समझो नप गए शरद यादव ! तय नहीं कहां बैठकर बजाएंगे झुनझ़ुना

sharad yadav

लालू यादव की मोहब्‍बत में शरद यादव का पॉलिटिक्‍ल करियर तबाह होता हुआ नजर आ रहा है। स्‍वयंभू वरिष्‍ठ नेता को दोहरा झटका लगा है।  

New Delhi Sep 13 : शरद यादव का घमंड चकनाचूर होता हुआ नजर आ रहा है। नेता जी पर दोहरी मार पड़ी है। एक तो चुनाव आयोग ने जनता दल यूनाइटेड पर किए गए उनके दावे को सिरे से खारिज कर दिया है। इसके अलावा अब उनकी राज्‍यसभा की सदस्‍यता भी  खतरे में पड़ गई है। माना जा रहा है कि जल्‍द ही शरद यादव को राज्‍यसभा से भी बाहर का रास्‍ता दिखा दिया जाएगा। ऐसे में बड़ा सवाल ये है कि आखिर अब शरद बाबू क्‍या करेंगे ? किसके साथ जाएंग ? जेडीयू में उनके लिए दरवाजे पहले से ही बंद हो चुके हैं। तो क्‍या वो नई पार्टी का गठन कर नीतीश कुमार का सामना करेंगे या फिर लालू यादव की पार्टी राष्‍ट्रीय जनता दल को ज्‍वाइन करेंगे ? या कांग्रेस में शामिल होंगे ?

Read Also : शरद यादव की राज्यसभा सदस्यता जाएगी, JDU ने ले लिया बड़ा फैसला !

दरअसल, शरद यादव नीतीश कुमार से उस वक्‍त से नाराज हैं जब उन्‍होंने लालू यादव और उनके परिवार के भ्रष्‍टाचार के खिलाफ बिहार में महागठबंधन तोड़ दिया था और बीजेपी के साथ नई सरकार का गठन कर लिया था। नाराज शरद यादव लगातार नीतीश कुमार के खिलाफ बगावती तेवर अपनाए हुए थे। उन्‍होंने पहले नीतीश कुमार के खिलाफ जनसंपर्क अभियान किया। जो पूरी तरह फ्लॉप साबित हुआ। इसके बाद उन्‍होंने दिल्‍ली के कांस्‍टीट्यूशन क्‍लब में साझा विरासत बचाओ सम्‍मेलन का आयोजन किया। जिसमें दगे हुए कारतूसों की भीड़ नजर आई। इसके अलावा पार्टी की मनाही के बावजूद लालू यादव की पटना में आयोजित रैली में हिस्‍सा लेकर नीतीश कुमार के खिलाफ हुंकार भरी थी।

Read Also : शरद यादव की आज हो सकती है जदयू से विदाई, लालू की रैली में शामिल होने पहुंचे पटना !

लेकिन, अब शरद यादव को दोहरा झटका लगा है। शरद ने चुनाव आयोग में जनता दल यूनाइटेड पर दावा ठोंकते हुए नीतीश की जेडीयू को फर्जी करार दिया था। लेकिन, चुनाव आयोग ने उनके दावे को खारिज करते हुए स्‍पष्‍ट कर दिया है कि नीतीश कुमार के नेतृत्‍व वाली जेडीयू ही असली है। इसके साथ ही दूसरी ओर राज्यसभा सचिवालय ने जनता दल यूनाइटेड के बागी सांसद शरद यादव और अली अनवर को नोटिस जारी कर स्‍पष्‍टीकरण मांगा है। जेडीयू ने दोनों ही नेताओं की बगावत की शिकायत राज्‍यसभा के सभापति से की थी और दोनों की सदस्‍यता को रद्द करने की मांग की थी। इसी शिकायत के आधार पर दोनों ही नेताओं ने एक हफ्ते के भीतर जवाब मांगा गया है और पूछा गया है कि क्‍यों ना आपकी सदस्‍यता रद्द कर दी जाए।

Read Also : शरद यादव की धारा के खिलाफ तैरने की कोशिश, लेकिन लालू यादव के सहारे ?

जनता दल यूनाइटेड के नेता केसी त्‍यागी ने चुनाव आयोग के फैसले का स्वागत किया है है। उन्‍होंने कहा कि आयोग का फैसला सराहनीय है। केसी त्‍यागी का कहना है कि राज्‍यसभा सचिवालय के नोटिस के बाद ये तय हो गया है कि अब शरद यादव और अली अनवर की सदस्‍यता जल्‍द ही रद्द की जाएगी। राज्‍यसभा सचिवालय इस मामले को अब तक इसलिए लटका रहा था क्‍योंकि ये मामला चुनाव आयोग में चल रहा था। लेकिन, अब चुनाव आयोग से फैसला आने के बाद राज्‍यसभा का सचिवालय भी हरकत में आ गया है। केसी त्‍यागी का कहना है कि जनता दल यूनाइटेड नीतीश कुमार के नेतृत्‍व में पूरी तरह एकजुट है। जबकि शरद यादव ने पहले दावा किया था कि पार्टी का बड़ा वर्ग उनके समर्थन में है।

आगे पढि़ए – शरद ने चल दी JDU को तोड़ने की चाल ?

Click To Comment
Daily Horoscope
हिंदुस्तान में तहलका मचाएगी ये लग्जरी कार.. 29 मार्च मुकर्रर…कीमत 4.5 लाख रुपये !

हिंदुस्तान में तहलका मचाएगी ये लग्जरी कार.. 29 मार्च मुकर्रर…कीमत 4.5 लाख रुपये !

क्या आप सोच सकते हैं कि कोई लग्जरी कार आपको सिर्फ 4.5 लाख रुपये में मिल जाएगी ? अगर नहीं तो इस खबर को जरूर पढ़िए। नई कार आ रही है। New Delhi, Mar 20 : भारत के कार मार्केट में बड़ा बवाल मचाने के लिए टाटा एक बार फिर से तैयार है। इस बार इस कंपनी की कार टाइगॉर लॉन्चिंग के लिए तैयार है। इसकी खास बात ये है कि आप कम कीमत में लग्जरी कार का मजा ले…
Mechanism that causes cancer to metastasize identified

Mechanism that causes cancer to metastasize identified

 Madrid, June 2 :  An international team of researchers has found the mechanism whereby cancerous cells manage to spread from their original location to other parts of the body through the process known as metastasis. The results of the study, headed by Manel Esteller, the director of the Cancer Epigenetics and Biology Program at the Bellvitge Biomedical Research Institute in Barcelona, Spain, will be published in the Nature Medicine magazine. The study was conducted on melanomas -- a malignant tumour…
Dr. Krishnendu Chakraborty

Dr. Krishnendu Chakraborty

Dr. Krishnendu Chakraborty | Dr.Krishnendu Chakraborty is an experienced astrologer having proficiency in traditional astrology and palmistry. He has learnt(M.A.-M.Phil.-Ph.D.) astrology from International University of Astrological Science. He got doctorate on medical astrology. He is practicing astrology for 15 years. He has made many successful predictions on individual nativities.He employs a composite method of prediction taking Vedic astrology. He also prescribes remedial measures in the form of Gemstones,puja, yogya, Mantras and Yantras after deep and thorough analysis of horoscopes to help…