उत्‍तर प्रदेश नवनिर्माण सेना ने दी कश्‍मीरी पत्‍थरबाजों को यूपी छोड़ने की धमकी !

Kashmir, कश्‍मीरी पत्‍थरबाजों

उत्‍तर प्रदेश नवनिर्माण सेना की ओर से मेरठ में बड़े-बड़े बैनर लगाए गए हैं। जिसमें कश्‍मीरी पत्‍थरबाजों को प्रदेश छोड़ने की खुली धमकी दी गई है।

New Delhi Apr 21 : कश्‍मीरी पत्‍थरबाजों के खिलाफ अब देशभर के लोगों का गुस्‍सा बढ़ता जा रहा है। पत्‍थरबाजों के खिलाफ ये गुस्‍सा यूपी के मेरठ में भी देखने को मिला। जहां कश्‍मीरी पत्‍थरबाजों को फौरन प्रदेश छोड़ने की धमकी दी गई है। धमकी भरे ये बैनर कई जगह पर चस्‍पा किए गए हैं। ये बैनर उत्‍तर प्रदेश नवनिर्माण सेना के नेता अमित जानी की ओर से लगवाएं गए हैं। अमित जानी वही युवा नेता है जिसने जेएनयू छात्र संघ के अध्‍यक्ष कन्‍हैया कुमार को जेएनयू कैंपस में घुसकर मारने की धमकी दी थी। इसके बाद जेएनयू में जाने वाली डीटीसी की एक बस में कुछ कारतूस भी मिले थे। इस मामले में भी अमित जानी का नाम सामने आया था। लेकिन, उसकी भूमिका की पुष्टि नहीं हो पाई थी।

हालांकि अब उत्‍तर प्रदेश नवनिर्माण सेना के इस पोस्‍टर को लेकर राजनीति भी गरमाती दिखाई पड़ रही है। कुछ लोगों का कहना है कि कश्‍मीर भी हिंदुस्‍तान का ही हिस्‍सा है। ऐसे में किसी भी कश्‍मीरी को किसी प्रदेश से भगाने का फरमान जारी नहीं किया जा सकता है। जबकि दूसरी ओर ये कहा जा रहा है कि ये धमकी कश्‍मीरी पत्‍थरबाजों के लिए है ना कि सामान्‍य कश्‍मीरियों के लिए। दरअसल, हम आपको बता दें कि आखिर इस पोस्‍टर में लिखा क्‍या है। इस पोस्‍टर के सबसे ऊपर पर लिखा हुआ है कि “भारतीय सेना पर पत्‍थर मारने वाले कश्‍मीरियों का बहिष्‍कार” इसके बाद दूसरी लाइन में लिखा है “कश्‍मीरियों उत्‍तर प्रदेश छोड़ो वरना …”। इसके साथ ही कश्‍मीर के पत्‍थरबाजों की बड़ी सी फोटो भी चस्‍पा की गई है।

पोस्‍टर के सबसे नीचे उत्‍तर प्रदेश नवनिर्माण सेना का नाम लिखा हुआ है और पोस्‍टर के दाईं ओर अमित जानी का फोटो लगा हुआ है। इस पोस्‍टर को लेकर सोशल मीडिया पर हंगामा शुरु हो गया है। दरअसल, कश्‍मीर में इन दिनों पत्‍थरबाजों का आतंक लगातार बढ़ता ही जा रहा है। अभी कुछ दिनों पहले ही एक वीडियो सामने आया था। जिसमें दिख रहा था कि कश्‍मीर के कुछ युवक चुनाव ड्यूटी कर लौट रहे सीआरपीएफ के जवानों के साथ बदसलूकी कर रहे हैं। लेकिन, सीआरपीएफ के जवानों ने किसी भी कोई जवाब नहीं दिया। जबकि उनके पास हथियार भी मौजूद थे। लेकिन, उस वक्‍त उनके लिए ईवीएम की हिफाजत करना बेहद जरुरी थी। सीआपीएफ के जवानों के इस कदम की काफी तारीफ हुई थी।

लेकिन, इसी के बाद नेशनल कांफ्रेंस के नेता और जम्‍मू-कश्‍मीर के पूर्व मुख्‍यमंत्री उमर अब्‍दुल्‍ला ने एक वीडियो ट्वीट कर सेना के जवानों की पत्‍थरबाजों से निपटने की कार्यशैली पर सवाल खड़े कर दिए थे। इस वीडियो में दिख रहा था कि आर्मी के जवान एक पत्‍थरबाज को मानव ढाल के तौर पर इस्‍तेमाल कर रही है। हालांकि अभी सोशल मीडिया पर एक और वीडिया वायरल हो रहा है जिसमें दिख रहा है कि कश्‍मीरी पत्‍थरबाजों के साथ महिला पत्‍थरबाज भी सुरक्षाबलों पर हमला कर रही हैं। महिला के सामने सुरक्षाबलों के जवान भी बेबस नजर आ रहे थे। कश्‍मीर में इस वक्‍त सुरक्षाबलों के जवानों को काफी मुश्किल हालात में काम करना पड़ रहा है। जिसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर गृहमंत्री राजनाथ सिंह तक चिंतित हैं।

आगे पढि़ए – Video देखकर खौल उठेगा हर देशभक्‍त का खून !

Click To Comment
Daily Horoscope
राजाओं के आलीशान रथ जैसी लग्जरी कार… कीमत जानकर तोते उड़ जाएंगे !

राजाओं के आलीशान रथ जैसी लग्जरी कार… कीमत जानकर तोते उड़ जाएंगे !

जेनेवा मोटर शो में मर्सेडीज ने एक ऐसी लग्जरी कार पेश की है, जिसे देखकर आप हैरान रह जाएंगे। खास बात ये है कि इस कार की कीमत भी सभी को हैरान कर रही है। New Delhi, Mar 12 : इस वक्त जेनेवा में इंटरनेशनल मोटर शो चल रहा है। इस मोटर शो में दुनिया भर की बड़ी कार कंपनियां लगातार अपने नए नए आविष्कारों का प्रदर्शन कर रही हैं। इस मोटर शो में दुनिया की बड़ी कार कंपनियों में…
Weight loss का रामबाण तरीका है ये जादुई ड्रिंक !

Weight loss का रामबाण तरीका है ये जादुई ड्रिंक !

New Delhi, May 17 : एक तरफ जहां बढ़ता Weight आत्मविश्वास छीन लेता है वहीं दूसरी तरफ फूलता शरीर और मोटापा कई बीमारियों को आमंत्रित करने का भी काम करता है. ओवर-वेट व्यक्ति को कई खतरनाक बीमारियों का सामना करने का खतरा हो सकता है. लेकिन ऐसा नहीं है कि इससे बचने का कोई उपाए नहीं है. अच्छी बात ये है कि आप कोशिश करें तो छोटी-छोटी पहल से इस बढ़ते Weightको कम कर सकते हैं और आने वाली बिमारियों…
Steven Menezes

Steven Menezes

Steven Menezes | Astrology Expert Steven Menezes is a consulting Vedic astrologer with interceding subspecialty of Prashna Jyotish - engages “Arooda rasi” – a ‘fixed zodiac sign’ for the specific query identified within the moving zodiac as a prime reference point. This ancient procedure aids in finding causes and derive solutions for serious life threatening problems, especially to a person who is on his path of miseries and to those who seek divine intervention for the guidance. He has over 30…