कुपवाड़ा में आर्मी कैंप पर हमला, फरार हुआ अल कायदा का चीफ मूसा

PIC- अल कायदा

कश्मीर के कुपवाड़ा में एक बार फिर से आतंकियों ने अपनी नापाक हरकतों को अंजाम दिया है। इस बार अल कायदा का चीफ सेना के हाथों से बच निकला।

New Delhi, Aug 12 : जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में एक बार फिर से आतंकियों ने नापाक हरकत को अंजाम दिया है। कुपवाड़ा के कलारूस फॉरेस्ट एरिया में बने सेना के हेडक्वार्टर पर शुक्रवार रात आतंकी हमला हुआ है। बताया जा रहा है कि इस आंतकी हमले में एक जवान जख्मी हो गया। उधर पुलवामा के त्राल में भारतीय सेना का ऑपरेशन खत्म हो गया है। त्राल में जवानों ने भारत में अल कायदा चीफ जाकिर मूसा को घेरा हुआ था। इसके साथ ही 3 और आंतकी भी वहां मौजूद थे। बताया जा रहा है कि ये सभी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में कामयाब हो गए। दरअल आतंकियों के भागने की एक और वजह रही।

बताया जा रहा है कि स्थानीय लोगों ने भारतीय सेना की कार्रवाई का जमकर विरोध किया। इसके साथ ही स्थानीय लोगों ने सेना के जवानों पर पत्थरबाजी भी की। जाकिर मूसा बेहद ही खतरनाक आतंकी है। भारत में अलकायदा की सारी प्लानिंग का मेन हैंडलर वो ही है। सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से लगातार सीजफायर वॉयलेशन हो रहा है। शनिवार को पाकिस्तान ने पुंछ में एलओसी के पास गोलाबारी की। इस वजह से एक महिला की मौत हो गई। आपको बता दें कि एक अगस्त तक पाकिस्तान की तरफ से कुल 285 बार सीजफायर उल्लंघन हो चुका है। आपको याद होगा कि इससे पहले अनंतनाग में अमरनाथ यात्रियों को आतंकियों ने निशाना बनाया था।

इस आतंकी हमले में 8 लोगों की जान चली गई थी।  इसके साथ ही पुलवामा के ही पद्गमपोरा इलाके में भी CRPF की कंपनी पर ग्रेनेड से हमला हो चुका है। सीआरपीएफ की कंपनी पर मोटरसाइकिल से जा रहे एक आतंकी ने ग्रेनेड से हमला किया था। आतंकी लगातार अलग अलग ठिकानों को अपना निशाना बनाते जा रहे हैं। पुलवामा के त्राल में भारतीय सेना का ऑपरेशन बेहद जरूरी था। ये ऑपरेशन अगर कामयाब होता तो जाकिर मूसा मारा गया होता और देश को एक अच्छी खबर सुनने को मिलती। लेकिन स्थानीय लोगों ने जिस तरह से भारतीय सेना का विरोध किया, वो बेहद शर्मनाक है।

कहा जाता है कि आतंकियों ने इसके लिए पहले से ही खास प्लानिंग की है। आतंकी स्थानीय लोगों को फंडिंग करते हैं और ये ही वजह है कि लोग सेना के खिलाफ चले जाते हैं। कश्मीर के कई इलाकों में ऐसा देखने को मिला है। कहा जा रहा है कि जाकिर मूसा काफी हद तक भारतीय सेना के टारगेट पर आ चुका था, लेकिन विरोध के बाद आतंकी भागने में कामयाब रहे। इससे पहले पुलवामा में एक पुलिस स्टेशन पर आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया था। इसके अलावा पहलगाम के सरनाल में सीआरपीएफ कैम्प पर ग्रेनेड से अटैक किया गया था। कुल मिलाकर कहें तो इस वक्त क्शमीर के कुछ इलाकों के स्थानीय लोग खुद ही आतंकियों की मदद कर रहे हैं। इस वजह से अल कायदा का चीफ भागने में कामयाब रहा।

आगे पढ़ें : पुलवामा एनकाउंटर में मारा गया अबु इस्‍माइल का राइट हैंड, एक घायल आतंकी फरार

 

 

Click To Comment
Daily Horoscope
खुशखबरी: हिंदुस्तान में सैमसंग गैलेक्सी S8 और S8 प्लस की बिक्री शुरू…धाकड़ है !

खुशखबरी: हिंदुस्तान में सैमसंग गैलेक्सी S8 और S8 प्लस की बिक्री शुरू…धाकड़ है !

देशभर के स्मार्टफोन लवर्स के लिए हम एक शानदार खबर लेकर आए हैं। देशभर में सैमसंग गैलेक्सी S8 और S8 प्लस की बिक्री शुरू हो गई है। New Delhi, May 06 : जिस फोन का पूरे हिंदुस्तान को काफी वक्त से इंतजार था, वो फोन आखिरकार भारत में लॉन्च हो गया है। भारत में सैमसंग गैलेक्सी S8 और S8 प्लस की बिक्री शूरू हो गई है। इस फोन को आप ई कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट से खरीद सकते हैं। आपको ये फोन…
नवरात्र में व्रत के साथ-साथ सेहत का भी रखें ध्यान

नवरात्र में व्रत के साथ-साथ सेहत का भी रखें ध्यान

नवरात्र के दौरान नौ दिन तक व्रत रखना आसान बात नहीं है. ऐसे में यह जरूरी है कि आप अपने स्वास्थ्य का भी पूरा ध्यान रखें ताकि व्रत में सेहत पर कोई असर न पड़े. New Delhi, Oct 2 : नवरात्र के दौरान नौ दिन तक व्रत रखना आसान बात नहीं है. ऐसे में यह जरूरी है कि आप अपने स्वास्थ्य का भी पूरा ध्यान रखें ताकि व्रत के दौरान आपकी सेहत पर कोई असर न पड़े. इस दौरान सही…
Pandit Parsai

Pandit Parsai

Pandit Parsai | Astrology Expert Pandit Parsai is an expert on subjects of human life including relationships, love-life, marriage, progeny, choice of education and career, luck in politics, troubles and rise in profession, problems of health, finance, real-estate, success in business, industry, profession or self-employment, litigation loss/gain of money and much more. He has gained over the years wide reputation in India, USA, Canada, United Kingdom, Europe and Australia, for his correct calculations for birth chart and other astrological charts and…