उत्‍तर प्रदेश नवनिर्माण सेना ने दी कश्‍मीरी पत्‍थरबाजों को यूपी छोड़ने की धमकी !

Kashmir, कश्‍मीरी पत्‍थरबाजों

उत्‍तर प्रदेश नवनिर्माण सेना की ओर से मेरठ में बड़े-बड़े बैनर लगाए गए हैं। जिसमें कश्‍मीरी पत्‍थरबाजों को प्रदेश छोड़ने की खुली धमकी दी गई है।

New Delhi Apr 21 : कश्‍मीरी पत्‍थरबाजों के खिलाफ अब देशभर के लोगों का गुस्‍सा बढ़ता जा रहा है। पत्‍थरबाजों के खिलाफ ये गुस्‍सा यूपी के मेरठ में भी देखने को मिला। जहां कश्‍मीरी पत्‍थरबाजों को फौरन प्रदेश छोड़ने की धमकी दी गई है। धमकी भरे ये बैनर कई जगह पर चस्‍पा किए गए हैं। ये बैनर उत्‍तर प्रदेश नवनिर्माण सेना के नेता अमित जानी की ओर से लगवाएं गए हैं। अमित जानी वही युवा नेता है जिसने जेएनयू छात्र संघ के अध्‍यक्ष कन्‍हैया कुमार को जेएनयू कैंपस में घुसकर मारने की धमकी दी थी। इसके बाद जेएनयू में जाने वाली डीटीसी की एक बस में कुछ कारतूस भी मिले थे। इस मामले में भी अमित जानी का नाम सामने आया था। लेकिन, उसकी भूमिका की पुष्टि नहीं हो पाई थी।

Advertisement

हालांकि अब उत्‍तर प्रदेश नवनिर्माण सेना के इस पोस्‍टर को लेकर राजनीति भी गरमाती दिखाई पड़ रही है। कुछ लोगों का कहना है कि कश्‍मीर भी हिंदुस्‍तान का ही हिस्‍सा है। ऐसे में किसी भी कश्‍मीरी को किसी प्रदेश से भगाने का फरमान जारी नहीं किया जा सकता है। जबकि दूसरी ओर ये कहा जा रहा है कि ये धमकी कश्‍मीरी पत्‍थरबाजों के लिए है ना कि सामान्‍य कश्‍मीरियों के लिए। दरअसल, हम आपको बता दें कि आखिर इस पोस्‍टर में लिखा क्‍या है। इस पोस्‍टर के सबसे ऊपर पर लिखा हुआ है कि “भारतीय सेना पर पत्‍थर मारने वाले कश्‍मीरियों का बहिष्‍कार” इसके बाद दूसरी लाइन में लिखा है “कश्‍मीरियों उत्‍तर प्रदेश छोड़ो वरना …”। इसके साथ ही कश्‍मीर के पत्‍थरबाजों की बड़ी सी फोटो भी चस्‍पा की गई है।

Advertisement

पोस्‍टर के सबसे नीचे उत्‍तर प्रदेश नवनिर्माण सेना का नाम लिखा हुआ है और पोस्‍टर के दाईं ओर अमित जानी का फोटो लगा हुआ है। इस पोस्‍टर को लेकर सोशल मीडिया पर हंगामा शुरु हो गया है। दरअसल, कश्‍मीर में इन दिनों पत्‍थरबाजों का आतंक लगातार बढ़ता ही जा रहा है। अभी कुछ दिनों पहले ही एक वीडियो सामने आया था। जिसमें दिख रहा था कि कश्‍मीर के कुछ युवक चुनाव ड्यूटी कर लौट रहे सीआरपीएफ के जवानों के साथ बदसलूकी कर रहे हैं। लेकिन, सीआरपीएफ के जवानों ने किसी भी कोई जवाब नहीं दिया। जबकि उनके पास हथियार भी मौजूद थे। लेकिन, उस वक्‍त उनके लिए ईवीएम की हिफाजत करना बेहद जरुरी थी। सीआपीएफ के जवानों के इस कदम की काफी तारीफ हुई थी।

