साेनू निगम के खिलाफ फतवा जारी करने वाला नहीं है ‘इमाम’, सामने आया ममता कनेक्‍शन !

Sonu Nigam, साेनू निगम

सोनू निगम के खिलाफ जिस व्‍यक्ति ने फतवा जारी किया है दरअसल, वो इमाम ही नहीं हैं। ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि वो फतवा जारी कैसे कर सकता है।

New Delhi Apr 21 : इन दिनों मशहूर गायक सोनू निगम के एक बयान को लेकर काफी हंगामा मचा हुआ है। कुछ दिनों पहले उन्‍होंने लाउडस्‍पीकर से होने वाली अजान के खिलाफ आवाज उठाई थी। उनका कहना था कि वो मुसलमान नहीं है फिर लाउडस्‍पीकर से होने वाली अजान से वो क्‍यों उठे। इससे उनकी नींद खराब होती है। सोनू निगम के इस बयान के खिलाफ पश्चिम बंगाल के यूनाइटेड मॉइनरिटी यूनाइटेड काउंसिल के वाइस प्रेसिडेंट सैयद शा अतेफ अली अल कादरी ने फतवा जारी कर दिया था और सोनू के बाल काटकर उन्‍हें जूते की माला पहनाने वाले को दस लाख रुपए इनाम देने की घोषणा की थी। लेकिन, अब इस केस में एक और खुलासा हुआ है। पता चला है कि कादरी इमाम है ही नहीं।

Advertisement

जानकारी के मुताबिक यूनाइटेड मॉइनरिटी यूनाइटेड काउंसिल के वाइस प्रेसिडेंट सैयद शा अतेफ अली अल कादरी कोई इमाम नहीं हैं और ना ही वो किसी भी तरह का कोई फतवा जारी कर सकते हैं। इस मामले में एक और बात सामने आई है जिसमें पता चला है‍ कि  कादरी को इस पूरे मामले में पश्चिम बंगाल की सरकार का भी पूरा समर्थन हासिल है। कुछ मीडिया रिपोर्ट में ये दावा किया है कि सोनू निगम पर हमले के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने ही यूनाइटेड मॉइनरिटी यूनाइटेड काउंसिल के वाइस प्रेसिडेंट सैयद शा अतेफ अली अल कादरी को उकसाया है। हालांकि इस बात की अब तक कोई भी पुष्टि नहीं गई है। लेकिन, सोशल मीडिया पर ये सवाल जरुर उठ रहे हैं कि आखिर इस मामले में ममता बनर्जी का क्‍या इंटरेस्‍ट हो सकता है।

Advertisement

Read Also : सोनू निगम के साथ कुमार का ‘विश्वास’… अपने ही अंदाज में कट्टरपंथियों पर कसा तंज !

इस बीच सोनू निगम के खिलाफ फतवा जारी करने वाले सैयद कादरी का एक और बयान सामने आया है। जिसमें उसने खुद को पैंगबर साहब का वंशज बताया है। कादरी का कहना है मैं पैंगबर साहब का 35 वां वंशज हूं। उनका कहना है कि मैंने इस बात का जिक्र अपने विजिटिंग कार्ड में किया है। जिसमें उसने खुद को सामाजिक नेता और धार्मिक गुरु भी बताया है। दरअसल, पिछले कुछ दिनों से सैयद कादरी सोशल मीडिया में खूब ट्रोल हो रहे हैं। उन्‍होंने फतवा जारी कर सोनू निगम के खिलाफ दस रुपए के इनाम की घोषणा तो कर दी थी। लेकिन, सोनू ने खुद ही अपना सिर मुंडवा कर इस तरह के लोगों का मुंह बंद करा दिया था। सोनू के सिर मुंडवाते ही लोगों ने ये मांग करनी शुरु कर दी थी कि अब कादरी दस लाख रुपए दें।

