कुपवाड़ा में आर्मी कैंप पर हमला, फरार हुआ अल कायदा का चीफ मूसा

PIC- अल कायदा

कश्मीर के कुपवाड़ा में एक बार फिर से आतंकियों ने अपनी नापाक हरकतों को अंजाम दिया है। इस बार अल कायदा का चीफ सेना के हाथों से बच निकला।

New Delhi, Aug 12 : जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में एक बार फिर से आतंकियों ने नापाक हरकत को अंजाम दिया है। कुपवाड़ा के कलारूस फॉरेस्ट एरिया में बने सेना के हेडक्वार्टर पर शुक्रवार रात आतंकी हमला हुआ है। बताया जा रहा है कि इस आंतकी हमले में एक जवान जख्मी हो गया। उधर पुलवामा के त्राल में भारतीय सेना का ऑपरेशन खत्म हो गया है। त्राल में जवानों ने भारत में अल कायदा चीफ जाकिर मूसा को घेरा हुआ था। इसके साथ ही 3 और आंतकी भी वहां मौजूद थे। बताया जा रहा है कि ये सभी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में कामयाब हो गए। दरअल आतंकियों के भागने की एक और वजह रही।

बताया जा रहा है कि स्थानीय लोगों ने भारतीय सेना की कार्रवाई का जमकर विरोध किया। इसके साथ ही स्थानीय लोगों ने सेना के जवानों पर पत्थरबाजी भी की। जाकिर मूसा बेहद ही खतरनाक आतंकी है। भारत में अलकायदा की सारी प्लानिंग का मेन हैंडलर वो ही है। सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से लगातार सीजफायर वॉयलेशन हो रहा है। शनिवार को पाकिस्तान ने पुंछ में एलओसी के पास गोलाबारी की। इस वजह से एक महिला की मौत हो गई। आपको बता दें कि एक अगस्त तक पाकिस्तान की तरफ से कुल 285 बार सीजफायर उल्लंघन हो चुका है। आपको याद होगा कि इससे पहले अनंतनाग में अमरनाथ यात्रियों को आतंकियों ने निशाना बनाया था।

इस आतंकी हमले में 8 लोगों की जान चली गई थी।  इसके साथ ही पुलवामा के ही पद्गमपोरा इलाके में भी CRPF की कंपनी पर ग्रेनेड से हमला हो चुका है। सीआरपीएफ की कंपनी पर मोटरसाइकिल से जा रहे एक आतंकी ने ग्रेनेड से हमला किया था। आतंकी लगातार अलग अलग ठिकानों को अपना निशाना बनाते जा रहे हैं। पुलवामा के त्राल में भारतीय सेना का ऑपरेशन बेहद जरूरी था। ये ऑपरेशन अगर कामयाब होता तो जाकिर मूसा मारा गया होता और देश को एक अच्छी खबर सुनने को मिलती। लेकिन स्थानीय लोगों ने जिस तरह से भारतीय सेना का विरोध किया, वो बेहद शर्मनाक है।

कहा जाता है कि आतंकियों ने इसके लिए पहले से ही खास प्लानिंग की है। आतंकी स्थानीय लोगों को फंडिंग करते हैं और ये ही वजह है कि लोग सेना के खिलाफ चले जाते हैं। कश्मीर के कई इलाकों में ऐसा देखने को मिला है। कहा जा रहा है कि जाकिर मूसा काफी हद तक भारतीय सेना के टारगेट पर आ चुका था, लेकिन विरोध के बाद आतंकी भागने में कामयाब रहे। इससे पहले पुलवामा में एक पुलिस स्टेशन पर आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया था। इसके अलावा पहलगाम के सरनाल में सीआरपीएफ कैम्प पर ग्रेनेड से अटैक किया गया था। कुल मिलाकर कहें तो इस वक्त क्शमीर के कुछ इलाकों के स्थानीय लोग खुद ही आतंकियों की मदद कर रहे हैं। इस वजह से अल कायदा का चीफ भागने में कामयाब रहा।

आगे पढ़ें : पुलवामा एनकाउंटर में मारा गया अबु इस्‍माइल का राइट हैंड, एक घायल आतंकी फरार

 

 

Click To Comment
Daily Horoscope
20th century technology to help secure internet

20th century technology to help secure internet

New York, Jan 30: Researchers at Stanford University take hint from an early 20th century technology to create a novel technology that can help improve internet security. The study shows how exploiting the quantum properties of light can create a transmission technology impenetrable to eavesdropping. Jelena Vuckovic, professor of electrical engineering at Stanford, has been working for years to develop various nanoscale technologies that can help conventional computers communicate faster and more efficiently using light instead of electricity. She and her team demonstrated…
Tips to keep yourself young

Tips to keep yourself young

Tips for Young skin New Delhi, Oct 13: You might not know what it is, but collagen is key when it comes to keeping your skin youthful and wrinkle-free. Try these some tips to keep yourself young ! Always wear sunscreen Applying it daily will reduce the sun’s harmful effects on your skin – and make you appear younger. Put Tea on your skin If you put warm, damp teabags on your eyes for 15 minutes, the antioxidants will reduce…
Manoj Kumar

Manoj Kumar

Manoj Kumar | Astrology ExpertRed book Astrologer Manoj is a qualified professional astrologer expert in Horoscope Prediction ,Match Making, vastu check . 5 years of experience in astrology. She has been honored as “Jyotish Shastracharya” & “Jyotish Rishi” by Redbook Federation of Astrologer’s Societies, Kolkata.HE started learning astrology at the young age  & gained the true knowledge of lalkitab astrology under the able guidance of her guru Prof. Atora ji And kumar ji a Renowned Astrologer of North India. he is…