‘मिशन गुजरात ’ के लिए मोदी ने चला सीक्रेट दांव ! समय से पहले होंगे चुनाव !

मिशन गुजरात

उत्तर प्रदेश चुनाव के फौरन बाद पीएम मोदी मिशन गुजरात में जुट गए हैं। गुजरात के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने बहुत बड़ा दांव चल दिया है।

New Delhi, Mar 20: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि ऐसे शख्स की है जो अपने काम सेे कभी थकता नहीं है। वो लगातार काम करते हैं। उनकी इस खूबी के कारण विरोधी भी उनके कायल हैं। पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान मोदी ने लगातार प्रचार किया। बिना थके उन्होंने पार्टी के लिए प्रचार किया। खास तौर पर उत्तर प्रदेश के आखिरी चऱण के मतदान से पहले तो उन्होंने बनारस को मथ के रख दिया था। तीन दिन तक लगातार घंटों प्रचार करना, रोड शो करना और जनता से मिलना। शायद इसी मेहनत का नतीजा है कि यूपी में बीजेपी की झोली सीटों से भर दी। यूपी के बाद पीएम मोदी ने फौरन अपना ध्यान लगाया मिशन गुजरात पर । गुजरात जो बीजेपी का गढ़ माना जाता है। वहां पर साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।

Advertisement

Read Also:मणिपुर में बीजेपी सरकार बनने के बाद बड़ी खबर, 5 महीने से चल रही नाकेबंदी खत्म !

बीजेपी ने गुजरात के लिए नया नारा दिया है। यूपी में 300, गुजरात में 150, इस के तहत राज्य में बीजेपी ने 150 सीटें जीतने का लक्ष्य तय किया है। इसके लिए बीजेपी काम में भी जुट गई है। उसकी तैयारियां दूसरी पार्टियों से कहीं आगे है। गुजरात विधानसभा का कार्यकाल दिसंबर में खत्म हो रहा है। लेकिन बड़ी खबर बीजेपी की तैयारी या स्लोगन नहीं है। बड़ी खबर ये है कि गुजरात विधानसभा चुनाव समय से पहले हो सकते हैं। एक एजेंसी के मुताबिक गुजरात में जुलाई या सितंबर के महीने में चुनाव कराए जा सकते हैं। हालांकि मुख्यमंत्री विजय रूपानी का कहना है चुनाव अपने तय समय पर ही होंगे। दरअसल यूपी और उत्तराखंड में मिली प्रचंड जीत को भुनाने के लिए समय से पहले चुनाव का विकल्प बीजेपी के पास है।

Advertisement

Read Also:‘यूपी में बीजेपी की जीत 70 साल से मुसलमानों को धोखा देने वालों के लिए सबक’

इस बार मिशन गुजरात में बीजेपी के सामने कई चुनौतियां हैं। सबसे बड़ी चुनौती तो पटेल समुदाय खड़ी कर रहा है। पटेल राज्य में ओबीसी का दर्जा चाहते हैं। लंबे समय से आरक्षण के लिए आंदोलन चल रहा है। हार्दिक पटेल जैसे पाटीदार नेेता लगातार बीजेपी के लिए मुश्किलें खड़ी कर रहे हैं। पटेल बीजेपी का कोर वोटर माना जाता है। दूसरी तरफ राज्य के दलित भी पिछले काफी समय से आंदोलन कर रहे हैं। गौरक्षा के नाम पर दलितों की हत्या के मामले को लेकर बीजेपी बैकफुट पर है। इसके अलावा सत्ता विरोध का सामना भी बीजेपी को इस बार कर सकता है। बता दें कि राज्य में बीजेपी पिछले 19 साल से सत्ता चला रही है। नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद से राज्य में बीजेपी को उनके कद का कोई नेता नहीं मिला है।

Read Also:बीजेपी राज में अफसरों की नहीं चलेगी मनमर्जी, वक्त पर दफ्तर आना होना वरना होगी कार्रवाई!

इन सारे कारणों को देखते हुए बीजेपी और मोदी के लिए मिशन गुजरात काफी अहम हो गया है। 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले अगर गुजरात में पार्टी हार जाती है तो ये बीजेपी के लिए बहुत बड़ा धक्का होगा। शायद यही कारण है कि यूपी चुनाव के ठीक बाद पीएम मोदी ने गुजरात का दौरा किया था। वहीं बीजेपी ने चुनाव के लिए अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं। 182 सदस्यों वाली विधानसभा में बीजेपी ने 150 सीटें जीतने का लक्ष्य तय किया है। राज्य में पीएम मोदी और अमित शाह के पोस्टरों ने माहौल बनाना शुरू कर दिया है। इस बार राज्य में आम आदमी पार्टी भी ताल ठोंक रही है। बता दें कि फिलहाल विधानसभा में बीजेपी के पास 121 सीटें हैं। कांग्रेस के पास 57 सीटें हैं। एनसीपी के पास 2, जेडीयू के पास 1 और एस सीट निर्दलीय के पास है।

आगे पढ़ेंःबीजेपी की एक और कामयाबी, मणिपुर में बीरेन सिंह ने साबित किया बहुमत

Click To Comment
Daily Horoscope
ATM कार्ड रखने वाले हो जाएं बेहद सावधान… सिर्फ 6 सेकंड में आप बर्बाद हो जाएंगे !

ATM कार्ड रखने वाले हो जाएं बेहद सावधान… सिर्फ 6 सेकंड में आप बर्बाद हो जाएंगे !

अगर आप ATM कार्ड का इस्तेमाल करते हैं तो सावधान हो जाएंगे। एक रिसर्च में पता लगा है कि सिर्फ 6 सेकंड में आप हैकर्स का निशाना बन जाएंगे। New Delhi, Dec 03 : आज का वक्त ऐसा है कि हर किसी के पार आपको ATM कार्ड नजर आएगा। लोग समझते हैं कि लेन देन के लिए और ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के लिए ये कार्ड ही सबसे ज्यादा फायदेमंद साबित होता है। इसके अलावा ये भी देखा जाने लगा है कि…
Here’s How Antibiotics Make You More Prone To Infection !

Here’s How Antibiotics Make You More Prone To Infection !

May 4 :  Antibiotics are essential for fighting bacterial infection, but, paradoxically, they can also make the body more prone to infection and diarrohea by allowing gut pathogens to "breathe", says a study. Antibiotics benefit pathogen growth by disrupting oxygen levels and fibre processing in the gut, the study said. The findings, published in the journal Cell Host Microbe, could lead to development of new strategies to prevent the side effects of antibiotic treatment. Exactly how the resident "good" microbes in the…
Dr. Krishnendu Chakraborty

Dr. Krishnendu Chakraborty

Dr. Krishnendu Chakraborty | Dr.Krishnendu Chakraborty is an experienced astrologer having proficiency in traditional astrology and palmistry. He has learnt(M.A.-M.Phil.-Ph.D.) astrology from International University of Astrological Science. He got doctorate on medical astrology. He is practicing astrology for 15 years. He has made many successful predictions on individual nativities.He employs a composite method of prediction taking Vedic astrology. He also prescribes remedial measures in the form of Gemstones,puja, yogya, Mantras and Yantras after deep and thorough analysis of horoscopes to help…
Please enable JavaScript!