मोदी ने कश्‍मीर के पत्‍थरबाजों पर साधा निशाना, सेना और अफसरों को दिया ‘विजयी मंत्र’

Modi, मोदी

सिविल सर्विस डे के पर पीएम नरेंद्र मोदी के निशाने पर कश्‍मीर के पत्‍थरबाज रहे। इस मौके पर उन्‍होंने बेहतरीन काम करने वाले अफसरों को सम्‍मानित भी किया।  

New Delhi Apr 21 : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 11 वें सिविल सर्विस डे के मौके पर बेहतरीन काम करने वाले अधिकारियों की जमकर तारीफ की और उन्‍हें सम्‍मानित भी किया। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निशाने पर कश्‍मीर के पत्‍थरबाज भी रहें। अफसरों और सेना के जवानों की तारीफ करते हुए उन्‍होंने कहा कि आप में से ही कुछ लोग कश्‍मीर में भी काम करते हैं। वहां जब बाढ़ आती है और आप लोगों की मदद करते हैं तो आपको वहां पर भी तालियां ही मिलती हैं। ये बात अलग है कि बाद में वही लोग आप पर पथराव भी करते हैं। लेकिन, कश्‍मीर के पत्‍थरबाजों को भी कभी ना कभी इस बात का एहसास जरुर होता होगा कि आप लोग उनके लिए अपनी जान तक दे सकते हैं।

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अगर अफसर कुछ चाह ले तो उसके लिए कुछ भी असंभव नहीं है। अगर एक अफसर ये तय कर ले कि उनके इलाके में वो किसी को भी गंगा नदी को गंदा नहीं करने देंगे तो मजाल है कि कोई गंगा में गदंगी कर दे। इसी मौके पर उन्‍होंने कश्‍मीर के पत्‍थरबाजों का जिक्र करते हुए बड़ा बयान दिया। उन्‍होंने कहा कि हमारे फौजी कश्मीर में बाढ़ आने पर लोगों की जान बचाते हैं। यहां के लोग उनके लिए तालियां बजाते हैं। लेकिन, वहीं लोग बाद में हमारे फौजियों को पत्‍थर मारते हैं। उन्‍होंने कहा कि इस मामले में सभी को आत्‍मचिंतन करने की जरुरत है। इस मामले में किसी भी तरह की कोताही नहीं होनी चाहिए। उन्‍होंने कहा कि आज हालात काफी बदल गए हैं।

Advertisement

प्रधानमंत्री का कहना है कि अफसरों को अपनी शक्तियों का अहसास होना चाहिए। अफसरों को संबोधित करते हुए उन्‍होंने कहा कि आज हमारी जिम्‍मेदारियां काफी बढ़ गई हैं। लोगों के पास भी विकल्‍प हैं। ऐसे में हम सब की चुनौतियां कम नहीं हुई हैं बल्कि बढ़ गई हैं। उन्‍होंने कहा कि हमें अपनी कार्यशैली को बदलना होगा। उन्‍होंने कहा कि सरकार के रहते हुए लोगों को बोझ का एहसास नहीं होना चाहिए। उन्‍होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि काम की क्‍वालिटी में बदलाव हो। आप लोगों पर सर्वश्रेष्‍ठ का ठप्‍पा लगे। मोदी ने कहा कि हमें इस बात का गर्व होना चाहिए कि हमने जहां पर काम किया उस काम को हमारे जूनियर ने आगे बढ़ाया। इस मौके पर उन्‍होंने सभी को एकसाथ मिलकर काम करने की भी नसीहत दी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि हम लोगों को सिविल सर्विस की ताकत को खोने नहीं देना है। इस मौके पर उन्‍होंने सोशल मीडिया की ताकत का भी जिक्र किया और कहा कि मैं इसकी ताकत को समझता हूं। सोशल मीडिया ने लोगों को जागरुक करने का काम किया है। जिला स्‍तर के अधिकारी भी इसका फायदा उठा सकते हैं। उन्‍होंने कहा कि सोशल मीडिया पर खुद का प्रचार करने की बजाए जनता की भलाई से जुड़े काम करने चाहिए। मोदी ने इस बैठक में मोबाइल फोन पर भी रोक लगा दी थी। उन्‍होंने कहा कि हर किसी को अपनी जिम्‍मेदारी का एहसास होना चाहिए। उन्‍होंने अफसरों से कहा कि देश की व्‍यवस्‍था आपकी ऊंगलियों पर मौजूद है। आपका एक साइन बहुत कुछ बदल सकता है। इसलिए अपने फैसलों को राष्‍ट्रहित के तराजू में जरुर तौलें।  

आगे पढि़ए – कश्मीर को लेकर चढ़ने लगा है पीएम मोदी का पारा !

Click To Comment
Advertisement

Daily Horoscope
होंडा एक्टिवा बना सड़क का ‘बाहुबली’…इसने पूरी दुनिया को बना दिया दीवाना !

होंडा एक्टिवा बना सड़क का ‘बाहुबली’…इसने पूरी दुनिया को बना दिया दीवाना !

होंडा एक्टिवा के कस्टमर्स के लिए हम एक शानदार खबर लेकर आए हैं। इस स्कूटर ने बिक्री के मामले में हर रिकॉर्ड अब अपने नाम कर दिया है। New Delhi, Apr 29 : आप देश की सड़कों पर सबसे ज्यादा किस स्कूटर को देखते हैं ? जाहिर है आपके दिमाग में सबसे पहले होंडा एक्टिवा आएगा। इस स्कूटर ने आज हर किसी को अपना दीवाना बना दिया है। अपने स्टाइलिश लुक, कंफर्ट, शानदा फीचर्स और बेहतरीन स्पेसिफिकेशन की वजह से…
विनोद खन्‍ना को था ब्‍लैडर कैंसर, आापको ये कभी नहीं होगा अगर इन 4 चीजों को खाने में करेंगे शामिल !

विनोद खन्‍ना को था ब्‍लैडर कैंसर, आापको ये कभी नहीं होगा अगर इन 4 चीजों को खाने में करेंगे शामिल !

एक्‍टर विनोद खन्‍ना 2010 से ब्‍लैडर कैंसर से जूझ रहे थे, 7 साल में ये कैंसर उनके अंदर इस तरह से घर कर गया कि आखिरकार उनकी मौत हो गई । आप इससे कैसे बच सकते हैं, इसके लिए आगे पढ़ें ... New Delhi, Apr 29 : ब्‍लैडर कैंसर की शुरुआत होती है शरीर में ब्लैडर की वॉल के टिश्यूज के इंफैक्टेड हो जाने और फिर वहां खून के थक्‍के जमने से । ब्‍लैडर हमारे यूरीनरी सिस्‍टम का अहम हिस्‍सा…
Alankrita Manvi

Alankrita Manvi

अलंकृता मानवी टैरो कार्ड रीडर अलंकृता मानवी वैसे तो किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। लेकिन, फिर भी अगर आप इन्‍हें नहीं जानते हैं तो हम आपका इसने परिचय करा देते हैं। अलंकृता मानवी अद्भुत प्रतिभा की धनी हैं। इनकी सारी सुंदरता और उनके गुण इनके नाम में ही समाए हुए हैं। टैरो कार्ड के जरिए सटीक भविष्‍यवाणी करने वाली अलंकृता बॉलीवुड से लेकर राजनैतिक गलियारों में भी काफी प्रसिद्धी हासिल कर चुकी हैं। अलंकृता ने आज तक जितने भी…