Photos : ये हैं देश की टॉप टेन आकर्षक और खूबसूरत महिला नेता, देखिये !

Politics

आज हम आपको कुछ उभरते हुए नये खूबसूरत महिला राजनेताओं के बारे में बताते हैं, जो अपनी सूझ-बूझ और राजनीतिक फैसलों से कईयों को चौंका चुकी है।

New Delhi, Oct 12 : आज देश की महिलाएं सशक्त हो रही हैं, वो हर क्षेत्र में पुरुषों से कंधे से कंधा मिलाकर काम कर रही है। राजनीति भी इससे अछूता नहीं है, भारतीय राजनीति में कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी से लेकर मोदी सरकार में विदेश और रक्षा मंत्रालय की जिम्मेदारी महिला के मजबूत कंधों पर ही है। आज हम आपको कुछ उभरते हुए नये महिला राजनेताओं के बारे में बताते हैं, जो अपनी सूझ-बूझ और राजनीतिक फैसलों से कईयों को चौंका चुकी है।

प्रियंका गांधी-priyanka, प्रियंका गांधी
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की बेटी प्रियंका को राजनीति में उतारने की लंबे समय से मांग चल रही है, हालांकि भले प्रियंका सक्रिय राजनीति में सामने से कोई फैसला ना लेती हो, लेकिन पिछले कुछ महीनों से कांग्रेस में उनका राजनीतिक दखल बढा है, अमेठी और रायबरेली में चुनाव की पूरी जिम्मेदारी संभालने वाली प्रियंका कई मौकों पर राजनीतिक मंच पर दिख चुकी हैं, उन्हें कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का राजनीतिक सलाहकार भी माना जाता है। कहा जाता है कि पंजाब में सिद्धू को पार्टी में लाने में प्रियंका ने बड़ी भूमिका निभाई थी, जिसकी वजह से पार्टी को विधानसभा चुनाव में जीत भी मिली।

डिंपल यादव, सांसद, सपा- dimple-yadav
यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल भी खूब पॉपुलर हैं, वो कन्नौज से लोकसभा सांसद हैं। 2017 विधानसभा चुनाव में परिवार में चल रहे कलह के बावजूद डिंपल अखिलेश के साथ कमर कस कर खड़ी रही, जहां-जहां उनकी जरुरत पड़ी, वो चुनाव प्रचार के लिये भी पहुंची, हालांकि कुछ दिन पहले ही अखिलेश यादव ने कहा कि पारिवार की जरुरत को देखते हुए अब डिंपल चुनाव नहीं लड़ेंगी।

अलका लांबा- विधायक आम आदमी पार्टी- Alka-Lamba
दिल्ली के चांदनी चौक विधानसभा क्षेत्र से आप विधायक अलका लांबा अक्सर सुर्खियों में रहती हैं, अलका ने दिल्ली विश्वविद्यालय की अध्यक्षा बनकर डीयू से अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की थी, वो पहले कांग्रेस पार्टी से जुड़ी थी, और फिर साल 2014 में कांग्रेस छोड़ आम आदमी पार्टी ज्वाइन किया। 2015 में चांदनी चौक से चुनाव लड़ी और दिल्ली विधानसभा पहुंचने में सफल रही। अलका की गिनती आप की तेज-तर्रार नेताओं में की जाती है।

शाजिया इल्मी- बीजेपीshazia ilmi
शाजिया इल्मी की पहचान एक तेज-तर्रार टीवी पत्रकार की रही है, वो अन्ना आंदोलन के दौरान इंडिया अगेंस्ट करप्शन कैंपेन की प्रवक्ता थी, फिर जब केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी का गठन किया, तो वो आप से जुड़ गई, आम आदमी पार्टी के टिकट पर वो विधानसभा और लोकसभा चुनाव लड़ चुकी हैं, हालांकि दोनों चुनाव में उन्हें मुंह की खानी पड़ी। फिर आम आदमी पार्टी से कुछ मसलों पर विवाद होने के बाद उन्होने पार्टी छोड़ दी और बीजेपी ज्वाइन कर लिया।

रेखा- राज्यसभा सदस्य-Rekha, रेखा
62 साल की उम्र में भी रेखा स्टाइल आइकॉन कहलाती हैं, पद्मश्री अवॉर्ड से सम्मानित ये बॉलीवुड राज्यसभा सदस्य हैं, उन्हें कांग्रेस ने मनोनीत किया था, हालांकि संसद में वो कम ही दिखती हैं।

