साेनू निगम के खिलाफ फतवा जारी करने वाला नहीं है ‘इमाम’, सामने आया ममता कनेक्‍शन !

Sonu Nigam, साेनू निगम

सोनू निगम के खिलाफ जिस व्‍यक्ति ने फतवा जारी किया है दरअसल, वो इमाम ही नहीं हैं। ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि वो फतवा जारी कैसे कर सकता है।

New Delhi Apr 21 : इन दिनों मशहूर गायक सोनू निगम के एक बयान को लेकर काफी हंगामा मचा हुआ है। कुछ दिनों पहले उन्‍होंने लाउडस्‍पीकर से होने वाली अजान के खिलाफ आवाज उठाई थी। उनका कहना था कि वो मुसलमान नहीं है फिर लाउडस्‍पीकर से होने वाली अजान से वो क्‍यों उठे। इससे उनकी नींद खराब होती है। सोनू निगम के इस बयान के खिलाफ पश्चिम बंगाल के यूनाइटेड मॉइनरिटी यूनाइटेड काउंसिल के वाइस प्रेसिडेंट सैयद शा अतेफ अली अल कादरी ने फतवा जारी कर दिया था और सोनू के बाल काटकर उन्‍हें जूते की माला पहनाने वाले को दस लाख रुपए इनाम देने की घोषणा की थी। लेकिन, अब इस केस में एक और खुलासा हुआ है। पता चला है कि कादरी इमाम है ही नहीं।

Advertisement

जानकारी के मुताबिक यूनाइटेड मॉइनरिटी यूनाइटेड काउंसिल के वाइस प्रेसिडेंट सैयद शा अतेफ अली अल कादरी कोई इमाम नहीं हैं और ना ही वो किसी भी तरह का कोई फतवा जारी कर सकते हैं। इस मामले में एक और बात सामने आई है जिसमें पता चला है‍ कि  कादरी को इस पूरे मामले में पश्चिम बंगाल की सरकार का भी पूरा समर्थन हासिल है। कुछ मीडिया रिपोर्ट में ये दावा किया है कि सोनू निगम पर हमले के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने ही यूनाइटेड मॉइनरिटी यूनाइटेड काउंसिल के वाइस प्रेसिडेंट सैयद शा अतेफ अली अल कादरी को उकसाया है। हालांकि इस बात की अब तक कोई भी पुष्टि नहीं गई है। लेकिन, सोशल मीडिया पर ये सवाल जरुर उठ रहे हैं कि आखिर इस मामले में ममता बनर्जी का क्‍या इंटरेस्‍ट हो सकता है।

Advertisement

Read Also : सोनू निगम के साथ कुमार का ‘विश्वास’… अपने ही अंदाज में कट्टरपंथियों पर कसा तंज !

इस बीच सोनू निगम के खिलाफ फतवा जारी करने वाले सैयद कादरी का एक और बयान सामने आया है। जिसमें उसने खुद को पैंगबर साहब का वंशज बताया है। कादरी का कहना है मैं पैंगबर साहब का 35 वां वंशज हूं। उनका कहना है कि मैंने इस बात का जिक्र अपने विजिटिंग कार्ड में किया है। जिसमें उसने खुद को सामाजिक नेता और धार्मिक गुरु भी बताया है। दरअसल, पिछले कुछ दिनों से सैयद कादरी सोशल मीडिया में खूब ट्रोल हो रहे हैं। उन्‍होंने फतवा जारी कर सोनू निगम के खिलाफ दस रुपए के इनाम की घोषणा तो कर दी थी। लेकिन, सोनू ने खुद ही अपना सिर मुंडवा कर इस तरह के लोगों का मुंह बंद करा दिया था। सोनू के सिर मुंडवाते ही लोगों ने ये मांग करनी शुरु कर दी थी कि अब कादरी दस लाख रुपए दें।

Read Also : सोनू के समर्थन में आए अहमद पटेल

लेकिन, कादरी तब से टालमटोल कर इस मामले को लगातार सांप्रदायिक रंग देने की कोशिशों में जुटे हुए हैं। रुपया देने को लेकर सोशल मीडिया में उनकी जमकर फजीहत हुई है। बताया जा रहा है कि कादरी पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले के एक बहुत ही छोटे खानकाह शरीफ के मुखिया हैं। जिसका कोई खास महत्‍व नहीं है। मुस्लिम धर्म गुरु ही ये कहते हैं कि कादरी कोई धर्मगुरु नहीं है। ऐसे में उसके पास फतवा जारी करने का कोई अधिकार ही नहीं है। उनका कहना है कि दरअसल, आजकल टीवी चैनल और कुछ लोग हर किसी को मौलवी या मौलाना की तरह पेश कर देते हैं उन्‍हें धर्म गुरु बता देते हैं। जबकि इस तरह के लोगों को तवज्‍जों ही नहीं दी जानी चाहिए। हालांकि इस विवाद के बाद कादरी भी ये कहते घूम रहे हैं कि उन्‍होंने सोनू निगम के खिलाफ फतवा जारी नहीं किया था। बस इनाम रखा था।  

आगे पढि़ए – सोनू निगम का हाहाकारी बयान !

Click To Comment
Advertisement

Daily Horoscope
Samsung Galaxy A5, A7 to go on sale from Feb 15

Samsung Galaxy A5, A7 to go on sale from Feb 15

New Delhi, Feb 5: Samsung Electronics launched two new smartphones on Thursday - Galaxy A5 and Galaxy A7 - at its Southwest Asia Forum 2016 in Kuala Lumpur. The Galaxy A5 is priced at Rs 29,400, while the Galaxy A7 priced at Rs 33,400. From February 15 phones will go on sale in India. It also include a fingerprint sensor and both the phones are 4G-enabled borrow the design language from the flagship Galaxy S6. The new phones look alike, but they vary…
ब्यूटी प्रोडक्ट्स की सच्चाई वो नहीं जो दिखती है

ब्यूटी प्रोडक्ट्स की सच्चाई वो नहीं जो दिखती है

दरअसल, ब्यूटी प्रोडक्ट्स की लाइफ इतनी होती नहीं, जितना हम मान लेते हैं और ब्यूटी प्रोडक्ट अगर सस्ते और किफायती दामों पर खरीदे गए हैं New Delhi, Nov 26 : क्या आप जानती हैं कि जिस लिपस्टिक, मस्कारा, मॉइश्चराइजर और नेलपॉलिश को आप साथ लेकर घूम रही हैं, हो सकता है, वह अब लगाने लायक ही न बची हो. दरअसल, ब्यूटी प्रोडक्ट्स की लाइफ इतनी होती नहीं, जितना हम मान लेते हैं और ब्यूटी प्रोडक्ट अगर सस्ते और किफायती दामों…
J K Sethi

J K Sethi

J K Sethi | J K Sethi Ji is as an Indian Vedic Astrologer and learnt astrology from India's renowned institutions & worldwide famous Astrologer and conferred the title of "Jyotish Shiromani", "Jyotish Visharad" & "Jyotish Kovid" from various institutions of India, practicing Systems Approach to Vedic Astrology (Hindu system of Astrology) since last decade. Life member of Indian Council of Astrological Sciences (ICAS), Madras, Member of International Institute of Predictive Astrology (IIPA), Satva, Systems Institute of Hindu Astrology. He has been participating in many consultation clinics…
Please enable JavaScript!