Video : रोहित शर्मा बनें ‘सुपरमैन’, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

rohit-sharma

वीडियो देखने के लिये नीचे स्क्रॉल करें…
तीसरे मैच में एक ऐसा वाकया हुआ, जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, इस वीडियो में टीम इंडिया के खिलाड़ी रोहित शर्मा सुपरमैन बने हुए हैं।

New Delhi, Nov 09 : टीम इंडिया ने बीते मंगलवार को बारिश से बाधित तीसरे टी-20 मुकाबले में न्यूजीलैंड को 6 रनों से मात दी, इसके साथ ही विराट सेना ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज को भी 2-1 से अपने नाम कर लिया। आपको बता दें कि इससे पहले टीम इंडिया ने तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज में भी कीवी टीम को 2-1 से मात दी थी, दरअसल तीसरे मैच में एक ऐसा वाकया हुआ, जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, इस वीडियो में टीम इंडिया के खिलाड़ी रोहित शर्मा सुपरमैन बने हुए हैं।

8-8 ओवर का मैच

ग्रीनफिल्ड स्टेडियम में खेला गया ये मुकाबला बारिश की वजह से 20 ओवर से घटाकर 8-8 ओवर का कर दिया गया, न्यूजीलैंड ने पहले टॉस जीतकर टीम इंडिया को बल्लेबाजी का न्योता दिया, भारत ने पांच विकेट के नुकसान पर 67 रन बनाएं, TEam India Rohitजिसके जवाब में कीवी टीम 8 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 61 रन ही बना सकी, टीम इंडिया की ओर से यजुवेन्द्र चहल और बुमराह ने शानदार गेंदबाजी की।

रोहित शर्मा ने पलट दिया मैच का रुख

इस मुकाबले में रोहित शर्मा ने एक ऐसा कैच लपका, जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया, मैच के दौरान ये इंसिडेंट न्यूजीलैंड की पारी के दौरान दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर हुआ, बुमराह की गेंद पर कोलिन मुनरो ने मिड ऑन के ऊपर से बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की, Nuzलेकिन गेंद ज्यादा ऊपर चली गई। रोहित भागते हुए किसी तरह गेंद तक पहुंचे और ड्राइव लगाकर कैच पकड़ा।

रोहित का कैच बेहद खास

कीवी बल्लेबाज के शॉट पर गेंद काफी ऊंची हो गई, लेकिन बाउंड्री के भीतर ही रह गई, रोहित ने दौड़ते हुए शानदार कैच पकड़ा, ये कैच इसलिये भी बेहद खास था, Virat Kohli, Rohit, रोहित शर्माक्योंकि उन्होने पीछे की ओर दौड़ लगाते हुए कैच लपका था। आपको बता दें कि कोलिन मुनरो पिछले मैच के शतकवीर थे, अगर वो कुछ देर और पिच पर रह जाते तो शायद मैच का परिणाम कुछ और भी हो सकता था।

विराट कोहली ने लगा लिया गले

जैसे ही रोहित शर्मा ने इस शानदार कैच को लपका तो हर कोई हैरान रह गया, मैदान पर मौजूद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली भागकर रोहित के पास पहुंचे और उन्हें गले लगा लिया, आपको बता दें कि क्रिकेट एक्सपर्ट्स के अनुसार ये मैच का टर्निंग प्वाइंट था, Virat Kohli Rohit sharmaअगर कोलिन मुनरो तब आउट नहीं होते, तो टीम इंडिया के लिये मैच और सीरीज जीतना आसान नहीं होता।

रोहित ने की विराट की मदद

हाल ही में रोहित शर्मा को सीमित ओवरों में ये जिम्मेदारी दी गई है, आपको बता दें कि छोटे फॉर्मेट के वो सफल कप्तान माने जाते हैं, और इस बात को उन्होने आईपीएल में प्रमाणित भी किया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ जब मैच बराबरी पर फंसा था, Virat Kohli Rohit Sharmaतो विराट कोहली सातवां ओवर किससे डलवाएं इस बात को लेकर असमंजस में थे, तभी धोनी और रोहित ने उनकी मदद की थी और गेंद बुमराह से फेंकवाने के लिये कहा था।

