जानिए योगी आदित्‍यनाथ की सरकार में किस मंत्री को मिलेगा कौन सा विभाग ?

Yogi Adityanath, योगी आदित्‍यनाथ

योगी आदित्‍यनाथ के उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री बनते ही अब चर्चाएं इस बात को लेकर हो रही है कि आखिर यूपी में किस मंत्री को कौन का विभाग मिलेगा ?

New Delhi Mar 20 : बतौर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ उत्‍तर प्रदेश में अपना कामकाज संभाल चुके हैं। इसके साथ ही उन्‍होंने कड़े और बड़े फैसले लेने भी शुरु कर दिए हैं। जबकि उनके मंत्रिमंडल के साथियों को अभी विभागों की जिम्‍मेदारी का इंतजार है। योगी आदित्‍यनाथ के मंत्रिमंडल में कौन-कौन होगा ये तो सबको पता ही चल चुका है। लेकिन, अब चर्चाएं मंत्रियों को मिलने वाले विभाग को लेकर चल रही है। सूत्रों के हवाले से लगातार ये खबर मिल रही है कि यूपी में योगी आदित्‍यनाथ किस मंत्री को कौन का विभाग सौंप सकते हैं। विभागों की सूची पार्टी हाईकमान को भी भेजी जाएगी। इसके बाद ही मंत्रियों को उनके पोर्टफोलियो बांटे जाएंगे। यूपी में पहली बार दो उप मुख्‍यमंत्री भी बनाए गए हैं।

Advertisement

जानकारी के मुताबिक सोमवार को योगी आदित्‍यनाथ ने मंत्रियों के विभाग बंटवारे को लेकर एक मीटिंग की। इस मीटिंग में योगी के अलावा उनके दोनों उप मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा भी मौजूद थे। इसके अलावा मीटिंग में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री सुनील बंसल भी मौजूद थे। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक योगी आदित्‍यनाथ सरकार में दूसरे सबसे ताकतवर नेता यानी केशव प्रसाद मौर्य को राज्‍य के गृह मंत्रालय की जिम्‍मेदारी मिल सकती है। हालांकि कुछ लोगों का कहना है कि गृह मंत्रालय योगी अपने पास भी रख सकते हैं। ऐसी सूरत में केशव प्रसाद मौर्य को पीडब्‍ल्‍युडी और सिंचाई विभाग दिया जा सकता है। ये दोनों विभाग भी काफी महत्‍वपूर्ण हैं।

Advertisement

वहीं योगी आदित्‍यनाथ सरकार में दूसरे उपमुख्‍यमंत्री दिनेश शर्मा को नगर विकास और वित्‍त मंत्रालय की जिम्‍मेदारी सौंपी जा सकती है। दिनेश शर्मा लखनऊ के मेयर रह चुके हैं। ऐसे में उनके पास प्रशासनिक अनुभव की कोई कमी नहीं है। राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता श्रीकांत शर्मा को उनके अनुभव के हिसाब से सूचना और जनसंपर्क विभाग की जिम्‍मेदारी दी जा सकती है। श्रीकांत शर्मा योगी सरकार में मीडिया प्रभारी बनाए गए हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सुरेश खन्‍ना को संसदीय कार्य विभाग दिया जा सकता है। सुरेश खन्‍ना शाहजहांपुर से विधायक हैं। वो आठ बार से लगातार विधायक चुने जा रहे हैं। इसके अलावा योगी आदित्‍यनाथ की सरकार में इकलौते मुस्लिम मंत्री मोहसिन रजा को अल्पसंख्यक कल्याण और हज विभाग की जिम्‍मेदारी दी जा सकती है।

आंवला सीट से विधायक चुनकर विधानसभा पहुंचे धर्मपाल सिंह को कृषि विभाग दिए जाने के संकेत मिल रहे हैं। इसके अलावा स्‍वाति सिंह को महिला और बाल कल्‍याण मंत्री बनाया जा सकता है। स्‍वाति सिंह दयाशंकर सिंह की पत्‍नी हैं। जिन्‍होंने चुनाव से पहले बीएसपी सुप्रीमो मायावती के खिलाफ अभद्र टिप्‍पणी की थी। जिसके बाद स्‍वाति सिंह सामने आईं थीं और उन्‍होंने बीएसपी नेताओं की अभद्र भाषा के खिलाफ उन्‍हें मुंहतोड़ जवाब दिया था। अब उनकी पहचान तेजतर्रार नेता के तौर पर होती है। सूर्यप्रताप शाही को आबकारी मंत्री बनाया जा सकता है। वहीं रमापति शास्‍त्री को हेल्‍थ मिनिस्‍ट्री मिलने की उम्‍मीद जताई जा रही है। हालांकि हाईकमान की मुहर के बाद ही मंत्रियों के विभागों का बंटवारा होगा।

आगे पढि़ए – सीएम बने योगी ने किया पहला ऑफिशियल ट्वीट सारे विरोधी रह गए हैरान !

Click To Comment
Advertisement

Daily Horoscope
रिलायंस जियो को भूल जाइए…ये कंपनी 200 रुपये में देगी साल भर का डाटा फ्री !

रिलायंस जियो को भूल जाइए…ये कंपनी 200 रुपये में देगी साल भर का डाटा फ्री !

अगर आप सोच रहे हैं कि सबसे ज्यादा डाटा देने के मामले में रिलायंस जियो सबसे आगे है, तो आप गलत साबित हो सकते हैं। ये खबर पढ़ना आपके लिए जरूरी है। New Delhi, Mar 30 : आज के दौर में टेलिकॉम कंपनियों के बीच डाटा को लेकर जंग छिड़ी है। इस जंग में कौन सी कंपनी जीत हासिल करेगी, ये कहना अभी मुश्किल है। लेकिन इतना जरूर है कि आगे आने वाला वक्त बहुत ही दिलचस्प साबित होने वाला…
इन गर्मियों में पसीने की बदबू को कहिए बाय-बाय …

इन गर्मियों में पसीने की बदबू को कहिए बाय-बाय …

सर्दियां फुर्र हुईं और अब गर्मी पूरे शबाब पर आने की तैयारी में है । इस गर्मी आप पसीने से कैसे खुद को बचाएंगे आइए आपके लिए हम कुछ अच्‍छी-अच्‍छी टिप्‍स लेकर आए हैं ... New Delhi, Mar 30 : क्‍या आप भी उन लोगों में से हैं जिनसे पसीने की दुर्गंध आती है, क्‍या आप भी वो हैं जिनके पास में बैठने से लोग कतराते हैं, क्‍या आप खुद भी अपने पसीने की दुर्गंध से परेशान रहते हैं ।…
Alankrita Manvi

Alankrita Manvi

अलंकृता मानवी टैरो कार्ड रीडर अलंकृता मानवी वैसे तो किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। लेकिन, फिर भी अगर आप इन्‍हें नहीं जानते हैं तो हम आपका इसने परिचय करा देते हैं। अलंकृता मानवी अद्भुत प्रतिभा की धनी हैं। इनकी सारी सुंदरता और उनके गुण इनके नाम में ही समाए हुए हैं। टैरो कार्ड के जरिए सटीक भविष्‍यवाणी करने वाली अलंकृता बॉलीवुड से लेकर राजनैतिक गलियारों में भी काफी प्रसिद्धी हासिल कर चुकी हैं। अलंकृता ने आज तक जितने भी…