TMC के मुस्लिम सांसद ने योगी आदित्‍यनाथ के समर्थन में दिया बयान, फनफना गईं ममता बनर्जी

Mamta banerjee, योगी आदित्‍यनाथ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की धुर विरोधी ममता बनर्जी की पार्टी के सांसद सुल्‍तान अहमद ने उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ का समर्थन किया है।

New Delhi Mar 20 : योगी आदित्‍यनाथ उत्‍तर प्रदेश में मुख्‍यमंत्री पद की कमान संभाल चुके हैं। जब से उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री पद की शपथ ली है उसी वक्‍त से वो काफी एक्‍शन में नजर आ रहे हैं। लगातार ताबड़तोड़ बड़े फैसले ले रहे हैं। वहीं दूसरी ओर जब से योगी आदित्‍यनाथ यूपी के मुख्‍यमंत्री बने हैं भारतीय जनता पार्टी के विरोधी दलों में खलबली मची हुई है। बीजेपी की विरोधी पार्टियां इस फैसले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर पार्टी के तमाम बड़े नेताओं की आलोचना करने में जुटी हुई हैं। जबकि प्रदेश की जनता इस फैसले से काफी खुश है। लेकिन, विपक्ष योगी आदित्‍यनाथ को कट्टर हिंदुत्‍व का चेहरा बता कर उनकी आलोचना में जुटा हुआ है। इस बीच तृणमूल कांग्रेस के सांसद सुल्‍तान अहमद ने योगी को बचाव किया है।

Advertisement

सुल्‍तान अहमद तृणमूल कांग्रेस के सांसद होने के साथ-साथ पार्टी के वरिष्‍ठ उपाध्‍यक्ष भी हैं। सुल्‍तान अहमद ने योगी आदित्‍यनाथ को उत्‍तर प्रदेश का मुख्‍यमंत्री बनाए जाने को लेकर हो रही आलोचनाओं की निंदा की है। सुल्तान अहमद ने इस मसले पर समाचार एजेंसी भाषा से बात की और कहा है कि लोकतंत्र में अगर कोई योगी या  मौलवी लोकतांत्रिक तरीके से चुने जाते हैं तो उन्हें राजनीतिक और संवैधानिक पद पर रहने का पूरा हक है। तृणमूल कांग्रेस के सांसद सुल्तान अहमद ने कहा कि योगी आदित्यनाथ को उत्‍तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनाने जाने को लेकर जो आलोचना हो रही है वो पूरी तरह से गलत है। लोकतंत्र में ऐसा नहीं होना चाहिए। उन्‍हें प्रदेश के निर्वाचित विधायकों ने चुना है।

Advertisement

सुल्‍तान अहमद ने कहा कि ऐसे में किसी को ये अधिकार नहीं है कि वो इसका विरोध करें या फिर उनकी आलोचना करें। सुल्‍तान अहमद ने ये भी कहा कि योगी आदित्‍यनाथ संवैधानिक प्रक्रिया के तहत ही उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री बने हैं। सुल्‍तान अहमद यहीं नहीं रुके। उन्होंने कहा कि उत्‍तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को पूर्ण बहुमत मिला है और ये भारतीय जनता पार्टी का विशेषाधिकार है कि वो किसको मुख्‍यमंत्री बनाएं। इस मौके पर टीएमसी सांसद  सुल्तान अहमद से ये भी पूछा गया कि योगी को धार्मिक आधार पर ध्रुवीकरण करने वाला नेता माना जाता है, क्‍या ऐसे नेता को मुख्‍यमंत्री बनाना चाहिए ? इस सवाल के जवाब में सुल्‍तान अहमद ने कहा कि योगी गोरखपुर से पांच बार सांसद चुनकर संसद पहुंचे हैं।

जनता उन्‍हें चुनती है और विधायकों ने भी उन्‍हें अपना नेता चुका है। ये एक संवैधानिक प्रक्रिया है। जिसमें कुछ भी गलत नहीं है। योगी इसी प्रक्रिया के तहत ही यूपी के मुख्‍यमंत्री बने हैं। इसमें किसी को कोई भी दिक्‍कत नहीं होनी चाहिए। जाहिर है सुल्‍तान अहमद का ये बयान पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की अध्‍यक्ष ममता बनर्जी को रास नहीं आ सकता है। हर कोई जानता है कि ममता बनर्जी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की धुर विरोधी हैं। नोटबंदी के बाद ममता बनर्जी ने ही मोदी के खिलाफ सबसे पहले मोर्चा खोला था। लेकिन, उन्‍हें हर मौके पर मुंह की खानी पड़ी। लेकिन, इस बार उन्‍हें के मुस्लिम सांसद ने योगी के समर्थन में बयान देकर ममता बनर्ती की मुश्किलों को और बढ़ा दिया है।

आगे पढि़ए – योगी में जनता को दिखती है मोदी की छवि

Click To Comment
Daily Horoscope
आईफोन की कीमत में 23 हजार रुपये की छूट …जल्दी कीजिए वरना निकल जाएगा मौका !

आईफोन की कीमत में 23 हजार रुपये की छूट …जल्दी कीजिए वरना निकल जाएगा मौका !

अगर आप आईफोन खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए सबसे बेहतरीन मौका है। इस वक्त इस कंपनी के स्मार्टफोन पर बड़ी छूट चल रही है। आप भी पढ़िए... New Delhi, Mar 10 : दुनिया में ऐप्पल के आईफोन का क्या जलवा है ये तो हर कोई अच्छी तरह से जानता है। आज के दौर में कौन नहीं चाहता कि उसके हाथ में iphone हो। इस कंपनी के स्मार्टफोन का जलवा ऐसा है कि इसके iphone-7 के लिए तो लोग तीन…
ज्यादा लंबे समय तक बैठना (Sit) हो सकता है जानलेवा !

ज्यादा लंबे समय तक बैठना (Sit) हो सकता है जानलेवा !

रिसर्च के अनुसार प्रति दिन तीन घंटे या उससे कम समय तक बैठने (Sit) से जीवन प्रत्याशा में औसतन 0.2 साल की बढ़ोत्तरी होती है New Delhi, Mar 28 : एक रिसर्च में पता चला है कि दुनिया भर में करीब 4 फीसदी मौतों की वजह तीन घंटे से ज्यादा समय तक बैठने (Sit) की वजह से शरीर पर पड़ने वाले दुष्परिणामों के कारण होती है। इस रिसर्च में 54 देशों के सर्वेक्षणों का विश्लेषण किया गया है। अमेरिकन जर्नल…
Manoj Kumar

Manoj Kumar

Manoj Kumar | Astrology ExpertRed book Astrologer Manoj is a qualified professional astrologer expert in Horoscope Prediction ,Match Making, vastu check . 5 years of experience in astrology. She has been honored as “Jyotish Shastracharya” & “Jyotish Rishi” by Redbook Federation of Astrologer’s Societies, Kolkata.HE started learning astrology at the young age  & gained the true knowledge of lalkitab astrology under the able guidance of her guru Prof. Atora ji And kumar ji a Renowned Astrologer of North India. he is…
Please enable JavaScript!