बतौर कप्तान पहले ही मैच में टीम इंडिया को दिलाई जीत, लेकिन अब खिलाड़ियों को पिलाना पड़ रहा है पानी !

TeaM india Test, टीम इंडिया

इस प्रतिभाशाली क्रिकेटर को चैपियंस ट्रॉफी के एक भी मुकाबले में मैदान में नहीं उतारा गया, ये वही खिलाड़ी हैं, जिसने बतौर कप्तान टीम को पहला मैच जिताया था।

New Delhi, Jul 17 : टीम इंडिया के स्टाइलिश खिलाड़ी अजिक्या रहाणे की किस्मत उनका साथ नहीं दे रही, जी हां, भारत के 33वें कप्तान के साथ कुछ ऐसा हो रहा है, जो कोई खिलाड़ी सपने में भी नहीं देखना चाहेगा। दरअसल इस प्रतिभाशाली क्रिकेटर को चैपियंस ट्रॉफी के एक भी मुकाबले में मैदान में नहीं उतारा गया, ये वही खिलाड़ी हैं, जिसने बतौर कप्तान टीम इंडिया को पहला मैच जिताया था, बावजूद वो टीम से अंदर-बाहर होते रहते हैं।

Advertisement

रहाणे पिछली कुछ सीरीज से हर दौरे पर टीम के साथ रहते हैं, लेकिन उन्हें अंतिम एकादश में उतने मौके नहीं मिलते, जिनके वो हकदार है। Dhoni - Ajinkya Rahaneचैपियंस ट्रॉफी में पूरे टूर्नामेंट वो बेंच पर ही बैठे रह गए। आपको बता दें कि रहाणे टीम इंडिया के टेस्ट उपकप्तान हैं, विराट के चोटिल होने या ना खेलने की स्थिति में वो टीम के कप्तान होंगे।

Advertisement

पिछले दिनों ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में उन्हें कप्तानी का मौका भी मिला था, इस महत्वपूर्ण टेस्ट मैच में रहाणे की अगुवाई में टीम ने अच्छा खेल दिखाया और टीम इंडिया ने सीरीज 2-1 से जीती थी। लेकिन कुछ दिन जब चैपियंस ट्रॉफी शुरु हुआ,Ajinkya-Rahane तो उन्हें मौका नहीं दिया गया। हालांकि इसके पीछे आईपीएल को वजह बताया जा रहा है, कहा जा रहा है कि आईपीएल में रहाणे ने बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं किया था, इसी वजह से कप्तान उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दे रहे थे।

टीम इंडिया के पास शिखर धवन और रोहित शर्मा के रुप में शानदारी सलामी जोड़ी मौजूद है, तो युवराज सिंह के पास मध्यक्रम का अनुभव है, ऐसे में रहाणे पर इन खिलाड़ियों को ज्यादा तरजीह मिलती है। मालूम हो कि मुंबई के इस बल्लेबाज ने 37 टेस्ट मैचों की 64 पारियों में 8 बार नाबाद रहते हुए 2580 रन बनाये हैं, Ajinkya-Rahaneइस दौरान उन्होने 52.97 के स्ट्राइक रेट से 8 शतक और 11 अर्धशतक भी जड़े हैं। साथ ही रहाणे को 78 एकदिवसीय मैचों में भी मौका दिया गया, जहां पर उन्होने 78.61 के स्ट्राइक रेट से 2573 रन बनाये हैं। श्रीलंका सीरीज में भी रहाणे को बतौर उपकप्तान भेजा जाएगा।

Read Also : मिताली राज को बधाई देने में विराट कोहली ने कर दी बड़ी गलती, हो रही खिंचाई !

Click To Comment
Daily Horoscope
नए लुक में निसान की ये धांसू कार…कीमत सिर्फ 5.99 लाख…ये है बेस्ट कार डील्स !

नए लुक में निसान की ये धांसू कार…कीमत सिर्फ 5.99 लाख…ये है बेस्ट कार डील्स !

आपकी ये पसंदीदा कार एक बार फिर से नए लुक में आ गई है। निसान की ये कार कई लोगों की पसंद रह चुकी है। ये बेस्ट कार डील्स रिकॉर्ड तोड़ने को तैयार है। New Delhi, Jun 03 : भारत में कार लवर्स की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। देखा जा रहा है कि आए दिन कोई ना कोई कार बाजार में उतर रही है। इस बीच निसान ने भी बेस्ट कार डील्स पेश की है। निसान ने माइक्रा…
बढ़ी ‘तोंद’ पर ‘चाय’ का वार, फैट घटने के साथ सेहत भी होगी तरोताजा

बढ़ी ‘तोंद’ पर ‘चाय’ का वार, फैट घटने के साथ सेहत भी होगी तरोताजा

चाय पीना कई लोगों की आदत में शुमार है । रेगुलर चाय में कुछ ऐसे तत्‍व होते हैं जो हमें इनका आदी बना देते हैं । लेकिन रेगुलर चाय पीना हमारी सेहत के लिए अच्‍छा नहीं माना जाता । New Delhi, Jan 31 : चाय, हम में से ज्‍यादातर लोगों के रूटीन का हिस्‍सा है । सुबह उठकर चाय का एक प्‍याला हमारी सारी नींद को काफूर कर देता है । ऑफिस में बैठे - बैठे भी हम चाय के…
Vineeta Srivastava 

Vineeta Srivastava 

Vineeta Srivastava  | Astrologer, Tarot Card Reader and Vaastu Consultant Mrs. Vineeta Srivastava  is a qualified (M.A. in Astro science) Astrologer, Tarot Card Reader and Vaastu Consultant who gives accurate future readings through a medium of  Vaidik ,KP Astrology and Tarot Cards .  In her views Astrology is not based on Superstition, it actually based on Planetary positions and time. She is a Professional Certified Consultant who also uses her intuition to offer guidance to all of her clients, encouraging them to move in a positive direction and face…
Please enable JavaScript!