लालू यादव ने खुद को बताया ‘दूध का धुला’ ! छापेमारी को लेकर BJP पर साधा निशाना

lalu yadav, लालू यादव

बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री और आरजेडी अध्‍यक्ष लालू यादव की मुश्किलें इन दिनों काफी बढ़ी हुई हैं। लेकिन, उन्‍हें अपने खिलाफ सब सियासी षडयंत्र दिख रहा है।

New Delhi May 19 : इन दिनों बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री और आरजेडी अध्‍यक्ष लालू यादव के बुरे दिन चल रहे हैं। पहले उन्‍हें चारा घोटाला मामले में कोर्ट से करारा झटका लगा। अब 1000 करोड़ रुपए की बेनामी संपत्ति के मामले में इनकम टैक्‍स डिपार्टमेंट ने कार्रवाई शुरु कर दी है। उनके 22 ठिकानों पर इनकम टैक्‍स डिपार्टमेंट छापेमारी भी कर चुकी है। इन सब से लालू यादव काफी बौखला गए हैं और अब वो ये साबित करने में जुटे हैं कि उनके खिलाफ सियासी षणयंत्र रचा जा रहा है। शुक्रवार को लालू यादव मीडिया के सामने आए और अपना पक्ष रखा। इस मौके पर उन्‍होंने भारतीय जनता पार्टी पर सीधा हमला बोला। लालू ने कहा कि बीजेपी उन्‍हें बदनाम करने की साजिश रच रही है।

लालू यादव ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि उन पर जो भी आरोप लगे हैं वो पब्लिक डोमेन में हैं। सारे दस्‍तावेज इंटरनेट पर उपलब्‍ध हैं। उनका कहना है कि हमने हर चीज का पाई-पाई का हिसाब दिया है। जिन चीजों पर सफाई दे चुके हैं उसी पर दोबारा से क्‍या सफाई दी जाए। उन्‍होंने कहा कि उन्‍हें तो चारा घोटाले में भी इसी तरह सीबीआई के जरिए फंसाया गया था। इंटरपोल और सभी रजिस्ट्री ऑफिस में पूछताछ की गई। लेकिन, किसी को कहीं से कुछ भी नहीं मिला। 1000 करोड़ रुपए की बेनामी संपत्ति पर सफाई देते हुए लालू यादव ने कहा कि कंपनी तो कोई भी खरीद सकता है। हमने तो सिर्फ कंपनी का शेयर खरीदा है और ये सारी चीजें पब्लिक डोमेन हैं। चुनाव आयोग तक को इस बात की जानकारी दी गई है।

उन्‍होंने कहा कि बीजेपी नेता सुशील मोदी ने जो दिखाया है कि वो गलत है। उन्‍होंने सोहना में 25 हजार करोड़ की संपत्ति के खुलासे का दावा किया था। इस मामले में लालू यादव की बेटी मीसा भारती पर भी सवाल उठ रहे थे। मीसा पर लग रहे आरोपों पर उन्‍होंने कहा कि मीसा और शैलेस दोनो मैरिड हैं इसका जवाब तो वो ही दे पाएंगे। उनके दो बेटे अविवाहित हैं। उनका हिसाब हम देने को तैयार हैं। लालू ने कहा कि हां हमने कंपनी का शेयर खरीदा है। ये शेयर कल कोई दूसरा खरीद लेगा तो कंपनी उसकी हो जाएगी। उन्‍होंने मीडिया से सवाल किया कि बताइए इसमें हमने कहां कुछ छिपाया है। उन्‍होंने कहा कि आज हालत ये है कि कोई कुछ भी दिखा दे रहा है। उन्‍होंने कई और मसलों पर भी सफाई दी।

लालू यादव ने कहा अगर कोई भी प्रापर्टी है और उसे हमारे लोगों ने हमें दिया है तो क्‍या हुआ। सरकार को इस प्रॉपर्टी का जो चार्ज और टैक्‍स देना होता है वो चुकाया गया है। ये सारी बातें इनकम टैक्‍स के रिटर्न में भी हैं। हर चीज का पाई-पाई का हिसाब है। उन्‍होंने कहा क‍ि बीजेपी इस वक्‍त सिर्फ देश की जनता को गुमराह कर रही है। हमने बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है इसलिए हमें फंसाया जा रहा है। लोगों का ध्‍यान भटकाया जा रहा है। तीन साल से बीजेपी सरकार ने कुछ नहीं किया। कभी राम के नाम पर तो कभी गाय के नाम पर लोगों को गुमराह किया जा रहा है। इस मौके पर लालू यादव ने मीडिया को भी अपने निशाने पर लिया और पूछा कि कोई बताएगा कि कहां पर 22 जगहों पर छापे पड़े। हर कोई छापे-छापे कर रहा था।

आगे पढि़ए – लालू का करीबी नेता निकला ‘हत्‍यारा’

Click To Comment
Daily Horoscope
मारुति की ये कार है या चमत्कार…बना दिया बिक्री का महा-रिकॉर्ड !

मारुति की ये कार है या चमत्कार…बना दिया बिक्री का महा-रिकॉर्ड !

मारुति की इस कार ने बिक्री का नया रिकॉर्ड बना दिया है। अपने लॉन्च के बाद से ही इस कार के लिए ग्राहकों की दीवानगी बरकरार है। ये कार नहीं कंपनी के लिए चमत्कार है। New Delhi, Jan 29: देसी कार कंपनी मारुति इन दिनों काफी खुश है। वो अपने बेड़े में नई नई गाड़ियां शामिल कर रही है। मारुति ने हाल के दिनों में कई ऐसे मॉडल पेश किए हैं जिन्होंने बिक्री के नए आयाम स्थापित किए हैं। एसयूवी…
Eating wild mushrooms can lead to liver failure

Eating wild mushrooms can lead to liver failure

Toronto, July 14 : Foraging and eating wild mushrooms can result in liver failure and even death because mistaking toxic mushrooms for edible varieties is common, says a study. "Distinguishing safe from harmful mushrooms is a challenge even for mycologists," said Adina Weinerman, Division of General Internal Medicine, Sunnybrook Health Sciences Centre, Toronto, Ontario, with co-authors. The study focuses on a previously healthy 52-year-old immigrant woman of Asian descent who had foraged for wild mushrooms in a local park with her…
Steven Menezes

Steven Menezes

Steven Menezes | Astrology Expert Steven Menezes is a consulting Vedic astrologer with interceding subspecialty of Prashna Jyotish - engages “Arooda rasi” – a ‘fixed zodiac sign’ for the specific query identified within the moving zodiac as a prime reference point. This ancient procedure aids in finding causes and derive solutions for serious life threatening problems, especially to a person who is on his path of miseries and to those who seek divine intervention for the guidance. He has over 30…