या के लोगों से मुलाकात भी की और उनके साथ जय श्री राम के नारे भी लगाए। लोगों ने बताया कि मुस्लिम कारसेवक मंच के कार्यकर्ताओं ने यहां पर ये भी नारे लगाए कि राम लला हम आएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे। मुस्लिम कारसेवक मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष आज़म खान का कहना है कि अयोध्‍या में राम मंदिर निर्माण मुस्लिम समाज का मकसद है।

Advertisement

उन्‍होंने ये भी कहा कि अब राम लला ज्‍यादा दिनों तक टेंट में नहीं रहेंगे। आजम खान का कहना है कि यहां पर मंदिर निर्माण से ना सिर्फ देश की तरक्‍की होगी बल्कि हिंदू और मुसलमानों के बीच फैली नफरत की खाईं कम होगी। मंदिर निर्माण के लिए ट्रक भरकर ईंट के साथ यहां पर करीब पचास मुस्लिम कारसेवक पहुंचे हुए थे। इस कार सेवा में शामिल मुस्लिम समुदाय के लोग उत्‍तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्‍से से आए थे। गोरखपुर, बस्‍ती और लखनऊ से मुस्लिम कार सेवक मंदिर निर्माण के लिए अयोध्‍या पहुंचे। मुस्लिम कार सेवकों ने कहा कि हम अपने पूरे समाज की ओर से प्रतिज्ञा देते हैं कि भगवान राम में मुसलमानों की आस्‍था है। उनका कहना था कि हम पूरे समाज के लोगों से मंदिर निर्माण में एकजुट होने का आह्वाहन करेंगे।

Advertisement

मुस्लिम कारसेवक मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष आज़म खान का कहना है कि मुस्लिम समाज अब इस मसले पर जाग चुका है। वक्‍त आ गया है कि हिंदू और मुसलमानों के बीच नफरत की खाईं को भर दिया जाए। उन्‍होंने कहा कि हम सभी लोगों का ये संकल्‍प है कि अयोध्‍या में राममंदिर का भव्‍य निर्माण हो। ताकि रामलला इस टेंट से  बाहर निकलकर भव्‍य मंदिर में विराजमान हो सकें। हालांकि पुलिस को इस बात की खबर नहीं थी कि मुस्लिम कारसेवक मंच के कार्यकर्ता ईंटों से भरा ट्रक लेकर यहां पर पहुंच रहे हैं। जैसे ही पुलिस को इस बात की भनक लगी फौरन ही फोर्स वहां पर पहुंच गई और सभी को शांतिपूर्वक ढंग से ये समझाया गया कि ये मामला अभी कोर्ट में लंबित है ऐसे में यहां पर कुछ भी नहीं किया जा सकता है।

मुस्लिम कारसेवक मंच के लोगों का भी मकसद यहां पर किसी भी तरह से अव्‍यवस्‍था पैदा करना नहीं था। इसलिए वो भी यहां से बाद में चले गए। मुस्लिम कारसेवक मंच के इस कदम की सोशल मीडिया पर काफी तारीफ हो रही है। लेकिन, वहीं दूसरी ओर ये भी कहा जा रहा है इस मामले को लेकर राजनीति गरमा सकती है। दरअसल, कई मुस्लिम कट्टरपंथी मुस्लिम कारसेवक मंच का विरोध कर सकते हैं। इससे पहले भी जब इस संगठन के लोगों ने लखनऊ में पोस्‍टर चस्‍पा किए थे तब भी काफी राजनीति गरमाई थी। दरसअल, राम मंदिर निर्माण का पूरा मामला इस वक्‍त सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है। अदालत ये कह चुका है कि अगर दोनों पक्ष सहमत हैं तो इस मामले में आउट आफ कोर्ट सेटेलमेंट कर सकते हैं ।

आगे पढि़ए – राम मंदिर पर गिरिराज सिंह ने दिया बड़ा बयान, पचा नहीं पाएंगे ओवैसी और आजम खान !

Click To Comment
Advertisement

Daily Horoscope
होंडा एक्टिवा बना सड़क का ‘बाहुबली’…इसने पूरी दुनिया को बना दिया दीवाना !

होंडा एक्टिवा बना सड़क का ‘बाहुबली’…इसने पूरी दुनिया को बना दिया दीवाना !

होंडा एक्टिवा के कस्टमर्स के लिए हम एक शानदार खबर लेकर आए हैं। इस स्कूटर ने बिक्री के मामले में हर रिकॉर्ड अब अपने नाम कर दिया है। New Delhi, Apr 29 : आप देश की सड़कों पर सबसे ज्यादा किस स्कूटर को देखते हैं ? जाहिर है आपके दिमाग में सबसे पहले होंडा एक्टिवा आएगा। इस स्कूटर ने आज हर किसी को अपना दीवाना बना दिया है। अपने स्टाइलिश लुक, कंफर्ट, शानदा फीचर्स और बेहतरीन स्पेसिफिकेशन की वजह से…
विनोद खन्‍ना को था ब्‍लैडर कैंसर, आापको ये कभी नहीं होगा अगर इन 4 चीजों को खाने में करेंगे शामिल !

विनोद खन्‍ना को था ब्‍लैडर कैंसर, आापको ये कभी नहीं होगा अगर इन 4 चीजों को खाने में करेंगे शामिल !

एक्‍टर विनोद खन्‍ना 2010 से ब्‍लैडर कैंसर से जूझ रहे थे, 7 साल में ये कैंसर उनके अंदर इस तरह से घर कर गया कि आखिरकार उनकी मौत हो गई । आप इससे कैसे बच सकते हैं, इसके लिए आगे पढ़ें ... New Delhi, Apr 29 : ब्‍लैडर कैंसर की शुरुआत होती है शरीर में ब्लैडर की वॉल के टिश्यूज के इंफैक्टेड हो जाने और फिर वहां खून के थक्‍के जमने से । ब्‍लैडर हमारे यूरीनरी सिस्‍टम का अहम हिस्‍सा…
Alankrita Manvi

Alankrita Manvi

अलंकृता मानवी टैरो कार्ड रीडर अलंकृता मानवी वैसे तो किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। लेकिन, फिर भी अगर आप इन्‍हें नहीं जानते हैं तो हम आपका इसने परिचय करा देते हैं। अलंकृता मानवी अद्भुत प्रतिभा की धनी हैं। इनकी सारी सुंदरता और उनके गुण इनके नाम में ही समाए हुए हैं। टैरो कार्ड के जरिए सटीक भविष्‍यवाणी करने वाली अलंकृता बॉलीवुड से लेकर राजनैतिक गलियारों में भी काफी प्रसिद्धी हासिल कर चुकी हैं। अलंकृता ने आज तक जितने भी…