‘टाइम’ की लिस्ट में पीएम मोदी के साथ पेटीएम… आभामंडल बरकरार है !

PM Modi Paytm, पीएम मोदी

पीएम मोदी और पेटीएम के संस्थापक विजय शंकर शर्मा को टाइम मैगजीन ने दुनिया के 100 प्रभावशाली लोगों की सूची में जगह दी है।

New Delhi, Apr 21 : पीएम नरेन्द्र मोदी की लोकप्रियता दिनों-दिन बढ़ती ही जा रही है, उनके समर्थकों और प्रशंसकों के लिये खुशखबरी है, दरअसल पीएम मोदी और पेटीएम के संस्थापक विजय शंकर शर्मा को टाइम मैगजीन ने दुनिया के 100 प्रभावशाली लोगों की सूची में जगह दी है। इस लिस्ट में सिर्फ यही दो भारतीय हैं। टाइम मैगजीन के लिस्ट में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप और रुसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को भी जगह दी गई है, इस लिस्ट में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ कलाकारों, नेताओं और प्रमुख हस्तियों को जगह मिली है।

Read Also : दिल्ली एमसीडी सर्वे : मोदी समर्थकों को राजधानी से भी मिल सकती है खुशखबरी… केजरीवाल की उम्मीदों पर फिरेगी झाड़ू !

इस मैगजीन में लेखक पंकज मिश्रा ने पीएम मोदी का प्रोफाइल लिखा है, जिसमें उन्होने लिखा है कि ट्रंप के राष्ट्रपति बनने की कल्पना से भी पहले मई 2014 में दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र ने इन्हें प्रधानमंत्री चुना, इसके साथ ही इसमें ये भी बताया गया है कि मुस्लिम विरोधी हिंसा में उनकी संदिग्ध भूमिका को लेकर कभी अमेरिका ने उन पर पाबंदी लगा दी थी, इसके साथ ही अपने ही देश में इनका राजनीतिक रुप से बहिष्कार किया गया था, लेकिन इस राष्ट्रवादी ने परंपरागत मीडिया तो पीछे छोड़ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया और उन लोगों से बात की जिन्हें लगता था कि ग्लोबलाइजेशन के दौर में वो पीछे छूट गए हैं।

Read Also : पीएम मोदी के इस दांव से हिंदुस्तान बनेगा अमीर …गरीब परिवारों में बंटेंगे 1-1 लाख रुपये !

इस प्रोफाइल में ये भी कहा गया है कि सत्ता में आने के करीब 3 साल बाद भी भारत की ऑर्थिक, भू-राजनीतिक और सांस्कृतिक सर्वोच्चता के बारे में मोदी की दूरदृष्टि साकार होने से कोसों दूर है, लेकिन फिर भी उनका आभामंडल कम नहीं हुआ है। वो राजनीतिक रुप से आकर्षित करने की कला में माहिर हैं, यूपी विधानसभा चुनाव में मिली शानदार जीत इस बात की पुष्टि करता है कि पीएम मोदी की लोकप्रियता और विश्वसनीयता कम नहीं हुई है। इसके साथ ही इस प्रोफाइल में ये भी कहा गया है कि निर्वाचित शक्तिशाली लोग संभ्रांत वर्ग के खिलाफ ग्लोबल विद्रोह का फायदा उठाने वालों में प्रमुख है।

Read Also : राहुल गांधी की ‘मंत्री चालीसा’… 2019 में भी नरेंद्र मोदी का जीतना तय !

इसके साथ ही पेटीएम के संस्थापक विजय शंकर शर्मा के लिये लिखा गया है कि जब मोदी सरकार ने अप्रत्याशित रुप से नवंबर में 86 फीसदी करेंसी को अमान्य घोषित कर दिया था, तो पेटीएम के संस्थापक ने उस परिस्थिति का फायदा उठाया। विजय शंकर शर्मा का डिजिटल पेमेंट स्टार्टअप पेटीएम ने रोजमर्रा के सामान और सेवाओं के लिये लोगों को अपने इस्तेमाल के लिये आकर्षित किया। साल 2016 के आखिर तक पेटीएम के 17.7 करोड़ यूजर्स थे, जबकि इसी साल के शुरुआत में ये ऑकड़ा 12.2 करोड़ था। आपको बता दें कि पिछले साल टाइम के 100 प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में भारतीयों में आरबीआई के तत्कालीन गवर्नर रघुराम राजन, टेनिस स्टार सानिया मिर्जा, एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा, सुंदर पिचाई और फ्लिपकॉर्ट के संस्थापक बिन्नी बंसल और सचिन बंसल शामिल थे।

Read Also : न्यूजीलैंड ने भी गिराया भारतीयों के सपनों पर गाज… मोदी के ग्लोबल ड्रीम को लगा झटका !

Click To Comment
Daily Horoscope
बड़ी खबर: जानलेवा बन रहा है रिलायंस जियो…अब ब्लास्ट होने लगे हैं फोन !

बड़ी खबर: जानलेवा बन रहा है रिलायंस जियो…अब ब्लास्ट होने लगे हैं फोन !

रिलायंस जियो लग रहा है अब लोगों की जान पर भी भारी पड़ने लगा है। अब इस कंपनी के फोन में भी ब्लास्ट होने लगा है..पढ़िए ये धमाकेदार खबर New Delhi, Nov 07 : रिलायंस जियो के मार्केट में आते ही मानो बवाल मच गया था। कभी अपनी स्पीड को लेकर तो कभी अपने लाइफटाइम फ्री ऑफर्स को लेकर ये कंपनी लगातार सुर्खियों में रही है। आपको याद होगा हमने ही आपको एक रिपोर्ट बताई थी, जिसमें कहा गया था…
Left Over Rice में छुपा है सेहत का खजाना !

Left Over Rice में छुपा है सेहत का खजाना !

आप चाहें तो Left Over Rice को कच्ची प्याज के साथ सुबह ब्रेकफास्ट में खा सकते हैं. New Delhi, Jun 12 : कई बार हमारे घर में रात के पके चावल बच जाते हैं और हम उन्हें बेकार समझकर या तो जानवरों को खिला देते हैं या फिर फेंक देते हैं. लेकिन अगली बार जब आपके घर में चावल बच जाए तो उन्हें फेंके नहीं. शायद आपको पता न हो लेकिन Left Over Rice सेहत का खजाना हैं. अगली बार जब…
Vineeta Srivastava 

Vineeta Srivastava 

Vineeta Srivastava  | Astrologer, Tarot Card Reader and Vaastu Consultant Mrs. Vineeta Srivastava  is a qualified (M.A. in Astro science) Astrologer, Tarot Card Reader and Vaastu Consultant who gives accurate future readings through a medium of  Vaidik ,KP Astrology and Tarot Cards .  In her views Astrology is not based on Superstition, it actually based on Planetary positions and time. She is a Professional Certified Consultant who also uses her intuition to offer guidance to all of her clients, encouraging them to move in a positive direction and face…