शेरों की सनसनी : योगी आदित्‍यनाथ में जनता को दिखती है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि

Yogi Adityanath, योगी आदित्‍यनाथ

उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में कई समानताएं देखने को मिल रही है। जानिए योगी में कैसे दिखती है नरेंद्र मोदी की छवि ?

New Delhi Mar 20 : योगी आदित्‍यनाथ उत्‍तर प्रदेश की कमान संभाल चुके हैं। मुख्‍यमंत्री की कुर्सी संभालते ही वो काफी एक्‍शन में नजर आ रहे हैं। प्रदेश की जनता का कहना है कि योगी आदित्‍यनाथ में उन्‍हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि दिखाई देती है। शायद यही वजह है कि चुनाव से पहले ही ये नारा काफी फेमस हो गया था “केंद्र में मोदी और यूपी में योगी”। ये नारा भी सच साबित हुआ है और लोगों का अनुमान भी सही निकाला है। जिस तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरे देश में काफी लोकप्रिय नेता हैं ठीक उसी तरह से योगी आदित्‍यनाथ भी उत्‍तर प्रदेश के काफी लोकप्रिय नेता हैं। इसका फायदा भी उन्‍हें मिला है। इसके अलावा मोदी और योगी के काम का तरीका भी लगभग एक जैसा ही नजर आ रहा है।

जिस तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि कड़क प्रशासक के तौर पर है। ठीक उसी तरह योगी आदित्‍यनाथ को भी प्रशासनिक स्‍तर पर काफी कड़क माना जाता है। दोनों ही नेताओं में कड़े फैसले लेने की क्षमता है। प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी की तरह योगी के व्यक्तित्व का जादू भी लोगों के सिर चढ़कर बोलता है। युवाओं के भीतर दोनों ही नेताओं में काफी क्रेज है। आलम ये है कि मोदी और योगी के चाहने वालों ने कई फैन क्‍लब और आर्मी बनाई हुई है। मोदी के चाहने वालों ने मोदी आर्मी बनाई हुई तो योगी के चाहने वालों ने योगी आर्मी का गठन किया है। ये लोग अपने-अपने नेताओं का खूब प्रचार करते हैं। मोदी और योगी में एक और समानता देखने को मिली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद में अपने पहले भाषण के दौरान भावुक हुए थे। उसी तरह साल 2006 में योगी ने भी अपने ऊपर प्रताड़ना का जिक्र करते हुए भावुक हो गए थे।

दोनों ही नेता गृहस्‍थ जीवन से दूर रहते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शादी तो हो चुकी है लेकिन, उनकी पत्‍नी उनके साथ नहीं रहती हैं। मोदी सालों से गृहस्‍थ जीवन से दूर हैं। यही हाल योगी आदित्‍यनाथ का भी है। उन्‍होंने आज तक शादी नहीं की है। वो बह्मचर्य का पालन करते हैं। दोनों ही नेताओं को शेरों से भी काफी लगाव है। योगी की एक फोटो इन दिनों सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रही है। जिसमें वो शेर के बच्‍चे को दूध पिला रहे हैं। वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शेरों के साथ फोटोग्राफी वाली तस्‍वीरें काफी वायरल हो चुकी हैं। दोनों ही नेताओं को हिंदुत्‍व का बड़ा चेहरा माना जाता है।

विरोधियों पर वार करने में ना तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पीछे रहते हैं और ना ही योगी आदित्‍यनाथ कोई मौका चूकते हैं। दोनों ही नेता खुले तौर पर अपने विरोधियों पर वार करते हैं। इतना ही नहीं दोनों ही नेता पूर्वांचल का प्रतिनिधित्‍व करते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बनारस से भारतीय जनता पार्टी के सांसद हैं। तो योगी गोरखपुर से पार्टी के सांसद हैं। वो यहां से पिछले पांच चुनाव लगातार जीतते आ रहे हैं। जिस तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह तीन-चार बजे उठ जाते हैं और व्‍यायाम और योगा करते हैं उसी तरह योगी भी तड़के उठकर व्‍यायाम और योग करते हैं। दोनों ही नेता सिर्फ तीन चार घंटे की ही नींद ले पाते हैं। दोनों ही नेताओं को जमीन से जुड़ा हुआ माना जाता है। जिनके पास हर जानकारी होती है। ऐसे में दोनों ही नेता कभी भी कोई भी कड़े फैसले लेने से हिचकिचाते नहीं हैं।

आगे पढि़ए – क्या मुसलमानों को अब योगी को नए सिरे से समझने की जरूरत है?

Click To Comment
Daily Horoscope
लॉन्च हुआ दुनिया का सबसे धांसू स्मार्टफोन, सैमसंग का गैलेक्सी नोट 8

लॉन्च हुआ दुनिया का सबसे धांसू स्मार्टफोन, सैमसंग का गैलेक्सी नोट 8

आखिरकार लंबे इंतजार के बाद सैमसंग का गैलेक्सी नोट 8 लॉन्च हो गया है। इस फोन के लिए कहा जा रहा है कि ये बिक्री के तमाम रिकॉर्ड्स अपने नाम करेगा। New Delhi, Aug 24 : सैमसंग ने आखिरकार अपना नया और शानदार फोन लॉन्च कर डाला है। जी हां आखिरकार सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 दुनिया के सामने पेश कर दिया गया है। इस फोन को लेकर कहा जा रहा है कि आने वाले वक्त में ये बिक्री के तमाम…
चाहते हैं Sultan जैसी बॉडी तो खाएं यह चीजें !

चाहते हैं Sultan जैसी बॉडी तो खाएं यह चीजें !

अच्छी पर्सनालिटी वाले फ़िल्मी सितारों की आती है तो सबसे पहला नाम आता है Sultan यानि सलमान खान का, अब उनके जैसे डोले शोले होने बहुत जरुरी है. New Delhi, Jul 23 : अक्सर लड़के यह चाह रखते हैं कि वह फिल्मी सितारों की ही तरह दिखें ताकि लड़कियों उनकी तरफ आकर्षित हों. अब जहां बात लड़कियों को आकर्षित करने की आती है तो उनकी पसंद के हिसाब से दिखना बहुत जरुरी है. और जहां बात अच्छी पर्सनालिटी वाले फ़िल्मी…
Alankrita Manvi

Alankrita Manvi

अलंकृता मानवी टैरो कार्ड रीडर अलंकृता मानवी वैसे तो किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। लेकिन, फिर भी अगर आप इन्‍हें नहीं जानते हैं तो हम आपका इसने परिचय करा देते हैं। अलंकृता मानवी अद्भुत प्रतिभा की धनी हैं। इनकी सारी सुंदरता और उनके गुण इनके नाम में ही समाए हुए हैं। टैरो कार्ड के जरिए सटीक भविष्‍यवाणी करने वाली अलंकृता बॉलीवुड से लेकर राजनैतिक गलियारों में भी काफी प्रसिद्धी हासिल कर चुकी हैं। अलंकृता ने आज तक जितने भी…