मोदी ने कश्‍मीर के पत्‍थरबाजों पर साधा निशाना, सेना और अफसरों को दिया ‘विजयी मंत्र’

Modi, मोदी

सिविल सर्विस डे के पर पीएम नरेंद्र मोदी के निशाने पर कश्‍मीर के पत्‍थरबाज रहे। इस मौके पर उन्‍होंने बेहतरीन काम करने वाले अफसरों को सम्‍मानित भी किया।  

New Delhi Apr 21 : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 11 वें सिविल सर्विस डे के मौके पर बेहतरीन काम करने वाले अधिकारियों की जमकर तारीफ की और उन्‍हें सम्‍मानित भी किया। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निशाने पर कश्‍मीर के पत्‍थरबाज भी रहें। अफसरों और सेना के जवानों की तारीफ करते हुए उन्‍होंने कहा कि आप में से ही कुछ लोग कश्‍मीर में भी काम करते हैं। वहां जब बाढ़ आती है और आप लोगों की मदद करते हैं तो आपको वहां पर भी तालियां ही मिलती हैं। ये बात अलग है कि बाद में वही लोग आप पर पथराव भी करते हैं। लेकिन, कश्‍मीर के पत्‍थरबाजों को भी कभी ना कभी इस बात का एहसास जरुर होता होगा कि आप लोग उनके लिए अपनी जान तक दे सकते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अगर अफसर कुछ चाह ले तो उसके लिए कुछ भी असंभव नहीं है। अगर एक अफसर ये तय कर ले कि उनके इलाके में वो किसी को भी गंगा नदी को गंदा नहीं करने देंगे तो मजाल है कि कोई गंगा में गदंगी कर दे। इसी मौके पर उन्‍होंने कश्‍मीर के पत्‍थरबाजों का जिक्र करते हुए बड़ा बयान दिया। उन्‍होंने कहा कि हमारे फौजी कश्मीर में बाढ़ आने पर लोगों की जान बचाते हैं। यहां के लोग उनके लिए तालियां बजाते हैं। लेकिन, वहीं लोग बाद में हमारे फौजियों को पत्‍थर मारते हैं। उन्‍होंने कहा कि इस मामले में सभी को आत्‍मचिंतन करने की जरुरत है। इस मामले में किसी भी तरह की कोताही नहीं होनी चाहिए। उन्‍होंने कहा कि आज हालात काफी बदल गए हैं।

प्रधानमंत्री का कहना है कि अफसरों को अपनी शक्तियों का अहसास होना चाहिए। अफसरों को संबोधित करते हुए उन्‍होंने कहा कि आज हमारी जिम्‍मेदारियां काफी बढ़ गई हैं। लोगों के पास भी विकल्‍प हैं। ऐसे में हम सब की चुनौतियां कम नहीं हुई हैं बल्कि बढ़ गई हैं। उन्‍होंने कहा कि हमें अपनी कार्यशैली को बदलना होगा। उन्‍होंने कहा कि सरकार के रहते हुए लोगों को बोझ का एहसास नहीं होना चाहिए। उन्‍होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि काम की क्‍वालिटी में बदलाव हो। आप लोगों पर सर्वश्रेष्‍ठ का ठप्‍पा लगे। मोदी ने कहा कि हमें इस बात का गर्व होना चाहिए कि हमने जहां पर काम किया उस काम को हमारे जूनियर ने आगे बढ़ाया। इस मौके पर उन्‍होंने सभी को एकसाथ मिलकर काम करने की भी नसीहत दी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि हम लोगों को सिविल सर्विस की ताकत को खोने नहीं देना है। इस मौके पर उन्‍होंने सोशल मीडिया की ताकत का भी जिक्र किया और कहा कि मैं इसकी ताकत को समझता हूं। सोशल मीडिया ने लोगों को जागरुक करने का काम किया है। जिला स्‍तर के अधिकारी भी इसका फायदा उठा सकते हैं। उन्‍होंने कहा कि सोशल मीडिया पर खुद का प्रचार करने की बजाए जनता की भलाई से जुड़े काम करने चाहिए। मोदी ने इस बैठक में मोबाइल फोन पर भी रोक लगा दी थी। उन्‍होंने कहा कि हर किसी को अपनी जिम्‍मेदारी का एहसास होना चाहिए। उन्‍होंने अफसरों से कहा कि देश की व्‍यवस्‍था आपकी ऊंगलियों पर मौजूद है। आपका एक साइन बहुत कुछ बदल सकता है। इसलिए अपने फैसलों को राष्‍ट्रहित के तराजू में जरुर तौलें।  

आगे पढि़ए – कश्मीर को लेकर चढ़ने लगा है पीएम मोदी का पारा !

Click To Comment
Daily Horoscope
‘चालू’ चीन ने फिर बनाया ‘प्लान इंडिया’, लॉन्च की ये बेस्ट सेल फोन डील्स !

‘चालू’ चीन ने फिर बनाया ‘प्लान इंडिया’, लॉन्च की ये बेस्ट सेल फोन डील्स !

चीन अपनी करतूतों से बाज नहीं आ रहा है। इस बार फिर से ड्रैगन ने प्लान इंडिया तैयार किया है और ये बेस्ट सेल फोन डील्स लॉन्च कर दी हैं।   New Delhi,Oct 27 : चीन जानता है कि भारत में उसके प्रोडक्ट्स का किस कदर विरोध हो रहा है। इन सबके बाद भी चीन मानने को तैयार नहीं हो रहा है। भारत के मोबाइल मार्केट में मुनाफा ना होने के बाद भी ड्रैगन बार बार यहां के मोबािल मार्केट…
Here’s why sugar-free drinks bad for teeth

Here’s why sugar-free drinks bad for teeth

Sugar-free drinks equally bad for teeth London, Nov 30 : If you have switched to sugar-free drinks to avoid tooth decay, don't be rest assured that you have got rid of the problem. Even sugar-free drinks and foods may kick-off tooth decay, dentists have warned. The researchers from University of Melbourne tested 23 different types of drinks, including soft drinks and sports drinks. They found drinks that contain acidic additives and those with low pH levels cause measurable damage to dental enamel,…
Manoj Kumar

Manoj Kumar

Manoj Kumar | Astrology ExpertRed book Astrologer Manoj is a qualified professional astrologer expert in Horoscope Prediction ,Match Making, vastu check . 5 years of experience in astrology. She has been honored as “Jyotish Shastracharya” & “Jyotish Rishi” by Redbook Federation of Astrologer’s Societies, Kolkata.HE started learning astrology at the young age  & gained the true knowledge of lalkitab astrology under the able guidance of her guru Prof. Atora ji And kumar ji a Renowned Astrologer of North India. he is…