Read Also : सोनू के समर्थन में आए अहमद पटेल

लेकिन, कादरी तब से टालमटोल कर इस मामले को लगातार सांप्रदायिक रंग देने की कोशिशों में जुटे हुए हैं। रुपया देने को लेकर सोशल मीडिया में उनकी जमकर फजीहत हुई है। बताया जा रहा है कि कादरी पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले के एक बहुत ही छोटे खानकाह शरीफ के मुखिया हैं। जिसका कोई खास महत्‍व नहीं है। मुस्लिम धर्म गुरु ही ये कहते हैं कि कादरी कोई धर्मगुरु नहीं है। ऐसे में उसके पास फतवा जारी करने का कोई अधिकार ही नहीं है। उनका कहना है कि दरअसल, आजकल टीवी चैनल और कुछ लोग हर किसी को मौलवी या मौलाना की तरह पेश कर देते हैं उन्‍हें धर्म गुरु बता देते हैं। जबकि इस तरह के लोगों को तवज्‍जों ही नहीं दी जानी चाहिए। हालांकि इस विवाद के बाद कादरी भी ये कहते घूम रहे हैं कि उन्‍होंने सोनू निगम के खिलाफ फतवा जारी नहीं किया था। बस इनाम रखा था।  

आगे पढि़ए – सोनू निगम का हाहाकारी बयान !

Click To Comment
Advertisement

Daily Horoscope
होंडा एक्टिवा बना सड़क का ‘बाहुबली’…इसने पूरी दुनिया को बना दिया दीवाना !

होंडा एक्टिवा बना सड़क का ‘बाहुबली’…इसने पूरी दुनिया को बना दिया दीवाना !

होंडा एक्टिवा के कस्टमर्स के लिए हम एक शानदार खबर लेकर आए हैं। इस स्कूटर ने बिक्री के मामले में हर रिकॉर्ड अब अपने नाम कर दिया है। New Delhi, Apr 29 : आप देश की सड़कों पर सबसे ज्यादा किस स्कूटर को देखते हैं ? जाहिर है आपके दिमाग में सबसे पहले होंडा एक्टिवा आएगा। इस स्कूटर ने आज हर किसी को अपना दीवाना बना दिया है। अपने स्टाइलिश लुक, कंफर्ट, शानदा फीचर्स और बेहतरीन स्पेसिफिकेशन की वजह से…
विनोद खन्‍ना को था ब्‍लैडर कैंसर, आापको ये कभी नहीं होगा अगर इन 4 चीजों को खाने में करेंगे शामिल !

विनोद खन्‍ना को था ब्‍लैडर कैंसर, आापको ये कभी नहीं होगा अगर इन 4 चीजों को खाने में करेंगे शामिल !

एक्‍टर विनोद खन्‍ना 2010 से ब्‍लैडर कैंसर से जूझ रहे थे, 7 साल में ये कैंसर उनके अंदर इस तरह से घर कर गया कि आखिरकार उनकी मौत हो गई । आप इससे कैसे बच सकते हैं, इसके लिए आगे पढ़ें ... New Delhi, Apr 29 : ब्‍लैडर कैंसर की शुरुआत होती है शरीर में ब्लैडर की वॉल के टिश्यूज के इंफैक्टेड हो जाने और फिर वहां खून के थक्‍के जमने से । ब्‍लैडर हमारे यूरीनरी सिस्‍टम का अहम हिस्‍सा…
Alankrita Manvi

Alankrita Manvi

अलंकृता मानवी टैरो कार्ड रीडर अलंकृता मानवी वैसे तो किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। लेकिन, फिर भी अगर आप इन्‍हें नहीं जानते हैं तो हम आपका इसने परिचय करा देते हैं। अलंकृता मानवी अद्भुत प्रतिभा की धनी हैं। इनकी सारी सुंदरता और उनके गुण इनके नाम में ही समाए हुए हैं। टैरो कार्ड के जरिए सटीक भविष्‍यवाणी करने वाली अलंकृता बॉलीवुड से लेकर राजनैतिक गलियारों में भी काफी प्रसिद्धी हासिल कर चुकी हैं। अलंकृता ने आज तक जितने भी…