उपराष्‍ट्रपति चुनाव : बीजेपी वेंकैया नायडू को बना सकती है अपना उम्‍मीदवार !

Venkaiah Naidu, उपराष्‍ट्रपति चुनाव

उपराष्‍ट्रपति चुनाव के लिए बीजेपी में केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू का नाम रेस में सबसे आगे चल रहा है। हालांक‍ि इस पर आधिकारिक फैसला नहीं लिया गया है।

New Delhi Jul 17 : राष्‍ट्रपति चुनाव में वोटिंग के साथ-साथ अब देश के नए उपराष्‍ट्रपति चुनाव को लेकर भी घमासान तेज हो गया है। जहां एक ओर विपक्ष ने उपराष्‍ट्रपति चुनाव के लिए अपने उम्‍मीदवार के नाम का एलान कर दिया है। वहीं दूसरी ओर अभी भारतीय जनता पार्टी में उस चेहरे की तलाश है। जिसे उम्‍मीदवार बनाया जाए। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी उपराष्‍ट्रपति चुनाव में साउथ इंडिया के किसी बड़े नेता को अपना उम्‍मीदवार बनाना चाहती है। ऐसे में केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता वेंकैया नायडू का नाम सबसे आगे चल रहा है। इस संबंध में बीजेपी की एक मीटिंग भी होनी है। माना जा रहा है कि उस मीटिंग में वेंकैया नायडू के नाम पर सहमति बन सकती है।

हालांकि पार्टी के भीतर अभी सभी लोग उपराष्‍ट्रपति चुनाव को लेकर पूरी तरह चुप्‍पी साधे हुए हैं। कोई भी किसी भी तरह की टिप्‍पणी करने से बच रहा है। दरअसल, बताया जा रहा है कि वेंकैया नायडू के नाम पर अंतिम मुहर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही लगाएंगे। वो ही तय करेंगे‍ कि वेंकैया नायडू को  कैबिनेट से निकालकर उपराष्‍ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार बनाया जाए या फिर नहीं। लेकिन, इस रेस में उनका नाम सबसे आगे चल रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कई ऐसे कारण हैं। जिसकी वजह से बीजेपी साउथ इंडिया के किसी नेता को इस चुनाव में आगे लेकर आना चाहती है। अगर ऐसा हुआ तो एक बार फिर विपक्ष का चुनावी समीकरण डगमगा सकता है और लड़ाई कांटे की हो सकती है।

उपराष्‍ट्रपति चुनाव को लेकर बीजेपी की सोमवार को संसदीय दल की मीटिंग भी होनी है। इस मीटिंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह शामिल होंगे। इस मीटिंग से पहले ही इस तरह की खबरें सामने आ रही हैं। जिसमें कहा जा रहा है कि उपराष्‍ट्रपति चुनाव में बीजेपी का उम्‍मीदवार साउथ इंडिया का हो सकता है। हालांकि दूसरी ओर ये भी कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नहीं चाहते हैं कि उनकी कैबिनेट में कोई छेड़खानी हो। शायद यही वजह रही कि राष्‍ट्रपति चुनाव में कोई भी उम्‍मीदवार उनकी कैबिनेट से नहीं चुना गया। जबकि उस वक्‍त सुषमा स्‍वराज का नाम भी इस रेस में शामिल था। ऐसे में देखना बेहद दिलचस्‍प होगा कि इस चुनाव में बीजेपी का उम्‍मीदवार कौन बनता है।

दरसअल, विपक्ष उपराष्‍ट्रपति चुनाव में पहले से ही अपने उम्‍मीदवार का एलान कर चुका है। कांग्रेस समर्थित दलों ने गोपालकृष्‍ण गांधी को अपना उम्‍मीदवार बनाया है। लेकिन, इस वक्‍त गोपालकृष्‍ण गांधी नए विवाद में घिर गए हैं। शिवसेना से कांग्रेस से सवाल किया है कि क्‍या आप ऐसे व्‍यक्ति को उपराष्‍ट्रपति बनाना चाहते हैं जिसने मुंबई सीरियल ब्‍लास्‍ट के दोषी याकूब मेमन की फांसी का विरोध किया था। उसे बचाने के लिए राष्‍ट्रपति को खत लिखा था। शिवसेना ने मांग की है कि जनमत के विरुद्ध खड़े होने वाले और आतंकी याकूब मेमन जैसे लोगों को बचाने की सोच रखने वाले व्‍यक्ति को किसी भी संवैधानिक पद पर नहीं बिठाया जाना चाहिए। ऐसे में बीजेपी भी कांग्रेस की काट जोरशोर से तलाश रही है।

आगे पढि़ए – मु्ंबई ब्‍लास्‍ट के दोषी याकूब मेमन को फांसी से बचाना चाहते थे गोपालकृष्‍ण गांधी !

Click To Comment
Daily Horoscope
इंडियन जलवा: ये है शुद्ध देसी बाइक…हार्ले डेविडसन भी फेल..कीमत बेहद कम !

इंडियन जलवा: ये है शुद्ध देसी बाइक…हार्ले डेविडसन भी फेल..कीमत बेहद कम !

इस बाइक को देखकर आप भी कहेंगे कि इसके आगे हार्ले डेविडसन भी फेल है। लेकिन हम आपको जब इसके बारे में बताएंगे तो आपके होश उड़ जाएंगे। New Delhi, Feb 23 : तस्वीरों में जो बाइक आपको दिख रही है, एक बार के लिए आपको लगेगा कि ये विदेशी कंपनी द्वारा तैयार की गई हार्ले डेविडसन है लेकिन ऐसा नहीं है। ये मोटरसाइकिल हिंदुस्तान में ही तैयार की गई है। इस मोटरसाइकिल को कस्टमाइज कर इस तरह का लुक…
Here’s Baba Ramdev’ health tips for Gujaratis !

Here’s Baba Ramdev’ health tips for Gujaratis !

New Delhi, Mar 25 : On Wednesday, Yoga guru Baba Ramdev in Gujarat gave some health tips to Gujaratis, said they must give up ladoos and dhokla. But is it possible for Gujaratis to say no to their tradition and food ? According to Ramdev early morning yoga regime is best way to stay fit. In a conversation with media people, Ramdev, replied to a question on fitness, saying, “Gujaratis should drop their obesity by giving up ladoos and khaman-dhokla that have a lot of fat. These food…
Vineeta Srivastava 

Vineeta Srivastava 

Vineeta Srivastava  | Astrologer, Tarot Card Reader and Vaastu Consultant Mrs. Vineeta Srivastava  is a qualified (M.A. in Astro science) Astrologer, Tarot Card Reader and Vaastu Consultant who gives accurate future readings through a medium of  Vaidik ,KP Astrology and Tarot Cards .  In her views Astrology is not based on Superstition, it actually based on Planetary positions and time. She is a Professional Certified Consultant who also uses her intuition to offer guidance to all of her clients, encouraging them to move in a positive direction and face…