‘टाइम’ की लिस्ट में पीएम मोदी के साथ पेटीएम… आभामंडल बरकरार है !

PM Modi Paytm, पीएम मोदी

पीएम मोदी और पेटीएम के संस्थापक विजय शंकर शर्मा को टाइम मैगजीन ने दुनिया के 100 प्रभावशाली लोगों की सूची में जगह दी है।

New Delhi, Apr 21 : पीएम नरेन्द्र मोदी की लोकप्रियता दिनों-दिन बढ़ती ही जा रही है, उनके समर्थकों और प्रशंसकों के लिये खुशखबरी है, दरअसल पीएम मोदी और पेटीएम के संस्थापक विजय शंकर शर्मा को टाइम मैगजीन ने दुनिया के 100 प्रभावशाली लोगों की सूची में जगह दी है। इस लिस्ट में सिर्फ यही दो भारतीय हैं। टाइम मैगजीन के लिस्ट में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप और रुसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को भी जगह दी गई है, इस लिस्ट में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ कलाकारों, नेताओं और प्रमुख हस्तियों को जगह मिली है।

Read Also : दिल्ली एमसीडी सर्वे : मोदी समर्थकों को राजधानी से भी मिल सकती है खुशखबरी… केजरीवाल की उम्मीदों पर फिरेगी झाड़ू !

इस मैगजीन में लेखक पंकज मिश्रा ने पीएम मोदी का प्रोफाइल लिखा है, जिसमें उन्होने लिखा है कि ट्रंप के राष्ट्रपति बनने की कल्पना से भी पहले मई 2014 में दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र ने इन्हें प्रधानमंत्री चुना, इसके साथ ही इसमें ये भी बताया गया है कि मुस्लिम विरोधी हिंसा में उनकी संदिग्ध भूमिका को लेकर कभी अमेरिका ने उन पर पाबंदी लगा दी थी, इसके साथ ही अपने ही देश में इनका राजनीतिक रुप से बहिष्कार किया गया था, लेकिन इस राष्ट्रवादी ने परंपरागत मीडिया तो पीछे छोड़ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया और उन लोगों से बात की जिन्हें लगता था कि ग्लोबलाइजेशन के दौर में वो पीछे छूट गए हैं।

Read Also : पीएम मोदी के इस दांव से हिंदुस्तान बनेगा अमीर …गरीब परिवारों में बंटेंगे 1-1 लाख रुपये !

इस प्रोफाइल में ये भी कहा गया है कि सत्ता में आने के करीब 3 साल बाद भी भारत की ऑर्थिक, भू-राजनीतिक और सांस्कृतिक सर्वोच्चता के बारे में मोदी की दूरदृष्टि साकार होने से कोसों दूर है, लेकिन फिर भी उनका आभामंडल कम नहीं हुआ है। वो राजनीतिक रुप से आकर्षित करने की कला में माहिर हैं, यूपी विधानसभा चुनाव में मिली शानदार जीत इस बात की पुष्टि करता है कि पीएम मोदी की लोकप्रियता और विश्वसनीयता कम नहीं हुई है। इसके साथ ही इस प्रोफाइल में ये भी कहा गया है कि निर्वाचित शक्तिशाली लोग संभ्रांत वर्ग के खिलाफ ग्लोबल विद्रोह का फायदा उठाने वालों में प्रमुख है।

Read Also : राहुल गांधी की ‘मंत्री चालीसा’… 2019 में भी नरेंद्र मोदी का जीतना तय !

इसके साथ ही पेटीएम के संस्थापक विजय शंकर शर्मा के लिये लिखा गया है कि जब मोदी सरकार ने अप्रत्याशित रुप से नवंबर में 86 फीसदी करेंसी को अमान्य घोषित कर दिया था, तो पेटीएम के संस्थापक ने उस परिस्थिति का फायदा उठाया। विजय शंकर शर्मा का डिजिटल पेमेंट स्टार्टअप पेटीएम ने रोजमर्रा के सामान और सेवाओं के लिये लोगों को अपने इस्तेमाल के लिये आकर्षित किया। साल 2016 के आखिर तक पेटीएम के 17.7 करोड़ यूजर्स थे, जबकि इसी साल के शुरुआत में ये ऑकड़ा 12.2 करोड़ था। आपको बता दें कि पिछले साल टाइम के 100 प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में भारतीयों में आरबीआई के तत्कालीन गवर्नर रघुराम राजन, टेनिस स्टार सानिया मिर्जा, एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा, सुंदर पिचाई और फ्लिपकॉर्ट के संस्थापक बिन्नी बंसल और सचिन बंसल शामिल थे।

Read Also : न्यूजीलैंड ने भी गिराया भारतीयों के सपनों पर गाज… मोदी के ग्लोबल ड्रीम को लगा झटका !

Click To Comment
Daily Horoscope
छठ पूजा भी हुई हाईटेक, बिहार सरकार ने लांच किया Chhath Puja App

छठ पूजा भी हुई हाईटेक, बिहार सरकार ने लांच किया Chhath Puja App

छठ पूजा पर लोगों की सहूलियत को ध्‍यान में रखते हुए बिहार सरकार ने छठ पूजा एप्‍लीकेशन लांच की है। अब आपको सारी जानकारी फोन पर ही मिल जाएगी। New Delhi Nov 03 : पूरे बिहार समेत पूर्वांचल में छठ पूजा की धूम रहती है। लाखों लोग छठी मैइया की पूजा करते हैं। सूर्य को अर्ध्‍य देते हैं। छठ पूजा की तैयारियां बिहार समेत पूरे देश में शुरु हो चुकी हैं। छठ घाट तैयार किए जा रहे हैं। जहां जहां…
Here’s Baba Ramdev’ health tips for Gujaratis !

Here’s Baba Ramdev’ health tips for Gujaratis !

New Delhi, Mar 25 : On Wednesday, Yoga guru Baba Ramdev in Gujarat gave some health tips to Gujaratis, said they must give up ladoos and dhokla. But is it possible for Gujaratis to say no to their tradition and food ? According to Ramdev early morning yoga regime is best way to stay fit. In a conversation with media people, Ramdev, replied to a question on fitness, saying, “Gujaratis should drop their obesity by giving up ladoos and khaman-dhokla that have a lot of fat. These food…
Alankrita Manvi

Alankrita Manvi

अलंकृता मानवी टैरो कार्ड रीडर अलंकृता मानवी वैसे तो किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। लेकिन, फिर भी अगर आप इन्‍हें नहीं जानते हैं तो हम आपका इसने परिचय करा देते हैं। अलंकृता मानवी अद्भुत प्रतिभा की धनी हैं। इनकी सारी सुंदरता और उनके गुण इनके नाम में ही समाए हुए हैं। टैरो कार्ड के जरिए सटीक भविष्‍यवाणी करने वाली अलंकृता बॉलीवुड से लेकर राजनैतिक गलियारों में भी काफी प्रसिद्धी हासिल कर चुकी हैं। अलंकृता ने आज तक जितने भी…