उत्‍तर प्रदेश नवनिर्माण सेना ने दी कश्‍मीरी पत्‍थरबाजों को यूपी छोड़ने की धमकी !

Kashmir, कश्‍मीरी पत्‍थरबाजों

उत्‍तर प्रदेश नवनिर्माण सेना की ओर से मेरठ में बड़े-बड़े बैनर लगाए गए हैं। जिसमें कश्‍मीरी पत्‍थरबाजों को प्रदेश छोड़ने की खुली धमकी दी गई है।

New Delhi Apr 21 : कश्‍मीरी पत्‍थरबाजों के खिलाफ अब देशभर के लोगों का गुस्‍सा बढ़ता जा रहा है। पत्‍थरबाजों के खिलाफ ये गुस्‍सा यूपी के मेरठ में भी देखने को मिला। जहां कश्‍मीरी पत्‍थरबाजों को फौरन प्रदेश छोड़ने की धमकी दी गई है। धमकी भरे ये बैनर कई जगह पर चस्‍पा किए गए हैं। ये बैनर उत्‍तर प्रदेश नवनिर्माण सेना के नेता अमित जानी की ओर से लगवाएं गए हैं। अमित जानी वही युवा नेता है जिसने जेएनयू छात्र संघ के अध्‍यक्ष कन्‍हैया कुमार को जेएनयू कैंपस में घुसकर मारने की धमकी दी थी। इसके बाद जेएनयू में जाने वाली डीटीसी की एक बस में कुछ कारतूस भी मिले थे। इस मामले में भी अमित जानी का नाम सामने आया था। लेकिन, उसकी भूमिका की पुष्टि नहीं हो पाई थी।

Advertisement

हालांकि अब उत्‍तर प्रदेश नवनिर्माण सेना के इस पोस्‍टर को लेकर राजनीति भी गरमाती दिखाई पड़ रही है। कुछ लोगों का कहना है कि कश्‍मीर भी हिंदुस्‍तान का ही हिस्‍सा है। ऐसे में किसी भी कश्‍मीरी को किसी प्रदेश से भगाने का फरमान जारी नहीं किया जा सकता है। जबकि दूसरी ओर ये कहा जा रहा है कि ये धमकी कश्‍मीरी पत्‍थरबाजों के लिए है ना कि सामान्‍य कश्‍मीरियों के लिए। दरअसल, हम आपको बता दें कि आखिर इस पोस्‍टर में लिखा क्‍या है। इस पोस्‍टर के सबसे ऊपर पर लिखा हुआ है कि “भारतीय सेना पर पत्‍थर मारने वाले कश्‍मीरियों का बहिष्‍कार” इसके बाद दूसरी लाइन में लिखा है “कश्‍मीरियों उत्‍तर प्रदेश छोड़ो वरना …”। इसके साथ ही कश्‍मीर के पत्‍थरबाजों की बड़ी सी फोटो भी चस्‍पा की गई है।

Advertisement

पोस्‍टर के सबसे नीचे उत्‍तर प्रदेश नवनिर्माण सेना का नाम लिखा हुआ है और पोस्‍टर के दाईं ओर अमित जानी का फोटो लगा हुआ है। इस पोस्‍टर को लेकर सोशल मीडिया पर हंगामा शुरु हो गया है। दरअसल, कश्‍मीर में इन दिनों पत्‍थरबाजों का आतंक लगातार बढ़ता ही जा रहा है। अभी कुछ दिनों पहले ही एक वीडियो सामने आया था। जिसमें दिख रहा था कि कश्‍मीर के कुछ युवक चुनाव ड्यूटी कर लौट रहे सीआरपीएफ के जवानों के साथ बदसलूकी कर रहे हैं। लेकिन, सीआरपीएफ के जवानों ने किसी भी कोई जवाब नहीं दिया। जबकि उनके पास हथियार भी मौजूद थे। लेकिन, उस वक्‍त उनके लिए ईवीएम की हिफाजत करना बेहद जरुरी थी। सीआपीएफ के जवानों के इस कदम की काफी तारीफ हुई थी।

लेकिन, इसी के बाद नेशनल कांफ्रेंस के नेता और जम्‍मू-कश्‍मीर के पूर्व मुख्‍यमंत्री उमर अब्‍दुल्‍ला ने एक वीडियो ट्वीट कर सेना के जवानों की पत्‍थरबाजों से निपटने की कार्यशैली पर सवाल खड़े कर दिए थे। इस वीडियो में दिख रहा था कि आर्मी के जवान एक पत्‍थरबाज को मानव ढाल के तौर पर इस्‍तेमाल कर रही है। हालांकि अभी सोशल मीडिया पर एक और वीडिया वायरल हो रहा है जिसमें दिख रहा है कि कश्‍मीरी पत्‍थरबाजों के साथ महिला पत्‍थरबाज भी सुरक्षाबलों पर हमला कर रही हैं। महिला के सामने सुरक्षाबलों के जवान भी बेबस नजर आ रहे थे। कश्‍मीर में इस वक्‍त सुरक्षाबलों के जवानों को काफी मुश्किल हालात में काम करना पड़ रहा है। जिसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर गृहमंत्री राजनाथ सिंह तक चिंतित हैं।

आगे पढि़ए – Video देखकर खौल उठेगा हर देशभक्‍त का खून !

Click To Comment
Advertisement

Daily Horoscope
6 GB रैम, 128 GB मेमरी, 26 दिसंबर को आएगा दुनिया का बेस्ट स्मार्टफोन !

6 GB रैम, 128 GB मेमरी, 26 दिसंबर को आएगा दुनिया का बेस्ट स्मार्टफोन !

चीन की स्मार्टफोन कंपनी जियोनी जल्द ही बेस्ट स्मार्टफोन लॉ़न्च करने जा रही है। इसके बारे में पढ़ेंगे तो हैरान रह जाएंगे। पढ़िए... New Delhi, Dec 16 : आज के दौर में स्मार्टफोन हर किसी की जिंदगी का एक अहम हिस्सा बन गया है। हर कोई चाहता है कि उसके पास स्मार्टफोन तो हो ही लेकिन उसके साथ ही वो ऐसा हो कि जिसे दुनिया देखती रह जाए। भारत में भी ऐसे स्मार्टफोन लवर्स की कोई कमी नहीं है। इसे…
Diabetic diet may curb autism symptoms

Diabetic diet may curb autism symptoms

New York, June 10 : Researchers have found that diets similar to what people with diabetes follow to keep their blood sugar in check ameliorate signs of autism in mice. Although preliminary and not yet tested in humans, the findings might offer clues to understanding one potential cause of autism. Bread, cereal and other sugary processed foods cause rapid spikes and subsequent crashes in blood sugar. In contrast, diets made up of vegetables, fruits and whole grains are healthier, in part…
Dr. Shakti Dhar Sharma

Dr. Shakti Dhar Sharma

Dr. Shakti Dhar Sharma | Dr. Shakti Dhar Sharma is running Shakti Jyotish Kendra at Haridwar(Uttarakhand) in INDIA.  Dr. Shakti Dhar Sharma have a excellence knowledge of Vedic Astrology as a hobby since childhood. He pursued Jyotish studies from Banaras (Kashi). He was also awarded as a Jyotish Samrat, Jyotish Ratna & Jyotish Bhaskar. He has 30 yrs experience in the field of Astrology, Occult science, Tantra, Mantra, Yantra etc.  He has made thousands of successful predictions to let people understand…
Please enable JavaScript!