साेनू निगम के खिलाफ फतवा जारी करने वाला नहीं है ‘इमाम’, सामने आया ममता कनेक्‍शन !

Sonu Nigam, साेनू निगम

सोनू निगम के खिलाफ जिस व्‍यक्ति ने फतवा जारी किया है दरअसल, वो इमाम ही नहीं हैं। ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि वो फतवा जारी कैसे कर सकता है।

New Delhi Apr 21 : इन दिनों मशहूर गायक सोनू निगम के एक बयान को लेकर काफी हंगामा मचा हुआ है। कुछ दिनों पहले उन्‍होंने लाउडस्‍पीकर से होने वाली अजान के खिलाफ आवाज उठाई थी। उनका कहना था कि वो मुसलमान नहीं है फिर लाउडस्‍पीकर से होने वाली अजान से वो क्‍यों उठे। इससे उनकी नींद खराब होती है। सोनू निगम के इस बयान के खिलाफ पश्चिम बंगाल के यूनाइटेड मॉइनरिटी यूनाइटेड काउंसिल के वाइस प्रेसिडेंट सैयद शा अतेफ अली अल कादरी ने फतवा जारी कर दिया था और सोनू के बाल काटकर उन्‍हें जूते की माला पहनाने वाले को दस लाख रुपए इनाम देने की घोषणा की थी। लेकिन, अब इस केस में एक और खुलासा हुआ है। पता चला है कि कादरी इमाम है ही नहीं।

जानकारी के मुताबिक यूनाइटेड मॉइनरिटी यूनाइटेड काउंसिल के वाइस प्रेसिडेंट सैयद शा अतेफ अली अल कादरी कोई इमाम नहीं हैं और ना ही वो किसी भी तरह का कोई फतवा जारी कर सकते हैं। इस मामले में एक और बात सामने आई है जिसमें पता चला है‍ कि  कादरी को इस पूरे मामले में पश्चिम बंगाल की सरकार का भी पूरा समर्थन हासिल है। कुछ मीडिया रिपोर्ट में ये दावा किया है कि सोनू निगम पर हमले के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने ही यूनाइटेड मॉइनरिटी यूनाइटेड काउंसिल के वाइस प्रेसिडेंट सैयद शा अतेफ अली अल कादरी को उकसाया है। हालांकि इस बात की अब तक कोई भी पुष्टि नहीं गई है। लेकिन, सोशल मीडिया पर ये सवाल जरुर उठ रहे हैं कि आखिर इस मामले में ममता बनर्जी का क्‍या इंटरेस्‍ट हो सकता है।

Read Also : सोनू निगम के साथ कुमार का ‘विश्वास’… अपने ही अंदाज में कट्टरपंथियों पर कसा तंज !

इस बीच सोनू निगम के खिलाफ फतवा जारी करने वाले सैयद कादरी का एक और बयान सामने आया है। जिसमें उसने खुद को पैंगबर साहब का वंशज बताया है। कादरी का कहना है मैं पैंगबर साहब का 35 वां वंशज हूं। उनका कहना है कि मैंने इस बात का जिक्र अपने विजिटिंग कार्ड में किया है। जिसमें उसने खुद को सामाजिक नेता और धार्मिक गुरु भी बताया है। दरअसल, पिछले कुछ दिनों से सैयद कादरी सोशल मीडिया में खूब ट्रोल हो रहे हैं। उन्‍होंने फतवा जारी कर सोनू निगम के खिलाफ दस रुपए के इनाम की घोषणा तो कर दी थी। लेकिन, सोनू ने खुद ही अपना सिर मुंडवा कर इस तरह के लोगों का मुंह बंद करा दिया था। सोनू के सिर मुंडवाते ही लोगों ने ये मांग करनी शुरु कर दी थी कि अब कादरी दस लाख रुपए दें।

Read Also : सोनू के समर्थन में आए अहमद पटेल

लेकिन, कादरी तब से टालमटोल कर इस मामले को लगातार सांप्रदायिक रंग देने की कोशिशों में जुटे हुए हैं। रुपया देने को लेकर सोशल मीडिया में उनकी जमकर फजीहत हुई है। बताया जा रहा है कि कादरी पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले के एक बहुत ही छोटे खानकाह शरीफ के मुखिया हैं। जिसका कोई खास महत्‍व नहीं है। मुस्लिम धर्म गुरु ही ये कहते हैं कि कादरी कोई धर्मगुरु नहीं है। ऐसे में उसके पास फतवा जारी करने का कोई अधिकार ही नहीं है। उनका कहना है कि दरअसल, आजकल टीवी चैनल और कुछ लोग हर किसी को मौलवी या मौलाना की तरह पेश कर देते हैं उन्‍हें धर्म गुरु बता देते हैं। जबकि इस तरह के लोगों को तवज्‍जों ही नहीं दी जानी चाहिए। हालांकि इस विवाद के बाद कादरी भी ये कहते घूम रहे हैं कि उन्‍होंने सोनू निगम के खिलाफ फतवा जारी नहीं किया था। बस इनाम रखा था।  

आगे पढि़ए – सोनू निगम का हाहाकारी बयान !

Click To Comment
Daily Horoscope
‘Smart’ robot phone that can dance if you wish

‘Smart’ robot phone that can dance if you wish

The “robot phone” has a two-inch screen on its back and features a built-in camera and projector on its face Tokyo, Oct 13: Japanese multinational corporation Sharp has announced the world's first “robot phone” that fits in your pocket. Called “RoboHon”, it can take calls, dance, project photos, display maps and much more. The touchscreen is small and pretty basic. There is only space for four icons on each home screen. The device, developed by the famous Tokyo professor and roboticist…
हर तीन में से एक महिला हो रही है इस बीमारी की शिकार, आप पहले ही संभल जाइए

हर तीन में से एक महिला हो रही है इस बीमारी की शिकार, आप पहले ही संभल जाइए

पेल्विक कन्जेशन सिंड्रोम (PCS) एक ऐसी प्रॉब्‍लम बनती जा रही है जो दुनिया में हर तीसरी महिला को अपना शिकार बना रही है । इस बीमारी से बचना है तो आपको अलर्ट रहना होगा । New Delhi, Apr 13 : पेट के निचले हिस्‍से में दर्द होना महिलाओं के लिए एक आम सी बात है । 12 से 14 साल की उम्र के बाद और मीनोपोज से पहले तक लगभग हर महिला ऐसे दर्द से गुजरती ही है । शायद…
Dr. Krishnendu Chakraborty

Dr. Krishnendu Chakraborty

Dr. Krishnendu Chakraborty | Dr.Krishnendu Chakraborty is an experienced astrologer having proficiency in traditional astrology and palmistry. He has learnt(M.A.-M.Phil.-Ph.D.) astrology from International University of Astrological Science. He got doctorate on medical astrology. He is practicing astrology for 15 years. He has made many successful predictions on individual nativities.He employs a composite method of prediction taking Vedic astrology. He also prescribes remedial measures in the form of Gemstones,puja, yogya, Mantras and Yantras after deep and thorough analysis of horoscopes to help…