जया प्रदा- पूर्व सांसदjaya-prada
80 के दशक में बॉलीवुड में अपनी अदाकारी से राज करने वाली जया प्रदा अब राजनीति में है, 55 साल की ये एक्ट्रेस आज भी उतनी ही खूबसूरत दिखती हैं। हालांकि राजनीति में आजकल उनका ज्यादा रसूख रह नहीं गया है। वो समाजवादी पार्टी के टिकट पर रामपुर से सांसद रह चुकी हैं, लेकिन अमर सिंह के साथ रहने की वजह से उन्हें एक बार फिर से सपा ने निष्कासित कर दिया है। फिलहाल तो किसी भी पार्टी में नहीं हैं।

नगमा- कांग्रेसNagma
बॉलीवुड एक्ट्रेस नगमा भी सक्रिय राजनीति में आ चुकी हैं, कभी अपनी अदाकारी से बॉक्सऑफिस पर धमाल मचाने वाली ये एक्ट्रेस कांग्रेस की सदस्य हैं, 2014 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने इन्हें पश्चिमी यूपी से टिकट भी दिया था, हालांकि वो चुनाव जीत संसद पहुंचने में कामयाब नहीं हो पाई, लेकिन उन्हें देखने के लिये इन इलाकों में भीड़ खूब जुटा करती थी।

अंगूरलता डेका, बीजेपी-angurlata deka
असम की महिला नेता अंगूरलता डेका भी खूब पॉपुलर है, चेहरा आकर्षक होने की वजह से उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती है, असम विधानसभा चुनाव के समय तो अंगूरलता का नाम बताकर एक दूसरी लड़की की तस्वीर वायरल कर दी गई थी।

श्रुति चौधरी, कांग्रेस- shurti chaudhary
बात जब खूबसूरत और तेज-तर्रार महिला नेता की हो, तो कोई श्रुति चौधरी को कैसे भूल सकता है। श्रुति हरियाणा के पूर्व सीएम चौधरी वंशी लाल की पोती हैं, वो भिवानी-महेन्द्रगढ सीट से सांसद भी रह चुकी हैं। राजनीति में आने से पहले वो वकालत भी कर चुकी हैं।

राम्या-ramya
साउथ फिल्मों की एक्ट्रेस राम्या ने साल 2015 में राजनीति में एंट्री ली, उन्होने बतौर एक्ट्रेस तो खूब नाम कमाया, अब उनकी पहचान खूबसूरत महिला नेता के तौर पर की जाती है। आपको बता दें कि राम्या का असली नाम दिव्या है।

Click To Comment
Daily Horoscope
टाटा की इस कार ने आते ही बना डाला रिकॉर्ड, इसे कहते हैं बेस्ट कार डील्स

टाटा की इस कार ने आते ही बना डाला रिकॉर्ड, इसे कहते हैं बेस्ट कार डील्स

टाटा की एक कार ने आते ही धमाका कर डाला है। इस कार को टाटा ने बेस्ट कार डील्स में शामिल कर डाला है। आप भी जानिए आखिर कौन सी है वो कार New Delhi, Jul 04 : टाटा की एक कार ने भारत में धमाल मचा दिया है। जी हां इस कार का नाम है टाटा टियैगो। ये कार टाटा की बेस्ट कार डील्स में शुमार हो गई है। इस कार के बारे में कंपनी का कहना है कि…
Air Pollution आपके शरीर के इस हिस्से को बेकार कर रही है !

Air Pollution आपके शरीर के इस हिस्से को बेकार कर रही है !

पिछले कुछ अध्‍ययनों में यह बात निष्‍कर्ष में सामने आई है कि Air Pollution के प्रभाव में आने से व्‍यक्ति को श्‍वास सम्‍बंधी रोग और ह्दय सम्‍बंधी रोग हो जाते हैं. New Delhi, Jul 26 : क्‍या आपने कभी सोचा है कि Air Pollution से आपकी किडनियां खराब हो सकती हैं. जरूर आपको इस बात पर हैरानी हो रही होगी लेकिन यही सच है. वायु प्रदूषण के गलत प्रभाव की वजह से, मनुष्‍य की किडनी पर गहरा असर पड़ता है. तथ्‍यों…
Acharya Kamal Kant

Acharya Kamal Kant

Acharya Kamal Kant | Astrology Expert With the his 25 years of experience Acharya Kamal Kant can tell you everything only by knowing your birth details. Acharya not only give right predictions but also helps with remedial ideas. Usually Astrologers know only one kind of Astrology. But Acharya has deep interest in the topic and this is why he managed to gain knowledge of four streams. On the basis of these four streams Acharya makes his Astro prediction, here’s the list…