ब्रिटेन में कंगाल हुआ अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राहिम, 42 हजार करोड़ की संपत्ति जब्त

dawood

अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राहिम के खिलाफ ब्रिटिश हुकूमत ने अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की है। उसकी 42 हजार करोड़ रुपए की संपत्ति जब्‍त कर ली गई।

New Delhi Sep 13 : पूरी दुनिया पर हुकूमत करने वाला अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम अब ब्रिटिश हुकूमत के कानूनी शिकंजे में फंस गया है। ब्रिटिश हुकूमत ने अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राहिम को कंगाल बना दिया है। दाऊद के खिलाफ लिए गए अब तक के सबसे बड़े एक्‍शन में उसकी हजारों करोड़ रुपए की संपत्ति को जब्‍त कर लिया गया है। एक ब्रिटिश अखबार ने दावा किया है कि ब्रिटिश सरकार ने दाऊद की 42 हजार करोड़ रुपए की संपत्ति को जब्‍त कर लिया है। इसमें दाऊद के होटल और उसके घर भी शामिल हैं। ब्रिटिश अखबार ने दाऊद इब्राहिम को दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा अमीर अपराधी बताया है। ब्रिटेन से पहले यूएई की सरकार भी उसके खिलाफ कार्रवाई कर चुकी है। जिसमें यूएई सरकार ने उसकी 15 हजार करोड़ की संपत्ति जब्‍त की थी।

Read Also : पीएम मोदी के ‘मुखबिर’ बने परवेज मुशर्रफ, बता दिया कि दाऊद कहां छिपा है !

जानकारी के मुताबिक अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राहिम का एक होटल ब्रिटेन के वार्विकशायर में है। जबकि मिडलैंड में उसकी कई रिहायशी प्रॉपर्टीज हैं। इन सभी प्रॉपर्टीज को जब्‍त कर लिया गया है। ब्रिटेन में दाऊद की जिन संपत्तियों को जब्‍त किया गया है उसमें सेंट जॉन वुड रोड, एसेक्स, होर्नचर्च, रिचमोंड रोड, टॉम्सवुड रोड, रो हैम्पटन हाई स्ट्रीट, चिगवेल, लंदन, लांसलोट रोड, स्पाइटल स्ट्रीट, थार्टन रोड, डार्टफर की प्रॉपर्टी शामिल है। इसमें कई रिहायशी कॉम्‍प्‍लेक्‍स और कमर्शियल बिल्डिंग्‍स शामिल हैं। दरअसल, जब से देश में मोदी सरकार सत्‍ता में आई है। उसने दाऊद इब्राहिम पर शिकंजा कसना शुरु कर दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चाहते हैं कि अंडरवर्ल्‍ड डॉन पर अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर भी दवाब बने।

Read Also : बड़ा खुलासा : कराची के नूराबाद में मोहम्‍मद भाई के नाम से रह रहा है दाऊद इब्राहिम

माना जा रहा है कि मोदी के लंदन और यूएई के दौरे के बाद ही दाऊद के खिलाफ शिकंजा कसना शुरु हो गया था। दाऊद ने अपनी काली कमाई का ज्‍यादातर इंवेस्‍टमेंट ब्रिटेन, यूएई, पाकिस्‍तान और हिंदुस्‍तान में ही कर रखा है। ब्रिटेन, यूएई और हिंदुस्‍तान में उसके खिलाफ कार्रवाई हो चुकी है लेकिन, पाकिस्‍तान इस अंतरराष्‍ट्रीय अपराधी को ना सिर्फ बचा रहा है बल्कि उसे पनाह भी दे रखी है। इससे पहले अभी पिछले महीने ही ब्रिटिश सरकार ने दाऊद इब्राहिम की पूरी जन्‍मकुंडली खोलकर रख दी थी। यूके ट्रेजरी डिपार्टमेंट की ओर से जारी “कंसोलिडेटेड लिस्ट ऑफ फाइनेंशियल सैंक्शंस टारगेट्स इन यूके” में दाऊद का पूरा का पूरा काला चिट्ठा दर्ज किया गया था। इसमें उसके 21 नाम और पाकिस्‍तानी पतों का खुलासा किया गया था।

Read Also : मरने वाला है अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम, हो गई है एक खतरनाक बीमारी !

इस लिस्‍ट में बताया गया था कि दाऊद इब्राहिम के पाकिस्‍तान में तीन ठिकाने हैं। पहला पता हाउस नंबर 37, 30th स्ट्रीट, डिफेंस हाउसिंग अथॉरिटी, कराची का था। जबकि दूसरा पता कराची के ही नूराबाग का था। तीसरा पता व्हाइट हाउस, सउदी मस्जिद के पास, कराची का था। इस लिस्‍ट में बताया गया था कि दाऊद इब्राहिम, शेख, इस्माइल, अब्दुल हमीद, अब्दुल रहमान, अब्दुल अजीज, मोहम्मद भाई, अनीस इब्राहिम के अलावा इकबाल, दिलीप, अजीज, फारूखी, दाऊद, मेमन, हसन, कास्कर, साबरी, साहेब, हाजी, सेठ और बड़ा भाई के नामों का इस्‍तेमाल करता है। दाऊद अभी भी पाकिस्‍तान में ही पनाह लिए है। इस बात का खुलासा खुद पाक के पूर्व राष्‍ट्रपति परवेज मुशर्रफ भी कर चुके हैं। लेकिन, वो कानून से कब तक बचेगा।

आगे पढि़ए – दाऊद ने दी छोटा राजन की ‘सुपारी’, कहा-तिहाड़ में ही ‘बजा दो गेम’

Click To Comment
Daily Horoscope
5 upcoming new smartphones for 2016

5 upcoming new smartphones for 2016

New Delhi, Dec 29 : Year 2016 is on its doorstep, and i am planning to start my year with new handset and too with the mood of new chats and relations. If you are one of them who is planning to take forward Year 2016 with upgraded and latest technology, look on to what 2016 technology have new for you. Scroll on to check upcoming smartphones of year 2016. Here are the best smartphones you can buy today :…
सावधान! ब्रेड और आलू तल के खाना दे सकता है कैंसर को दावत

सावधान! ब्रेड और आलू तल के खाना दे सकता है कैंसर को दावत

स्‍नैक्‍स के दीवानों के लिए ये बुरी खबर हो सकती है । वैज्ञानिकों ने दावा किया है कि जिन लोगों को तेल में तले हुए कुरकुरे ब्रेड और क्रिस्‍पी चिप्‍स बहुत पसंद हैं उन्‍हें कैंसर का खतरा दूसरों के मुकाबले थोड़ा ज्‍यादा सता सकता है । New Delhi, Jan 24 : जंक फूड खाने वालों को ये खबर थोड़ा परेशान कर सकती है । लेकिन क्‍योंकि बात सेहत की है इसलिए जानकारी अब तक पहुंचनी जरूरी है । भारत ही…
Alankrita Manvi

Alankrita Manvi

अलंकृता मानवी टैरो कार्ड रीडर अलंकृता मानवी वैसे तो किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। लेकिन, फिर भी अगर आप इन्‍हें नहीं जानते हैं तो हम आपका इसने परिचय करा देते हैं। अलंकृता मानवी अद्भुत प्रतिभा की धनी हैं। इनकी सारी सुंदरता और उनके गुण इनके नाम में ही समाए हुए हैं। टैरो कार्ड के जरिए सटीक भविष्‍यवाणी करने वाली अलंकृता बॉलीवुड से लेकर राजनैतिक गलियारों में भी काफी प्रसिद्धी हासिल कर चुकी हैं। अलंकृता ने आज तक जितने भी…