मंत्रियों के बाद अब योगी आदित्‍यनाथ ने मांग लिया सभी अफसरों की संपत्ति का ब्‍यौरा

Yogi Adityanath, योगी आदित्‍यनाथ

उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ पहले दिन से ही फाॅर्म में नजर आ रहे हैं। उन्‍होंने भ्रष्‍टाचार के खिलाफ अभियान छेड़ दिया है। शुरुआत सरकार से की।

New Delhi Mar 20 : उत्‍तर प्रदेश में योगी आदित्‍यनाथ को अभी मुख्‍यमंत्री की कुर्सी संभाले हुए दो दिन भी पूरे नहीं हुए हैं उन्‍होंने ताबड़तोड़ फैसले लेने शुरु कर दिए हैं। रविवार को शपथ ग्रहण समारोह के बाद जब उन्‍होंने अपनी पहली प्रेस कांफ्रेंस की थी तब उन्‍होंने अपने सभी मंत्रियों से उनकी संपत्ति का ब्‍यौरा मांग लिया था। इसके बाद सोमवार को उन्‍होंने प्रदेश के सभी अफसरों ने उनकी संपत्ति का ब्‍यौरा मांग लिया है। योगी आदित्‍यनाथ ने साफ तौर पर अफसरों को कह दिया है कि वो अपनी चल-अचल संपत्ति के साथ साथ इनकम टैक्‍स की भी पूरी डिटेल 15 दिन के भीतर सरकार को सौंपे। योगी आदित्‍यनाथ के इस कदम को भ्रष्‍टाचार के खिलाफ सबसे बड़ा हथियार बताया जा रहा है।

Advertisement

इसके अलावा योगी ने प्रदेश के सभी अफसरों को भारतीय जनता पार्टी के संकल्‍प पत्र के सभी बिंदुओं के तहत कार्य योजना उपलब्‍ध कराने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही उन्‍होंने प्रदेश के सभी अधिकारियों को स्‍वच्‍छता की भी शपथ दिलाई। कुल मिलाकर कहा जाए तो योगी आदित्‍यनाथ पूरे एक्‍शन में हैं। दरअसल, मुख्‍यमंत्री योगी सोमवार को VVIP गेस्ट हाउस में राज्य के सभी बड़े नौकरशाहों के साथ मीटिंग कर रहे थे। पहले उन्‍होंने राज्‍य के मुख्य सचिव राहुल भटनागर से मुलाकात की। इसके बाद वो अपने दफ्तर लोकभवन गए। यहां पर उन्‍होंने सभी विभागों के प्रधान सचिवों के साथ मीटिंग की। इसी मीटिंग में उन्‍होंने सभी अफसरों को निर्देश दिया कि सभी 15 दिन के भीतर अपनी प्रॉपर्टी का ब्‍यौरा सरकार को सौंपे।

Advertisement

मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने प्रदेश के वरिष्‍ठ अफसरों के साथ की गई पहली बैठक में भारतीय जनता पार्टी के संकल्प पत्र के मुताबिक काम करने का भी निर्देश दिया। इस दौरान उन्होंने खुद प्रदेश के सभी अधिकारियों को स्वच्छता की शपथ दिलाई। इस बात की चर्चाएं जोरों पर चल रही हैं कि यूपी में जल्‍द ही बड़े पैमाने पर प्रशासनिक अफसरों के तबादले भी किए जाएंगे। लेकिन, याेगी के मूड को देखकर कहा जा सकता है कि फिलहाल वो काम कराने के मूड में हैं। कुछ दिन वो पहले इन अफसरों के कामकाज को देखेंगे इसके बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा। मुख्‍यमंत्री ने यूपी के डीजीपी जावीद अहमद से भी मुलाकात की। जावीद अहमद के साथ हुई मुलाकात में उन्‍होंने प्रदेश की कानून व्‍यवस्‍था को लेकर चर्चा की।

योगी आदित्‍यनाथ ने प्रदेश के डीजीपी जावीद अहमद को निर्देश दिया है कि वो 15 दिन के भीतर प्रदेश की कानून व्‍यवस्‍था को दुरुस्‍त कर लें। इस मुलाकात में उन्‍होंने इलाहाबाद में BSP नेता की हत्या पर भी चिंता जताई। मुख्‍यमंत्री ने डीजीपी जावीद अहमद से प्रदेश में बेहतर कानून-व्यवस्था स्थापित करने का निर्देश भी दिया। योगी ने जावीद अहमद से कहा है कि वो सभी जिलों के एसएसपी से बात कर 15 दिन के भीतर व्‍यवस्‍था सुधारने के लिए ब्‍लू प्रिंट तैयार कर सरकार को सौंपे। जाहिर है जिस तेजी से योगी आदित्‍यनाथ प्रदेश में मुख्‍यमंत्री की कमान संभालने के साथ काम कर रहे हैं हर कोई हैरत में है। लोगों को योगी के भीतर मोदी की छवि भी दिखाई पड़ रही है। लोगों का कहना है कि योगी मोदी स्‍टाइल में काम कर रहे हैं।

आगे पढि़ए – योगी ने तोड़ दी पुरानी परंपरा !

Click To Comment
Daily Horoscope
लीजिए आ गया बेहद सस्ता और बेस्ट स्मार्टफोन, दिग्गजों को दी कड़ी टक्कर !

लीजिए आ गया बेहद सस्ता और बेस्ट स्मार्टफोन, दिग्गजों को दी कड़ी टक्कर !

आज हम आपको बेहद सस्ते और बेस्ट स्मार्टफोन के बारे में बताने जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि ये स्मार्टफोन दिग्गज कंपनियों को कड़ी टक्कर दे रहा है। New Delhi, Jul 20 : आज हम आपको एक बेहतरीन स्मार्टफोन के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं। जोलो ने हाल ही में अपना नया बजट स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है।  XOLO Era 1X Pro बेहद शानदार फोन बताया जा रहा है। सबसे पहले आपको इस फोन की कीमत…
बिना Gym जाए, आपको फिट रखेंगे ये उपाय !

बिना Gym जाए, आपको फिट रखेंगे ये उपाय !

फिट रहने के लिए जरूरी नहीं है कि आपको Gym  जाना ही पड़े. इसके लिए आप घर पर भी कुछ स्टेप कर सकते  है या फिर आस पास के पार्क में भी जा सकते है. New Delhi, Apr 11: आज के दौर में फिट रहना सबसे ज्यादा जरूरी है, अच्छा दिखने की चाहत के साथ साथ आज के वक्त की मांग भी ये ही है कि हमारी बॉडी बिल्कुल फिट रहे, हम से हर कोई फिट रहना भी चाहता है…
Ankush Kakkar

Ankush Kakkar

Ankush Kakkar | Ankush Kakkar is having 10 year Experience in Vedic astrology and Vastu Consultancy.Ankush Kakkar have an expertise in four different streams of astrology. These are Vedic, Lal Kitab, KP and Vastu Consultancy. All of these streams have their strengths and weaknesses. I have an extensive knowledge as to where to use which stream for a flawless prediction. Some are used in Horary Astrology and some are good in predicting Varshphal. You need not worry if you do not…
Please enable JavaScript!