‘मिशन गुजरात ’ के लिए मोदी ने चला सीक्रेट दांव ! समय से पहले होंगे चुनाव !

मिशन गुजरात

उत्तर प्रदेश चुनाव के फौरन बाद पीएम मोदी मिशन गुजरात में जुट गए हैं। गुजरात के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने बहुत बड़ा दांव चल दिया है।

New Delhi, Mar 20: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि ऐसे शख्स की है जो अपने काम सेे कभी थकता नहीं है। वो लगातार काम करते हैं। उनकी इस खूबी के कारण विरोधी भी उनके कायल हैं। पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान मोदी ने लगातार प्रचार किया। बिना थके उन्होंने पार्टी के लिए प्रचार किया। खास तौर पर उत्तर प्रदेश के आखिरी चऱण के मतदान से पहले तो उन्होंने बनारस को मथ के रख दिया था। तीन दिन तक लगातार घंटों प्रचार करना, रोड शो करना और जनता से मिलना। शायद इसी मेहनत का नतीजा है कि यूपी में बीजेपी की झोली सीटों से भर दी। यूपी के बाद पीएम मोदी ने फौरन अपना ध्यान लगाया मिशन गुजरात पर । गुजरात जो बीजेपी का गढ़ माना जाता है। वहां पर साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।

Advertisement

Read Also:मणिपुर में बीजेपी सरकार बनने के बाद बड़ी खबर, 5 महीने से चल रही नाकेबंदी खत्म !

बीजेपी ने गुजरात के लिए नया नारा दिया है। यूपी में 300, गुजरात में 150, इस के तहत राज्य में बीजेपी ने 150 सीटें जीतने का लक्ष्य तय किया है। इसके लिए बीजेपी काम में भी जुट गई है। उसकी तैयारियां दूसरी पार्टियों से कहीं आगे है। गुजरात विधानसभा का कार्यकाल दिसंबर में खत्म हो रहा है। लेकिन बड़ी खबर बीजेपी की तैयारी या स्लोगन नहीं है। बड़ी खबर ये है कि गुजरात विधानसभा चुनाव समय से पहले हो सकते हैं। एक एजेंसी के मुताबिक गुजरात में जुलाई या सितंबर के महीने में चुनाव कराए जा सकते हैं। हालांकि मुख्यमंत्री विजय रूपानी का कहना है चुनाव अपने तय समय पर ही होंगे। दरअसल यूपी और उत्तराखंड में मिली प्रचंड जीत को भुनाने के लिए समय से पहले चुनाव का विकल्प बीजेपी के पास है।

Advertisement

Read Also:‘यूपी में बीजेपी की जीत 70 साल से मुसलमानों को धोखा देने वालों के लिए सबक’

इस बार मिशन गुजरात में बीजेपी के सामने कई चुनौतियां हैं। सबसे बड़ी चुनौती तो पटेल समुदाय खड़ी कर रहा है। पटेल राज्य में ओबीसी का दर्जा चाहते हैं। लंबे समय से आरक्षण के लिए आंदोलन चल रहा है। हार्दिक पटेल जैसे पाटीदार नेेता लगातार बीजेपी के लिए मुश्किलें खड़ी कर रहे हैं। पटेल बीजेपी का कोर वोटर माना जाता है। दूसरी तरफ राज्य के दलित भी पिछले काफी समय से आंदोलन कर रहे हैं। गौरक्षा के नाम पर दलितों की हत्या के मामले को लेकर बीजेपी बैकफुट पर है। इसके अलावा सत्ता विरोध का सामना भी बीजेपी को इस बार कर सकता है। बता दें कि राज्य में बीजेपी पिछले 19 साल से सत्ता चला रही है। नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद से राज्य में बीजेपी को उनके कद का कोई नेता नहीं मिला है।

Read Also:बीजेपी राज में अफसरों की नहीं चलेगी मनमर्जी, वक्त पर दफ्तर आना होना वरना होगी कार्रवाई!

