TMC के मुस्लिम सांसद ने योगी आदित्‍यनाथ के समर्थन में दिया बयान, फनफना गईं ममता बनर्जी

Mamta banerjee, योगी आदित्‍यनाथ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की धुर विरोधी ममता बनर्जी की पार्टी के सांसद सुल्‍तान अहमद ने उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ का समर्थन किया है।

New Delhi Mar 20 : योगी आदित्‍यनाथ उत्‍तर प्रदेश में मुख्‍यमंत्री पद की कमान संभाल चुके हैं। जब से उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री पद की शपथ ली है उसी वक्‍त से वो काफी एक्‍शन में नजर आ रहे हैं। लगातार ताबड़तोड़ बड़े फैसले ले रहे हैं। वहीं दूसरी ओर जब से योगी आदित्‍यनाथ यूपी के मुख्‍यमंत्री बने हैं भारतीय जनता पार्टी के विरोधी दलों में खलबली मची हुई है। बीजेपी की विरोधी पार्टियां इस फैसले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर पार्टी के तमाम बड़े नेताओं की आलोचना करने में जुटी हुई हैं। जबकि प्रदेश की जनता इस फैसले से काफी खुश है। लेकिन, विपक्ष योगी आदित्‍यनाथ को कट्टर हिंदुत्‍व का चेहरा बता कर उनकी आलोचना में जुटा हुआ है। इस बीच तृणमूल कांग्रेस के सांसद सुल्‍तान अहमद ने योगी को बचाव किया है।

सुल्‍तान अहमद तृणमूल कांग्रेस के सांसद होने के साथ-साथ पार्टी के वरिष्‍ठ उपाध्‍यक्ष भी हैं। सुल्‍तान अहमद ने योगी आदित्‍यनाथ को उत्‍तर प्रदेश का मुख्‍यमंत्री बनाए जाने को लेकर हो रही आलोचनाओं की निंदा की है। सुल्तान अहमद ने इस मसले पर समाचार एजेंसी भाषा से बात की और कहा है कि लोकतंत्र में अगर कोई योगी या  मौलवी लोकतांत्रिक तरीके से चुने जाते हैं तो उन्हें राजनीतिक और संवैधानिक पद पर रहने का पूरा हक है। तृणमूल कांग्रेस के सांसद सुल्तान अहमद ने कहा कि योगी आदित्यनाथ को उत्‍तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनाने जाने को लेकर जो आलोचना हो रही है वो पूरी तरह से गलत है। लोकतंत्र में ऐसा नहीं होना चाहिए। उन्‍हें प्रदेश के निर्वाचित विधायकों ने चुना है।

सुल्‍तान अहमद ने कहा कि ऐसे में किसी को ये अधिकार नहीं है कि वो इसका विरोध करें या फिर उनकी आलोचना करें। सुल्‍तान अहमद ने ये भी कहा कि योगी आदित्‍यनाथ संवैधानिक प्रक्रिया के तहत ही उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री बने हैं। सुल्‍तान अहमद यहीं नहीं रुके। उन्होंने कहा कि उत्‍तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को पूर्ण बहुमत मिला है और ये भारतीय जनता पार्टी का विशेषाधिकार है कि वो किसको मुख्‍यमंत्री बनाएं। इस मौके पर टीएमसी सांसद  सुल्तान अहमद से ये भी पूछा गया कि योगी को धार्मिक आधार पर ध्रुवीकरण करने वाला नेता माना जाता है, क्‍या ऐसे नेता को मुख्‍यमंत्री बनाना चाहिए ? इस सवाल के जवाब में सुल्‍तान अहमद ने कहा कि योगी गोरखपुर से पांच बार सांसद चुनकर संसद पहुंचे हैं।

जनता उन्‍हें चुनती है और विधायकों ने भी उन्‍हें अपना नेता चुका है। ये एक संवैधानिक प्रक्रिया है। जिसमें कुछ भी गलत नहीं है। योगी इसी प्रक्रिया के तहत ही यूपी के मुख्‍यमंत्री बने हैं। इसमें किसी को कोई भी दिक्‍कत नहीं होनी चाहिए। जाहिर है सुल्‍तान अहमद का ये बयान पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की अध्‍यक्ष ममता बनर्जी को रास नहीं आ सकता है। हर कोई जानता है कि ममता बनर्जी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की धुर विरोधी हैं। नोटबंदी के बाद ममता बनर्जी ने ही मोदी के खिलाफ सबसे पहले मोर्चा खोला था। लेकिन, उन्‍हें हर मौके पर मुंह की खानी पड़ी। लेकिन, इस बार उन्‍हें के मुस्लिम सांसद ने योगी के समर्थन में बयान देकर ममता बनर्ती की मुश्किलों को और बढ़ा दिया है।

आगे पढि़ए – योगी में जनता को दिखती है मोदी की छवि

Click To Comment
Daily Horoscope
‘ड्रैगन’ को भाया हिंदुस्तान..नवाज को धोखा, भारत में लॉन्च होगी ये बेस्ट सेल फोन डील्स !

‘ड्रैगन’ को भाया हिंदुस्तान..नवाज को धोखा, भारत में लॉन्च होगी ये बेस्ट सेल फोन डील्स !

चीन की पाकिस्तान को दुत्कार और भारत को प्यार, जी हां चीन अपनी बेस्ट सेल फोन डील्स पाकिस्तान नहीं भारत में लॉन्च कर रहा है। New Delhi,Oct 11 : चीन की बड़ी स्मार्टफोन कंपनियों को भारत का मार्केट काफी पसंद आ रहा है। इसलिए शाओमी, LeEco और जियोनी ने हाल ही में भारत में नये स्मार्टफोन लॉन्च कर दिए हैं। चीन की ये कंपनियां अपने नए प्रोडक्ट्स को पहले चीन में में लॉन्च करती हैं और उसके बाद इन कंपनियों…
Want super gut health? Try… Mediterranean diet

Want super gut health? Try… Mediterranean diet

Most of the vegans, almost two thirds of the vegetarians and around a third of the omnivores consistently ate a predominantly Mediterranean diet London, Sep 30: Eating a regular Mediterranean diet consisting of vegetables, legumes, nuts, cereals and fish will lead to a healthier gut and overall health, new research reveals. And the takeaway is: You do not have to be a vegetarian to reap the benefits. "High dietary fibre intake is linked to health promoting short chain fatty acids (SCFAs),…
Manoj Kumar

Manoj Kumar

Manoj Kumar | Astrology ExpertRed book Astrologer Manoj is a qualified professional astrologer expert in Horoscope Prediction ,Match Making, vastu check . 5 years of experience in astrology. She has been honored as “Jyotish Shastracharya” & “Jyotish Rishi” by Redbook Federation of Astrologer’s Societies, Kolkata.HE started learning astrology at the young age  & gained the true knowledge of lalkitab astrology under the able guidance of her guru Prof. Atora ji And kumar ji a Renowned Astrologer of North India. he is…