यूपी में दिखने लगा योगी आदित्‍यनाथ का असर ! कत्‍लखाने सील

slaughter houses, योगी आदित्‍यनाथ

उत्‍तर प्रदेश में योगी आदित्‍यनाथ के सत्‍ता संभालते ही उनका असर दिखना शुरु हो गया है। यूपी के कत्‍लखानों पर अफसरों ने कार्रवाई करनी शुरु कर दी है।

New Delhi Mar 20 : योगी आदित्‍यनाथ उत्‍तर प्रदेश में मुख्‍यमंत्री का कामकाज संभाल चुके हैं। मुख्‍यमंत्री का पद संभाले हुए अभी सिर्फ एक ही दिन हुआ है और उसका असर साफ दिखने लगा है। इलाहाबाद में दो कत्‍लखानों को सील कर दिया गया है। इस खबर के बाद सोशल मीडिया में योगी आदित्‍यनाथ और भारतीय जनता पार्टी की जमकर तारीफ हो रही है। लोगों का कहना है कि बीजेपी और उनके नेताओं ने जनता से किए वादे निभाने शुरु कर दिए हैं। इसके साथ ही भारतीय जनता पार्टी के अध्‍यक्ष अमित शाह का वो बयान भी इस वक्‍त सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है जिसमें वो जनता से वादा कर रहे हैं कि यूपी में बीजेपी का मुख्‍यमंत्री बनते ही रात बारह बजे से कत्‍ल खाने बंद होने शुरु हो जाएंगे।

अमित शाह ने जैसा कहा वैसा ही कुछ दिखने भी लगा है। अभी रविवार की दोपहर ही योगी आदित्‍यनाथ ने अपने मंत्रिमंडल के साथ मुख्‍यमंत्री पद की शपथ ली थी। इसके बाद से ही वो एक्‍शन में आ गए थे। सोमवार को भी उन्‍होंने प्रदेश के सभी वरिष्‍ठ पुलिस और प्रशासनिक अफसरों के साथ मीटिंग की और कई दिशा निर्देश दिए। इसी बीच खबर इलाहाबाद से आई कि यहां पर नगर निगम के अफसरों ने दो स्‍लॉटर हाउस को सील कर दिया है। जानकारी के मुताबिक ये कत्‍लखाने यहां पर अवैध रुप से चल रहे थे। जिस पर अफसरों ने कार्रवाई की। हालांकि ऐसा नहीं है कि ये स्‍लॉटर हाउस यहां अभी हाल-फिलहाल में ही खुले थे। ये कत्‍लखाने काफी दिनों से चल रहे थे लेकिन, कोई कार्रवाई नहीं हो रही थी।

लेकिन, जैसे ही योगी आदित्‍यनाथ ने उत्‍तर प्रदेश में मुख्‍यमंत्री पद की शपथ ली प्रदेश के हालात बदलने लगे। अफसरों को भी समझ आ गया कि अगर वो कार्रवाई नहीं करेंगे तो गाज उन पर गिरेगी। माना जा रहा है कि योगी आदित्‍यनाथ के डर से ही इलाहाबाद नगर निगम के अफसरों ने आनन-फानन में ये कार्रवाई की। हालांकि प्रदेश में कुछ और जगहों पर भी कत्‍लखानों को सील किया जा चुका है ये कार्रवाई इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश पर हुई थी। जानकारी के मुताबिक जौनपुर में शेख मोहमिद मोहल्‍ले में अरसे से चल रहे कत्‍लखानों को भी अभी हाल ही में सील किया गया था। ये स्‍लॉटर हाउस यहां पर बिना लाइसेंस के चल रहे थे। जहां रोजाना सैकड़ों जानवरों को काटा जाता था।

हालांकि नगर निगम की कार्रवाई का स्‍थानीय लोगों ने विरोध भी किया। लेकिन, लोगों के विरोध के बाद भी अफसरों ने कत्‍लखानों को सील कर दिया। दरसअल, यूपी में सरकार बनने से पहले ही योगी आदित्‍यनाथ और बीजेपी के तमाम नेता ये कहते रहे हैं कि जैसे ही यूपी में उनकी सरकार बनेगी। अवैध रुप से चल रहे सभी कत्‍लखानों को बंद कराया जाएगा। अमित शाह ने 17 फरवरी को बस्‍ती में चुनाव प्रचार के दौरान बयान दिया था कि यूपी में बीजेपी का मुख्‍यमंत्री बनते ही और उसके शपथ लेते ही रात बारह बजे से कत्‍लखाने बंद होने शुरु हो जाएंगे। ऐसे में अब योगी आदित्‍यना‍थ का असर यूपी में साफ तौर पर दिखने लगा है। जाहिर है आने वाले दिनों में इस तरह की कार्रवाई और देखने को मिलेगी।

आगे पढि़ए – सत्ता संभालने के साथ योगी के पांच बड़े एलान दिखा दी अपनी क्षमता !

 

Click To Comment
Daily Horoscope
YouTube is building live streaming app !

YouTube is building live streaming app !

YouTube Connect Live streaming APP New Delhi, Mar 27 : According to the latest viral, Google is currently working on a live broadcasting service which will take on Twitter's Periscope. This service will be called YouTube Connect. As per the information received from the sources of VentureBeat, YouTube has assured to build the Connect service not only to take videos on Twitter's Periscope and Facebook Live but also to boost its live offerings as a whole. Since its release, Snapchat has shot to popularity and in February single accounted…
Here’s why sugar-free drinks bad for teeth

Here’s why sugar-free drinks bad for teeth

Sugar-free drinks equally bad for teeth London, Nov 30 : If you have switched to sugar-free drinks to avoid tooth decay, don't be rest assured that you have got rid of the problem. Even sugar-free drinks and foods may kick-off tooth decay, dentists have warned. The researchers from University of Melbourne tested 23 different types of drinks, including soft drinks and sports drinks. They found drinks that contain acidic additives and those with low pH levels cause measurable damage to dental enamel,…
Ankush Kakkar

Ankush Kakkar

Ankush Kakkar | Ankush Kakkar is having 10 year Experience in Vedic astrology and Vastu Consultancy.Ankush Kakkar have an expertise in four different streams of astrology. These are Vedic, Lal Kitab, KP and Vastu Consultancy. All of these streams have their strengths and weaknesses. I have an extensive knowledge as to where to use which stream for a flawless prediction. Some are used in Horary Astrology and some are good in predicting Varshphal. You need not worry if you do not…