कामसूत्र : इन खूबियों वाले पुरुषों की ओर ज्यादा आकर्षित होती हैं महिलाएं !

kamasutra

कामसूत्र में सिर्फ बीस फीसदी हिस्से पर ही काम क्रीड़ा के बारे में जानकारी दी गई है, बाकि हिस्सों में अलग-अलग बातों का जिक्र किया गया है।

Advertisement

New Delhi, Oct 12 : महर्षि वात्स्यायन कामसूत्र के रचयिता थे, आज से करीब 17 सौ साल पहले कामसूत्र को लिखा गया था, इतने सालों के बीत जाने के बावजूद आज भी ये लोगों को पसंद है। लोग आज भी इसे पढते हैं, क्योंकि इसमें जीवन के गहरे राज छुपे हैं। इस पर अब तक कई फिल्में भी बन चुकी है। आपको बता दें कि वात्स्यायन द्वारा लिखा गया कामसूत्र भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में प्रसिद्ध है।

कामसूत्र में सिर्फ काम-क्रीड़ा नहीं है-kamsutra_book_donnger_credit
इसे मूल रुप से तो संस्कृत में लिखा गया था, लेकिन बाद में कुछ और भाषाओं में भी इसका रुपांतरण किया गया। कामसूत्र का नाम आते ही अक्सर लोगों के दिमाग में ऐसे ग्रंथ की छवि आती है, जिसमें सिर्फ और सिर्फ काम-क्रीड़ा के बारे में जानकारी दी गई है। लेकिन आज हम आपको बताते है कि इस ग्रंथ में सिर्फ बीस फीसदी हिस्से पर ही काम क्रीड़ा के बारे में जानकारी दी गई है, बाकि हिस्सों में अलग-अलग बातों का जिक्र किया गया है।

Advertisement

कैसे पुरुषों को पसंद करती हैं महिलाएं-
कामसूत्र को 7 हिस्सों में लिखा गया है, इस ग्रंथ में काम-क्रीड़ा के अलावा ये भी बताया गया है कि कोई महिला कैसे पुरुषों को पसंद करती है, या कोई पुरुष कैसी महिलाओं को पसंद करता है। इस ग्रंथ के अनुसार महिलाएं उन पुरुषों को ज्यादा पसंद करती हैं, जो साहसी, हिम्मती और शूरवीर हो।

ज्ञानी और गुणी पुरुष महिलाओं की पहली पसंद-
महिलाएं उन पुरुषों की ओर ज्यादा आकर्षित होती हैं, जो विद्या, ज्ञान या फिर गुण में निपुण हो, ऐसे पुरुष महिलाओं को खूब पसंद आते हैं। कामसूत्र के अनुसार ऐसे पुरुषों को महिलाएं ज्यादा पसंद करती है। जिनके अंदर ज्ञान के साथ-साथ कोई गुण भी हो।

शायर मर्द महिलाओं को रिझाते हैं-
ऐसे पुरुषों को महिलाएं ज्यादा पसंद करती है, जो अपनी बात सलीके से कहने में माहिर हो। ऐसे इंसानों से महिलाएं जल्दी प्रभावित हो जाती है, या फिर यूं कहें, कि शायरों से महिलाएं जल्दी आकर्षित होती हैं, क्योंकि वो अपनी जज्बात को शब्दों द्वारा कहना जानते हैं।

शारीरिक रुप से तंदुस्त पुरुष भी महिलाओं की पसंद-
महिलाएं को ऐसे पुरुष भी ज्यादा भाते हैं, जो शारीरिक रुप से सक्षम और हष्ट-पुष्ट हो, यानी अगर आपका शरीर गठीला और आकर्षक है, तो महिलाएं आप पर लट्टू हो सकती है। कामसूत्र के इस ग्रंथ के अनुसार शारीरिक रुप से तंदुस्त मर्द महिलाओं को रिझाते हैं।

महत्वाकांक्षी पुरुषों को भी महिलाएं पसंद करती है-Memory-lover-couple
जिन पुरुषों की महत्वाकांक्षा बड़ी या ज्यादा होती है, वो भी महिलाओं को खूब भाते हैं। महत्वकांक्षा का मतलब ये कि जो इंसान अपने जीवन में कुछ बड़ा करना चाहता हो, और उसके लिये निरंतर प्रयासरत हो।

भरोसेमंद पुरुष- unmarried-couples-in-India
भरोसेमंद पुरुष भी महिलाओं को खूब पसंद आते हैं, अब आप सोच रहे होंगे कि पता कैसे चलेगा कि ये पुरुष भरोसेमंद है या नहीं, जब किसी महिला को दूसरे सोर्स या फिर किसी भी तरह से जानकारी मिलती है, ये पुरुष भरोसे के लायक है, यानी भरोसेमंद है, तो महिलाएं उनकी ओर आकर्षित होने लगती है।

किस्मत के धनी- couple_boyfriend_girlfriend
किस्मत के धनी और सौभाग्यशाली पुरुष भी महिलाओं को खूब पसंद आते हैं, यानी ऐसा इंसान जो खूब पॉपुलर और प्रसिद्ध हो, वो भी महिलाओं को खूब पसंद आते हैं। ये सब कामसूत्र के अनुसार है। हालांकि किसी भी महिला का पसंद-नापसंद निजी मामला है, कुछ अपवाद भी हो सकते हैं।

Advertisement

Click To Comment