JDU ने बगावती शरद यादव के पर कतरे, लालू की भाषा बोलने की मिली सजा !

JDU शरद यादव

शरद यादव के खिलाफ JDU ने एक्शन ले लिया है। उनको राज्यसभा में पार्टी के संसदीय दल के नेता पद से हटा दिया है। उनकी जगह आरसीपी सिंह लेंगे।

New Delhi, Aug 12: नीतीश कुमार ने महागठबंधन तोड़कर बीजेपी के साथ सरकार बनाी। उनके इस फैसले से उनकी पार्टी के कुछ नेता खुछ नहीं थे। इनमें अली अनवर और शरद यादव का नाम प्रमुख है। दोनों ने बगावती तेवर दिखाए। जिसके बाद पार्टी की तरफ से कार्रवाई शुरू हुई। पहले अली अनवर पर गाज गिरी और उसके बाद अब शरद यादव के खिलाफ भी एक्शन लिया गया है। शरद यादव के पर कतरने की तैयारी शुरू हो गई है। JDU के प्रतिनिधिमंडल ने उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू से मुलाकात की। जेडीयू नेताओं ने उपराष्ट्रपति को पत्र लिख कर कहा है कि अब से राज्यसभा में शरद यादव उनके नेता नहीं होंगे। उनकी जगह आरसीपी सिंह संसदीय दल के नेता होंगे।

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने जेडीयू के पत्र को मंजूरी दे दी है। JDU के प्रतिनिधि मंडल में सांसद हरिवंश, आरसीपी सिंह, अनिल साहनी, कौशलेंद्र कुमार और पार्टी महासचिव संजय झा शामिल थे। इसी के साथ साफ हो गया है कि जेडीयू में अब शरद यादव की भूमिका सीमित होती जा रही है। इसका कारण ये है कि उन्होंने नीतीश के खिलाफ खुलकर बगावती तेवर दिखाए थे। शरद यादव ने कहा था कि बीजेपी के साथ सरकार बनाने के लिए बहुमत नहीं था। बिहार जेडीयू अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण ने इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि अगर पार्टी का नेता होने के नाते कोई एंटी पार्टी गतिविधियों में शामिल हो जाए तो उसके खिलाफ एक्शन लेना जरूरी हो जाता है।

वशिष्ठ नारायण ने कहा कि शरद यादव को पार्टी से निकाला नहीं गया है। उन्हे हटाया गया है। उन्होंने हाल में जिस तरह से पार्टी के खिलाफ बयानबाजी की है उसे देखते हुए ये एक्शन लिया गया है। बताया जा रहा है कि JDU जल्द ही शरद यादव को कारण बताओ नोटिस जारी कर सकती है। बताया जा रहा है कि पार्टी एकमत से शरद यादव के खिलाफ फैसला लेगी। बता दें कि लालू यादव बिहार में सत्ता गंवाने के बाद से ही शरद यादव को अपनी पार्टी में शामिल करने के कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा था कि बिहार में शरद यादव की जेडीयू, कांग्रेस और आरजेडी के बीच महागठबंधन रहेगा। उसी समय साफ हो गया था कि शरद यादव के खिलाफ एक्शन लिया जा सकता है।

इन सबके बीच बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने नीतीश कुमार से मुलाकात की। अमित शाह ने ट्वीटर पर इसके बारे में जानकारी देते हुए बताया कि जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार से मुलाकात हुई, उनको एनडीए में शामिल होने के लिए न्यौता दिया है। बता दें कि 19 अगस्त को पटना में जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक है, इसी बैठक में एनडीए में शामिल होने पर फैसला लिया जा सकता है। इस से पहले शुक्रवार को सोनिया गांधी की अध्यक्षता में 16 विपक्षी दलों की बैठक हुी थी। इस बैठक में जेडीयू सांसद अली अनवर को न्यौता दिया गया था। इस पर केसी त्यागी ने सोनिया गांधी पर जमकर हमला किया। उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी जेडीयू को तोड़ने की कोशिश कर रही हैं। वहीं विपक्ष की बैठक में शामिल होने के कारण अली अनवर को पार्टी से निलंबित कर दिया गया है।

आगे पढ़ेंः लालू यादव करवाएंगे शरद यादव पर हमला, ठीकरा फूटेगा नीतीश कुमार पर ?

Click To Comment
Daily Horoscope
2 कैमरे, डॉल्बी साउंड सिस्टम और लेनोवो का अवतार…इसे कहते हैं बेस्ट सेल फोन डील्स !

2 कैमरे, डॉल्बी साउंड सिस्टम और लेनोवो का अवतार…इसे कहते हैं बेस्ट सेल फोन डील्स !

मोबाइल मार्केट में धमाल मचाने के लिए लेनोवो ने भारत में अपनी बेस्ट सेल फोन डील्स लॉन्च कर दी हैं। बताया जा रहा है कि ये स्मार्टफोन तमाम रिकॉर्ड्स तोड़ देगा। New Delhi, Nov 09 : लेनोवो के स्मार्टफोन्स के बारे में तो आप जानते ही होंगे। भारत के मोबाइल मार्केट पर राज करने के लिए लेनोवो ने अपनी बेस्ट सेल फोन डील्स लॉन्च कर दी हैं। हाल ही में लेनोवो ने भारत में अपना  नया स्मार्टफोन Phab 2 Plus…
काली गर्दन कुछ ही सेकंड्स में हो जाएगी गोरी, कीजिये ये उपाए   

काली गर्दन कुछ ही सेकंड्स में हो जाएगी गोरी, कीजिये ये उपाए   

आज हम आपको बेहद सरल उपाय बताएंगे जिसकी मदद से आप अपनी काली गर्दन को साफ कर सकती हैं. ये सामग्रियां आपको आसानी से घर पर ही उपलब्ध हो जाएंगी. New Delhi, Oct 8 : अगर काली गर्दन हो तो चेहरे की सुंदरता भी फीकी पड़ने लगती है. कई लोग रोज नहाते वक्त अपनी गर्दन को रगड़ रगड़ कर साफ करते हैं लेकिन रिजल्ट नहीं मिलता और गर्दन लाल हो जाती है सो अलग. आज हम आपको बेहद सरल उपाय बताएंगे…
Alankrita Manvi

Alankrita Manvi

अलंकृता मानवी टैरो कार्ड रीडर अलंकृता मानवी वैसे तो किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। लेकिन, फिर भी अगर आप इन्‍हें नहीं जानते हैं तो हम आपका इसने परिचय करा देते हैं। अलंकृता मानवी अद्भुत प्रतिभा की धनी हैं। इनकी सारी सुंदरता और उनके गुण इनके नाम में ही समाए हुए हैं। टैरो कार्ड के जरिए सटीक भविष्‍यवाणी करने वाली अलंकृता बॉलीवुड से लेकर राजनैतिक गलियारों में भी काफी प्रसिद्धी हासिल कर चुकी हैं। अलंकृता ने आज तक जितने भी…