टी-20 में सबसे ज्यादा सिक्स का रिकॉर्ड रोहित के नाम

टीम इंडिया के बल्लेबाज रोहित शर्मा टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने वाले बल्लेबाज भी बन गये हैं, उनसे पहले ये रिकॉर्ड सुरेश रैना के नाम दर्ज था, Rohit Sharmaरोहित ने 59 अंतरराष्ट्रीय टी-20 समेत अब तक कुल 257 टी-20 मैच खेले हैं, उन्होने 245 पारियों में 268 छक्के लगाये हैं, जबकि रैना ने 265 मैचों की 245 पारियों में 265 छक्के लगाये हैं। तीसरे नंबर पर सिक्सर किंग युवराज सिंह हैं।

दो दोहरा शतक लगाने वाले एकलौते बल्लेबाज

रोहित शर्मा जिस दिन शबाव पर होते हैं, उस दिन उन्हें रोकना मुश्किल होता है, किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ाने में सक्षम रोहित दुनिया के एक मात्र ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होने एकदिवसीय क्रिकेट में दो दोहरे शतक लगाये है, rohit Sharma, रोहित शर्माइसके साथ ही सर्वश्रेष्ठ स्कोर का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी मुंबई इंडियंस के कप्तान ने नाम दर्ज है। उन्होने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 264 रनों की पारी खेली थी।

लगातार जीत रही है टीम इंडिया

विराट कोहली की कप्तानी में सीमित ओवरों में टीम इंडिया अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं, आपको बता दें कि इस साल एकदिवसीय और टी-20 की 10 सीरीज में विराट सेना को 8 में जीत मिली है, जबकि एक में हार और एक सीरीज ड्रा रहा। TEam India indoreटीम इंडिया के इस प्रदर्शन के लिये बल्लेबाजों के साथ गेंदबाज भी जिम्मेदार हैं, साथ ही टीम की फिल्डिंग भी पहले से काफी अच्छी हुई है।

Click To Comment
Daily Horoscope
बड़ी खबर: पीएम मोदी को आया गुस्सा…रोया रिलायंस, पेटीएम पानी-पानी !

बड़ी खबर: पीएम मोदी को आया गुस्सा…रोया रिलायंस, पेटीएम पानी-पानी !

पीएम मोदी की तस्वीर का इस्तेमाल करने पर रिलायंस जियो और पेटीएम को नोटिस जारी किया गया है। अब इन कंपनियों को जवाब देना होगा। New Delhi, Feb 04 : रिलायंस जियो और पेटीएम को अब जवाब देना होगा। दरअसल इन दोनों ही कंपनियों ने अपने विज्ञापन में पीएम मोदी की तस्वीर दी थी। बताया जा रहा है कि अब सरकार इस पर कड़ी कार्रवाई करने का मन बना रही है। सरकार ने दोनों ही कंपनियों को नोटिस भेजकर सवाल…
सिर्फ आलू नहीं उसका छिलका भी मिटा देगा कई रोग  

सिर्फ आलू नहीं उसका छिलका भी मिटा देगा कई रोग  

सेहत और स्वाद के लिए आप दिन में एक बार तो आलू खाते ही होंगे. लेकिन क्या आपने कभी आलू का छिलका खाने का सोचा है? New Delhi, Oct 21 : सेहत और स्वाद के लिए आप दिन में एक बार तो आलू खाते ही होंगे. लेकिन क्या आपने कभी आलू का छिलका खाने का सोचा है? अगर अब तक नहीं सोचा है तो अब सोचिए. जितनी बार भी आपके घर में आलू की सब्जी बने, छिलके को कंज्यूम करें.…
Steven Menezes

Steven Menezes

Steven Menezes | Astrology Expert Steven Menezes is a consulting Vedic astrologer with interceding subspecialty of Prashna Jyotish - engages “Arooda rasi” – a ‘fixed zodiac sign’ for the specific query identified within the moving zodiac as a prime reference point. This ancient procedure aids in finding causes and derive solutions for serious life threatening problems, especially to a person who is on his path of miseries and to those who seek divine intervention for the guidance. He has over 30…