गोरखपुर में बच्चों की मौत पर गरमाई सियासत, आज नेताओं-मंत्रियों का लगेगा जमघट !

gorakhpur, गोरखपुर

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के कहने पर 4 कांग्रेसी नेता गोरखपुर का दौरा करेंगे, गुलाम नबी आजाद, राज बब्बर, संजय सिंह और प्रमोद तिवारी आज गोरखपुर जाएंगे।

New Delhi, Aug 12 : गोरखपुर सरकारी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी की वजह से हुई 30 बच्चों की मौत पर अब राजनीति शुरु हो गई है, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के कहने पर 4 कांग्रेसी नेता गोरखपुर का दौरा करेंगे, गुलाम नबी आजाद, यूपी कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर, संजय सिंह और प्रमोद तिवारी आज गोरखपुर जाएंगे। इसके अलावा यूपी के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह और आशुतोष टंडन भी गोरखपुर पहुंचेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ दोनों मंत्रियों की बैठक हुई है, वहां से लौटने के बाद दोनों मंत्री सीएम को पूरी घटना की रिपोर्ट सौपेंगे।

आपको बता दें कि ये घटना गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज की है, जहां मरने वालों में 13 बच्चे एनएनयू वॉर्ड और 17 इंसेफेलाइटिस वॉर्ड में भर्ती थे, कहा जा रहा है कि 69 लाख रुपये भुगतान ना होने के कारण ऑक्सीजन सप्लाई करने वाली फर्म ने ऑक्सीजन की सप्लाई गुरुवार रात से ही ठप्प कर दी थी। खबरों के अनुसार पिछले 5 दिनों में 60 बच्चों की मौत हो चुकी है। हालांकि अस्पताल प्रशासन ऑक्सीजन की कमी से इंकार कर रही है। इस घटना पर केन्द्रीय मंत्री साध्वी निरंजव ज्योति ने दुख जताते हुए कहा कि पीड़ित परिवारों के प्रति मेरी पूरी संवेदना है, सरकार ने इस विषय को गंभीरता से लिया है, केन्द्र सरकार ने भी इसकी चर्चा की है, ऑक्सीजन की जो कमी हुई है, उस मामले की जांच होनी चाहिये, और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिये।

उन्होने आगे बोलते हुए कहा हालांकि कार्रवाई से बच्चे तो वापस नहीं आ सकते, लेकिन दुबारा ऐसी घटना ना हो, ये सुनिश्चित किया जाए। सरकार का धर्म बनता है कि वो इस पर कार्रवाई करे, इसके पीछे क्या कारण है, इस बात की भी जांच हो। कांग्रेस नेता महाबल मिश्रा ने सीएम से लेकर हेल्थ मिनिस्टर तक का इस्तीफा मांगा है, उन्होने कहा कि ये कुशासन है, 30 बच्चों की मौत हो गई, इस पूरे मामले की जांच होनी चाहिये और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिये। योगी और मोदी सिर्फ बड़ी-बड़ी बातें करते रहते हैं, अस्पतालों में ऑक्सीजन नहीं है, नैतिकता के आधार पर योगी जी को खुद ही इस्तीफा दे देना चाहिये, केन्द्र से लेकर प्रदेश तक सिर्फ भाषण और दबाव की राजनीति चल रही है।

मामले को बढता देख योगी सरकार ने भी इस मामले पर सफाई दी है, सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि ऑक्सीजन की कमी की वजह से किसी रोगी की मौत नहीं हुई है, मेडिकल कॉलेज में भर्ती 7 मरीजों की विभिन्न चिकित्सीय कारणों की वजह से 11 अगस्त को मृत्यु हुई, इस घटना की मजिस्ट्रेटियल जांच के आदेश दे दिये गये हैं। डीएम ने 5 सदस्यों की टीम गठित कर मामले की जांच शुरु कर दी है। विपक्ष ने भी योगी सरकार को घेरना शुरु कर दिया है, पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने ट्वीट कर लिखा है, गोरखपुर में ऑक्सीजन की कमी से बच्चों की दर्दनाक मौत, सरकार जिम्मेदार, कठोर कार्रवाई हो । और 20-20 लाख का मुआवजा दे सरकार। तो लगे हाथ राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर इसका ठीकरा बीजेपी सरकार पर फोड़ा है। उन्होने इसके लिये जिम्मेदार योगी सरकार को बताया है।

Read Also : गोरखपुर में 30 बच्चों की मौत, योगी आदित्यनाथ के गढ़ में मचा कोहराम !

Click To Comment
Daily Horoscope
वॉट्सऐप लाया एक शानदार फीचर..अब फेसबुक को मिली सबसे बड़ी चुनौती !

वॉट्सऐप लाया एक शानदार फीचर..अब फेसबुक को मिली सबसे बड़ी चुनौती !

वॉट्सऐप यूजर्स के लिए हम एक शानदार खबर लेकर आए हैं। इस ऐप्लीकेशन में एक शानदार अपडेट किया गया है। आप भी पढ़िए ये शानदार खबर… New Delhi, May 01 : दुनिया में वॉट्सऐप की दीवानगी लगातार बढ़ती जा रही है। एक रिपोर्ट कहती है कि दुनिया में स्मार्टफोन का इस्तेमाल करने वाला हर 7 वां शख्स आज whatsapp का इस्तेमाल कर रहा है। इसके साथ ही देखा भी जा रहा है कि इस ऐप में लगातार बदलाव किए जा…
Fish खाने से लौटेगी आंखों की रौशनी !

Fish खाने से लौटेगी आंखों की रौशनी !

यह Fish न्यूजीलैंड के तट पर प्रचुर मात्रा में पाई जाती है. New Delhi, Jun 18 : कॉर्निया आंखों का वह हिस्सा है जो पारदर्शी होता है और जिस पर बाहर का प्रकाश पड़ता है. यह आंखों के लिए सुरक्षात्मक परत का भी काम करता है. दुनिया भर में कॉर्निया दान देने वाले लोगों की भारी कमी है. इसके अलावा कॉर्निया को सिर्फ एक महीने तक ही भंडारित करके रखा जा सकता है. इस कारण और समस्या पैदा हो जाती…
Acharya Kamal Kant

Acharya Kamal Kant

Acharya Kamal Kant | Astrology Expert With the his 25 years of experience Acharya Kamal Kant can tell you everything only by knowing your birth details. Acharya not only give right predictions but also helps with remedial ideas. Usually Astrologers know only one kind of Astrology. But Acharya has deep interest in the topic and this is why he managed to gain knowledge of four streams. On the basis of these four streams Acharya makes his Astro prediction, here’s the list…