लेकिन, इसी के बाद नेशनल कांफ्रेंस के नेता और जम्‍मू-कश्‍मीर के पूर्व मुख्‍यमंत्री उमर अब्‍दुल्‍ला ने एक वीडियो ट्वीट कर सेना के जवानों की पत्‍थरबाजों से निपटने की कार्यशैली पर सवाल खड़े कर दिए थे। इस वीडियो में दिख रहा था कि आर्मी के जवान एक पत्‍थरबाज को मानव ढाल के तौर पर इस्‍तेमाल कर रही है। हालांकि अभी सोशल मीडिया पर एक और वीडिया वायरल हो रहा है जिसमें दिख रहा है कि कश्‍मीरी पत्‍थरबाजों के साथ महिला पत्‍थरबाज भी सुरक्षाबलों पर हमला कर रही हैं। महिला के सामने सुरक्षाबलों के जवान भी बेबस नजर आ रहे थे। कश्‍मीर में इस वक्‍त सुरक्षाबलों के जवानों को काफी मुश्किल हालात में काम करना पड़ रहा है। जिसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर गृहमंत्री राजनाथ सिंह तक चिंतित हैं।

आगे पढि़ए – Video देखकर खौल उठेगा हर देशभक्‍त का खून !

Click To Comment
Advertisement

Daily Horoscope
होंडा एक्टिवा बना सड़क का ‘बाहुबली’…इसने पूरी दुनिया को बना दिया दीवाना !

होंडा एक्टिवा बना सड़क का ‘बाहुबली’…इसने पूरी दुनिया को बना दिया दीवाना !

होंडा एक्टिवा के कस्टमर्स के लिए हम एक शानदार खबर लेकर आए हैं। इस स्कूटर ने बिक्री के मामले में हर रिकॉर्ड अब अपने नाम कर दिया है। New Delhi, Apr 29 : आप देश की सड़कों पर सबसे ज्यादा किस स्कूटर को देखते हैं ? जाहिर है आपके दिमाग में सबसे पहले होंडा एक्टिवा आएगा। इस स्कूटर ने आज हर किसी को अपना दीवाना बना दिया है। अपने स्टाइलिश लुक, कंफर्ट, शानदा फीचर्स और बेहतरीन स्पेसिफिकेशन की वजह से…
विनोद खन्‍ना को था ब्‍लैडर कैंसर, आापको ये कभी नहीं होगा अगर इन 4 चीजों को खाने में करेंगे शामिल !

विनोद खन्‍ना को था ब्‍लैडर कैंसर, आापको ये कभी नहीं होगा अगर इन 4 चीजों को खाने में करेंगे शामिल !

एक्‍टर विनोद खन्‍ना 2010 से ब्‍लैडर कैंसर से जूझ रहे थे, 7 साल में ये कैंसर उनके अंदर इस तरह से घर कर गया कि आखिरकार उनकी मौत हो गई । आप इससे कैसे बच सकते हैं, इसके लिए आगे पढ़ें ... New Delhi, Apr 29 : ब्‍लैडर कैंसर की शुरुआत होती है शरीर में ब्लैडर की वॉल के टिश्यूज के इंफैक्टेड हो जाने और फिर वहां खून के थक्‍के जमने से । ब्‍लैडर हमारे यूरीनरी सिस्‍टम का अहम हिस्‍सा…
Alankrita Manvi

Alankrita Manvi

अलंकृता मानवी टैरो कार्ड रीडर अलंकृता मानवी वैसे तो किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। लेकिन, फिर भी अगर आप इन्‍हें नहीं जानते हैं तो हम आपका इसने परिचय करा देते हैं। अलंकृता मानवी अद्भुत प्रतिभा की धनी हैं। इनकी सारी सुंदरता और उनके गुण इनके नाम में ही समाए हुए हैं। टैरो कार्ड के जरिए सटीक भविष्‍यवाणी करने वाली अलंकृता बॉलीवुड से लेकर राजनैतिक गलियारों में भी काफी प्रसिद्धी हासिल कर चुकी हैं। अलंकृता ने आज तक जितने भी…