नीतीश कुमार हुए रामनाथ कोविंद के मुरीद, एनडीए में आने का रास्ता साफ !

नीतीश कुमार कोविंद, रामनाथ कोविंद

रामनाथ कोविंद का नीतीश कुमार ने समर्थन किया है, अब एक बार फिर से नीतीश ने कोविंद की जमकर तारीफ की है। इसके कई मायने निकाले जा रहे हैं।

New Delhi, Jul 17: राष्ट्रपति पद के लिए मतदान खत्म हो गया है। एनडीए के रामनाथ कोविंद का जीतना तय माना जा रहा है। खास बात ये है कि राष्ट्रपति पद के चुनाव ने सियासत में नया मोड़ ला दिया है। कोविंद का समर्थन करने के कारण नीतीश कुमार विपक्ष के निशाने पर आ गए थे। हालांकि इन बातों का नीतीश पर कोई फर्क नहीं पड़ा है। नीतीश के रुख के कारण विपक्षी एकता मेंं दरार आ गई थी। और अब एक खबर सामने आ रही है जिसके हवाले से कहा जा रहा है कि कोविंद नीतीश के एनडीए में आने का जरिया बन सकते हैं।

Advertisement

दरअसल नीतीश ने रामनाथ कोविंद की जमकर तारीफ की है। राष्ट्रपति चुनाव से पहले एक बैठक बुलाई थी। इस बैठक में नीतीश ने कोविंद की जमकर तारीफ की। सूत्रों के मुताबिक नीतीश ने कहा कि हमें खुशी है कि कोविंद ने हमारे नीतीश कुमार कोविंदसमर्थन पर भरोसा जताया। अगर भरोसा नहीं जताते तो वो प्रचार के लिए बिहार आते लेकिन वो नहीं आए। इस बात से हम काफी खुश हैं। नीतीश की इस तारीफ के कई मायने निकाले जा रहे हैं।

Advertisement

बता दें कि 2012 में भी इस तरह से हुआ था। यूपीए ने प्रणब मुखर्जी को उम्मीदवार बनाया था। उस समय भी नीतीश कुमार ने प्रणब मुखर्जी का समर्थन करने का एलान किया था। उसके बाद प्रणब मुखर्जी समर्थन मांगने के लिए पटना नहीं आए नीतीश कुमार कोविंदथे। इस बार भी इसी तरह से कुछ हुआ है जिस से नीतीश ने कोविंद की तारीफ की है। हालांकि उप राष्ट्रपति पद के लिए नीतीश ने विपक्ष के उम्मीदवार गोपाल कृष्ण गांधी का समर्थन करने का फैसला किया है।

जिस तरह से नीतीश मोदी सरकार और बीजेपी की तारीफ कर रहे हैं उस से कई तरह के कयास लग रहे हैं। कहा जा रहा है कि नीतीश और कोविंद के बीच अच्छे संबंध हैं। कोविंद के राष्ट्रपति बनने के बाद नीतीश के लिए एनडीए में वापस आने का रास्ता नीतीश कुमार कोविंदऔर साफ हो सकता है। कोविंद भी इस दिशा में कोशिश कर सकते हैं। हालांकि राष्ट्रपति बनने के बाद वो सियासत से दूरी बना लेंगे। जिस तरह से बिहार में महागठबंधन को लेकर अटकलें जारी हैं उसे देखते हुए कहा जा रहा है कि नीतीश के पास विकल्प तेजी से कम होते जा रहे हैं।

आगे पढ़ेंः राष्ट्रपति चुनाव : मीरा कुमार ने भी की एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद की तारीफ, लेकिन

Click To Comment
Daily Horoscope
अगले 5 सालों में आएगा ऐसा Mobile, जिसे कलाई पर बांध सकेंगे !

अगले 5 सालों में आएगा ऐसा Mobile, जिसे कलाई पर बांध सकेंगे !

Mobile कंपनियां ऐसे फोन पर काम कर रही हैं जो इतना मुड़ सके कि कलाई पर चूड़ी की तरह पहना जा सके। अगले 5 साल में इस मोबाइल के लॉन्च होने की उम्मीद है। New Delhi, Jul 10: Mobile और स्मार्टफोन को लेकर लगातार नए प्रयोग हो रहे हैं। हर दिन कोई नया मॉडल बाजार में लॉन्च किया जाता है। इस कड़ी में एक नया प्रयोग किया जा रहा है। जिसके मुताबिक अगले पांच साल में एक ऐसा मोबाइल बाजार…
6 Weight loss tips that never works

6 Weight loss tips that never works

New Delhi, Jan 13 : Are you one out of them who surf internet for all new tips of weight loss ? Weight loss in a week and many others Google results you with bulk of instant weight loss tips. And then you confirm about your readings with your friends or colleague and start doing the same. But what next? Did you lost any inches or some kilos? No! but why this is happening to you only coz the tip…
Steven Menezes

Steven Menezes

Steven Menezes | Astrology Expert Steven Menezes is a consulting Vedic astrologer with interceding subspecialty of Prashna Jyotish - engages “Arooda rasi” – a ‘fixed zodiac sign’ for the specific query identified within the moving zodiac as a prime reference point. This ancient procedure aids in finding causes and derive solutions for serious life threatening problems, especially to a person who is on his path of miseries and to those who seek divine intervention for the guidance. He has over 30…
Please enable JavaScript!