गिरफ्तार होने वाले हैं तेज गेंदबाज वसीम अकरम…कोर्ट बोली…‘कर दो अरेस्ट’!

PIC- वसीम अकरम

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज और ऑल टाइम महाम गेंदबाजों में शुमार वसीम अकरम गिरफ्तार होने वाले हैं। कोर्ट ने उनके खिलाफ वारंट जारी किया है।

New Delhi, Jan 11 : पाकिस्तान की क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और दुनिया के महान गेंदबाजों में से एक वसीम अकरम के खिलाफ एक सेशन कोर्ट ने जमानती अरेस्ट वॉरंट जारी किया है। कराची की एक सेशन कोर्ट में वसीम के खिलाफ केस दर्ज कराया गया था। इस कोर्ट ने बार बार आदेश दिया था कि वसीम को अदालत में सुनवाई के लिए हाजिर होना है। लेकिन वसीम ने बार बार कोर्ट की बात को मानने से इनकार कर दिया । ये खबर पाकिस्तान के सियासत और पूरे मुल्क में हड़कंप मचा देने वाली खबर है। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान में वसीम के फैंस इस बात से काफी गुस्साए हुए हैं। इस बीच कुछ लोग ऐसे भी हैं जो वसीम को भला बुरा कह रहे हैं। कोर्ट ने वसीम के लिए कुछ और बाते भीं कही हैं। आपको बताते हैं कि कोर्ट ने क्या कहा है।

Read Also : बोरा-बोरा में बोल्ट की ‘बोल्ड’ ब्यूटी…डर्टी नाइट के बाद जंगल में मंगल !

दरअसल वसीम के खिलाफ ये केस साल 2015 का है। उन पर पाकिस्तान के ही मेजर अमीनुर रहमान के खिलाफ सड़क दुर्घटना का वारंट है। बताया जता है कि मेजर की गाड़ी वसीम की गाड़ी से टकराई थी और इसके बाद मेजर ने रिवॉल्वर निकाला था और हवा में गोली चला दी थी। बताया जाता है कि इसके बाद वसीम और उनके गुट ने मेजर को बहुत बुरी तरह से पीटा था। इसके बाद से ये मामला कोर्ट में चल रहा है। बताय़ा जा रहा है कि हालांकि ये मामला पहले ही सुलझ गया था लेकिन कोर्ट ने मेजर और वसीम को सुनवाई के लिए हाजिर होने के लिए कहा था । इस बीच मेजर तो कोर्ट में हाजिर हो गए लेकिन वसीम का कोई अता पता नहीं था। बताया जाता है कि कोर्ट ने करीब 31 बार वसीम को हाजिर होने के लिए कहा था।

Read Also : Video: बीच मैदान में आ धमका महेंद्र सिंह धोनी का फैन…और कर डाला ऐसा काम…

31 बार कोर्ट के आदेश का वसीम ने उल्लंघन किया और एक बार भी कोर्ट में पेशी नहीं दी। इस वजह से कोर्ट ने वसीम के खिलाफ कानून का उल्लंघन करने के आरोप में गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया है। अब बताया जा रहा है कि कोर्ट ने इस मामले पर 17 जनवरी की तारीख मुकर्रर की है और पुलिस को भी सख्त निर्देश दे दिए हैं कि किसी भी तरह से वसीम कोर्ट में हाजिर हों। अगर पुलिस को फिर भी वसीम नहीं मिलते हैं तो कोर्ट की तरफ से वो अपराधी भी घोषित हो सकते हैं। आपको बता दें कि वसीम अभी ऑस्ट्रेलिया में हैं क्योंकि वहां पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज चल रही है। बताया जा रहा है कि वसीम के साथ ऑस्ट्रेलिया में इस वक्त उनका परिवार भी है और उनका आना मुश्किल लग रहा है।

Read Also : धोनी ने कप्तानी छोड़ी तो युवराज की टीम में वापसी…आखिर क्या है ये चक्कर ?

इधर सेशन कोर्ट ने वसीम अकरम के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया है और उधर वसीम ऑस्ट्रेलिया में मैच का लुत्फ उठा रहे हैं। कहा जा रहा है कि वसीम के लिए बार बार कोर्ट के आदेशों की पालना ना करना बेहद भारी पड़ सकता है। माना तो ये भी जा रहा है कि वसीम इस वक्त पाकिस्तान जाने की तैयारियों में जुटे हुए हैं। सूत्रों के हवाले से खबर है कि वसीम जल्द ही कोर्ट भी पहुच सकते हैं। आपको बता दें कि वसीम पाकिस्तान की क्रिकेट टीम के कप्तान भी रहे हैं। उनकी कप्तानी में पाकिस्तान की टीम ने कई दौरों में अपने मुल्क को जीत दिलाई है। इसके अलावा वसीम की गेंदबाजी का तोड़ आज तक कोई बल्लेबाज नहीं ढूंढ पाया है। उनकी तेज गेंदबाजी की वजह से ही वो महान खिलाड़ियों में शुमार हैं।

आगे पढ़ें : धोनी के फैसले पर सुनील गावस्कर ने कही बड़ी बात…

 

 

 

Click To Comment
Daily Horoscope
सुप्रीम कोर्ट में WhatsApp बैन करने की याचिका पर सुनवाई !

सुप्रीम कोर्ट में WhatsApp बैन करने की याचिका पर सुनवाई !

याचिका में कहा गया है कि अगर खुद WhatsApp भी चाहे तो वो इन संदेशों को नहीं पढ़ सकता. New Delhi, Jun 25 : सुप्रीम कोर्ट देश में WhatsApp बैन करने की याचिका पर 29 जून को सुनवाई करेगा. RTI एक्टिविस्ट सुधीर यादव ने जनहित याचिका में कहा है कि WhatsApp ने अप्रैल से इनक्रिप्शन लागू कर दिया है जिसके बाद इस पर हो रही बातचीत गोपनीय हो गई हैं जिसे सुरक्षा एजेंसियां भी डिकोड नहीं कर सकती. दरअसल, एक…
Vitamin C intake cuts early death risk

Vitamin C intake cuts early death risk

  London, July 8: High intake of fruits and vegetables packed with vitamin C will substantially cut the heart attack and early death risk, says a study. The researchers examined 100,000 Danish people's intake of fruit and vegetables as well as their DNA. "We can see that those with the highest intake of fruit and vegetables have a 15 percent lower risk of developing cardiovascular disease and a 20 percent lower risk of early death," said Camilla Kobylecki, medical doctor at…
Manoj Kumar

Manoj Kumar

Manoj Kumar | Astrology ExpertRed book Astrologer Manoj is a qualified professional astrologer expert in Horoscope Prediction ,Match Making, vastu check . 5 years of experience in astrology. She has been honored as “Jyotish Shastracharya” & “Jyotish Rishi” by Redbook Federation of Astrologer’s Societies, Kolkata.HE started learning astrology at the young age  & gained the true knowledge of lalkitab astrology under the able guidance of her guru Prof. Atora ji And kumar ji a Renowned Astrologer of North India. he is…