साेनू निगम के खिलाफ फतवा जारी करने वाला नहीं है ‘इमाम’, सामने आया ममता कनेक्‍शन !

Sonu Nigam, साेनू निगम

सोनू निगम के खिलाफ जिस व्‍यक्ति ने फतवा जारी किया है दरअसल, वो इमाम ही नहीं हैं। ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि वो फतवा जारी कैसे कर सकता है।

New Delhi Apr 21 : इन दिनों मशहूर गायक सोनू निगम के एक बयान को लेकर काफी हंगामा मचा हुआ है। कुछ दिनों पहले उन्‍होंने लाउडस्‍पीकर से होने वाली अजान के खिलाफ आवाज उठाई थी। उनका कहना था कि वो मुसलमान नहीं है फिर लाउडस्‍पीकर से होने वाली अजान से वो क्‍यों उठे। इससे उनकी नींद खराब होती है। सोनू निगम के इस बयान के खिलाफ पश्चिम बंगाल के यूनाइटेड मॉइनरिटी यूनाइटेड काउंसिल के वाइस प्रेसिडेंट सैयद शा अतेफ अली अल कादरी ने फतवा जारी कर दिया था और सोनू के बाल काटकर उन्‍हें जूते की माला पहनाने वाले को दस लाख रुपए इनाम देने की घोषणा की थी। लेकिन, अब इस केस में एक और खुलासा हुआ है। पता चला है कि कादरी इमाम है ही नहीं।

जानकारी के मुताबिक यूनाइटेड मॉइनरिटी यूनाइटेड काउंसिल के वाइस प्रेसिडेंट सैयद शा अतेफ अली अल कादरी कोई इमाम नहीं हैं और ना ही वो किसी भी तरह का कोई फतवा जारी कर सकते हैं। इस मामले में एक और बात सामने आई है जिसमें पता चला है‍ कि  कादरी को इस पूरे मामले में पश्चिम बंगाल की सरकार का भी पूरा समर्थन हासिल है। कुछ मीडिया रिपोर्ट में ये दावा किया है कि सोनू निगम पर हमले के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने ही यूनाइटेड मॉइनरिटी यूनाइटेड काउंसिल के वाइस प्रेसिडेंट सैयद शा अतेफ अली अल कादरी को उकसाया है। हालांकि इस बात की अब तक कोई भी पुष्टि नहीं गई है। लेकिन, सोशल मीडिया पर ये सवाल जरुर उठ रहे हैं कि आखिर इस मामले में ममता बनर्जी का क्‍या इंटरेस्‍ट हो सकता है।

Read Also : सोनू निगम के साथ कुमार का ‘विश्वास’… अपने ही अंदाज में कट्टरपंथियों पर कसा तंज !

इस बीच सोनू निगम के खिलाफ फतवा जारी करने वाले सैयद कादरी का एक और बयान सामने आया है। जिसमें उसने खुद को पैंगबर साहब का वंशज बताया है। कादरी का कहना है मैं पैंगबर साहब का 35 वां वंशज हूं। उनका कहना है कि मैंने इस बात का जिक्र अपने विजिटिंग कार्ड में किया है। जिसमें उसने खुद को सामाजिक नेता और धार्मिक गुरु भी बताया है। दरअसल, पिछले कुछ दिनों से सैयद कादरी सोशल मीडिया में खूब ट्रोल हो रहे हैं। उन्‍होंने फतवा जारी कर सोनू निगम के खिलाफ दस रुपए के इनाम की घोषणा तो कर दी थी। लेकिन, सोनू ने खुद ही अपना सिर मुंडवा कर इस तरह के लोगों का मुंह बंद करा दिया था। सोनू के सिर मुंडवाते ही लोगों ने ये मांग करनी शुरु कर दी थी कि अब कादरी दस लाख रुपए दें।

Read Also : सोनू के समर्थन में आए अहमद पटेल

लेकिन, कादरी तब से टालमटोल कर इस मामले को लगातार सांप्रदायिक रंग देने की कोशिशों में जुटे हुए हैं। रुपया देने को लेकर सोशल मीडिया में उनकी जमकर फजीहत हुई है। बताया जा रहा है कि कादरी पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले के एक बहुत ही छोटे खानकाह शरीफ के मुखिया हैं। जिसका कोई खास महत्‍व नहीं है। मुस्लिम धर्म गुरु ही ये कहते हैं कि कादरी कोई धर्मगुरु नहीं है। ऐसे में उसके पास फतवा जारी करने का कोई अधिकार ही नहीं है। उनका कहना है कि दरअसल, आजकल टीवी चैनल और कुछ लोग हर किसी को मौलवी या मौलाना की तरह पेश कर देते हैं उन्‍हें धर्म गुरु बता देते हैं। जबकि इस तरह के लोगों को तवज्‍जों ही नहीं दी जानी चाहिए। हालांकि इस विवाद के बाद कादरी भी ये कहते घूम रहे हैं कि उन्‍होंने सोनू निगम के खिलाफ फतवा जारी नहीं किया था। बस इनाम रखा था।  

आगे पढि़ए – सोनू निगम का हाहाकारी बयान !

Click To Comment
Daily Horoscope
वॉट्सऐप को लेकर कोर्ट का बड़ा फैसला, ध्यान से पढ़ें वरना बाद में मुश्किल होगी!

वॉट्सऐप को लेकर कोर्ट का बड़ा फैसला, ध्यान से पढ़ें वरना बाद में मुश्किल होगी!

वॉट्सऐप को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट ने एक बड़ा फैसला सुनाया है। अगर आप भी whatsapp यूजर हैं तो ये खबर सिर्फ आपके लिए है, जरूर पढ़िए। New Delhi, Jul 18 : वॉट्सऐप यूजर्स के लिए हम एक बड़ी खबर लेकर आए हैं। दिल्ली हाईकोर्ट ने हाल ही में इसे लेकर एक बड़ा फैसला सुनाया है। हाईकोर्ट का कहना है कि whatsapp पर शेयर किए गए किसी भी पोस्ट को दस्तावेज नहीं माना जाएगा। एक मामले में सुनवाई के दौरान दिल्ली…
मसल पेन और दांतों में दर्द … कहीं इस वजह से तो नहीं, जरा सावधान हो जाइए

मसल पेन और दांतों में दर्द … कहीं इस वजह से तो नहीं, जरा सावधान हो जाइए

क्‍या आप रोज ही मसल्‍स में दर्द महसूस करते हैं, या फिर हड्डियों और दांतों में भी ... आप एक सीवीयर ड‍ेफिशिएंसी से जूझ रहे हैं ... आगे पढ़ें, आपके लिए जरूरी है ये जानकारी । New Delhi, Apr 05 : बचपन से सुनते आ रहे हैं कि कैल्शियम शरीर के लिए कितना जरूरी है । ये हड्डियों को मजबूत तो बना ही है साथ ब्‍लड क्‍लॉटिंग में भी हेल्‍प करता है । कैल्शियम शरीर के लिए कितना जरूरी है…
Pandit Parsai

Pandit Parsai

Pandit Parsai | Astrology Expert Pandit Parsai is an expert on subjects of human life including relationships, love-life, marriage, progeny, choice of education and career, luck in politics, troubles and rise in profession, problems of health, finance, real-estate, success in business, industry, profession or self-employment, litigation loss/gain of money and much more. He has gained over the years wide reputation in India, USA, Canada, United Kingdom, Europe and Australia, for his correct calculations for birth chart and other astrological charts and…