JDU ने बगावती शरद यादव के पर कतरे, लालू की भाषा बोलने की मिली सजा !

JDU शरद यादव

शरद यादव के खिलाफ JDU ने एक्शन ले लिया है। उनको राज्यसभा में पार्टी के संसदीय दल के नेता पद से हटा दिया है। उनकी जगह आरसीपी सिंह लेंगे।

New Delhi, Aug 12: नीतीश कुमार ने महागठबंधन तोड़कर बीजेपी के साथ सरकार बनाी। उनके इस फैसले से उनकी पार्टी के कुछ नेता खुछ नहीं थे। इनमें अली अनवर और शरद यादव का नाम प्रमुख है। दोनों ने बगावती तेवर दिखाए। जिसके बाद पार्टी की तरफ से कार्रवाई शुरू हुई। पहले अली अनवर पर गाज गिरी और उसके बाद अब शरद यादव के खिलाफ भी एक्शन लिया गया है। शरद यादव के पर कतरने की तैयारी शुरू हो गई है। JDU के प्रतिनिधिमंडल ने उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू से मुलाकात की। जेडीयू नेताओं ने उपराष्ट्रपति को पत्र लिख कर कहा है कि अब से राज्यसभा में शरद यादव उनके नेता नहीं होंगे। उनकी जगह आरसीपी सिंह संसदीय दल के नेता होंगे।

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने जेडीयू के पत्र को मंजूरी दे दी है। JDU के प्रतिनिधि मंडल में सांसद हरिवंश, आरसीपी सिंह, अनिल साहनी, कौशलेंद्र कुमार और पार्टी महासचिव संजय झा शामिल थे। इसी के साथ साफ हो गया है कि जेडीयू में अब शरद यादव की भूमिका सीमित होती जा रही है। इसका कारण ये है कि उन्होंने नीतीश के खिलाफ खुलकर बगावती तेवर दिखाए थे। शरद यादव ने कहा था कि बीजेपी के साथ सरकार बनाने के लिए बहुमत नहीं था। बिहार जेडीयू अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण ने इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि अगर पार्टी का नेता होने के नाते कोई एंटी पार्टी गतिविधियों में शामिल हो जाए तो उसके खिलाफ एक्शन लेना जरूरी हो जाता है।

वशिष्ठ नारायण ने कहा कि शरद यादव को पार्टी से निकाला नहीं गया है। उन्हे हटाया गया है। उन्होंने हाल में जिस तरह से पार्टी के खिलाफ बयानबाजी की है उसे देखते हुए ये एक्शन लिया गया है। बताया जा रहा है कि JDU जल्द ही शरद यादव को कारण बताओ नोटिस जारी कर सकती है। बताया जा रहा है कि पार्टी एकमत से शरद यादव के खिलाफ फैसला लेगी। बता दें कि लालू यादव बिहार में सत्ता गंवाने के बाद से ही शरद यादव को अपनी पार्टी में शामिल करने के कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा था कि बिहार में शरद यादव की जेडीयू, कांग्रेस और आरजेडी के बीच महागठबंधन रहेगा। उसी समय साफ हो गया था कि शरद यादव के खिलाफ एक्शन लिया जा सकता है।

इन सबके बीच बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने नीतीश कुमार से मुलाकात की। अमित शाह ने ट्वीटर पर इसके बारे में जानकारी देते हुए बताया कि जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार से मुलाकात हुई, उनको एनडीए में शामिल होने के लिए न्यौता दिया है। बता दें कि 19 अगस्त को पटना में जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक है, इसी बैठक में एनडीए में शामिल होने पर फैसला लिया जा सकता है। इस से पहले शुक्रवार को सोनिया गांधी की अध्यक्षता में 16 विपक्षी दलों की बैठक हुी थी। इस बैठक में जेडीयू सांसद अली अनवर को न्यौता दिया गया था। इस पर केसी त्यागी ने सोनिया गांधी पर जमकर हमला किया। उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी जेडीयू को तोड़ने की कोशिश कर रही हैं। वहीं विपक्ष की बैठक में शामिल होने के कारण अली अनवर को पार्टी से निलंबित कर दिया गया है।

आगे पढ़ेंः लालू यादव करवाएंगे शरद यादव पर हमला, ठीकरा फूटेगा नीतीश कुमार पर ?

Click To Comment
Daily Horoscope
अब Google की मदद से मिलेगा अनचाही कॉल्स से छुटकारा !

अब Google की मदद से मिलेगा अनचाही कॉल्स से छुटकारा !

Google का कहना है कि यह अपडेट स्पैम कॉल्स से बचने के लिए बनाया गया नया फीचर है New Delhi, Jul 27 : यूजर्स को अनचाही कॉल्स से छुटकारा दिलाने की ठानी है Google ने. सोमवार को सर्च गेंट ने  बताया कि इसके Google फोन ऐप को अपडेट करने के बाद यह फीचर एंड्राइड फोन और नेक्सेस यूजर्स को स्पैम कॉल्स से राहत दिलाने में मददगार साबित होगा. Google का कहना है कि यह अपडेट स्पैम कॉल्स से बचने के…
Try these Snacks for maximum Weight Loss

Try these Snacks for maximum Weight Loss

Snacks for Weight Loss New Delhi, Aug 27: Yes its true Snacks can help you burn calories. No, its not like snacks meant for kids only. Snacks are healthy and good for adults too.  Aim for two 150-calorie snacks each day. Think of them as ways to fill nutrition holes in your diet, such as getting your fill of fiber or a boost of calcium. Choose high-fiber carbs as your snacks such as fruit, whole grains, and starchy veggies like…
J K Sethi

J K Sethi

J K Sethi | J K Sethi Ji is as an Indian Vedic Astrologer and learnt astrology from India's renowned institutions & worldwide famous Astrologer and conferred the title of "Jyotish Shiromani", "Jyotish Visharad" & "Jyotish Kovid" from various institutions of India, practicing Systems Approach to Vedic Astrology (Hindu system of Astrology) since last decade. Life member of Indian Council of Astrological Sciences (ICAS), Madras, Member of International Institute of Predictive Astrology (IIPA), Satva, Systems Institute of Hindu Astrology. He has been participating in many consultation clinics…