लालू यादव ने खुद को बताया ‘दूध का धुला’ ! छापेमारी को लेकर BJP पर साधा निशाना

lalu yadav, लालू यादव

बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री और आरजेडी अध्‍यक्ष लालू यादव की मुश्किलें इन दिनों काफी बढ़ी हुई हैं। लेकिन, उन्‍हें अपने खिलाफ सब सियासी षडयंत्र दिख रहा है।

New Delhi May 19 : इन दिनों बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री और आरजेडी अध्‍यक्ष लालू यादव के बुरे दिन चल रहे हैं। पहले उन्‍हें चारा घोटाला मामले में कोर्ट से करारा झटका लगा। अब 1000 करोड़ रुपए की बेनामी संपत्ति के मामले में इनकम टैक्‍स डिपार्टमेंट ने कार्रवाई शुरु कर दी है। उनके 22 ठिकानों पर इनकम टैक्‍स डिपार्टमेंट छापेमारी भी कर चुकी है। इन सब से लालू यादव काफी बौखला गए हैं और अब वो ये साबित करने में जुटे हैं कि उनके खिलाफ सियासी षणयंत्र रचा जा रहा है। शुक्रवार को लालू यादव मीडिया के सामने आए और अपना पक्ष रखा। इस मौके पर उन्‍होंने भारतीय जनता पार्टी पर सीधा हमला बोला। लालू ने कहा कि बीजेपी उन्‍हें बदनाम करने की साजिश रच रही है।

Advertisement

लालू यादव ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि उन पर जो भी आरोप लगे हैं वो पब्लिक डोमेन में हैं। सारे दस्‍तावेज इंटरनेट पर उपलब्‍ध हैं। उनका कहना है कि हमने हर चीज का पाई-पाई का हिसाब दिया है। जिन चीजों पर सफाई दे चुके हैं उसी पर दोबारा से क्‍या सफाई दी जाए। उन्‍होंने कहा कि उन्‍हें तो चारा घोटाले में भी इसी तरह सीबीआई के जरिए फंसाया गया था। इंटरपोल और सभी रजिस्ट्री ऑफिस में पूछताछ की गई। लेकिन, किसी को कहीं से कुछ भी नहीं मिला। 1000 करोड़ रुपए की बेनामी संपत्ति पर सफाई देते हुए लालू यादव ने कहा कि कंपनी तो कोई भी खरीद सकता है। हमने तो सिर्फ कंपनी का शेयर खरीदा है और ये सारी चीजें पब्लिक डोमेन हैं। चुनाव आयोग तक को इस बात की जानकारी दी गई है।

Advertisement

उन्‍होंने कहा कि बीजेपी नेता सुशील मोदी ने जो दिखाया है कि वो गलत है। उन्‍होंने सोहना में 25 हजार करोड़ की संपत्ति के खुलासे का दावा किया था। इस मामले में लालू यादव की बेटी मीसा भारती पर भी सवाल उठ रहे थे। मीसा पर लग रहे आरोपों पर उन्‍होंने कहा कि मीसा और शैलेस दोनो मैरिड हैं इसका जवाब तो वो ही दे पाएंगे। उनके दो बेटे अविवाहित हैं। उनका हिसाब हम देने को तैयार हैं। लालू ने कहा कि हां हमने कंपनी का शेयर खरीदा है। ये शेयर कल कोई दूसरा खरीद लेगा तो कंपनी उसकी हो जाएगी। उन्‍होंने मीडिया से सवाल किया कि बताइए इसमें हमने कहां कुछ छिपाया है। उन्‍होंने कहा कि आज हालत ये है कि कोई कुछ भी दिखा दे रहा है। उन्‍होंने कई और मसलों पर भी सफाई दी।

लालू यादव ने कहा अगर कोई भी प्रापर्टी है और उसे हमारे लोगों ने हमें दिया है तो क्‍या हुआ। सरकार को इस प्रॉपर्टी का जो चार्ज और टैक्‍स देना होता है वो चुकाया गया है। ये सारी बातें इनकम टैक्‍स के रिटर्न में भी हैं। हर चीज का पाई-पाई का हिसाब है। उन्‍होंने कहा क‍ि बीजेपी इस वक्‍त सिर्फ देश की जनता को गुमराह कर रही है। हमने बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है इसलिए हमें फंसाया जा रहा है। लोगों का ध्‍यान भटकाया जा रहा है। तीन साल से बीजेपी सरकार ने कुछ नहीं किया। कभी राम के नाम पर तो कभी गाय के नाम पर लोगों को गुमराह किया जा रहा है। इस मौके पर लालू यादव ने मीडिया को भी अपने निशाने पर लिया और पूछा कि कोई बताएगा कि कहां पर 22 जगहों पर छापे पड़े। हर कोई छापे-छापे कर रहा था।

आगे पढि़ए – लालू का करीबी नेता निकला ‘हत्‍यारा’

Click To Comment
Daily Horoscope
जल्द आने वाला है Android Nougat !

जल्द आने वाला है Android Nougat !

गूगल ने अपने सातवें एंड्रॉयड का नाम Android Nougat रखने का निर्णय लिया है. New Delhi, Jul 3 : लगातार पिछले कुछ महीनों से आने वाले एंड्रॉयड के नए एडवांस्ड वर्जन के नाम को लेकर एंड्रॉयड लवर्स काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं. जिस पर एंड्राइड प्लेटफार्म गूगल ने लोगों से अगले एंड्रॉयड वर्जन के नाम को लेकर सुझाव भी मांगे. कहा जा रहा था कि अगले Android 7 का नाम Nutella होगा. लेकिन ऐसा नहीं हुआ, गूगल ने अपने…
सावधान! जानलेवा बीमारी को क्‍यों दे रहे हैं दावत ? चेतावनी के संकेत दे रहा है शरीर, ऐसे पहचानें

सावधान! जानलेवा बीमारी को क्‍यों दे रहे हैं दावत ? चेतावनी के संकेत दे रहा है शरीर, ऐसे पहचानें

आधुनिक जीवनशैली हमारी सेहत के लिए किसी मुसीबत से कम नहीं रह गई है । भागदौड़, थकान, नींद ना आना ऐसे कई ऐसे संकेत है जो आपको इस जीवनशैली के जानलेवा होने की ओर इशारा कर रहे हैं । New Delhi, Jan 28: आज घर में मौजूद हर शख्‍स किसी ना किसी काम में व्‍यस्‍त है, महिलाएं और पुरुष अपनी लाइफस्‍टाइल मेंटेन करने, बड़े शहरों में रहने की जरूरतों, बच्‍चों का भविष्‍य संवारने के लिए काम में लगे हैं ।…
Ankush Kakkar

Ankush Kakkar

Ankush Kakkar | Ankush Kakkar is having 10 year Experience in Vedic astrology and Vastu Consultancy.Ankush Kakkar have an expertise in four different streams of astrology. These are Vedic, Lal Kitab, KP and Vastu Consultancy. All of these streams have their strengths and weaknesses. I have an extensive knowledge as to where to use which stream for a flawless prediction. Some are used in Horary Astrology and some are good in predicting Varshphal. You need not worry if you do not…
Please enable JavaScript!