सावधान हिंदुस्तान, घुसपैठ को तैयार हुए रोहिंग्या मुसलमान, BSF अलर्ट मोड पर !

pic- rohingya muslman

हिंदुस्तान के कई इलाकों को इस वक्त सावधान रहने की जरूरत है। बताया जा रहा है कि रोहिंग्या मुसलमान पूरे देश में घुसपैठ पर उतर आए हैं।

New Delhi, Oct 06 : इस वक्त देश में बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स को अलर्ट मोड पर रखा गया है। जी हां बीएसएफ द्वारा 50 जगहों को चिह्नित किया गया है, जहां से रोहिंग्या मुसलमान देश में घुसपैठ कर सकते हैं। म्यांमार से रोहिंग्या शरणार्थियों का विस्थापन होने के बाद भारत में इनके घुसने की संभावनाएं बढ़ रही हैं। भारत द्वारा रोहिंग्या समस्या पर कड़ा रुख दिखाया गया है। बताया जा रहा है कि बीएसएफ ने ऐसी 50 जगहों को मार्क किया है, जहां से रोहिंग्या मुस्लिम भारत में घुसपैठ करने की फिराक में हैं। इन जगहों पर तैनाती बढ़ा दी गई है। सबसे पहले असम की बात करते हैं, जहां घुसपैठ की आशंका के मद्देनजर हाई अलर्ट की स्थिति तैयार हो गई है।

बीएसएफ ने पश्चिम बंगाल से लगती हुई भारत-बांग्लादेश बॉर्डर पर चौकसी बढ़ा दी है। बीएसएफ महानिरीक्षक का कहना है कि पहले 22 संवदेनशील जगहों की पहचान की गई थी। लेकिन अब ये तादाद बढ़कर 50 हो गई है। बताया जा रहा है कि इन जगहों से रोहिंग्या भारत में घुसपैठ कर सकते हैं। इसके साथ ही कहा जा रहा है कि उत्तराखंड में भी रोहिंग्याओं के घुसपैठ की संभावनाएं हैं। बताया जा रहा है कि नेपाल बॉर्डर के रास्ते भी रोहिंग्या भारत में घुसपैठ कर सकते हैं। कुछ वक्त पहले उत्तराखंड के देहरादून में ही रोहिंग्या शरणार्थियों के हक में मुस्लिम समुदाय द्वारा एक रैली की गई थी।

खास तौर पर खतरा पंश्चिम बंगाल और असम की कुछ जगहों में है। बीएसएफ का कहना है कि हमने अपनी चौकसी बढ़ा दी है।’ अब आपको संवेदनशील इलाकों के बारे में भी बता देते हैं। इनमें जयंतीपुर, पेत्रापोल, गोपालपारा, हरिदासपुर और तेतुलबेराई भी शामिल हैं। इसके साथ ही दक्षिणी बंगाल फ्रंटियर के बीएसएफ अधिकारियों का कहना है कि बीते कुछ सालों में अब तक 175 रोहिंग्याओं को पकड़ा गया है। इनमें से 7 को इसी साल पकड़ा गया है। रोहिंग्या की पहचान करने के लिए बीएसएफ अपने स्थानीय सूत्रों को बढ़ा रही है। अलग अलग केंद्रीय एजेंसियों के साथ भी बीएसएफ काम कर रही है।

भारत-बांग्लादेश की कुल 4,096 किलोमीटर लंबी बॉर्डर में से 2,216 किलोमीटर बॉर्डर पश्चिम बंगाल राज्य में आती है। रोहिंग्या शरणार्थियों को केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा बताया है। असम में भी रोहिंग्याओं के अवैध प्रवेश की आशंका के मद्देनजर हाई अलर्ट जारी किया गया है। असम पुलिस ने भी प्रदेश भर में हाई अलर्ट जारी किया है। यहां त्रिपुरा के सोनापुर से तीन भारतीय दलालों को गिरफ्तार किया गया है। ये वो दलाल हैं जो रोहिंग्याओं को भारत में घुसपैठ करा रहे थे। 6 संदिग्ध रोहिंग्या को असम-त्रिपुरा की सीमा पर करीमगंज से पकड़ा गया है। कुल मिलाकर रोहिंग्या मुसलमान भारत में घुसपैठ की तैयारी कर रहे हैं।

आगे पढ़ें :रोहिंग्या मुस्लिमों के मुद्दे पर मोदी ने म्यांमार को दिया बड़ा संदेश

Click To Comment
Daily Horoscope
iBall Launches Smartphone with ‘Detachable Lenses’

iBall Launches Smartphone with ‘Detachable Lenses’

Mumbai/New Delhi, June 15: iBall on Monday launched its Cobalt series of smartphones with the launch of mSLR Cobalt 4 at a price of Rs.8,499. iBall has set the unique selling proposition by providing a camera which can support four detachable lenses that comes bundled along with the phone, an industry first in India. "With mSLR Cobalt4 consumers shall be mesmerised with the smartphone's camera that comes with detachable lenses. The multiple options of the lens will enable the user to…
दांतों में दर्द को चुटकियों में दूर भगाएगा ये घरेलु उपाय

दांतों में दर्द को चुटकियों में दूर भगाएगा ये घरेलु उपाय

कैल्शियम की कमी और बैक्‍टीरिया का अटैक इन वजहों से दांतों में दर्द होना सामान्‍य बात है । इस दर्द को चुटकियों में ठीक करने के घरेलु उपाय ये रहे । New Delhi, Jul 27 : फिटकरी - दांतों में हो रहे असहनीय दर्द को ठीक करने के लिए फिटकरी का घरेलु उपाय बहुत पहले से किया जा रहा है । फिटकरी का इस्‍तेमाल करने के लिए आपको इसे गरम तवे पर भूनना होगा फिर इसका पाउडर बना लें ।…
Ankush Kakkar

Ankush Kakkar

Ankush Kakkar | Ankush Kakkar is having 10 year Experience in Vedic astrology and Vastu Consultancy.Ankush Kakkar have an expertise in four different streams of astrology. These are Vedic, Lal Kitab, KP and Vastu Consultancy. All of these streams have their strengths and weaknesses. I have an extensive knowledge as to where to use which stream for a flawless prediction. Some are used in Horary Astrology and some are good in predicting Varshphal. You need not worry if you do not…