इन सारे कारणों को देखते हुए बीजेपी और मोदी के लिए मिशन गुजरात काफी अहम हो गया है। 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले अगर गुजरात में पार्टी हार जाती है तो ये बीजेपी के लिए बहुत बड़ा धक्का होगा। शायद यही कारण है कि यूपी चुनाव के ठीक बाद पीएम मोदी ने गुजरात का दौरा किया था। वहीं बीजेपी ने चुनाव के लिए अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं। 182 सदस्यों वाली विधानसभा में बीजेपी ने 150 सीटें जीतने का लक्ष्य तय किया है। राज्य में पीएम मोदी और अमित शाह के पोस्टरों ने माहौल बनाना शुरू कर दिया है। इस बार राज्य में आम आदमी पार्टी भी ताल ठोंक रही है। बता दें कि फिलहाल विधानसभा में बीजेपी के पास 121 सीटें हैं। कांग्रेस के पास 57 सीटें हैं। एनसीपी के पास 2, जेडीयू के पास 1 और एस सीट निर्दलीय के पास है।

आगे पढ़ेंःबीजेपी की एक और कामयाबी, मणिपुर में बीरेन सिंह ने साबित किया बहुमत

Click To Comment
Advertisement

Daily Horoscope
भारत को सैमसंग ने दिया बड़ा तोहफा…लॉन्च कर दिए दो बेस्ट स्मार्टफोन !

भारत को सैमसंग ने दिया बड़ा तोहफा…लॉन्च कर दिए दो बेस्ट स्मार्टफोन !

सैमसंग एक बार फिर से हिंदुस्तान के स्मार्टफोन लवर्स के लिए तोहफा लेकर आया है। इस कंपनी ने दो बेस्ट स्मार्टफोन भारत में लॉन्च कर डाले हैं। New Delhi, May 26 : आज हर किसी के लिए स्मार्टफोन काफी जरूरी हो गया है। भारत में भी स्मार्टफोन की डिमांड लगातार बढ़ती जा रही है। ऐसे में सैमसंग ने भारत में दो बेस्ट स्मार्टफोन उतारे हैं। कंपनी ने Galaxy J5 Prime और J7 Prime के 32 जीबी स्टोरेज वाले वैरियंट लॉन्च…
रोजमर्रा की परेशानियों का रामबाण इलाज है खसखस, रोज इस तरह से लें !

रोजमर्रा की परेशानियों का रामबाण इलाज है खसखस, रोज इस तरह से लें !

खसखस के आज जो फायदे हम आपको बताने वाले हैं उन्‍हें जानकर आप भी हैरत में पड़ जाएंगे और कहेंगे - पहले क्‍यों नहीं बताया । New Delhi, May 26 : खसखस यानी Poppy Seeds, भारत के ज्‍यादातर घरों में खसखस का इस्‍तेमाल कई तरह के व्‍यंजन बनाने में किया जाता है । सब्जियों की ग्रवी बनाने में तो कभी स्‍वीट डिश को और स्‍वादिष्‍ट बनाने में । राई के दानों जैसा ये खसखस सेहत के लिए कई और तरीकों…
Alankrita Manvi

Alankrita Manvi

अलंकृता मानवी टैरो कार्ड रीडर अलंकृता मानवी वैसे तो किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। लेकिन, फिर भी अगर आप इन्‍हें नहीं जानते हैं तो हम आपका इसने परिचय करा देते हैं। अलंकृता मानवी अद्भुत प्रतिभा की धनी हैं। इनकी सारी सुंदरता और उनके गुण इनके नाम में ही समाए हुए हैं। टैरो कार्ड के जरिए सटीक भविष्‍यवाणी करने वाली अलंकृता बॉलीवुड से लेकर राजनैतिक गलियारों में भी काफी प्रसिद्धी हासिल कर चुकी हैं। अलंकृता ने आज तक जितने भी…