उपराष्‍ट्रपति चुनाव : बीजेपी वेंकैया नायडू को बना सकती है अपना उम्‍मीदवार !

Venkaiah Naidu, उपराष्‍ट्रपति चुनाव

उपराष्‍ट्रपति चुनाव के लिए बीजेपी में केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू का नाम रेस में सबसे आगे चल रहा है। हालांक‍ि इस पर आधिकारिक फैसला नहीं लिया गया है।

New Delhi Jul 17 : राष्‍ट्रपति चुनाव में वोटिंग के साथ-साथ अब देश के नए उपराष्‍ट्रपति चुनाव को लेकर भी घमासान तेज हो गया है। जहां एक ओर विपक्ष ने उपराष्‍ट्रपति चुनाव के लिए अपने उम्‍मीदवार के नाम का एलान कर दिया है। वहीं दूसरी ओर अभी भारतीय जनता पार्टी में उस चेहरे की तलाश है। जिसे उम्‍मीदवार बनाया जाए। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी उपराष्‍ट्रपति चुनाव में साउथ इंडिया के किसी बड़े नेता को अपना उम्‍मीदवार बनाना चाहती है। ऐसे में केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता वेंकैया नायडू का नाम सबसे आगे चल रहा है। इस संबंध में बीजेपी की एक मीटिंग भी होनी है। माना जा रहा है कि उस मीटिंग में वेंकैया नायडू के नाम पर सहमति बन सकती है।

हालांकि पार्टी के भीतर अभी सभी लोग उपराष्‍ट्रपति चुनाव को लेकर पूरी तरह चुप्‍पी साधे हुए हैं। कोई भी किसी भी तरह की टिप्‍पणी करने से बच रहा है। दरअसल, बताया जा रहा है कि वेंकैया नायडू के नाम पर अंतिम मुहर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही लगाएंगे। वो ही तय करेंगे‍ कि वेंकैया नायडू को  कैबिनेट से निकालकर उपराष्‍ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार बनाया जाए या फिर नहीं। लेकिन, इस रेस में उनका नाम सबसे आगे चल रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कई ऐसे कारण हैं। जिसकी वजह से बीजेपी साउथ इंडिया के किसी नेता को इस चुनाव में आगे लेकर आना चाहती है। अगर ऐसा हुआ तो एक बार फिर विपक्ष का चुनावी समीकरण डगमगा सकता है और लड़ाई कांटे की हो सकती है।

उपराष्‍ट्रपति चुनाव को लेकर बीजेपी की सोमवार को संसदीय दल की मीटिंग भी होनी है। इस मीटिंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह शामिल होंगे। इस मीटिंग से पहले ही इस तरह की खबरें सामने आ रही हैं। जिसमें कहा जा रहा है कि उपराष्‍ट्रपति चुनाव में बीजेपी का उम्‍मीदवार साउथ इंडिया का हो सकता है। हालांकि दूसरी ओर ये भी कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नहीं चाहते हैं कि उनकी कैबिनेट में कोई छेड़खानी हो। शायद यही वजह रही कि राष्‍ट्रपति चुनाव में कोई भी उम्‍मीदवार उनकी कैबिनेट से नहीं चुना गया। जबकि उस वक्‍त सुषमा स्‍वराज का नाम भी इस रेस में शामिल था। ऐसे में देखना बेहद दिलचस्‍प होगा कि इस चुनाव में बीजेपी का उम्‍मीदवार कौन बनता है।

दरसअल, विपक्ष उपराष्‍ट्रपति चुनाव में पहले से ही अपने उम्‍मीदवार का एलान कर चुका है। कांग्रेस समर्थित दलों ने गोपालकृष्‍ण गांधी को अपना उम्‍मीदवार बनाया है। लेकिन, इस वक्‍त गोपालकृष्‍ण गांधी नए विवाद में घिर गए हैं। शिवसेना से कांग्रेस से सवाल किया है कि क्‍या आप ऐसे व्‍यक्ति को उपराष्‍ट्रपति बनाना चाहते हैं जिसने मुंबई सीरियल ब्‍लास्‍ट के दोषी याकूब मेमन की फांसी का विरोध किया था। उसे बचाने के लिए राष्‍ट्रपति को खत लिखा था। शिवसेना ने मांग की है कि जनमत के विरुद्ध खड़े होने वाले और आतंकी याकूब मेमन जैसे लोगों को बचाने की सोच रखने वाले व्‍यक्ति को किसी भी संवैधानिक पद पर नहीं बिठाया जाना चाहिए। ऐसे में बीजेपी भी कांग्रेस की काट जोरशोर से तलाश रही है।

आगे पढि़ए – मु्ंबई ब्‍लास्‍ट के दोषी याकूब मेमन को फांसी से बचाना चाहते थे गोपालकृष्‍ण गांधी !

Click To Comment
Daily Horoscope
एप्पल ने लॉन्च किया बिना हेडफोन जैक वाला वाटरप्रूफ आईफोन-7, जानिये सारी खूबियां…

एप्पल ने लॉन्च किया बिना हेडफोन जैक वाला वाटरप्रूफ आईफोन-7, जानिये सारी खूबियां…

आईफोन-7 की कीमत 649 डॉलर यानि लगभग 43,000 हजार रुपये होगी, जबकि आईफोन-7 प्लस की कीमतें 769 डॉलर यानि करीब 51,000 रुपये से शुरु होगी। New Delhi, Sep 08 : दुनिया की टेक्नोलॉजी दिग्गज एप्पल ने बुधवार को हुए मेगा स्पेशल इवेंट के दौरान दो नये आईफोन- iPhone7 और iPhone7 Plus लांच किया, इसके साथ ही कंपनी ने Apple Watch 2 का भी ऐलान किया है, कंपनी के सीईओ टिम कुक ने इन सब के अलावा iOS10 और नये एयरपॉड्स…
8 Ayurveda tips for Healthy Weight Gain

8 Ayurveda tips for Healthy Weight Gain

Healthy Weight Gain New Delhi, Aug 11: Planning for weight gain since long? But your busy schedule and health concerns don’t allow you to have a muscular body like our heros have. We understand taking supplements for weight gain is not a good idea always. But here’ not end of your dreams we have got something very effective and healthier for you to gain weight. Try out our Ayurveda weight gain process, which is simple and successful way to gain…
Manoj Kumar

Manoj Kumar

Manoj Kumar | Astrology ExpertRed book Astrologer Manoj is a qualified professional astrologer expert in Horoscope Prediction ,Match Making, vastu check . 5 years of experience in astrology. She has been honored as “Jyotish Shastracharya” & “Jyotish Rishi” by Redbook Federation of Astrologer’s Societies, Kolkata.HE started learning astrology at the young age  & gained the true knowledge of lalkitab astrology under the able guidance of her guru Prof. Atora ji And kumar ji a Renowned Astrologer of North India. he is…